IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा मुस्लिम लड़की बनने के लिए

इस्लाम में, महिलाओं को उन नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है जो कभी-कभी न्याय और समानता के पश्चिमी मानकों के साथ संघर्ष में दिखते हैं। हालांकि, यह समझना संभव है कि मुस्लिम महिलाओं को जो कुछ कहा जाता है, अंततः महिलाओं को स्वयं को लाभ मिलता है यदि आप एक मुस्लिम महिला हैं जो आपको लगता है कि आप अपने धार्मिक कर्तव्यों को याद करते हैं, तो आपकी उम्र या आपके द्वारा किए गए कार्यों के बावजूद, इसे बदलने में बहुत देर नहीं हुई है।

चरणों

विधि 1
क्षमा

एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
समझें कि सभी अल्लाह की इच्छा के साथ अच्छा होगा। अल्लाह कम पापों को माफ़ करता है क्योंकि वह समझता है और सबकुछ क्षमा करता है, भले ही आपको लगता है कि आपकी गलतियों को अच्छे मुस्लिम बनने के लिए बहुत गहराई है, आप वास्तव में हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 2 बनें
    2
    पता करें कि आपके धर्म पर आपकी पीठ पर बने प्रभावों से कहां आते हैं। आप परिचित स्थितियों और मित्रों में, जो आपको गलत तरीके से आगे बढ़ रहे हैं, दोनों कारणों की पहचान करने में सक्षम हो सकते हैं। इन दोस्तों को छोड़ दो वे न्याय दिवस पर नहीं होंगे, जब आपको अकेले अल्लाह का सामना करना पड़ेगा। यदि यह परिवार की वजह से है, तो यह थोड़ा अधिक कठिन है इस मामले में अगले चरण उपयोगी होंगे।
  • चित्र शीर्षक एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 11 बनें
    3
    अपने आप को क्षमा करें और अल्लाह से उन पापों को क्षमा करने के लिए कहें, जो आपने किये हैं। आपको अतीत की गलतियों को छोड़ना होगा और भविष्य में सुधार करने के लिए कार्य करना होगा। हुआ क्या हुआ यह अतीत में है और वहां कुछ भी नहीं है जो आप इसे बदलने या सुधारने के लिए कर सकते हैं। केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह स्वयं माफ़ कर दे, पश्चाताप करें और माफी के लिए ईमानदारी से अल्लाह से पूछें। इन नकारात्मक अनुभवों को सुधारने और अच्छा करने के लिए प्रेरणा के रूप में प्रयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 12 बनें
    4
    अपनी कमजोरियों को समझें और उनसे बचें। इसका मतलब यह नहीं कि आप हर बार जब आप लोगों को करीब चलाना चाहिए, लेकिन नीचे देखो और एक आपसी और सम्मानजनक तरीके से उन लोगों के साथ बातचीत करने के लिए सीख सकते हैं। याद रखें अतीत में मुस्लिम महिलाओं को भी कारोबारी महिलाओं, शिक्षकों और विद्वानों के रूप में अपने समाज में पुरुषों से बातचीत की, और वे सभी बहुत सम्मान थे कि और admiradas- वे कहते हैं कि सम्मान कमाने या आत्मविश्वास महसूस करने के लिए उसकी सुंदरता दिखाने के लिए नहीं था या यहां तक ​​कि उनके समाज में योगदान भी करते हैं याद रखें कि अल्लाह अधिक सहिष्णु और दयालु सजा में गंभीर है, लेकिन यह भी। वे किसी भी तरह से अपने जीवन में आवश्यक लोगों के नहीं हैं
  • विधि 2
    उनकी भक्ति का खुलासा

