IhsAdke.com

ग्रीष्मकालीन संक्रांति कैसे देखें

गर्मियों में अस्थिरता देखना कुछ है जो हर किसी को अपने जीवन में कम से कम एक बार करने का मौका मिलना चाहिए। मानवता के लिए या बस एक तरह से एक astronomically महत्वपूर्ण दिन पर सूरज का पालन करने के रूप में इतिहास में प्रदर्शन किया वर्ष मिडसमर पार्टी अनुष्ठानों के भाग के रूप में किया जा सकता है, इस गतिविधि, बहुत सी बातें जश्न मनाने के लिए एक तरह से किया जा सकता है पर निर्भर करता है, सांस्कृतिक, धार्मिक या अन्य रुचियां

इस लेख में, अवलोकन के लिए सुझाई गई प्रक्रिया को सामान्य रूप से प्रस्तुत किया गया है-अपने खुद के अर्थ या विशिष्ट उत्सव को जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। घटना को देखते हुए और स्मारक घटनाओं के साथ चिह्नित करने के बाद से मानव जाति संवाद करने लगे और उस परिप्रेक्ष्य से उन सभी के साथ जुड़ने का एक तरीका है, जिन्होंने इसे अतीत में देखा है।

चरणों

गिटार ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 1 नामक चित्र
1
समझे कि गर्मियों में अस्थिरता क्या है संक्षेप में, यह एक संक्षिप्त क्षण है, जिसके दौरान पृथ्वी का अक्षीय झुकाव सूरज (23 ° 26 `-` क्रांति की क्षुद्रता) `की ओर है। इससे प्रभावित गोलार्ध में सूर्योदय और सूर्यास्त के बीच का सबसे लंबा समय लगता है। जून के गर्मियों में संक्रांति के दौरान, उत्तरी ध्रुव उत्तरी गोलार्ध में सूर्य की ओर अधिक झुकाव है और स्टार सब से अधिक दूर बिंदु Equador.Ele लाइन 20 जून और 21 (कभी कभी 22) के बीच किसी समय होता है और 21 और 22 दिसंबर (कभी कभी 23) दक्षिणी गोलार्ध में। सबसे अधिक वर्षों में, उस पर 21 जगह लेता है, लेकिन ग्रेगोरियन कैलेंडर में लीप वर्ष की वजह से लीप वर्ष की भरपाई के लिए कुछ बदलाव नहीं है।
  • गिटार ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 2 नामक चित्र
    2
    यह तय करें कि गर्मी की अस्थिरता कहाँ देखना है कुछ लोग वर्ष का सबसे लंबा दिन मनाने के लिए यात्रा करना पसंद करते हैं और एक सुंदर शो, एक आध्यात्मिक संबंध, एक सुंदर परिदृश्य या अन्य व्यक्तिगत कारणों के साथ विशेष स्थान चुनते हैं। असल में, यह यात्रा करने के लिए एक अच्छा बहाना है और अपनी यात्रा कार्यक्रम के भाग के रूप में एक विशेष स्थान पर शो को देखें जब स्क्रिप्ट की योजना बनायी जाती है, तो उस घटना के बारे में सभी विवरण देखें जब घटना को सही तिथि और समय पर जाना पड़ता है और जब चट्टान पर केवल प्रकाश की बीम होती है, तो आतिशबाजी की उम्मीद नहीं होती! अन्य गतिविधियों की योजना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर बारिश हो रही है और दिन में बादल हैं, तो आपको निराश नहीं होने के लिए एक योजना बी होगा। यदि आप किसी जगह या देश की यात्रा कर रहे हैं जहां सोलेंसिस्ट को चिह्नित करने के लिए उत्सव हैं, उनका पालन करें और जलवायु का आनंद लें।
