IhsAdke.com

इस्लाम के बारे में जानें कैसे करें

क्या आप इस्लाम के बारे में जानना चाहते हैं? स्थानीय पुस्तकालय में जाकर ज्यादा मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि इस्लाम के संसाधन आम तौर पर अल्प और पुरानी हैं। चाहे किसी सामाजिक अध्ययन परियोजना पर काम कर रहे हों या निजी कारणों से इस्लाम की खोज कर रहे हों, यह आलेख बताता है कि इस विषय के लिए सबसे अच्छा कैसे दृष्टिकोण है।

चरणों

इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 1
1
इस्लाम पर एक परिचयात्मक पुस्तक प्राप्त करें - किताबें जो मूलभूत मान्यताओं, पांच स्तंभ, प्रार्थना, अनुष्ठान आदि का अवलोकन प्रदान करती हैं। सुनिश्चित करें कि पुस्तक पक्षपाती नहीं है और यदि संभव हो तो, यह एक अभ्यास मुस्लिम द्वारा लिखा गया है।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चित्रा 2
    2
    अन्य मुसलमानों से मिलो अपने इलाके में एक मस्जिद का पता लगाएँ और प्रार्थना के समय यात्रा करें, उदाहरण के लिए, सूर्यास्त के ठीक पहले या दोपहर के बाद। लोगों को मस्जिद से बाहर आने की प्रतीक्षा करें और उनके साथ बातचीत शुरू करने का प्रयास करें।
  • इस्लाम के बारे में सीखें चित्र 3
    3
    एक इस्लामी केंद्र पर जाएं आगे बढ़ो और हमें इस्लाम के बारे में जानने की अपनी इच्छा के बारे में बताएं। वे शायद उनसे मिलने के लिए आमंत्रित करेंगे। जाने से पहले, कागज के एक टुकड़े पर कई महत्वपूर्ण प्रश्नों को लिखें और किसी भी जानकारी को रिकॉर्ड करने के लिए एक रिकॉर्डर या नोटबुक लाएं।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 4



    4
    पवित्र कुरान पढ़ें मुसलमानों को पूछने के लिए मत भूलो जब भी कुरान में कुछ भी हो, जिसे आप समझ नहीं पाते।
  • इस्लाम के बारे में सीखें शीर्षक चरण 5
    5
    हदीस पढ़ें (मुहम्मद के शब्दों, शांति उस पर हो) साहहि बुखारी और सहहिम मुस्लिम सबसे विश्वसनीय किताबें हैं। कई प्रसिद्ध मुस्लिम धर्मशास्त्रियों और रहस्यवादियों द्वारा लिखी गई पुस्तकों को पढ़ें - जैसे कि अल-गजाली एक बहुत ही रोचक किताब जो मुसलमानों को अपने जीवन (कुरान और हदीस के संदर्भों के साथ) जीने के बारे में बताती है, "खुशी की कीमिया"
  • इस्लाम के बारे में सीखें चित्र 6
    6
    एक इस्लामी ऑनलाइन प्रश्न और उत्तर सेवा का उपयोग करें हालांकि, सावधान रहें! जैसा कि आप एक अनाम व्यक्ति से बात कर रहे हैं, वह सही जानकारी प्रदान नहीं कर सकता
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कुछ के बारे में संदेह में हैं, तो एक जानकार मुस्लिम पूछने में संकोच न करें।

    चेतावनी

    • इंटरनेट की खोज करते समय बहुत सावधान रहें कई वेबसाइटें हैं जो इस्लाम के बारे में लोगों को गुमराह करने के लिए होती हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com