IhsAdke.com

विश्वास का प्रयोग कैसे करें

क्या आपने कभी उन चीजों के बारे में सोचा है जो सभ्यता के मील के पत्थर बनाते हैं - सम्मान, घृणा, प्यार, और लोगों के बीच संतुलन और बातचीत - संभव है? हम सब विश्वास का उपयोग करते हैं! यह एक विश्वास और पुष्टि है कि जो सच मानते हैं वह वास्तव में सच है। एकता और साझा करने के लिए सीखना सीखना किसी भी व्यक्ति को एक पूर्ण और उद्देश्यपूर्ण जीवन जीने की अनुमति देता है। विश्वास रखने की क्षमता आधार है, जिस पर परिवार, समुदाय, शहर, और इसी तरह की स्वीकृति आधारित है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने आप को एक आध्यात्मिक व्यक्ति मानते हैं या नहीं, आपको जीवन जीने, मज़ेदार, काम और अध्ययन के लिए विश्वास होना चाहिए। पूरी तरह से जीने के लिए दूसरों के साथ अपने विश्वास की पुष्टि करने और साझा करने के बारे में जानें

चरणों

भाग 1
अपने विश्वास की पुष्टि करना

चित्र शीर्षक: 427986 1
1
अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप प्यार करते हैं, आनंद लें कि आप क्या करते हैं और आपको जो विश्वास करते हैं या उन्हें जानना चाहते हैं, उससे प्यार करते हैं। दूसरों को चुनौती देने के लिए अलग-अलग और जटिल विचारों के साथ अपने सिर को भरें और सकारात्मक रूप से जिस तरह से आप सबसे अच्छा कर सकते हैं, उसमें रहें। हर दिन बेहतर होने और भयावहता (या नफरत करता है) से आशा की उम्मीद करें कि बेहतर चीजें आ जाएंगी।
  • पैराशूट की स्थापना करने वाले व्यक्ति में विश्वास रखने के लिए स्वतंत्र गिरावट पर कूदो
  • विश्वास (और थोड़ी उम्मीद) के लिए सड़क पर ड्राइव करें कि अन्य ड्राइवर कानूनों का पालन करेंगे, सतर्क रहें और अपने पटरियों पर बने रहें
  • एक रेस्तरां में खाना खाओ, यह विश्वास करें कि खाना पकाने से आपको मारना और विश्वास नहीं होगा कि वह केवल शुद्ध, ताजा और सुरक्षित भोजन का उपयोग करेगा।
  • अपने प्रयासों से प्राप्त उपलब्धियों के लिए पुरस्कृत करें।
  • एक कारण का समर्थन करें अपने हाथ ताली दुनिया को बनाए रखने में मदद करें नियमों को स्वीकार करें फैसले का सम्मान करें
  • नेताओं का पालन करें और किसी भी प्रकार के वातावरण में शांति से रहने के लिए जानें प्रतिस्पर्धा करने या सहयोग करने के लिए सहमत शांति के लिए पहुंचें अपनी उपलब्धियों को रखने के लिए लड़ाई ...