    चित्र शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 3 बनो
    1
    हिजाब का प्रयोग करें यदि आप वास्तव में पृष्ठ को फ्लिप करने और सबसे अच्छी मुस्लिम लड़की बनने के लिए समर्पित हैं, तो आप हो सकते हैं। हिजाब यह शामिल किया गया है और अपने पूरे जा रहा है की रक्षा करता है, उनके व्यवहार, भाषण, अपने रूप और अपने दिल सहित, बस कपड़े का एक टुकड़ा है कि बालों को शामिल किया गया नहीं है। यह आपको मानसिक और आध्यात्मिक रूप से बदलता है अल्लाह अज़्ज़ा का एक तरीका wajjal महिलाओं की रक्षा के रूप में समझें। जितनी जल्दी आप हिजाब उपयोग करते हैं, उम्मीद है कि, आत्मसम्मान और मूल्यों पर अपने पूरे परिप्रेक्ष्य स्वचालित रूप से बदल जाएगा। वास्तव में, महिलाओं पैगंबर मुहम्मद का हदीथ में दिए गए हिजाब के बिना प्रार्थना नहीं कर सकते sallalahu alaihi wasalam लिखा है "एक महिला की प्रार्थना एक सिर को कवर के बिना स्वीकार नहीं किया जाएगा।" 59-60 महिलाओं, मुस्लिम समूह के हिस्से के रूप में मान्यता प्राप्त करने, जबकि 24 में कवर करना होगा:: 30-31 महिलाओं को उनके सिर को कवर कपड़ा नीचे खींच करने के निर्देश दिए गए हैं और के रूप में कुरान 33 में विस्तार से बताया हिजाब, अनिवार्य है यह काफी एक "khumur" जिसका अर्थ के साथ उसके स्तन को कवर करने के लिए कर "कुछ है कि सिर को शामिल किया गया।" शब्द, शराब के लिए एक ही मूल शब्द से है, क्योंकि यह एक पदार्थ, जो जब भस्म है, और धुंधला सिर और दिमाग शामिल है।
  • एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    विनम्रता से पोशाक। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बदसूरत या मैला दिखना होगा। बस विनम्र हो। लंबे समय तक शर्ट का प्रयोग करें और सबसे ऊपर और शॉर्ट्स की तरह कपड़े पहनने के लिए नहीं की कोशिश करो। उन कपड़ों से दूर रहें जो बहुत तंग हैं , याद रखें कि यह चेहरा और हाथ है, जो सिफारिश की है, लेकिन आवश्यक नहीं छोड़कर पूरे शरीर को कवर करने के लिए अनिवार्य है, हालांकि कुछ विद्वानों, विचार है कि विशेष रूप से आवश्यक है Hanbali स्कूल में। आप वास्तव में सबूत है कि आवश्यक है के अनुसार विश्वास करते हैं, तो आगे जाना है और उसके चेहरे और हाथ को कवर करने के प्रयास, बुराई से काम नहीं चलेगा बनाते हैं। यह भी क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है पर अपने पूरे परिप्रेक्ष्य को बदलने के लिए मदद करता है।
  • विधि 3
    इस्लाम का अभ्यास करना

    एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    पांच बार एक दिन प्रार्थना करो। प्रार्थना की चटाई लेने से पहले, सीखें कि प्रार्थना के शब्दों का मतलब क्या है कि प्रार्थना के भीतर अपने विचार को बेहतर बनाया जाए। यदि आप अरबी नहीं बोलते हैं, तो प्रार्थना के शब्दों के कुछ अनुवादित संस्करण ढूंढने का प्रयास करें और पढ़ने और समझने के लिए कुछ समय लेंगे जो शब्दों का मतलब है। प्रार्थना को अपने दिन का एक सामान्य हिस्सा बनाना, साथ ही साथ खाने की हमारी ज़रूरत है, हमारा आध्यात्मिक भोजन प्रार्थना है।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा मुस्लिम लड़की कदम 5
    2



