IhsAdke.com

कैसे एक ईसाई हो और एक इस्लामी देश में सुरक्षित रूप से जीना

क्या आप एक ईसाई हैं और इस्लामी संस्कृति के देश में रह रहे हैं, या क्या आप यात्रा करेंगे और सुरक्षा चाहते हैं? इस लेख पढ़ें!

चरणों

एक ईसाई चरण 1 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
1
सौभाग्य से, अधिकांश मुसलमान सहिष्णु हैं जो शांति में रहना चाहते हैं और अपने परिवारों का समर्थन करते हैं, और आप इन सौम्य और विचारशील लोगों के बीच सुरक्षित रूप से रह सकते हैं जबकि आंतक लोगों के साथ क्षेत्रों से परहेज करते हैं।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    2
    ध्यान दीजिए कि बहुत कम बंद विचारधारा वाले मुसलमान हैं जो कम सहिष्णु हो सकते हैं और जो अन्य धर्मों के मौखिक या शारीरिक रूप से हमला कर सकते हैं इस प्रकार के इस्लामवादियों के कुछ तत्व, जिन्हें मुस्लिम के रूप में जाना जाता है "कण"पकड़े गए, अपहरण कर लिया, मार डाला या अत्याचार किया गया ईसाई मुख्यतः क्योंकि वे मत करो मुस्लिम हैं (गैर-कट्टरपंथी मुसलमानों के साथ भी ऐसा हो सकता है) अक्सर ऐसे हमले ऐसे लोगों के बारे में व्यक्तिगत असहमति या विशेष ज्ञान को ध्यान में नहीं रखते हैं जो लक्ष्य कर रहे हैं लेकिन पता है कि उत्पीड़न के समय में ईसाई चर्च का तेजी से विकास हुआ है।
  • एक ईसाई चरण 3 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक सुरक्षित इस्लामी देश में रहने या स्थानांतरित करने के लिए क्षेत्र के बारे में कुछ विचारों की आवश्यकता होगी। क्या अन्य ईसाई परेशान किए बिना इस क्षेत्र में रहते हैं? क्या उन्हें प्रतिशोध के बिना ईसाई विश्वासों को अभ्यास करने की इजाजत है? यदि हां, तो आगे बढ़ें और आशा करें कि कुछ भी परिवर्तन नहीं, लेकिन हमेशा आश्चर्य के लिए सचेत रहें।
  • एक ईसाई चरण 4 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिढ़ाओ से बचें जागरूक रहें यदि आप अपने धर्म को खुलेआम अभ्यास करना चाहते हैं और परिणाम भुगतना चाहते हैं, तो "इसे जीवित रहने दें" आपका आदर्श वाक्य होना चाहिए। इसलिए, बचें समस्याओं सम्मानजनक, सहिष्णु और इस्लामी मान्यताओं के लिए सुलभ होना। आपको अपने धर्म की पूजा और अभ्यास करने का अधिकार है, और मुसलमान अपने दावे का बचाव करेंगे यदि आप धार्मिक मतभेदों पर चर्चा करना चाहते हैं, तो सार्वजनिक बहस (गुप्त बहस मना कर दिया गया है) के संगठन को प्रोत्साहित करें, लेकिन केवल आपसी सहिष्णुता और अन्य धर्म की पेशकश कर सकते हैं के बारे में अधिक जानने में दिलचस्पी लोगों के लिए सम्मान के आधार पर।
  • एक ईसाई चरण 5 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से चित्र शीर्षक
    5
    ईसाईयों और अन्य सताए हुए धर्मों के साथ-साथ अन्य गैर-कट्टरपंथी लोगों जैसे कि यहूदियों के साथ सुरक्षा के लिए सहयोग और अनुचित कलाकारों और समलैंगिक पुरुषों के साथ समझदारी से सहयोग। ऐसे लोगों को कट्टरपंथी मुसलमानों द्वारा उत्पीड़न और यहां तक ​​कि हत्या के अधीन किया जाता है, और ऐसे लोगों में सुरक्षा हो सकती है जो धार्मिक विचारों के बाहर अपने दैनिक और सामान्य व्यवहार पर नकारात्मक ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं, जो उम्मीद की जाती है कि छोटे हलकों में अभ्यास किया जाए। और अच्छी तरह से स्थापित, परिस्थितियों से प्रभावित