  • इस्तेमाल की गई छवि का प्रयोग विश्वास चरण 1
    2
    समझे कि किसी नतीजे में होने वाले परिणाम में विश्वास काफी मूल्यवान है। सफल लोगों को एक बेहतर भविष्य के विश्वास पर जोर देने और कुछ क्षेत्रों में दूसरों की तुलना में अधिक प्रयास करने के लिए इसका उपयोग करके सफल लोगों को सफलता प्राप्त होती है। दृष्टि के उपहार और प्रयास जो आपने जीवन से प्राप्त किया है और एक कारण के लिए उन्हें निर्देशित करें। आप जीवन से क्या अपेक्षा करते हैं और अपने दैनिक जीवन में देखी गई अवधारणाओं की सीमा से परे सोचो। यह सब कुछ है जो हमें यांत्रिक तर्क से परे जाता है। अपने जीवन में इस आशीर्वाद को महसूस करें और इसे अपनी प्रेरणा के रूप में उपयोग करें।
    • यदि आपके पास धार्मिक विश्वास नहीं है, तो अपने विश्वास को मौके पर रखें। सहयोग और सद्भावना के माध्यम से, एक व्यक्ति दुनिया के नफरत और उत्पीड़न को पार करने में सक्षम है। कलाओं में विश्वास पैदा करना - साहित्य, संगीत और रचनात्मक अभिव्यक्ति व्यक्तियों को एक दूसरे राज्य के मन में - या अनुभवजन्य अध्ययन, विज्ञान, और दर्शन के लिए अस्तित्व के बारे में अर्थपूर्ण सवालों के जवाब देने में सक्षम हैं। हम कहाँ से आते हैं? जीवित रहने का क्या मतलब है? जवाब के लिए देखो और विश्वास है कि आप उन्हें मिल जाएगा।
    • अगर आप एक आध्यात्मिक या धार्मिक व्यक्ति हैं, तो अपने विश्वास को उच्च शक्ति में रखें और अपने जीवन को सेवा या पूजा करने के लिए समर्पित करें। विश्वास आपके भीतर से और दुनिया के सभी अन्य लोगों से आता है आप कैसे जानते हैं कि क्या सच है? दुनिया को समझाते हुए और आराम प्राप्त करने के लिए दिव्य प्रोविडेंस और आपके धर्म के शब्द का प्रयोग करें। एक धार्मिक समुदाय खोजें, जो आपके जैसा सोचता है और अपनी इच्छाओं और उम्मीदों को साझा करता है।
  • इमेज प्रॉफिथ आइड स्टेप 3
    3
    ज्ञान के आधार पर विश्वास विकसित करना कोई भी बात नहीं जो आपकी आस्था है, इसमें विश्वास करें और इसे आजीवन सीखने के रूप में विकसित करें। विश्वास बनाने और ज्ञान की एक प्रणाली में एम्बेड करने के लिए प्रतिबद्ध। एक बेबुनियाद आस्तिक मत बनो, सच्चाई सीखें और अपने आप से मुक्त हो जाओ!
    • यदि आपका धर्म धार्मिक है, तो अपने विश्वास के ग्रंथों का अध्ययन करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। ईसाई होने के नाते सिर्फ क्रिसमस और ईस्टर की छुट्टियों के दौरान विश्वास की जिंदगी जीने के लिए पर्याप्त नहीं है। धार्मिक ग्रंथों (जैसे बाइबल और कुरान) से परामर्श करें और धर्म के बारे में सब कुछ जानें।
    • यदि आपकी धार्मिकता किसी भी तरह से वैज्ञानिक या गैर-धार्मिक है, तो संदेह का अभ्यास करें और सभी संभावनाओं के लिए खुला रहें। उन लोगों में से एक होने के लिए ध्यान न दें, जो पूरे ब्रह्मांड की व्याख्या करने के लिए विज्ञान की ओर जाते हैं और दूसरों के विश्वासों और धर्मों की अनदेखी करते हैं या उनका अनादर करते हैं।
  • चित्र शीर्षक 427986 4
    4
    प्रगति हासिल करने के लिए विश्वास का उपयोग करें आप जो चाहें हासिल करने की आपकी क्षमता पर विश्वास करें या वर्तमान को पार करने और अपने आप का सबसे अच्छा संभव संस्करण बनने की आवश्यकता है। एक सक्षम व्यक्ति बनो और चुनौतियों से भरा दुनिया पर भरोसा करें कनेक्शन बनाने और सफलता के लिए अपने आप को सबसे अच्छा मौका देने के लिए विश्वास का उपयोग करें। लक्ष्यों को निर्धारित करें और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक व्यक्ति के रूप में खुद का निर्माण करें।
    • उच्च शक्ति में विश्वास कभी बहाना नहीं होना चाहिए अगर आप बेरोजगार हैं, तो भगवान के लिए इंतजार के आसपास मत बैठो, आपको नौकरी देनी है आगे बढ़ने के लिए विश्वास का उपयोग करें, ज़िम्मेदारियों से छुटकारा न दें।
    • मानवता की उन्नति पर विश्वास करने के लिए हमें योगदान करना चाहिए। दुखी दस्तावेजी देखना और अविकसित देशों में लोगों की स्थिति के बारे में "बुरा महसूस करना" बिल्कुल भी मदद नहीं करता है। इसके बारे में कुछ करो!