    कुरान पढ़ें कुरान को पढ़ें और कुरान के अनुवाद को पढ़ने की कोशिश करें और वास्तव में इसका अर्थ समझने की कोशिश करें। आप अंग्रेजी में भी अनुवाद पढ़ सकते हैं। कुरान पढ़ना आप अल्लाह के साथ एक उपयोगी संबंध स्थापित करने में मदद करेंगे और आपको यह भी समझने की अनुमति होगी कि सुंदर धर्म कितना है। इसे सुनकर (आप ऑनलाइन वीडियो पा सकते हैं) भी आपको अल्लाह के करीब महसूस करता है
  • छवि शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 6 बनें
    3
    इस्लाम के बारे में अधिक जानें पता है कि आपको क्या करना चाहिए (चीजें `वाजिब`) और आप क्या नहीं कर सकते (हराम)। इंटरनेट इस्लामी नियमों और विनियमों में अनुसंधान का एक महत्वपूर्ण स्रोत है और दंडित है जो लागू होते हैं यदि वे टूट गए हैं। सुनिश्चित करें कि आप सही जानकारी पाने के लिए इस्लामिक जानकारी के सही स्रोत प्राप्त करें सज़ाएं कभी-कभी कठोर हो सकती हैं, लेकिन वे समाज की रक्षा के लिए मौजूद हैं और अल्लाह के मार्ग का अनुसरण करने के लिए वफादार मार्गदर्शन करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 7 बनें
    4
    इस्लामी गतिविधियों के लिए प्रत्येक दिन समय की एक न्यूनतम राशि डालें - उदाहरण के लिए, कमरे के लिए चार घंटे, कुरान और इस्लामी अध्ययन, यह आप अल्लाह के साथ अपने संबंधों का निर्माण और ज्ञान प्राप्त करने की दिशा में अच्छी प्रगति बनाने के लिए अनुमति देगा। याद रखें कि पांच दैनिक वेतन आपकी प्राथमिकता है और आपको उनके आसपास अपने दैनिक दिनचर्या को स्थापित करना चाहिए।
  • विधि 4
    अच्छी कंपनियों में रहना

    चित्र शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 9 बनें
    1
    अच्छे दोस्तों के साथ चलना आप ऐसे दोस्त बनाना चाहते हैं, जो आपके मिशन को अच्छे मुस्लिम होने के लिए साझा करते हैं। यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तो आप अपनी उम्र मुसलमान लड़की के साथ दोस्त बना सकते हैं। एक मुस्लिम लड़की के साथ दोस्त बनाना सुनिश्चित करें यदि आप एक मिल जाए आप उसे बता सकते हैं कि आप बेहतर मुस्लिम बनने की कोशिश कर रहे हैं और वह मदद कर सकती है!
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 10 बनें
    2
    पुराने दोस्तों सहित नकारात्मक प्रभाव, से बचें जो बुरा प्रभाव हो सकता था या नकारात्मक विशेषताओं लाने आप (हालांकि मुश्किल यह हो सकता है, इनाम इसके लायक है)। यहां तक ​​कि अगर शैतान (शैतान) हमें लुभा सकता है, तो यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि मुसलमान इन प्रलोभनों और आवेगों से लड़ने के लिए, हमारी आस्था और आध्यात्मिकता बढ़ाना।
  • 3
    ध्यान दें कि कई महिलाएं हैं जो इस्लामी शिक्षक हैं। सेक्स यहाँ कोई समस्या नहीं है संदेश फैलाने के लिए, आपका लिंग कोई फर्क नहीं पड़ता
  • पिक्चर का शीर्षक एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 14 बनता है
    4
    अपने बच्चों के लिए एक आदर्श व्यक्ति बनें जो एक आदर्श भूमिका निभा सकते हैं एक बुरे आदमी के साथ बच्चों को उठाने से उन्हें परेशान किया जा सकता है या उनके पास उसका एक बुरा उदाहरण हो सकता है ऐसी बुरी विवाह दुनिया में बुराई फैल जाएगी यदि आप पहले से ही एक बुरे व्यक्ति से विवाह कर चुके हैं, तो अपने आप को तलाक दें और अल्लाह (swt) की खातिर द्रोही से लड़ें।
  • विधि 5
    दृढ़ता