  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने अनुभवों के बारे में लिखें और बात करें, और उन्हें खुलासा करें।
  • एक ईसाई चरण 7 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से शीर्षक वाला चित्र
    7
    उपस्थिति के साथ मिक्स - आपको इसके लिए अपने विश्वास के खिलाफ जाने की जरूरत नहीं है। अलग-अलग सामाजिक और खेल समूहों का हिस्सा बनें, यदि कोई हो, और स्थानीय लोगों से दोस्ती करें - मैत्रीपूर्ण रहें - ईमानदारी से मतभेद और रिवाजों को स्वीकार करते हुए, कभी शराबी या महत्वपूर्ण नहीं। न करें दूसरों को अन्याय या अपने स्वयं के पर न्याय करने के लिए ही उदार हो और असफलताओं और कमजोरियों को माफ कर दो
  • एक ईसाई चरण 8 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से चित्र शीर्षक
    8
    दे दो और आपको प्राप्त होगा। आपके अनुसार माप (सभी मामलों में), अन्य आपको भी इसी तरीके से दे देंगे, क्योंकि किसी भी अच्छे इंसान के अच्छे व्यवहार के दौरान प्रतिक्रिया होगी ... यह मत करो इसका मतलब उनके साथ अपने विश्वासों पर बातचीत करना है - लेकिन व्यापार में ईमानदारी से या फायदे और अवसरों की तलाश में है। मध्य पूर्व, अफ्रीका या एशिया में बहुत से लोग गरीबी में रहते हैं, इसलिए एक अच्छा आश्रय, भोजन और कपड़ों का लक्जरी सामान हो सकता है, क्योंकि उन्हें बड़े परिवारों को सहायता करने की आवश्यकता होती है, जिनमें बुजुर्गों या बच्चों को रिटायरमेंट नहीं है। या सामाजिक कार्यक्रमों आगे बढ़ो और न करें प्रतीक्षा बदले में कुछ भी नहीं है - इसलिए यदि वे भूल जाते हैं या अनुग्रह से सहायता प्राप्त करने के लिए आपको इनाम नहीं दे सकते तो कोई कड़वाहट या आलोचना नहीं होगी।
  • 9
    यदि आप अपने कुत्ते को लेकर आते हैं, तो सावधान रहें कुत्तों को इस्लाम में "आत्मा में अशुद्ध" माना जाता है और कुछ इसके लिए क्रियान्वित किये जाते हैं। अरबी में "ईश्वर के अनुकूल कुत्ते" जैसा शब्द के साथ कॉलर पर एक छोटे पट्टिका डालना अच्छा होगा। साथ ही, सार्वजनिक रूप से उसके साथ दौरे के दौरान दस्ताने पहनें इससे बहुत मदद मिलेगी, क्योंकि मुसलमान मानते हैं कि कुत्ते के साथ सीधे संपर्क के बाद सात बार हाथ धोने के लिए आवश्यक है।
  • एक ईसाई चरण 9 के रूप में एक मुस्लिम देश में लाइव सुरक्षित रूप से चित्र का शीर्षक
    10
    इस्लाम ईमानदारी, ईमानदारी और विनम्रता का अनुपालन करता है, क्योंकि वास्तव में, इस्लाम ईसाई धर्म के बहुत करीबी है, और ईसाई और यहूदियों को एक विशेष तरीके से इलाज किया जा सकता है, जिसे "पुस्तक के लोगों" कहा जाता है, दृढ़ता से पालन करता है इस्लाम की कुछ शिक्षाएं
  • युक्तियाँ

