IhsAdke.com

कैसे अपने परिवार वंश को जश्न मनाने के लिए

पारिवारिक वंश को अपने परिवार के इतिहास और जहां से आया उदाहरण के लिए, आपके पास जर्मन, चीनी या केन्याई वंश हो सकते हैं यह संभावना है कि आपके पास सिर्फ एक वंश नहीं है क्योंकि परिवार रचनाओं में कई सांस्कृतिक मिक्स हैं। अपने परिवार के वंश का जश्न मनाने के लिए, उसके इतिहास के बारे में अधिक जानें, शामिल हो जाएं और अपने पूर्वजों के साथ किए गए आइटम बनाएं।

चरणों

भाग 1
अपने पूर्वजों के पारंपरिक खाद्य पदार्थों को भोजन करना

अपने आहार के चरण 17 में अधिक प्रोडक्शन जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
पारंपरिक या स्थानीय व्यंजन जानिए अपने संतानों से जुड़े पारंपरिक या क्षेत्रीय भोजन को पाक करना, संस्कृति को बेहतर तरीके से जानने का एक मजेदार तरीका है एक रसोई की किताब से बुनियादी व्यंजनों को चलाने या ऑनलाइन अधिक प्रामाणिक व्यंजनों की खोज करने के लिए प्रयास करके प्रारंभ करें यदि संभव हो तो, अपने रिश्तेदारों से पूछें कि उनके पास व्यंजन, सलाह है या भोजन तैयार करते समय वे रसोई में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • अधिक परिवार उन्मुखी कदम 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    परिवार के रात्रिभोज बनाओ अपने परिवार के सदस्यों को एक साथ भोजन करने के लिए इकट्ठा करें और अपने बच्चों के साथ भोजन करें। वयस्क और बच्चे भोजन तैयार करने में मदद कर सकते हैं ताकि हर कोई पारिवारिक परंपराओं के बारे में अधिक जान सकें। इसे अपने घर में परंपरा बनाएं या रिश्तेदारों को थोड़ा बड़ा उत्सव बनाने के लिए आमंत्रित करें।
  • एक रेस्तरां खोलें जिसका शीर्षक चित्र 3 है
    3
    एक रेस्तरां पर जाएं अपने रिश्तेदारों से बाहर जाकर एक रेस्तरां देखें जो उस क्षेत्र या देश से पारंपरिक व्यंजन पेश करता है जहां आपका परिवार आता है। आपको क्या पता चल जाएगा और इसके लिए कितना खर्च होगा इसकी एक जानकारी प्राप्त करने के लिए रेस्तरां समीक्षाएं पहले पढ़ें
    • उदाहरण के लिए, एक इतालवी कैंटीन से होममेड पास्ता की सेवा और ताजा या लकड़ी-पिच पिज्जा पर जाएं।
  • भाग 2
    शिल्प बनाना

    चित्र नोटबुक सजाने अपनी नोटबुक चरण 11
    1
    एक परिवार का एल्बम बनाएं अपने वंश का जश्न मनाने के लिए शिल्प का उपयोग करें मेमोरी एल्बम. स्टिकर, रिबन, चमक के साथ पृष्ठों को सजाने और अपने टेक्स्ट के लिए कस्टम फोंट चुनें। फ़ोटो, जन्म प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाणपत्र, और अन्य महत्वपूर्ण ऐतिहासिक दस्तावेजों जैसे दस्तावेज़ जोड़ें
    • ईएलओ 7 जैसी साइट्स में कई कारीगर हैं जो व्यक्तिगत एल्बम की पेशकश भी करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक मेक ए सॉक पपेट चरण 13
    2
    पारंपरिक शिल्प बनाना शिल्प या सजावट की तलाश करें जो आपके पूर्वजों के साथ करते हैं और अपना खुद का बनाने का प्रयास करें आज के डिजिटल युग में, प्रत्येक नई पीढ़ी को गुजरने की बजाय शिल्प को पीछे छोड़ना आम बात है। किसी पुराने रिश्तेदार से आपको कुछ सीखने के लिए कहें या किसी पुस्तक या वेबसाइट की तलाश करें जिसमें कुछ समूहों के विशिष्ट शिल्प बनाने के निर्देश दिए गए हैं
  • चित्र शीर्षक से मनाम रमजान चरण 16
    3
    सांस्कृतिक वस्तुओं के साथ सजाने के लिए। पारंपरिक वस्तुओं के साथ अपने घर या कार्यक्षेत्र को सजाने के द्वारा अपने वंश का जश्न मनाएं कलात्मक टुकड़े या पारंपरिक सजावटी आइटम आपके वातावरण को रोशन कर सकते हैं और अपने वंश को बढ़ा सकते हैं। विचारों के लिए अपने रिश्तेदारों से पूछें या उन चीज़ों के लिए ऑनलाइन देखें जो आपके वर्तमान सजावट को महत्व देते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके बच्चे स्कॉटिश या आयरिश हैं, तो वेविंग टुकड़े के साथ कमरे को सजाने के लिए।
  • भाग 3
    अपने पूर्वजों से संबंधित गतिविधियां करना

