IhsAdke.com

दुबई में रमजान के दौरान कैसे रहें

रमजान इस्लामी वर्ष का सबसे पवित्र माह है यह उपवास, प्रार्थना और प्रतिबिंबित करने के लिए एक पारंपरिक समय है रमजान दुबई में एक बेहोश शहर होने के लिए अजीब है। हाल के वर्षों में, प्राचीन परंपराओं ने एक और आधुनिक दुनिया के मूल्यों के साथ मिश्रण करना शुरू कर दिया है यदि आप रमजान के दौरान दुबई की यात्रा कर रहे हैं, तो आपको इस सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत को समझना चाहिए और सम्मान करना चाहिए। जब संदेह हो, तो स्थानीय लोगों की तरह करो।

चरणों

विधि 1
रमजान को समझना

चित्र दुबई में रमजान के दौरान बिज़नेस शीर्षक चरण 1
1
परंपरा का सम्मान करें आपके विश्वासों के बावजूद आपको यह समझने की आवश्यकता है कि क्यों परंपरा मुसलमानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप दुबई जाते हैं, तो जगह की संस्कृति का सम्मान करने का प्रयास करें। रमजान इस्लामी चंद्र कैलेंडर का नौवें महीना है और मुस्लिमों के लिए एक पवित्र समय है। दरअसल, यह विश्वास का चौथा स्तंभ है: अधिकांश मुसलमान मानते हैं कि कुरान रमजान के दौरान पैगंबर मुहम्मद को प्रकट किया गया था। इस प्रकार, यह पवित्र महीना ईश्वर के रहस्योद्घाटन की शुरुआत करता है।
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्रित किया गया शीर्षक चित्र 2
    2
    पता है जब रमज़ान शुरू होता है रमजान हमेशा इस्लामी कैलेंडर का नौवां महीना है, लेकिन यह ग्रेगोरियन (पश्चिमी) कैलेंडर में साल-दर-साल बदलता रहता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस्लामी कैलेंडर चंद्र है, जबकि पश्चिमी कैलेंडर सौर है पता करें कि "रमजान 2016" जैसे इंटरनेट पर सरल खोज करके रमजान का पहला दिन क्या होगा
    • मुस्लिम कैलेंडर में, एक दिन पहले सूर्यास्त से छुट्टी शुरू होती है इस प्रकार, अगर 6 जून को रमजान गिरता है, तो भक्त इस महीने की पहाड़ी पर 5 वें दिन अवलोकन करना शुरू करते हैं।
    • प्रत्येक पारित वर्ष के साथ, पश्चिमी कैलेंडर में रमजान चक्र 10 या 11 दिन पहले हो जाता है। उदाहरण के लिए, 2013 में 9 जुलाई से शुरू हुआ - 2014 में 2 9 जून से शुरू हुआ - 2015 में, 18 जून को
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्र शीर्षक
    3
    ध्यान दें कि भक्त कैसे व्यवहार करते हैं रमजान एक पवित्र माह है, और मुसलमानों को अभ्यास करने से रोजाना खाने, पीने, धूम्रपान करने और सुबह और शाम के बीच होने वाले सेक्स से बचना चाहिए। कई सह-धर्मविदों ने इस अवधि को बुरी आदतों को छोड़ने का एक तरीका बताया है। कुछ लोग कुरान को पढ़ने या कुरान पढ़ने के द्वारा अपनी आस्था को गहरा करने की कोशिश करते हैं। सामान्य मनोदशा संयम, तपस्या और स्पष्टता है।
    • एक आगंतुक के रूप में, आपको उपवास नहीं करना चाहिए और कोई धार्मिक उत्साह नहीं दिखाना चाहिए सम्मान और संस्कृति की सराहना करने के लिए पर्याप्त है लेकिन सभी के ऊपर, इस अवधि के दौरान लोगों पर विचार करें और उन लोगों को भ्रष्ट करने की कोशिश न करें जो संयम का अभ्यास करने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे जो भी हो।
  • चित्र दुबई में रमजान के दौरान चारवें स्थान पर रहता है
    4
    इस्लामी कैलेंडर के अन्य महत्वपूर्ण दिनांक जानिए इस्लाम दुबई में मुख्य धर्म है, हालांकि अन्य धर्मों की अनुमति है इस्लामी धार्मिक छुट्टियों संयुक्त अरब अमीरात में काफी महत्व की हैं, तो यह पता करने के लिए क्या उम्मीद करना दिलचस्प है। इस्लामी कैलेंडर में महत्वपूर्ण तिथियां शामिल हैं: पैगंबर (अल Isr`a वाल Mairaj), पैगंबर का जन्मदिन (Mawlid अल नबी), रमजान के शुरू होने से और दो `ईद` के उदगम: ईद अल-फितर (उत्सव रमजान तेजी से), और ईद अल-अधा (निष्कर्ष है कि भटक मक्का इस प्रकार) के अंत।
  • विधि 2
    सम्मान का प्रदर्शन

