IhsAdke.com

रिश्ते में ट्रस्ट कैसे बनाएं

रिश्ते में भरोसा बनाना मुश्किल हो सकता है कुछ लोग सोचते हैं कि वे कैसे जानते हैं, लेकिन कभी-कभी यह कुछ लोगों के साथ सही काम नहीं करता है बिल्डिंग ट्रस्ट एक रिश्ते का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसके बिना, रिश्ते बहुत तनावपूर्ण हो सकते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं, तो, रिश्ते में भरोसा कैसे बना सकता है? पढ़ते रहो!

चरणों

रिश्ते में चरण 1 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
1
उम्मीद के मुताबिक हो बहुत से लोग मानते हैं कि नवीनता एक महान रिश्ते बनाता है। दूसरे शब्दों में, उनका मानना ​​है कि वे हमेशा दूसरे को आश्चर्यचकित करने के लिए कुछ नया करना चाहिए। सबसे पहले, हालांकि आश्चर्य समय-समय पर अच्छा है, स्थिरता और एकरूपता, मजबूत और एक संबंध में अधिक महत्वपूर्ण हैं। एकरूपता उबाऊ लग सकता है और हम सभी को जीवन में कुछ आश्चर्य चाहते हैं, लेकिन आपको उम्मीद है कि चीजों को लंबे समय में काम करने के लिए अनुमान लगाया जाना चाहिए। भविष्यवाणी क्षमता आत्मविश्वास बनाता है
  • रिश्ते में चरण 2 पर चित्र बनाएं ट्रस्ट शीर्षक
    2
    भरोसेमंद रहें जब आप किसी पर भरोसा करते हैं, इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं आप किसी भी समय कुछ चीजें करने के लिए अपने साथी पर भरोसा करते हैं। यह विश्वास किसी रिश्ते में सुरक्षा बनाता है एक ही बात तब होती है जब आप रिश्ते में होने वाली अन्य सभी चीजों पर भरोसा कर सकते हैं।
  • एक बेहतर प्रेमी चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    कहो कि आप क्या महसूस करते हैं आपका साथी आपके चेहरे पर किसी और की तुलना में बेहतर पढ़ सकता है। अगर आप झूठ बोल रहे हैं या कुछ भावनाओं को छिपाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, जो आपके दिमाग में है, वह ध्यान देगा। वह सोच भी सकता है कि आप उस पर धोखा दे रहे हैं, जो आपके रिश्ते पर भरोसा करने का अंत डाल सकता है। जब वह जानता है कि आप बिना किसी हिचकिचाहट के अपने मुंह से निकलते हैं पर भरोसा कर सकते हैं, तो आप एक बंधन का निर्माण करेंगे जो अटूट हो सकता है।
  • एक रिश्ते में चरण 4 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    4
    अपने साथी की क्षमताओं पर भरोसा करें। दूसरे शब्दों में, यदि आप मानते हैं कि वह कुछ चीजों में या वह सभी चीजों में सक्षम नहीं है, तो उस पर आपका विश्वास ठोस नहीं होगा यदि यह मामला है, तो आपको इसके बारे में ईमानदारी से और प्यार से बात करना होगा। यह आपको इसे हल करने और एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखने की अनुमति देगा।
  • एक रिश्ते में तस्वीर बनाओ ट्रस्ट ट्रस्ट शीर्षक 05
    5



    एक दूसरे के साथ फ्रैंक रहो कुछ छिपाए मत छोड़ो, दूसरे से कुछ भी छिपा नहीं जा सकता। आपको यह महसूस करना होगा कि जितनी जल्दी या बाद की सारी चीजें खोजी जाएंगी और पूरी तरह से सही न होने के परिणाम विश्वास को मिटा देंगे और अपने रिश्ते को तोड़ देंगे।
  • रिश्ते में चरण 6 के निर्माण में ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    6
    अपनी इच्छाओं को एक-दूसरे के साथ साझा करने में हिचकिचा न रहें। बहुत से लोग अपने साथी को यह नहीं जानते कि उन्हें क्या जरूरत है। अपने साथी को कल्पना न करें या अनुमान लगाने की कोशिश करें कि उन्हें आपके लिए क्या करना चाहिए। यह आवश्यक है कि यह दोनों भागीदारों के लिए होता है यदि केवल एक ही दूसरे के द्वारा किया जा रहा है, तो ऐसा हो सकता है कि किसी को घुटन महसूस होता है या अन्य को उपेक्षित महसूस होता है। न तो मामला अच्छा है
  • एक रिलेशनशिप में चरण 7 बनाएँ ट्रस्ट शीर्षक
    7
    नहीं कहने के लिए जानें अपने साथी की जरूरतों को सुनना और उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास करना ठीक है, लेकिन कभी-कभी वे कहते हैं कि यह उतना मान्य नहीं है जितना यह है। आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं और जब आप कुछ समय बाद कुछ करने से इनकार करते हैं तो आप वास्तव में कुछ सम्मान प्राप्त करेंगे। एक स्टैंड लेना और अपनी खुद की इच्छा को लागू करने से वास्तव में आपके बीच विश्वास बढ़ सकता है
  • चित्र का शीर्षक क्रमबद्ध करें आपका जीवन चरण 03
    8
    लगातार अपने रिश्ते को विस्तारित करें विकास के लिए हमेशा कारण होंगे अच्छे समय और बुरे समय में, आपको हमेशा हिम्मत रखना चाहिए और सभी समस्याओं का सामना करना चाहिए। जब हम एक-दूसरे को सुनते हैं, भले ही आप सुन रहे हों, आपको चोट पहुंचाए, तो आपको अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए उन्हें सामना करना पड़े। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो पानी की तरह कोई बेल नहीं है, तो आपका रिश्ता सूख जाएगा और मर जाएगा।
  • रिश्ते में चरण 9 में निर्माण ट्रस्ट का शीर्षक चित्र
    9
    अपने साथी पर विश्वास करो! जब आप उस पर भरोसा नहीं करते, तो आपका साथी आपको भरोसा कैसे कर सकता है? रिश्ते में विश्वास दो लोगों पर निर्भर करता है और इसे बनाने की कोशिश करने वाले लोगों के बिना, यह पानी के बिना मछली की तरह है।
  • युक्तियाँ

    • एक रिश्ते में हमेशा परीक्षण और कष्ट होता है, लेकिन जब आप एक खुले दिमाग से कठिनाइयों का सामना करते हैं और उन्हें हल करने के लिए सक्रिय रूप से काम करते हैं, तो अपने रिश्तों पर भरोसा मजबूत होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने साथी की पीठ से कुछ कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, धोखाधड़ी), ट्रस्ट को बनाए रखा नहीं जा सकता है आखिरकार आपका साथी पता लगाएगा और विश्वास टूट जाएगा। और एक बार विश्वास भंग हो जाता है, यह कभी भी बहाल नहीं होगा, पूर्ण विश्वास के स्थान पर हमेशा संदेह होता है।

    विकी कैसे संबंधित

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com