IhsAdke.com

ग्रीष्मकालीन संक्रांति कैसे जश्न मनाएं

ग्रीष्मकालीन संक्रांति सदियों से सभी परंपराओं के साथ मनाई गई है। उत्तरी गोलार्ध में, 21 जून को गर्मियों में अस्थिभंग आम तौर पर दक्षिणी गोलार्ध में मनाया जाता है, आमतौर पर 21 दिसंबर को मनाया जाता है।

चरणों

चित्र समर समर अस्थानी चरण 1
1
आकाश को देखो देखने का एक खगोलीय बिंदु से, गर्मियों में संक्रांति 20 वीं और उत्तरी गोलार्द्ध में 21 जून (कभी कभी 22 जून) के बीच कुछ समय होता है, और 21 और 22 के बीच गोलार्द्ध में दिसम्बर (कभी कभी दिसंबर 23) दक्षिण। ज्यादातर समय यह घटना 21 वीं पर होती है, लेकिन ग्रेगोरीयन कैलेंडर में अंतर के कारण, समय अंतराल की भरपाई करने के लिए वर्षों में एक परिवर्तन होता है। यदि आप स्वर्ग में गर्मियों में अस्थिरता का समय देखना चाहते हैं, तो ग्रीष्मकालीन संक्रांति कैसे गवाह करें, और अपनी आंखों के नुकसान से बचने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतें।
  • चित्र समर ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 2
    2
    अपने जीवन में पूरा करें अस्थिभंग गर्मियों की शुरुआत की घोषणा करता है यह उपलब्धि के समय का भी प्रतिनिधित्व करता है। यह आपके जीवन का स्तर लेने और विश्लेषण करने के लिए एक शानदार समय है कि आपके लक्ष्य और लक्ष्य कैसे चल रहे हैं। आपके द्वारा अपने जीवन के महान लक्ष्यों के लिए नए साल में किए गए संकल्पों से, अपने आप से यह पूछें कि आप उन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कैसे जा रहे हैं जो आप अपने लिए और जिन लोगों की आप परवाह हैं
    • क्या आप अभी भी अपने लक्ष्य के साथ गठबंधन कर रहे हैं, या आप उनसे भटक गए हैं? अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उन्हें फिर से पीछा करने और आवश्यक परिवर्तन करने का अवसर लें।
  • चित्र समर गर्मी संक्रांति चरण 3
    3
    एक किताब पढ़ने के लिए बाहर बैठो यह सूर्य और प्रकृति से जुड़ा होने का एक अच्छा तरीका है
  • चित्र समर समर अस्थानी चरण 4
    4
    अगर आपकी वर्तमान नौकरी निष्पादित नहीं हो रही है, तो उस दिन से एक नई नौकरी तलाशना शुरू करें यह देखने के लिए प्रारंभ करें कि क्या उपलब्ध है जो आप प्रयास करने को तैयार होंगे। यदि आपको अधिक अनुभव, प्रशिक्षण या जानकारी की आवश्यकता है, तो आज दिन बनाओ, जब आप उन बाधाओं को दूर करेंगे, ताकि आप वास्तव में क्या कर सकते हैं।
    • अगर आपने पहले से ही नहीं किया है, तो एक आभार पत्रिका का प्रयास करें अपने जीवन में सभी अद्भुत चीजों और अच्छी चीजों को पहचानने की कोशिश करें ताकि आप उपलब्धियों को बेहतर ढंग से देख सकें जब आप उन तक पहुंचें।
    • अपने लक्ष्यों के साथ ईमानदार रहें - उन लक्ष्यों से दूर रहें, जो आपको दिशा में जाना नहीं चाहती हैं हम सभी समय के साथ बढ़ते और बदलते हैं - सुनिश्चित करें कि आप उन लक्ष्यों के लिए चिपक न लें जो आपके द्वारा बनने वाले व्यक्ति के लिए उपयुक्त नहीं हैं
  • चित्र समर गर्भपात संक्रांति चरण 5
    5
    अपनी ऊर्जा को मजबूत करें गर्मियों की स्थिरता और आगे बढ़ने के बेहतर दिनों के वादे को अपने आप को विकसित करने, अपने आप को मुक्त करने और खुद को संजोना के लिए एक क्षण के रूप में माना जाता है। जैसा कि फसल पकने के लिए शुरू होता है, यह आपके लिए परिपक्व होने और अपनी ऊर्जा को मजबूत करने का समय है। एक कारण महान वजन कम करने, अपने घर (शायद एक नए लेआउट, या यहाँ तक कि एक नया घर) फिर से प्रयास करने की, खाने का अपनी तरह से समायोजित करने और एक व्यायाम को खोजने के लिए के रूप में शांत गर्मियों प्रकृति का आनंद आप वास्तव में यह पसंद है, कुछ ऐसा करने के बजाय जो हर कोई करता है
    • एक नया भोजन आज शुरू करें, ताजा गर्मियों के फलों और सब्जियों को आधार के रूप में प्रयोग करें। लेकिन, जैसा कि सिर्फ एक और आहार उपयोग अधिक हरे खाद्य पदार्थ शामिल विचार के लिए खाने के बारे में अपनी सोच संरेखित करने के लिए इस अवसर नहीं देखते हैं, खाद्य पदार्थों आप और भी अधिक जैविक और कम संसाधित वृद्धि हुई।
  • चित्र समर समर अस्थानी चरण 6
    6



