IhsAdke.com

कैसे एक ईसाई लड़की तिथि करने के लिए

धार्मिक मान्यताओं कई लोगों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकती हैं और इन व्यक्तियों द्वारा किए जाने वाले मूल्यों के मानक को परिभाषित कर सकते हैं - जो रोमांटिक संबंधों के लिए भी सही है। मसीह के प्रति समर्पित एक लड़की को प्यार करने में, उस आस्था का सम्मान करना और सम्मान करना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह दोनों के बीच कोई मायने नहीं बनना चाहिए। धार्मिकता के लिए जगह खोलना उसकी भावनाओं को ध्यान में लाने का एक तरीका है, और दिखाती है कि वह रिश्ते में शामिल है।

चरणों

भाग 1
एक दूसरे को बेहतर जानना

एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 1 को शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपने विश्वासों के बारे में ईमानदार रहें चाहे आप एक ईसाई हो या नहीं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लड़की के साथ ईमानदार होना और अपने आप को सच रहना है। विभिन्न मुद्दों के बारे में न केवल धर्म के बारे में बात करने की कोशिश करें और समझें कि विश्वास उसके व्यक्तित्व को कैसे प्रभावित करती है। सबसे पहले, आपको अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में जानना होगा।
  • किसी के विश्वास के बारे में अधिक ईमानदारी बेहतर है भले ही वह एक ईसाई नहीं है, वह ईमानदारी के लिए खुश होगी, और शायद इस धार्मिक अंतर संबंधों में कोई समस्या नहीं है। सीधे शब्दों में अपने विश्वासों के बारे में बात करें, "मैं इस दृष्टिकोण को समझता हूं, लेकिन मैं इससे असहमत हूं ..." या "दिलचस्प। मेरी राय में ..."
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पता करें कि उसे क्या करना पसंद है वह कुछ चीजें करने में सक्षम नहीं हो सकती है, जैसे कि पीने के लिए बाहर जाना, चर्च में सक्रिय रूप से शामिल होना, और कुछ विशिष्ट कार्य या जिम्मेदारी रखना। उसकी रुचि और शौक के बारे में पूछें और देखें कि आम में क्या है।
    • सवारी की सलाह देते हैं जिससे आपको अच्छा लगता है। यदि वह प्रकृति पसंद करती है, उसे एक सैर या पिकनिक के लिए आमंत्रित करें - यदि आप कला में दिलचस्पी रखते हैं, तो एक संग्रहालय को एक साथ देखें और प्रदर्शन के बारे में पूछें। अपने विश्वास के अनुरूप गतिविधियों का अभ्यास करने के तरीकों का पता लगाएं।
    • ध्यान दें कि दोनों के लिए "मज़े" का अलग अर्थ हो सकता है शायद वह शराब नहीं पीता है, या कुछ चुटकुले या मजाक पसंद नहीं करता है जानें कि विश्वास आपके संबंधों और जीवन को कैसे मार्गदर्शन करता है, और तदनुसार कार्य करता है।
  • चित्र एक ईसाई लड़की चरण 3 नामक शीर्षक
    3
    सामान्य जमीन खोजें यदि आप एक ईसाई भी हैं, तो इसके बारे में सोचना बहुत आसान होगा कि किस बारे में बात करें। अन्यथा, निजी हितों और विश्वासों में अन्य समानताएं देखें जो रिश्ते के काम में मदद करें। आप कई अन्य महत्वपूर्ण तरीकों से एक जैसा हो सकते हैं।
    • राजनीतिक मुद्दों पर सहमत होना संभव है, उदाहरण के लिए धार्मिक संदर्भ के बाहर। यह एक दिलचस्प विषय है जो बहुत सारे संवाद को प्रोत्साहित कर सकता है।
    • किसी दिए गए प्रश्न पर उसकी स्थिति जानने का प्रयास करें। पूछो "आप के बारे में क्या सोचते हैं ...?" या "आप क्या सोचते हैं ...?" और पूछो कि उसके बारे में आप क्या जानना चाहते हैं नाराज न होने की सावधानी बरतें: नैतिक और धार्मिक मुद्दों को उन लोगों से बात करना मुश्किल हो सकता है जो इतने करीब नहीं हैं
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 4 नामक चित्र शीर्षक
    4
    पता करें कि उनके धर्म डेटिंग के बारे में क्या सोचता है बहुत सारे सवाल पूछने के बिना, धर्म के अनुसार डेटिंग के बारे में लड़की की राय जानने का प्रयास करें ईसाई चर्च कुछ बिंदुओं में थोड़ा भिन्न हो सकते हैं, जैसे कि प्रेमालाप, और अन्य विकसित आधुनिक मुद्दों। कुछ बातों को जानने में मददगार हो सकता है, जैसे दीर्घकालिक उम्मीदें, और रिश्ते की शुरुआत से उसने जो कुछ कहा है उसके बारे में सावधान रहें।
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    उससे पूछो कुछ आकस्मिक से शुरू करें, जैसे कि एक कॉफी चैट या पैदल चलना। इस बारे में अधिक जानने के लिए और अकेले कुछ समय बिताने का मौका लें। एक आरामदायक वातावरण में निजी मामलों के बारे में बात करना आसान होगा और यह देखने का अवसर होगा कि क्या संबंध काम कर सकता है या नहीं।
    • सिर्फ इसलिए कि वह ईसाई का मतलब यह नहीं है कि वह मज़े नहीं कर सकती। रचनात्मक रहें एक साथ करने के लिए जीवंत और मजेदार गतिविधियों के बारे में सोचो। इस संदर्भ में आम बैठक के लिए सबसे अधिक विचार उपयुक्त हैं।
  • भाग 2
    साथी के विश्वास में शामिल होना

    एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 6 नामक चित्र शीर्षक
    1
    उसे प्रोत्साहित करें कि वह क्या मानती है उसके बारे में बात करें। यह उनके लिए सहज महसूस करना महत्वपूर्ण है, जैसे कि उसे शर्मिंदा होना चाहिए या अपने निजी विचारों को छुपाना चाहिए। उन लोगों के साथ धार्मिक विश्वासों के बारे में बात करना अजीब हो सकता है जिन्हें आप बहुत अच्छी तरह नहीं जानते। याद रखें कि प्रत्येक के अपने स्वयं के विश्वास हैं, जिनके पास अपने जीवन या व्यक्तित्व में निश्चित भार है - और यह उनके साथ अलग नहीं होगा।
    • उसे बताएं कि वह हमेशा ईमानदार हो सकता है जब एक मुद्दा उठता है जिसमें दोनों के पास अलग-अलग राय है, तो कहते हैं, "हालांकि मैं सहमत नहीं हूं, मैं आपकी सहायता करता हूं और उनकी देखभाल करता हूं, और मैं आपसे क्या सोचता हूं, इसके बारे में और जानना चाहता हूं।" समझें कि बातचीत के लिए दूसरा कैसे प्रतिक्रिया करता है, एक व्यक्ति खुले तौर पर बोलने के लिए अधिक या कम इच्छुक हो सकता है
    • अपने विश्वासों के बारे में उससे भी बात करें शायद वह भी उस लड़के के नैतिक मूल्यों के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण पाता है जिसकी वह रुचि रखते हैं। यह डेटिंग का एक हिस्सा है जो लोग अक्सर उपेक्षा करते हैं या इसके बारे में बहुत परवाह नहीं करते हैं, लेकिन यह धार्मिक आधार के साथ संबंध में विशेष ध्यान देने योग्य है।
    • हालांकि ये दोनों ईसाई हैं, कुछ बिंदुओं पर अंतर हो सकता है इन मुद्दों पर चर्चा करें और उन्हें स्वीकार करने का तरीका जानें।
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 7 नामक चित्र शीर्षक



    2
    उसके साथ चर्च में जाओ साबित करें कि आप पर्याप्त देखभाल के लिए कम से कम उसकी जीवन शैली के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें। विश्वास शायद उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, जैसे काम, जुनून, या किसी अन्य व्यक्ति के लिए एक परियोजना। एक खुले दिमाग और प्रयोग रखें
    • यदि यह धार्मिक नहीं है, तो यह एक कठिन कदम हो सकता है। इसे कई बार आज़माएं, लेकिन अगर आप इसे चर्च के साथ असहज महसूस कर रहे हैं, तो बात करें और इसके कारणों की व्याख्या करें।
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 8 को शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    लड़की के आध्यात्मिक समुदाय का हिस्सा बनें परिवार, दोस्तों और चर्च सदस्यों को भी मिलो कई चर्च अन्य स्थानों पर घटनाओं का आयोजन करते हैं, जहां सदस्य खुद और सहानुभूतियां भ्रातृत कर सकते हैं उनके साथ इस तरह की बैठकों में भाग लें- यह दिखा रहा है कि आप अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक का हिस्सा बनना चाहते हैं।
  • भाग 3
    रिश्ते में आगे बढ़ रहा है