  • चित्र शीर्षक: 427986 5
    5
    परिवार और प्रियजनों में विश्वास प्रदर्शित करें यदि आप अपने परिवार पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो आप किस पर भरोसा कर सकते हैं? अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपको ज़रूरत के समय आपकी मदद करेंगे और उन्हें आपकी आवश्यकता के मुताबिक मदद करेंगे। एक धार्मिक समुदाय में भाग लेना ज़रूरी है, लेकिन जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनके साथ एक घर में रहना बहुत ज्यादा मांग वाली "विवाह" के लिए आवश्यक है।
    • यदि आप परिवार की काली भेड़ की तरह महसूस करते हैं या थोड़ा सहायक घर में रहते हैं, तो स्थिति को सुधारने का प्रयास करें या कहीं और "परिवार" की स्थापना करें। यदि आप अपने घर को स्वागत, विश्वास-आधारित वातावरण में परिवर्तित नहीं कर सकते हैं, तो चर्च में अधिक समय बिताना, दूसरों के साथ अपने विश्वासों को साझा करना या समुदाय के साथ अपने समान मिशन के साथ
  • चित्र शीर्षक 427986 6
    6
    संदेह के द्वारा अपने विश्वास की पुष्टि करें हम सब शक है: जब आइंस्टीन क्वांटम उलझाव मनाया - अवलोकन है कि कुछ कण तो चाहे कितना अलग हैं समान पैटर्न में है कि व्यवहार गुंथी होती हैं - भगवान, विज्ञान और जिस तरह वह दुनिया समझा में अपना विश्वास हिल गया था अंत में, विरोधाभास की शक्ति ने अंततः अपने विश्वास को मजबूत किया आप दुनिया में जो देख रहे हैं, उसके द्वारा आप डरे हुए हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आपको दुनिया और वास्तविकता की अपनी धारणाओं का सामना करना होगा, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें
  • भाग 2
    विश्वास साझा करना

    उपयोग विश्वास शीर्षक चरण 11
    1
    एक समुदाय खोजें जो आपके जैसा सोचता है। आस्था विश्वासियों के एक समूह में सबसे अच्छी तरह से जुड़ी हुई है जो आपको शक्तिशाली प्रणालियों में अपने विश्वासों को सख़्त करने में मदद कर सकते हैं। जैसे ही स्टील स्टील को छूती है, एक व्यक्ति दूसरे को मजबूत करता है। एक "आस्था संगठन" ढूंढें, चाहे वह एक सामाजिक समूह, एक क्लब या एक चर्च हो, और दूसरों को मिलें, जिनके साथ आप अपने विश्वास का अभ्यास करें।
    • अगर आपको कोई ऐसा समुदाय नहीं मिल सकता है जो आपको रूचता है, तो इंटरनेट पर लोगों से संपर्क करने का प्रयास करें ब्लॉग, मंच और अन्य आभासी समुदायों को उपलब्ध है और उनसे जुड़ना एक समोच्च बैठक में भाग लेने के साथ ही प्रभावी है। आपको नहीं करना चाहिए कभी अकेले महसूस करो
  • इमेस्ट प्रॉफिथ स्टेप 9 का प्रयोग करें
    2
