IhsAdke.com

सेंट लूसिया दिवस कैसे मनाएगा

सांता लुज़िया का दिन दुनिया भर के 13 दिसंबर को मनाया जाता है, लेकिन स्वीडन में अधिक लोकप्रिय है। छुट्टी संत के लिए एक पर्व दिन है, लेकिन इसकी उत्पत्ति शीतकालीन संक्रांति के लिए एक बुतपरस्त उत्सव में है। एक जुलूस बनाकर, एक पार्टी फेंकने या घर पर मनाए जाने के साथ-साथ स्वीडिश जैसे जश्न मनाएं, जैसे वे भी करते हैं।

चरणों

विधि 1
सांता लुज़िया के लिए एक जुलूस की योजना बना रहा है

चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया दिवस चरण 1
1
प्रतिभागियों को खोजें सांता ल्यूज़िया को जुलूस आमतौर पर बच्चों और किशोरों द्वारा किया जाता है प्रतिभागियों की सही मात्रा नहीं है, लेकिन संत का प्रतिनिधित्व करने में कम से कम एक बड़ी लड़की लेती है। दूसरी लड़कियां आपकी दासी होंगी और लड़कों को स्टार लड़के होंगे। युवा बच्चों को आमतौर पर कल्पित बौने या अन्य पौराणिक प्राणियों के रूप में भाग लेते हैं
  • यदि आप स्वीडन में नहीं रहते हैं, स्वयंसेवकों को खोजने के लिए स्थानीय स्वीडिश सांस्कृतिक सहयोग से संपर्क करें।
  • अपने परिवार और दोस्तों को बुलाओ!
  • आप फेसबुक पर अपने क्षेत्र के समूहों के लिए स्वयंसेवक अनुरोध पोस्ट कर सकते हैं।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 2
    2
    जुलूस की अनुसूची करें जुलूस 13 दिसंबर की रात को होना चाहिए, जब मोमबत्तियों के चारों ओर सब कुछ रोशन करने के लिए पर्याप्त अंधेरा होगा। आप किसी जुलूस या खुले स्थान पर जुलूस कर सकते हैं। सबसे उपयुक्त जगहों में पार्क, चर्च, स्वीडिश सांस्कृतिक संगठन या यहां तक ​​कि आपके पड़ोस की सड़कों भी हैं।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 3
    3
    लूज़िया और उसकी दासी के लिए कपड़े खरीदें या बनाएं सैंटा लूज़िया और उसके कुंवारी सफेद कपड़े लंबे आस्तीन पहनते हैं, एक लाल बैंड के साथ और एक ही रंग के मोजे। आप इन कपड़ों को अधिकतर कपड़ों की दुकानों में खरीद सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने दम पर भी सिलाई कर सकते हैं।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 4
    4
    ताज खरीदें या बनाओ सांता लुज़िया भी सात मोमबत्तियों के साथ बारहमासी पत्तियों के एक मुकुट पहनती हैं। आप पूर्ण मुकुट खरीद सकते हैं, लेकिन आप चाहें तो उन्हें भी बना सकते हैं।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 5
    5
    लड़कों के लिए वेशभूषा खोजें स्टार लड़के सफेद रंग के वस्त्र और शंकु टोट्स को स्टार पैटर्न के साथ पहनते हैं, जैसे कि वे विज़ार्ड्स थे। आप कार्ड के साथ टोपी बना सकते हैं और सितारों को आसानी से काट लिया जा सकता है।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 6
    6
    सफेद मोमबत्तियां खरीदें आपको प्रत्येक प्रतिभागी के लिए एक मोमबत्ती की आवश्यकता होगी, साथ ही सांता लुज़िया के मुकुट के लिए सात मोमबत्तियां। सुरक्षा कारणों के लिए इलेक्ट्रिक पाल सर्वोत्तम सिफारिश की गई है
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 7
    7
    गीतों के गीतों को मुद्रित करें सांता लुज़िया के पारंपरिक संगीत के गीतों को खोजें और प्रिंट करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप इसे स्वीडिश में गाते हैं, लेकिन आपके पास प्रतिभागी हैं जो भाषा नहीं बोलते हैं
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 8
    8
    रोशनी बंद करें और मोमबत्तियों को प्रकाश दें परिवेश रोशनी बंद होना चाहिए जुलूस शुरू होने से पहले सभी को मोमबत्तियों के साथ जलते रहना चाहिए।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लुसिया डे चरण 9
    9
    जुलूस में चलना मूल जुलूस में, सांता ल्यूज़िया आगे चलती हैं, साथियों के तुरंत बाद स्टार लड़कों और अन्य प्रतिभागियों ने दासी के पीछे चलना परंपरागत रूप से, जुलूस को शहर की मुख्य सड़क से गुजरना पड़ता है, लेकिन आजकल इसे इसके छोटे संस्करण बनाने में आम है। जुलूस कम हो सकता है और चर्च की वेदी के रास्ते से ही पार किया जा सकता है।
  • साप्ताहिक सेंट लूसिया डे चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    ल्यूज़िया के गीत गाएं जुलूस के बाद, संत सामने में खड़ा होता है, उसके पीछे अर्धवृत्त में दासियों और पक्षों और पीछे के अन्य प्रतिभागियों के साथ। लड़की जो सांता लुज़िया का प्रतिनिधित्व करती है वह संगीत देती है, चाहे स्वीडिश में या अनुवाद में। गीत सुनने के लिए, क्लिक करें यहां.
  • विधि 2
    एक पार्टी होने के नाते




    चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 11
    1
    एक समय और स्थान चुनें सांता ल्यूज़िया की मेजबानी करने का सबसे अच्छा समय जुलूस के तुरंत बाद है, लेकिन अगर आपके क्षेत्र में कोई जुलूस नहीं है, तो 13 दिसंबर की रात के लिए उत्सव मनाएं। आप अपने खुद के घर, रेस्तरां में, चर्च में या नजदीकी स्वीडिश सांस्कृतिक सहयोग में हो सकते हैं - यह आपके और आपके बजट तक है!
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 12
    2
    अपने मेहमानों को बुलाओ यदि आप स्वीडन में नहीं हैं, तो अपने क्षेत्र में स्वीडिश सांस्कृतिक सहयोग के सदस्यों को तलाशें और उन्हें अपने उत्सव में आमंत्रित करें, खासकर यदि वे जुलूस में भाग लेते हैं। अन्यथा, आप अपने परिवार और दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं। चूंकि सांता लुज़िया क्रिसमस के बहुत करीब है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग दिखाई देंगे, अग्रिम में निमंत्रण भेजना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 13
    3
    सजावट माउंट करें सांता लुज़िया के रंग लाल और सफेद हैं, लेकिन आप स्वीडन के ध्वज के साथ सजावट भी कर सकते हैं। क्रेप पेपर, कपड़ों और लाल और सफेद झंडे का उपयोग करें। अधिकांश क्रिसमस की सजावट सेंट लूसिया के दिन भी उपयोग के लिए उपयुक्त हैं, खासकर यदि वे बार-बार सजावट और मोमबत्तियां हैं।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 14
    4
    पारंपरिक स्वीडिश व्यंजन परोसें। सांता लुज़िया के दिन, यह सांता लुज़िया ताज के केक की सेवा करने के लिए एक परंपरा है, जो सात मसालेदार मोमबत्तियों के साथ एक कॉफी केक है। वयस्कों को आम तौर पर गर्म पीते हैं, लेकिन आप जो शराब नहीं पीते हैं उनके लिए स्कैंडिनेवियाई चेरी का रस प्रदान कर सकते हैं। मीठे ब्रेड, जिंजरब्रेड कुकीज और मीटबॉल, सेवा देने के लिए खाने के विकल्पों में से हैं।
  • साउथेन्ट सेंट लूसिया डे चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    पारंपरिक मनोरंजन को व्यवस्थित करें अगर इस क्षेत्र में सांता लुज़िया का जुलूस होता है, तो यह आम बात है कि प्रतिभागियों ने संतों के गाने गाने के अवसरों पर भोजों पर गाते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो गाने को खेलने के लिए या अन्य पारंपरिक स्वीडिश गीतों को चुनें।
  • विधि 3
    घर पर मना रहा है

    चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 16
    1
    पारंपरिक पोशाक या वस्त्र खरीदें स्वीडिश परिवारों में, सबसे बड़ी बेटी के लिए सांता ल्यूज़िया की तरह पोशाक और सांता ल्यूज़िया के दिन सुबह परिवार को जागने के लिए आम बात है। वह उसी कपड़ों और लड़की के मुकुट पहनती हैं जो जुलूस में संत की भूमिका निभाती हैं।
    • यदि आपके पास कपड़े नहीं हैं, तो खरीद लें या उन्हें पहले से बनाएं, क्योंकि सुबह सांता ल्यूज़िया के दिन उन्हें तैयार करना आवश्यक होगा।
    • यदि परिवार में कोई लड़कियां नहीं हैं, तो एक और परिवार के सदस्य को संत की भूमिका निभाने के लिए।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 17
    2
    सुबह खाने को तैयार रखें स्वीडिश परिवार परंपरागत रूप से खाते हैं lussekatter सांता लुज़िया के दिन की सुबह lussekatter वे एक बिल्ली के आकार में भगवा ब्रेड हैं, लेकिन किसी भी रोटी स्वीकार्य है। का पालन करने के लिए, लोगों को ले लो glögg या कॉफी बिस्तर से पहले भोजन और पेय पदार्थ तैयार करें
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 18
    3
    सुबह में अपने परिवार को जगाएं जो व्यक्ति संत की व्याख्या कर रहा है वह दूसरे लोगों को घर में जागना चाहिए और सेंट लुसिया दिवस खुश रहने के साथ-साथ सुबह के भोजन की सेवा भी करें। सुबह सर्दियों के अंधेरे में प्रकाश के आने का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए सांता ल्यूज़िया के दिन जल्दी जागना जरूरी है।
  • चित्र का जश्न मनाने सेंट लूसिया डे चरण 1 9
    4
    टीवी पर खेल रहे विशेष कार्यक्रम देखें स्वीडन में, सांता लुज़िया के दिन, संगीत और जुलूस आम तौर पर प्रसारित होते हैं। यदि आप स्वीडन में नहीं हैं, तो अपने घर में अनुभव को पुनः बनाने के लिए ऑनलाइन वीडियो देखें।
  • चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप अपने जुलूस में वास्तविक मोमबत्तियों का उपयोग करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com