    अपनी अलमारी को नवीनीकृत करें अगर आपने कुछ समय के लिए अपने नज़र में कोई नया नज़र नहीं दिया है, और आपके कपड़े बुढ़ापे के लक्षण दिखाना शुरू कर रहे हैं, तो गर्मियों के अस्थिभंग पर अपनी अलमारी में नया रूप दें। क्या ये कपड़े अभी भी प्रतिनिधित्व करते हैं कि आप अभी कौन हैं? क्या ये कपड़े अपनी सर्वश्रेष्ठ विशेषताएं दिखाते हैं, या क्या वे एक व्यक्ति को आकार से बाहर, फैशन से बाहर दिखा रहे हैं, या वे सिर्फ बुरा विकल्प हैं? उन कपड़ों को बाहर भेजें, जिन्हें आप अपनी प्रेमियों के आधार पर चैरिटी एसोसिएशन, मित्र, या कचरे के लिए नहीं चाहते हैं। इसलिए नई चीजें जोड़ें जो आपको बहुत अच्छा महसूस कर सकें, और आप लोगों को दिखाए जा रहे नज़र के बारे में आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करें।
    • अपने अलमारी नवीनीकृत करने के लिए अपनी जेब को बचाने के लिए कुछ अच्छे विचार होगा: है कैसे एक वार्डरोब न्यू आपका कपड़े रीसायकल, पुराने Renewing कपड़े, की तरह छोड़ दो आपकी नई द वार्डरोब नहीं खरीदें कुछ भी नहीं की तरह एक पार्टी फैशन दे।
  • चित्र समर समर अस्थानी चरण 7
    7
    अपने उपचार कौशल को नवीनीकृत करने का प्रयास करें यह मध्ययुगीन काल में माना जाता था कि गर्मियों में अस्थिभंग के दौरान जड़ी-बूटियों और फूलों की पैदावार ने सामान्य से अधिक चिकित्सा ऊर्जा की थी। हम पाते हैं आज जबकि यह है कि यह वैज्ञानिक रूप से संदिग्ध है, तो आप अभी भी उस भावना गर्मियों के दौरान अपने स्वयं के औषधीय उद्यान बढ़ने और कैसे पौधों का उपयोग करने के लिए मामूली चोटों और इस तरह के मामूली खरोंच और सिर दर्द के रूप में बीमारियों को ठीक करने के बारे में अधिक जानने के लिए सम्मान कर सकते हैं। औषधीय गुणों - और क्या नहीं - वहाँ इस तरह के "औषधीय जड़ी बूटी के लिए गाइड" नेशनल ज्योग्राफिक, जो विवरण है क्या के रूप में औषधीय प्रयोजनों, के लिए पौधों के उपयोग पर कई अच्छी किताबें हैं।
    • जब आप अपने बगीचे में अपनी जड़ी-बूटियों और सब्जियां बढ़ रहे हैं, तो परागणकों को धन्यवाद देना याद रखें। ग्रीष्मकाल महान परागण का समय है क्योंकि कई पेड़ और पौधे फूलते हैं। क्या अधिक है, वर्तमान में कई मधुमक्खियां समस्याओं से ग्रस्त हैं, विशेष रूप से कॉलोनी संकुचित विकार, मधुमक्खी परागण के भविष्य की धमकी मधुमक्खियों की रक्षा के लिए और प्राकृतिक, जैविक, और रासायनिक मुक्त तरीके से देखभाल करने वाले मधुमक्खियों को समर्थन देने के लिए किया जाने वाला हर चीज पता लगाएं। अन्य परागणकों के बारे में सोचो, जिसमें मच्छर का मच्छर भी शामिल है, जो आपकी मेज पर कुछ स्वादिष्ट भोजन लाने के लिए अपना हिस्सा लेते हैं।
      चित्र समर गर्मी संक्रांति चरण 7 बुलेट 1
    • अपने उपचार कौशल का प्रयोग करने के अन्य तरीके, आपको कुछ तकनीक के बारे में और जानने के लिए तय करना है, जिसमें आपको रुचि है, जैसे "रेकी", एक्यूपंक्चर की चिकित्सीय मालिश। क्यों नहीं तनाव से संबंधित दर्द के लिए एक नई चिकित्सा की कोशिश करने के लिए एक सत्र का पालन करें, जो आपको परेशान करता है? वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक चिकित्सा कला व्यवसायी बनना चाहते हैं, तो उन पाठ्यक्रमों की तलाश करें, जिन्हें आप उपस्थित कर सकते हैं।
  • चित्र समर गर्ल सोलस्टेस चरण 8
    8