    अपना घर विश्वास का एक घर बनाओ बच्चों को उठाने के बारे में सोचना मुश्किल है: क्या आप उन्हें जिस तरह से बनाए गए हैं, बनाने के लिए पसंद करते हैं या क्या आप उन लोगों को चुनने के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं जो उन्हें विश्वास करते हैं? एक ऐसे वातावरण की स्थापना जिसमें विश्वास विकसित हो सकता है, किसी भी घर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन जिस तरीके से आप ऐसा करते हैं वह आपके और आपके विश्वास प्रणाली पर निर्भर है। अपने वास्तविकता का एक हिस्सा और अपने परिवार के जीवन का उपयोग करने के लिए विश्वास का आनंद लें, भले ही आप अलग-अलग धर्मों के हैं या नहीं।
    • आप अपने बच्चों को चर्च ले जा सकते हैं और उन्हें अपने विश्वासों के आधार पर बढ़ा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बहुत ही धार्मिक नहीं हैं, तो अपने बच्चों को एक धार्मिक समुदाय के माध्यम से दुनिया को जानने की अनुमति नहीं देनी चाहिए, क्योंकि यह उनके लिए एक शक्तिशाली अनुभव हो सकता है और आप। उन्हें जिस तरह से लोग अपने विश्वास को व्यक्त करने के लिए चुनते हैं देखते हैं।
    • यदि आप धार्मिक नहीं हैं, तो बच्चों के साथ अपने विश्वासों को साझा करें, लेकिन उन्हें आप का अनुसरण करने के लिए बाध्य न करें। उन्हें विभिन्न मान्यताओं, विश्वासों और दुनिया की व्याख्या के तरीकों का अनुभव करने दें- उन्हें अपने विश्वास की अभिव्यक्ति खोजने की अनुमति दें।
    • जैसा कि आपके बच्चे बड़े होते हैं, उनके विश्वासों का सम्मान करते हैं वे आपके और विवादास्पद से अलग हो सकते हैं, लेकिन यह आपके पर निर्भर करता है। यदि आप एक नास्तिक हैं, तो आप क्या करेंगे यदि आपका बच्चा कैथोलिक चर्च में बपतिस्मा लेना चाहता है? यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो आप कैसे काम करेंगे यदि आपका बच्चा अपने धर्म को त्यागने का विकल्प चुनता है?
  • इमेज प्रॉफिथ स्टेप 16 नामक छवि का प्रयोग करें
    3



    विश्वास के आधार पर दोस्ती को प्रोत्साहित करें फूल (या पीड़ित) अकेले मत करो - अपने मिशन या विश्वास को साझा करने वाले लोगों के साथ मजबूत बंधन बनाएं। इस तरह के संबंध आपको एक साथ बढ़ने और सीखने की अनुमति देंगे। संदेह में, उन दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए जो आपके विचारों को अंतिम निर्णयों में बदलने के लिए लगता है।
    • ऐसे दोस्ती को केवल एक ही चीज़ के आसपास घूमना नहीं पड़ता है आपको अकेले विज्ञान या धर्मशास्त्र पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है और आपको उन लोगों के साथ बहस करने की ज़रूरत नहीं है जो अलग-अलग सोचते हैं। अब और फिर आराम करो! जीवित जीवन जाओ!