    • अन्य धर्मों के अनुयायियों के प्रति सम्मान दिखाएं, लेकिन अगर आपसे पूछा जाए तो आपको यह स्वीकार करने में शर्मिंदगी या डर नहीं लगती कि आप ईसाई हैं। याद रखें कि यीशु आपको बहुत प्यार करता है और आपकी रक्षा करेगा और रास्ते में आपको ज्ञान देगा।
    • मुस्लिम महिला हिजाब पहनते हैं, उनके सिर पर एक रूमाल है कि कुरान उन्हें पहनने के लिए निर्देश देता है। यह विनम्रता के लिए प्रयोग किया जाता है, पुरुष आँखों की सुंदरता को छुपाने के लिए जो इसे देखने के लायक नहीं हैं। कुछ लोग नाइकेबे (आंखों को दिखाए जाने वाले बाकी के घूंघट) या बुर्का पहनते हैं (पूर्ण शरीर बनियान, जो केवल आंखों और हाथों को दिखाता है)। इन वस्त्रों के खिलाफ ईसाई बाइबल में कुछ भी नहीं है दरअसल, 1 कुरिन्थियों 11: 5-6 में यह कहता है कि महिलाओं को अपने सिर के साथ प्रार्थना करनी चाहिए, और कई ईसाई उपयोग विनम्रता के लिए एक हिजाब इसलिए स्थानीय लोगों के साथ मिश्रण करने के लिए पहने हुए कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि, यदि कोई मुस्लिम महिला आपको पूछती है, तो इसे पहनने के आपके कारण की व्याख्या करने के लिए तैयार रहें। "मिश्रण करने की कोशिश करना" एक अच्छा जवाब नहीं है - उन्हें छिपाने के लिए अत्यधिक महत्व का उपयोग करने का विचार आक्रामक हो सकता है
    • सम्मान परंपरा और जीवन शैली सऊदी अरब जैसे कुछ इस्लामी देशों में, विदेशी महिलाओं को अबया (लंबी और लंबी पोशाक) और सिर को कवर करने के लिए एक हिजाब पहनना आवश्यक है। पोशाक में विनम्रता का सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • प्रार्थना करें कि आप एक ईसाई होंगे यदि आप यह नहीं मानते कि यह सच्चाई है? अगर आप भगवान और यीशु में विश्वास करते हैं, तो आपको प्रार्थना और बाइबल पढ़ने में समय लगा देना चाहिए।
    • यह सब उस देश पर निर्भर करता है जो आप में हैं। उदाहरण के लिए, जॉर्डन और सऊदी अरब के बीच एक बड़ा अंतर है, हालांकि वे पड़ोसी देश हैं। जॉर्डनियों ईसाइयों (वे भी देशी ईसाइयों) के अधिक सहिष्णु हैं - पहले से ही सऊदी अरब में, "सभी देखभाल थोड़ा है।"
    • लगभग दो अरब मुसलमान हैं जो शांति में रहना चाहते हैं, लेकिन एक छोटे से अल्पसंख्यक पैटर्न का पालन नहीं करते हैं और वे शहीदों या जिहादियों ("पवित्र युद्ध में" के लिए शब्द) बनने के लिए प्रेरित हैं।
    • ईसाई होने का अर्थ है कि यीशु मसीह और उसकी मृत्यु के बारे में अच्छी खबरें आपके पापों के लिए साझा करें, ताकि अनन्त उद्धार प्राप्त हो सके। भगवान को उम्मीद है कि कुछ लोग सार्वजनिक चौक में उठेंगे और चार हवाओं को प्रचार करेंगे, लेकिन आप भी इतने खुले तौर पर नहीं जी सकते हैं

    चेतावनी

    • केवल एक कट्टरपंथी व्यक्ति को एक सुरक्षा स्थिति से दूसरे खतरे से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए ले जाता है।
    • सम्मानजनक, सभ्य, ईमानदार और निष्पक्ष रहें (अधिकांश देशों की अपेक्षा), और आपको लोगों के विशाल बहुमत से डरने की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तव में, आपके पास मुस्लिम मित्रों से भरा एक सामाजिक मंडल होने की संभावना है अगर आप सावधान रहें तो ज्यादातर उदार और मैत्रीपूर्ण होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com