    1. एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 13 बनें चित्र का शीर्षक
      1
      इस दैनिक लाइव यदि आप इसे अपने मन में प्राथमिकता बनाते हैं कि आप सबसे अच्छा मुस्लिम लड़की बनने का प्रयास करना चाहते हैं, तो आप उस लक्ष्य को हासिल किए बिना भी उस लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं! हर बार जब आप कुछ करना चाहते हैं, तो सोचें, "क्या यह अच्छा या धार्मिक है?" अगर ऐसा नहीं है, तो ऐसा मत करो! याद रखो और स्वयं को रोकने के लिए तैयार रहें, अगर ऐसा हो। प्रत्येक दिन के प्रत्येक क्षण को अल्लाह को खुश करने के लिए समर्पित होना चाहिए (swt)

    युक्तियाँ

    • ज्ञान प्राप्त करें ट्रस्ट, आपको इसे पसंद आएगा हर बार जब आप इस्लाम के बारे में एक नई चीज सीखते हैं, तो आपको एक मुस्लिम होने पर गर्व होगा।
    • ध्यान रखें कि भगवान की क्षमा प्राप्त करने के लिए तीन आवश्यकताएं हैं:
      • अपने खुद के अपराध की पहचान करें और इसे भगवान के लिए स्वीकार करें
      • अपराध को दोहराने के लिए प्रतिबद्धता न करें।
      • माफी के लिए भगवान से पूछें
    • याद रखें कि मुस्लिम होने के नाते आपको मजा करने और अच्छे जीवन प्राप्त करने से मना नहीं है। बस क्या करना अनिवार्य है और क्या पाप है से बचने यह आपके जीवन को बेहतर बना देगा
    • यदि कुछ बुरा होता है, तो अल्लाह से गुस्सा मत हो क्योंकि हम केवल इंसान हैं और सब कुछ और हर किसी के लिए आपकी योजना नहीं देख सकते हैं। हुआ था क्या हुआ।
    • अपने दिल और मन में अल्लाह को रखो, और जहाँ भी तू जाओ, वह अपने साथ ले लो।
    • रमजान के दौरान, बहुत अच्छे काम करते हैं!
    • हर बार जब आप कमजोर महसूस करते हैं और उससे बात करने के लिए कोई नहीं है, तो याद रखें कि अल्लाह हमेशा तुम्हारे लिए मौजूद है और वह आपको इस मिशन को पूरा करने की आवश्यकता है।
    • कुछ मत करो क्योंकि दूसरों को ऐसा करना है इसे स्वयं करो और इसके बारे में गर्व करें।
    • बिस्तर से पहले, आप जो कुछ भी सारा दिन किया है उसके बारे में सोचें। यह दैनिक प्रतिबिंब आपको यह देखने में मदद करेगा कि आप गलत कहां बदल रहे हैं और बदलते हैं।

    चेतावनी

    • प्रारंभ में, इस तरह के बदलाव काफी भिन्न साबित हो सकते हैं, लेकिन यह संभव है।
    • जो भी होता है, हार न दें
    • बस एक अच्छे मुस्लिम होने का प्रयास करें यह सोचने के लिए जारी रखें कि आप कितना सुधार करेंगे और इस बारे में सोचें कि अल्लाह कितना खुश होगा। कोशिश करो और हार कभी नहीं। कुरान को पढ़ते रहें, हज में जाओ और सोचें कि आप कितने खुश होंगे। पांच अनिवार्य दैनिक प्रार्थनाओं को पढ़ना याद रखें।

    आवश्यक सामग्री

    • शानदार कुरान
    • पैगंबर मुहम्मद के सुन्नत (शांति और आशीर्वाद उस पर हो)
    • साहब की कहानियां (साथी) और भविष्यवाणियों का विशेष विवरण पैगंबर मुहम्मद (शांति और आशीर्वाद उस पर हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com