  • उपयोग विश्वास शीर्षक चरण 15
    4
    उदार रहो दूसरों के लिए जीवन और विश्वास में जगह खोलें विश्वास घटनाओं और रहस्यमय तरीके से लोगों को प्रेरित करती है जब आप इसे महसूस करते हैं, तो आप पहले से ही बात कर रहे होंगे और इस मामले में शामिल हो जाएगा। जितना विश्वास कुछ लोगों को हतोत्साहित और भलाई के लिए तैयार कर सकता है, यह लोगों को संरक्षण, प्रचार, पूर्वाग्रह, और अपने सिर को बंद करने के लिए भी बना सकता है। विश्वास है कि केवल आपके सोचने का तरीका सही है, इसे सुनने के लिए और दूसरों के साथ तर्कसंगत रूप से बोलना कठिन बना सकता है। दूसरों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण जीवन का अपमान करने के बिना अवधारणाओं को साझा करने और अपनी सुसमाचार का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो विश्वास करते हैं और आप की तुलना में अलग रहते हैं। अन्य संगठनों में शामिल हों - जैसे कि एक स्थानीय फुटबॉल टीम, एक शतरंज चैम्पियनशिप या एक सामुदायिक मीटिंग - और उन लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए जो अन्य चीजों में विश्वास करते हैं और आपकी ओर से अलग व्यवहार करते हैं।
    • विश्वास और विश्व के बारे में प्रेरणात्मक वाक्यांशों को याद रखना और उद्धृत करना एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह आपके विश्वास को एक झटके में बदल देता है। आपका विश्वास वाक्यांशों की तुलना में गहरा है! आपके विश्वास के अनुसार, एक गहरी और अर्थपूर्ण जीवन जीने के लिए समय और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, इसलिए उदार और विनम्र बनें- कभी भी अपने विश्वास को छुटकारा न दें!
  • चित्र शीर्षक 427986 11
    5
    स्वयंसेवक या मिशनरी कार्य का प्रयास करें आपके विश्वास से कोई फर्क नहीं पड़ता, इसका इस्तेमाल दुनिया को और कुछ समुदायों को देने के लिए करें।
    • मिशनरी यात्रा युवा धार्मिकों में आम है और दुनिया के लिए चर्चों के योगदान का एक बड़ा हिस्सा है। मिशन के दौरान, समूह ने धर्म के शब्द और चर्च बिल्डिंग, ज़रूरत पड़ने वाले समुदायों के लिए मुफ्त कक्षाएं, और अन्य अनिवार्य रूप से स्वयंसेवक कार्य का प्रचार किया।
    • इस तरह के रेड क्रॉस के रूप में कुछ जाने-माने गैर सरकारी संगठनों और डॉक्टरों सीमाओं के बिना बाहर धर्म के प्रचार-प्रसार, स्वैच्छिक कार्य के मानवीय पक्ष पर भेदभाव ले और ध्यान मुख्य रूप से पक्ष पर नहीं करना चाहते हैं नहीं है। यदि आपका विचार मदद करना है, यह स्वयंसेवी एक गैर-लाभकारी संगठन में!
  • भाग 3
    एक समूह में विश्वास ढूँढना

    चित्र शीर्षक 427986 12
    1
    यदि आप चाहें तो विभिन्न विश्वासों का अन्वेषण करें एक मंडली में शामिल होने से लोग हैं, जो धर्म का पालन करें कि, एक धर्म है कि अपने विश्वासों के लिए उपयुक्त है, लेकिन जो है कठिनाई यह vocalize की तलाश के बारे में संदेह में हैं के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एक संगठित वातावरण में बेहतर शक्ति को स्वीकार करते हुए कई लोगों के लिए संतोष, राहत और शक्ति प्रदान करता है यह माना जाता है कि इस मामले में हो सकता है कि लेकिन एक धार्मिक परवरिश प्राप्त नहीं हुआ है, आप के साथ कुछ है कि बातचीत को खोजने के लिए विभिन्न संप्रदायों और धर्मों का पता लगाने!