    छवि दुबई में रमजान के दौरान चारों ओर रहती है
    1
    सावधानी से पोशाक दोनों पुरुषों और महिलाओं को रमजान के महीने में विनम्रता से कपड़े पहनने की उम्मीद है, जितना संभव हो शरीर के रूप में दिखा। अपने घुटनों और कंधों को ढंकना, हल्के मेकअप पहनाना, और नेकलाइनों से बचने के लिए आरामदायक और ढीले कपड़ों के लिए प्राथमिकता दें।
    • महिलाओं को अपने सिर को स्कार्फ या स्कार्फ के साथ कवर करना चाहिए इन वेशभूषा का उद्देश्य प्रलोभन के जोखिम को कम करना है।
    • मस्जिद या किसी अन्य पवित्र मंदिर में प्रवेश करते समय विनम्रता से पोशाक करना और भी महत्वपूर्ण है, भले ही वह रमजान के समय में न हो।
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्र दिखाएगा चरण 6
    2
    भक्तों की ध्यान रखना लोग सुबह से लेकर सुबह तक पानी और भोजन से बचा रहे हैं, और वे दुनिया के प्रलोभनों का विरोध करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यदि कोई किसी प्रकार का संयम में है, तो उनके सामने खाने जैसी कुछ चीजों से बचें। सबसे अच्छे से, लोग इसे एक अपराध पर विचार करेंगे - सबसे खराब, आपको पुलिस के साथ परेशानी हो सकती है। विनम्र, सम्मान और शांति बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • ज़ोर से संगीत मत डालो कुल मिलाकर, बहुत अधिक शोर न करें और सार्वजनिक रूप से पसीना मत करें रमजान प्रार्थना और आध्यात्मिक प्रतिबिंब की अवधि है, और शोर और अशिष्ट भाषा शांति के इस क्षण परेशान कर सकते हैं।
    • उपवास किसी व्यक्ति की खाने की आदतों और नींद में अराजकता का कारण हो सकता है, इसलिए स्थानीय लोग नाराज और भूखे हो सकते हैं पता है कि यह अनुभव का हिस्सा है हर किसी के साथ धैर्य रखें
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्र दिखाएगा चरण 7
    3
    धर्मार्थ हो दान रमजान के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है, और एक अच्छा कारण के लिए पैसे देने के लिए उत्सव की भावना में शामिल होने का एक तरीका है। यदि आप कुछ संगठन की सहायता करना चाहते हैं, स्वयंसेवक कार्य या दान करने के लिए विकल्पों की तलाश करें उदार अधिनियम को सरल बनाने के लिए, कुछ सेवा प्रदाता की नोक बढ़ाएं।



  • दुबई में रमजान के दौरान चित्रित किया गया शीर्षक चित्र 8
    4
    व्यवसाय के घंटे देखें रमजान के महीने के दौरान, व्यावसायिक घंटे सामान्य से दो घंटे कम होते हैं भूख से निपटने के लिए, लोग रात में देर तक रुकते हैं और दोपहर में झपकी लेते हैं। सुबह और शाम के बीच सभी रेस्तरां और कैफेटेरिया करीब आते हैं बार, क्लब और लाइव संगीत वाले स्थान आमतौर पर बंद होते हैं, इसलिए आपको दूसरी चीजों को करना पड़ता है।
    • सड़क पर सावधान चलना सड़कें व्यस्त होती हैं, खासकर जब उपवास शाम को खत्म हो जाती है और लोग रात के खाने के लिए जाते हैं ड्राइवर्स अधिक थक गए, और इस अवधि में संयुक्त अरब अमीरात में यातायात दुर्घटनाओं की संख्या नाटकीय रूप से बढ़ जाती है।
    • भोजन के बाद जाने के बारे में चिंता मत करो होटल, हवाई अड्डों और अन्य पर्यटन स्थलों के रेस्तरां आमतौर पर दिन के दौरान खुले रहते हैं। आम तौर पर इन जगहों पर भोजन और पेय की जाती है
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्र दिखाएगा चरण 9
    5
    सार्वजनिक स्थानों पर न खाना या धूम्रपान न करें। रमजान के दौरान लगभग सभी सार्वजनिक क्षेत्रों में धूम्रपान करने के लिए मना किया जाता है, और आप निजी स्थानों पर भी धूम्रपान करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, मुसलमानों के अभ्यास के पास धूम्रपान न करें, जो इस अवधि में धूम्रपान करने से बचे रह सकते हैं। उपवास मुसलमानों के सामने खाने और पीने से अवैध नहीं है, लेकिन यह अपमानजनक है।
  • विधि 3
    अनुभव संस्कृति