    चित्र का शीर्षक अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास का शीर्षक चरण 11
    1
    अपने पूर्वजों की भाषा सीखने की कोशिश करें यदि वे किसी दूसरे देश से आए और आप उनकी मूल भाषा नहीं बोलते हैं, तो सीखना यह आपके परिवार के वंश का जश्न मनाने का एक शानदार तरीका है। भाषा स्कूल में नामांकन करें या नि: शुल्क ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के साथ ही डुओलिंगो जैसे अनुप्रयोगों की खोज करें।
    • मित्रों और परिवार से मदद के लिए पूछें जो पहले से ही भाषा बोलते हैं
  • चित्र एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 13
    2
    पारंपरिक कपड़े पहनें अपने पूर्वजों के साथ जो विशिष्ट संगठन पहना है वह पहना जाता है संस्कृति और पहचान में अपना गर्व प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है। अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि क्या उनके पास कोई पारंपरिक या फैंसी कपड़े हैं जो आप का उपयोग कर सकते हैं या एक को कैसे खरीदें या किराए पर ले सकते हैं। यदि आप सीवे करना चाहते हैं, तो अपने खुद के टुकड़े बनाने के लिए ऑनलाइन मोल्ड खोजें।
    • उदाहरण के लिए, आप किराया या खरीद सकते हैं लहंगा यदि आपके पास स्कॉटिश संतान हैं, खासकर यदि यह एक महत्वपूर्ण घटना है जैसे शादी के लिए
  • चित्रित शीर्षक रमजान चरण 10
    3
    एक भ्रमण करें यदि आपके परिवार के पूर्वजों को जो आपके पास के किसी क्षेत्र से आते हैं, तो किसी को इन जगहों पर आपको दर्शनीय स्थलों के लिए ले जाने के लिए कहें। ऐसी जगहों की तलाश करें जो आपके पूर्वजों को प्रतिबिंबित करती हैं यदि आप अपने पूर्वजों के आसपास रहते नहीं हैं। यदि आर्थिक रूप से व्यवहार्य है, तो उस क्षेत्र की यात्रा की योजना बनाएं जहां आपके परिवार के पास अपने पूर्वजों के साथ संपर्क करने का सबसे अधिक अनुभव है।
    • आपके परिवार के घर के स्थान पर जाने में सक्षम होने के लिए बहुत पैसा खर्च हो सकता है, खासकर यदि आप दूर जाएं यात्रा करने में सक्षम होने के लिए प्लान महीने या एक वर्ष पहले भी।



  • शीर्षक वाला चित्र अपना अंतर्ज्ञान चरण 7 बुलेट 2 का पालन करें
    4
    एक पार्टी है अपने सभी काम और अनुसंधान के बाद, अपने पतन का जश्न मनाने का सबसे अच्छा तरीका एक पार्टी के माध्यम से होता है। एक महीने पहले की योजना बनाएं और जितनी जल्दी हो सके आमंत्रण भेजें। संगीत, विशिष्ट व्यंजन और अपने परिवार की भावना का आनंद लेने के लिए मित्रों और परिवार को आमंत्रित करें।
  • भाग 4
    अपने परिवार के बारे में अधिक सीखना