    • जब आप एक चर्च में उठाए जाते हैं तो आपको विश्वास का संकट सामना हो सकता है ऐसे संदेहों का उपयोग करें जो आप अपने विश्वासों को सुदृढ़ करने या विश्वास कहीं और खोजने के लिए महसूस कर रहे हैं। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत बात है, लेकिन अन्य विकल्पों की खोज हमेशा एक अच्छा विचार है। यदि आप किसी कलीसिया से असंतुष्ट हैं, तो दूसरी तलाश करें! यदि आपका धर्म उत्तरों से अधिक प्रश्न प्रदान करता है, तो इसके बारे में पढ़ना शुरू करें और विश्वास करें कि आपको सही उत्तर मिलेगा।
  • चित्र शीर्षक 427986 13
    2
    बौद्ध धर्म का अन्वेषण करें बौद्धों का विश्वास नोबल Eightfold पथ में, कि कि संयम सिखाता है जीवन की एक विधि जिस तरह से इच्छाओं को नष्ट करने से मानव पीड़ा को समाप्त करने के लिए है। बौद्ध धर्म में विश्वास पाली शब्द से आता है saddha, जो आमतौर पर विश्वास की भावना को संदर्भित करता है saddha को आमतौर पर "लक्ष्य प्राप्त करने और आनन्द की भावना को विकसित करने के लिए दृढ़ विश्वास और दृढ़ संकल्प" के रूप में वर्णित किया जाता है। बौद्ध धर्म के बारे में अधिक जानने के लिए, पढ़ें:
  • चित्र शीर्षक 427986 14
    3
    ईसाई धर्म का अन्वेषण करें ईसाई एक ईश्वर में विश्वास करते हैं जो धरती के निर्माता है और जो यीशु मसीह के द्वारा खुद प्रकट करता है, जो मनुष्यों के पापों के लिए मर गया। ईसाई विश्वास करते हैं कि ईश्वर की इच्छा को प्रस्तुत करना और मसीह पर विश्वास करना, आत्मा की अनन्त विध्वंस से मुक्ति के लिए आवश्यक है। मसीह ने बाइबल में विश्वास के बारे में एक दृष्टान्त प्रस्तुत किया: "जिसने अच्छी मिट्टी पर बीज प्राप्त किया वह वह शब्द सुनता है और उसे समझता है: वह फल लाता है और कई बार 100 पैदा करता है, अब 60, अब 30"। (मैथ्यू 13:23) ईसाई धर्म के बारे में अधिक जानने के लिए, पढ़ें:
  • चित्र शीर्षक: 427986 15
    4
    अन्वेषण इस्लाम मुसलमान मानते हैं कि एक ही ईश्वर है, जिसे अल्लाह कहा जाता है, और मुहम्मद उसका भविष्यद्वक्ता था। इस्लाम में विश्वास अल्लाह की इच्छा के अनुसार प्रस्तुत, आज्ञाकारिता, विश्वास और जीवन शामिल है। मुसलमानों ने अपने विश्वासों को मजबूत करने के लिए दैनिक प्रार्थना और पुष्टि की है। इस्लाम के बारे में अधिक जानने के लिए, पढ़ें:
  • चित्र शीर्षक: 427986 16
    5
    यहूदी धर्म का अन्वेषण करें यहूदी ओल्ड टेस्टामेंट ईश्वर में विश्वास करते हैं, जो टोरा के नाम से जाना जाता है, जहां वे विश्वास और विश्वास के मूल्यों को पहचानते हैं जैसे अब्राहम की किताब में देखा गया है। इब्राहीम का मानना ​​था कि ईश्वर के संदेश असंभव लग रहे थे, लेकिन उन्होंने उसी तरीके से पालन किया। ईश्वर में दृढ़ और अटल विश्वास यहूदी धर्म का सार है। धर्म के बारे में अधिक जानने के लिए, पढ़ें:
  • चित्र शीर्षक 427986 17
    6
    सार्वभौमिक विश्वास का अन्वेषण करें यूनिटेरियन सार्वभौमिकता में कोई लिखित creeds नहीं हैं - कई चिकित्सकों किसी भी देवता में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन यह एक नियम नहीं है क्योंकि यह व्यापक धर्म है, कोई आंतरिक निर्णय नहीं हैं कुछ चिकित्सक क्रिसमस और हनुक्का को मनाते हैं, जबकि अन्य कुछ भी नहीं मनाते हैं, जो धर्म को काफी सहिष्णु बना देता है। इस विषय पर इंटरनेट पर शोध करके या विशेषज्ञों से बात करके धर्म को समझें।
  • युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा समय परमेश्वर के प्रेम में विश्वास के बारे में सिखाने के लिए और जब अन्य व्यक्ति, दुख की बात डर या परेशान है एक नाव यात्रा के दौरान एक तूफान के दौरान की तरह, उदाहरण के लिए, उनके जारी रखा उपस्थिति है।
    • ऐसे समय का लाभ उठाएं जब बच्चों को उन्हें पढ़ाने के लिए असामान्य स्थितियों में मिल जाए, क्योंकि वे सीखने और परिपक्व होने के लिए बेहतर तैयार रहेंगे। जब जीवन आपको डर, लालच, क्रोध या प्रशंसा के साथ दबाता है, तो उन्हें ईश्वर के कार्यों के रूप में घटनाओं को देखने के लिए सिखाना।
    • शिक्षाओं के रूप में हल्के और सुगम घटनाओं का उपयोग करें जब लोग जिस तरह से चीजों को पसंद करते हैं, तब लोग अधिक सीखते हैं, इसलिए सीखना विश्वास मज़ेदार बनाएं। नफरत और क्रोध पैदा करके आप प्यार नहीं जीतेंगे!