    चित्र एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 9 नामक चित्र
    1
    एक साथ क्षणों का आनंद लें हालांकि साथी के विश्वास का समर्थन करना महत्वपूर्ण है, जबकि एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते वक्त भी खर्च होता है। एक साथ खाना पकाने की कोशिश करो, फिल्मों पर जाकर, या बैठकर और बात करना। उसकी आध्यात्मिकता एक चीज है, लेकिन दो लोगों के साथ रिश्ते बनते हैं
    • दोनों के लिए मजे की गतिविधियां एकत्र करने के लिए समय निकालें या साथ में योजना बनाएं। अन्य रुचियों को याद रखें, जिन्होंने आपको आकर्षित किया है, और अपने बीच के कनेक्शन को मजबूत करने के तरीके ढूंढें
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    सीमाएं बनाएं वार्तालाप के समय और वे एक-दूसरे के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं, उसे स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है डेटिंग आधिकारिक बनाने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि दोनों पार्टनर को आरामदायक बनाने और प्यार और सम्मान का अनुभव करने का प्रयास करते हैं। कभी-कभी यह मुश्किल हो सकता है कि धार्मिक विश्वास समान नहीं हैं। इस मामले में, यह जानना जरूरी है कि क्या उम्मीद है, इस प्रकार संचार की सुविधा और उनमें से एक को न्यायपूर्ण रूप से महसूस करने से रोकना।
    • हमेशा सम्मानित रहें धर्म एक नाजुक मामला हो सकता है, भले ही एक दूसरे से प्यार हो।
    • उचित समय और पल के अलावा, विभिन्न बिंदुओं के विचारों पर चर्चा करते समय क्या है या स्वीकार्य नहीं है। अगर किसी विशेष विषय में असुविधा होती है या आपत्तिजनक हो सकती है, तो इसे से बचने के लिए सबसे अच्छा है प्रतिबद्धता के बारे में बात करते समय शब्दों और विषयों को ध्यान से चुनना महत्वपूर्ण है
  • एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    महत्वपूर्ण निर्णय एक साथ करें। अपने रिश्ते को प्रभावित कर सकते हैं जो जीवन में किसी भी परिवर्तन के बारे में एक दूसरे से परामर्श करें रास्ते का प्रत्येक चरण एक संयुक्त प्रयास होना चाहिए। यदि कोई प्रश्न धार्मिक विश्वासों के आधार पर एक समस्या बन जाता है, तो यह उचित तरीके से चर्चा करें और सहमति पर पहुंचने का प्रयास करें।
    • सेक्स, कैरियर, विवाह और बच्चों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर अलग-अलग राय और इच्छाएं हो सकती हैं। शुरुआत से इन मुद्दों के बारे में खुला होने के बाद से वास्तव में चीजें आसान हो जाती हैं हर युगल को अंततः मुश्किल परिस्थितियों में से हो जाता है, और अगर किसी को वाकई दूसरे की परवाह करता है तो धार्मिक विश्वासों को एक असुविधाजनक बाधा नहीं होना चाहिए।
  • चित्र एक क्रिश्चियन गर्ल चरण 12 दिनांकित शीर्षक
    4
    एक दूसरे की जरूरतों पर ध्यान दें वह व्यक्ति की जरूरत है प्यार, दया, नम्रता और करुणा सबसे ईसाई मूल्य हैं। यही वह है जिसे वह किसी और में दिखता है और इसलिए उसने उसे एक भागीदार के रूप में चुना। रिश्ते को तब तक अच्छा काम करना चाहिए, जब तक कि दोनों की ईमानदारी और समर्थन हो।
  • युक्तियाँ

    • डेटिंग के एक लंबे समय के बाद भी प्यार और देखभाल दिखाने के लिए जारी रखें सभी रिश्तों में फेलोशिप और किसी अन्य व्यक्ति की देखभाल पर आधारित हैं। उनका विश्वास व्यक्तित्व का एक और तत्व है, जिसे ध्यान और सम्मान की आवश्यकता है
    • एकल ईसाइयों को एक उपयुक्त साथी ढूंढने में मदद करने के लिए दिव्य प्रेम जैसी डेटिंग साइटें बनाई गईं। यदि आप एक ईसाई हैं जो किसी को ढूंढने की तलाश में हैं, तो ये सेवाएं बहुत मददगार हो सकती हैं

    चेतावनी

    • खुला संचार के साथ जितनी जल्दी हो सके समस्याओं का समाधान करें क्योंकि धार्मिक मान्यताओं इतनी प्रभावशाली हैं, वे संभव असहमति और चर्चाएं जो सावधानी से संभाली जानी चाहिए, या असंतोष का कारण बन सकती हैं। हमेशा पार्टनर के प्रति सम्मान करें और अलग-अलग राय आपके बीच होने न दें।
    • न तो नेतृत्व करना चाहिए और तय करना चाहिए कि रिश्ते को कैसे प्रगति करना चाहिए। अपने विश्वास और भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इसे एक साथ तय करें
    • सेक्स के बारे में बहुत सावधान रहें उसके धर्म में कुछ यौन व्यवहारों को प्रतिबंधित करने की संभावना है उसे कुछ भी करने के लिए कभी भी दबाएं जो उसे असुविधाजनक बनाता है, या उसके मूल्यों का समझौता करता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com