    चित्र शीर्षक है हील परिवार घाव चरण 18
    1
    अपनी समीक्षा करें परिवार का पेड़. यदि आपके परिवार के पास पहले से ही एक पेड़ है, तो इसकी समीक्षा करें। लोग हैं, जो पेड़ में हैं के बारे में अपने परिवार से पूछो और तुम नहीं जानते और भी इस तरह के शादियों और जन्मों के रूप में महत्वपूर्ण घटनाओं, जो पेड़ आकार दे रहे हैं के बारे में। यदि आप एक परिवार वृक्ष नहीं हैं, तो सवारी एक (अकेले या अपने परिवार के सदस्यों की मदद से) तस्वीरें और जानकारी इकट्ठा करने के लिए। आपके पूर्वजों ट्रैक जब ancestry.com जैसी साइटों तक पहुँचने, आप्रवासन संग्रहालय (सपा) और राष्ट्रीय अभिलेखागार (आरजे) पर जाएं या एक डीएनए परीक्षण लेने के पता लगाने के लिए वास्तव में तुम कहाँ से आते हैं।
    • परिवार के पेड़ को बनाने के लिए, आप एक पेड़ को आकर्षित कर सकते हैं और प्रत्येक परिवार के सदस्य के लिए एक नई शाखा या रेखा खींच सकते हैं। प्रत्येक शाखा के प्रत्येक व्यक्ति का नाम और उसका फोटो डालें
  • चित्र जिसका शीर्षक आप अपने जन्मदिन के चरण 4 के लिए करना चाहते हैं
    2
    अपने परिवार के पेड़ में प्रतिनिधित्व संस्कृति खोजें अपने परिवार के पेड़ से संस्कृतियों का प्रतिनिधित्व करने के बाद, उनके बारे में और जानें। हो सकता है कि आपके पास पहले से कुछ ज्ञान है या हो सकता है कि आपके पास या तो कोई नहीं है। किसी भी तरह, इतिहास, धर्म, कपड़े, रीति-रिवाज और छुट्टियों के बारे में अधिक जानने के लिए ऑनलाइन या आपके क्षेत्र के पुस्तकालयों में खोजें
  • चित्र राशि चक्र साइन संगतता चरण 11 चेक करें
    3
    अपने रिश्तेदारों से बात करें अपने परिवार से उन पूर्वजों के बारे में बात करें जिन्हें वे याद करते हैं। अपने परिवार के सदस्यों से अपनी यादें साझा करने के लिए कहें यदि वे उस देश में स्थानांतरित हो चुके हैं, जो आप अब में रहते हैं, तो अपने देश के मूल के बारे में पूछें।
    • अपने परिवार, जहां वे पले, क्या खाद्य पदार्थ वे और अधिक खा लिया पूछो और अभी भी खाते हैं, छुट्टियों और परंपराओं का पालन करें कि या पीछा मनाते हैं।
  • बरसात के दिन चरण 6 पर टॉगलर्स मनोरंजन रखने वाले शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुराने फोटो देखें अपने परिवार के सदस्यों की पुरानी तस्वीरें लें उन्हें उन फ़ोटो को लाने के लिए कहें जो उनके पास हैं। उन्हें साझा करें और उनके बारे में बात करें। पूछें कि लोग तस्वीरों में हैं, अगर आप उनमें से कुछ नहीं पहचानते हैं। यदि फ़ोटो व्यवस्थित नहीं हैं, तो उन्हें भविष्य में बचाने के लिए एक एल्बम में डाल दें।
    • आप फ़ोटो को डिजिटाइज़ भी कर सकते हैं और एक डिजिटल एल्बम बना सकते हैं।
  • एक जीवन साथी की मौत के बाद जीवित रहने वाले चित्र चरण 1
    5
    कब्रिस्तान जाना मृतक रिश्तेदारों की कब्रों का दौरा रोगी लग सकता है, लेकिन यह आपके परिवार के इतिहास का एक हिस्सा देखने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप जानते हैं कि उन्हें दफन किया गया है, तो उन्हें अपने परिवार के साथ मिलें कब्रों की तस्वीरें लें, उन्हें दस्तावेज दें और उन्हें भविष्य की पीढ़ियों के लिए बचाएं।
  • भाग 5
    अपने परिवार के इतिहास और संस्कृति के बारे में सीखना

    चित्र शीर्षक अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ चरण 7
    1
    वंशावली समाज में शामिल हों वंशावली समाज उन लोगों से मिलते हैं जिनके पास अपने परिवार के अतीत के बारे में शोध और सीखने में रुचि है। अपने क्षेत्र में एक को ढूंढें और एक सदस्य बनें। एक वंशावली समाज आपके परिवार के इतिहास के बारे में जानने और दूसरों के साथ साझा करने के लिए एक बढ़िया स्थान है।
  • चित्रित शीर्षक रमजान चरण 12
    2
    अपनी संस्कृति को साझा करने वाले लोगों से बात करें अगर आप ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं जानते हैं, जो आपके जैसा एक ही वंश है, तो अपने स्कूल या नौकरी में लोगों की तलाश करें यह भी देखें कि क्या आपके क्षेत्र में कोई क्लब, संघ या समूह हैं जो आपकी संस्कृति को मनाते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अपने समुदाय के लोगों से यह भी देख सकते हैं कि क्या वे अपने पूर्वजों के बारे में कुछ साझा करना चाहते हैं।
  • चित्र का उपयोग करें एक ब्लॉग फॉर बिज़नेस चरण 10
    3
    अपने खोज परिणामों को सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें सामाजिक नेटवर्क, जब सही तरीके से उपयोग किया जाता है, दिलचस्प बातें साझा करने और दुनिया के साथ आपको जोड़ने के लिए एक महान टूल हैं। वे अपने वंश का जश्न मनाने के लिए एक महान उपकरण भी हैं। परिवार के सदस्यों की तलाश करें जिनसे आप ज्यादा बात नहीं करते। अपने परिवार की तस्वीरें अपने सोशल नेटवर्क पर भेजें और उन्हें अपने परिवार के साथ साझा करें अपने परिवार के इतिहास के बारे में बातें साझा करने के लिए अपनी प्रोफाइल में एल्बम बनाएं
    • अगर तस्वीरों में परिवार के सदस्य जीवित हैं, तो फ़ोटो साझा करने से पहले अनुमति मांगें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com