    एक मस्तूल के आसपास नृत्य करें यदि आप एक जगह पर रहने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, जहां समुदाय ने मस्तूल उठाया, तो कोशिश करें! अधिक जानकारी आप एक मस्तूल के आसपास नृत्य कैसे कर सकते हैं
    • अगर आपके शहर में कोई भी नहीं है तो अपना स्वयं का मस्तक बनाएं पार्टी के रूप में अपने दोस्तों को आमंत्रित करें और एक ही समय में मस्तूल बनाएं। आपकी मदद करने के लिए, बुफे में योगदान देने के लिए भोजन लाने के लिए हर किसी से पूछो।
    • स्वीडन में, मस्त नृत्य को गर्मी की अस्थिर अवकाश का एक अनिवार्य हिस्सा माना जाता है।
  • चित्र समर गर्भपात संक्रांति चरण 9
    9
    कुछ यात्रा की योजना बनाएं गर्मियों के अस्थापन को घर से दूर करने की कोशिश करें, मुख्य स्थानों में से एक जहां ग्रीष्मकालीन संक्रांति सदियों से मनाई गई है। विशेष रूप से, स्टोनहेज गर्मियों के अस्थिरता को देखने के लिए उत्सुक लोगों के लिए मुख्य लक्ष्य में से एक है। स्टोनहेज संक्रांति पर सूर्योदय के साथ संरेखित करता है, इस पल को एक शानदार दृश्य बनाता है। हालांकि, आपको वहाँ जल्दी और अच्छी तरह तैयार होने की आवश्यकता है क्योंकि सैकड़ों अन्य लोग वहां भी सोलेंस का उत्सव मनाएंगे, जबकि दिन की शुरुआत होगी। दो अन्य जगहों पर लोगों को सनसनी, एरिज़ोना, और काहिरा (जहां 2006 में सूर्य के एक मिस्र के मंदिर की खोज की गई थी) सोलेंस का जश्न मनाते हैं।
  • चित्र समर गर्भपात संक्रांति चरण 10
    10
    आग लगने वाला एक दल बनो एक अलाव गर्मियों में सोलेंस परंपरा का हिस्सा है। आग हमेशा मनुष्यों के लिए सुरक्षा का एक स्रोत रहा है, रात के प्राणियों को दूर करने, असली और जादुई दोनों, इन दिनों आप अपने दोस्तों के साथ गर्मियों में सॉलिसिस्टर पार्टी फेंकने के लिए एक बड़ा कारण के रूप में अलाव को पुनर्स्थापित कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप एक स्थान चुनते हैं जो सुरक्षित है और आपको आग लगने की अनुमति भी है - पहले स्थानीय अधिकारियों से जांच करें कुछ जगहों पर, सूखे की स्थिति के कारण कैम्प फायर की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसलिए अगर आप बिना आग के आपकी पार्टी रखने की योजना बना रहे हैं, यदि आवश्यक हो।
  • चित्र समर गर्मी संक्रांति चरण 11
    11
    सूर्य का सम्मान करें यदि आप योग का अभ्यास करते हैं, तो सूर्य नमस्कार के रूप में जाने जाने वाले अभ्यासों की एक सूची है जो आप अभ्यास कर सकते हैं। ये अभ्यास आपके शरीर और आत्मा दोनों को व्यायाम करने के लिए होती हैं, एक ही बार में सद्भाव और ध्यान दोनों, और शारीरिक आंदोलनों को संतुलित करने के लिए। गर्मी के सोलों की सुबह इस अभ्यास को शुरू करो और अब से इसे आदत बनाने की कोशिश करें।
    • अधिक विवरण के लिए, योग में सूर्य की लहर कैसे करें
  • युक्तियाँ

    • नग्न चलाने के लिए बाहर निकल जाओ शहर के माध्यम से नग्न चलाने के लिए स्थानीय प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त करें। रीगा, लाटविया में, यह हाल ही में गर्मियों के सांसों के उत्सव के लिए महान लोकप्रियता बन गई है। यदि यह विचार आपको खुश करता है, तो आगे बढ़ें।
    • यदि आपका विश्वास किसी विशेष तरीके से गर्मियों में अस्थिरता को मनाता है, तो उन चीजों के बारे में अधिक जानें जो भाग लेते हैं और भाग लेते हैं। कुछ धर्मों के लिए, यह समारोह के लिए एक महत्वपूर्ण समय है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com