    दुबई में रमजान के दौरान चित्र शीर्षक
    1
    अद्वितीय तरीका है कि दुबई रमजान मनाता का आनंद लें यह शहर दुनिया के सबसे व्यस्त महानगरों में से एक है, और लोग आश्चर्यजनक गति से पश्चिमी परंपराओं के अनुकूल हैं। हालांकि, रमजान के दौरान, दुबई धार्मिक परंपराओं और आधुनिक संस्कृति का एक रंगीन मिश्रण में बदल देती है। बार और नाइट क्लब बंद, सार्वजनिक प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, और शहर पारंपरिक इफ्तार तंबू के साथ जीवित है (मजलिस और jaimas) जो सड़कों पर दिखाई देते हैं
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्रित किया गया शीर्षक चित्र 11
    2
    भोजन का आनंद लें इफ्तार. रात में लोग पारंपरिक अरबी तंबू में इफ्तार समारोह (तेजी से टूटने) में इकट्ठा होते हैं। टेंट majili और jaima ठीक फ़ारसी गलीचा, रंगीन कुशन और भोजन और पेय की एक समृद्ध विविधता के साथ सजाए गए हैं। जब दिन का उपवास सूर्यास्त पर समाप्त होता है, लोग इकट्ठा होते हैं सामाजिक भोजन, भोजन साझा करते हैं, धुआं हुक्का और गेम खेलते हैं। रेस्तरां जैसे रेस्तरां में, घरों में, या सार्वजनिक रूप से उत्सव निजी हो सकते हैं। संयुक्त अरब अमीरात में, सड़कों या निकटतम मस्जिदों में बड़े तंबू गरजूओं को भोजन वितरित करते हैं
    • यदि आप शहर में किसी से मिलना नहीं चाहते हैं, तो अपने दोस्तों या परिवार के साथ होटल में एक इफ्तार तंबू पर जाएं। टकसाल चाय पीने, कॉफी पीने और जगह की संस्कृति को मज़ेदार, आराम और अवशोषित करते हुए अरेबियन व्यंजन खाएं। यह रमजान का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है
    • यदि इफ्तार की रात के खाने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो अवसर को जब्त करें! यह हाथ में हाथ जाना असंभव है, इसलिए कुछ अरब डेसर्ट मेजबान के लिए एक इलाज के रूप में ले लो।
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्रित शीर्षक चित्र 12
    3
    शुभकामनाएं वितरित करें मनोदशा में जाओ और "रमजान करीम" कहकर लोगों को नमस्कार करें जिसका मतलब है "एक उदार रमजान"। रमजान के अंत में, ईद समारोह के तीन दिनों के दौरान, "ईद मुबारक" कहकर लोगों को बधाई। इन वाक्यांशों को "खुश छुट्टियों" जैसी कुछ चीज़ों के बारे में सोचो। हर कोई रमजान के महीने के दौरान इन वाक्यांशों को बोलता है, यदि आप नहीं बोलते हैं, तो आप अधिक ध्यान आकर्षित करेंगे!
  • दुबई में रमजान के दौरान चित्रित शीर्षक चित्र 13
    4
    खरीदारी करना मुसलमानों को अभ्यास करना तेजी से समय के दौरान अत्यधिक खर्च से गुज़रता है, लेकिन वे शाम में मॉल और दुकानों पर आक्रमण करते हैं। वास्तव में, रमजान के दौरान शॉपिंग रातों की तुलना ब्राज़ीलियाई व्यापार में क्रिसमस से पहले की तुलना में मॉल और पूरी तरह से भीड़ भरे दुकानों के साथ की जा सकती है। व्यापारियों ने प्रस्तावों और पदोन्नति के साथ-साथ तेज उपभोक्ताओं को आकर्षित करने की कोशिश की ये प्रसाद खुदरा परे जाकर, दैनिक होटल और छुट्टी किराया में रेस्तरां, एयरलाइन टिकट का विस्तार - जो, सुविधा कर सकते हैं आर्थिक रूप से, शहर में आपके प्रवास को।
    • रमजान के दौरान एक घर खरीदने या वित्तपोषण करने की संभावना पर विचार करें। यह क्षेत्र के लोगों के लिए एक बहुत ही खास महीने है, और देश में बढ़ती अर्थव्यवस्था का मतलब है कि संपत्ति की कीमतें बढ़ गई हैं। जो लोग संपत्ति खरीदते हैं या रमजान अवधि में वित्तपोषण करते हैं, वे स्थिर राशि देते हैं
  • छवि दुबई में रमजान के दौरान चारों ओर रहती है
    5
    रमजान के बाद "ईद" उत्सव के तीन दिनों के दौरान ढीले हो जाओ रमजान एक गंभीर और पवित्र काल है, आध्यात्मिक उपवास की अवधि उपवास का अंत, हालांकि, उत्सव के लिए कारण है। रमजान के अंत के तीन दिन अधिक रोमांचक हैं: पार्टी और उत्सव दुबई में वॉचवर्ड हैं, और शहर उत्सव के साथ जीवित आता है। जैसे ही धार्मिक उत्सव के दौरान, ईद के दौरान "प्रवाह का पालन करें" और साइटों में शामिल हों जब हर कोई पार्टी शुरू होता है, तो आप जाने और मज़ा भी सकते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com