    • ऐसे परीक्षणों को न देखें जो विश्वास को साबित करते हैं। यह असंभव है कि आपको ठोस सबूत मिलेंगे, लेकिन उन्हें किसी भी तरह की जरूरत है? भगवान हमेशा आपके लिए अपने विश्वास का प्रयोग करने के लिए जगह छोड़ देंगे, लेकिन वह आपको उम्मीदवार सामग्री के लिए परीक्षण करने की उम्मीद करता है और तभी यदि आप ऐसा करने के लिए योग्य हैं। ज्ञान के आधार पर कुछ विचारों और निर्णयों की परिभाषा निर्धारित करने के लिए परिणामों का उपयोग करें।
    • आपकी प्रार्थनाओं को निर्देशित करने के लिए कोई बात नहीं, विश्वास करो और आपको प्राप्त होगा!
    • कुछ घटनाओं और विचारों को लगभग तुरन्त भूल जाते हैं, जबकि दूसरों को जीवन भर में आश्चर्यजनक और वास्तविक होने के लिए याद किया जाता है। विश्वास को मजबूत करने और ज्ञान की शक्ति बढ़ाने के लिए, ध्यान करें! आपके द्वारा प्राप्त हुए ज्ञान की समीक्षा करें, समझाएं, सिखाना और उसका उपयोग करें!
    • विश्वास निरंतर नहीं है- यह विस्तार या सिकुड़ सकता है और आप इन परिवर्तनों से अधिक सीख सकते हैं। आप अपने विश्वास को विकसित कर सकते हैं और अपना सिर खोल सकते हैं या फिर भी खड़े हो सकते हैं।
    • सूर्योदय में हर दिन अपने परिवार के साथ आनंद लें! मानव जीवन और अन्य सभी प्रजातियों की जटिलताओं को समझें।
    • सीखने और सिखाने के लिए दृष्टान्तों का प्रयोग करें के रूप में मसीह एक शादी के लिए शराब में पानी कर दिया, चेलों प्रोत्साहन देने और उन्हें हमेशा के लिए अंकन, क्या आप संकट का एक पल में एक मछली के मुंह में पैसा लगाने के लिए लग रहा है?

    चेतावनी

    • पुरस्कार के साथ अपने विश्वास के लिए भुगतान न करें कई अच्छे-अच्छे माता-पिता और शिक्षकों ने पुरस्कारों के माध्यम से दूसरों के विश्वास को विकसित करने की कोशिश की है। "यह जानें और आपको थोड़ा सा सितारा मिलता है।" कोई फर्क नहीं पड़ता कि प्रतीत होता है कि हानिरहित, फायदेमंद बच्चों का एक विरोधाभास है, क्योंकि वे सबक की तुलना में अधिक पुरस्कार प्राप्त करेंगे। जिज्ञासा खुद और में एक इनाम है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com