    • कुछ स्थानों में भौतिक चिह्नक या चिह्न हैं जो दिखाते हैं कि प्राचीन लोग इस घटना को देखने के लिए कैसे करते थे, सूर्य की संरेखण को एक सटीक स्थान के साथ देखते थे, जिसने किसी ऑब्जेक्ट पर बनाई थी, जैसे कि एक चट्टान या एक ड्राइंग। ये स्थान एक पुरातात्विक और नृविज्ञान दृष्टिकोण से दिलचस्प हो सकते हैं, और यदि आप इन कनेक्शनों से प्रभावित हैं तो एक आध्यात्मिक संबंध अनुभव प्रदान करें। एक उदाहरण है प्यूरको पुएब्लो, पेट्रीफाइड फ़ॉरेस्ट नेशनल पार्क, यूएसए में, जहां एक प्राचीन पत्थर के ग्रंथों का अंकन केवल सूर्य के समय के दौरान सूर्य के साथ होता है। इस पल के लिए महान आध्यात्मिक महत्व का एक और स्थान है स्टोनहेज, इंग्लैंड में, जहां हील स्टोन घटना के दौरान बढ़ते सूरज के साथ संरेखित करता है। आप संक्रांति अनुष्ठानों के लिए जाना जाता है विशिष्ट स्थानों का दौरा कर रहे हैं, सही समय के बारे में अच्छी तरह से पूछताछ जब सूरज की किरणों पूर्व स्थापित स्थिति तक पहुँचने और भी प्रवेश आवश्यकताओं, फीस, एक भीड़ की संभावना, आदि पर
    • स्थानीय संभावनाएं देखें कुछ खगोल विज्ञान क्लब और अन्य समूहों को आकाश और उनके सितारों को देखने में रुचि रखते हैं, जो जनता के लिए खुले हैं। इसे अखबार में इंटरनेट पर और सामुदायिक केंद्रों और सार्वजनिक स्थानों के बुलेटिन बोर्डों पर अनुसंधान करें।
  • चित्र शीर्षक ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 3
    3
    तय करें कि आप सॉलिस्टिस को देखना चाहते हैं। यह ठीक उसी समय देख रहा है एक सामान्य व्यक्ति के लिए एक सा मुश्किल है जब शाफ्ट झुकता (उत्तरी गोलार्द्ध में कर्क रेखा, या दक्षिणी गोलार्द्ध में मकर में होना चाहिए दोपहर में या समय में सूरज अपने सिर के ऊपर उच्चतम बिंदु पर है और एकमात्र दिखाई देने वाली चीज आसमान में चमकता है), बहुत से लोग सूर्योदय या सूर्यास्त का उपयोग करते हुए अवलोकन के लिए अवलोकन के संदर्भ के एक समय बिंदु के रूप में देखना पसंद करते हैं। डॉन आमतौर पर "नया दिन" से जुड़ा होता है और यह आधिकारिक समय होता है जब गर्मी शुरू होती है (कम से कम उत्तरी गोलार्ध में), लेकिन कई घटनाओं को देखने के लिए सनसनी के साथ-साथ सूर्यास्त पर भी जगह होती है। अपने क्षेत्र में सूर्य की सटीक गति जानने के लिए, पोर्टल नेवल ओसोनोग्राफी द्वारा प्रदान किए गए सूर्य और चंद्रमा डेटा कंपलर को देखें:
  • गिटार ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 4 नामक चित्र
    4
    सूर्योदय देखने के लिए एक उपयुक्त स्थान चुनें। चुने गए स्थान को सूर्योदय की ओर क्षितिज का एक विशाल दृश्य होना चाहिए और आसानी से सुलभ होना चाहिए। यदि आप नाश्ते के लिए जा रहे हैं या यहां एक पिकनिक भी है तो क्षेत्र की सुविधाओं पर विचार करें अधिक दूरदराज के क्षेत्र, मार्ग के साथ बिना किसी भवन के बिना सूर्योदय को देखना आसान होगा और कुछ स्थानों के लिए, पृथक स्थान भी सभी को दूर करने और फिर से कनेक्ट होने का एक मौका है। हालांकि, एक स्थानीय पार्क, एक पहाड़ी पर या एक इमारत के ऊपर एक चौकी भी अस्थियों को देखने के लिए महान जगह हो सकता है!
  • गिटार ग्रीष्म गर्जन संक्रांति चरण 5 नामक चित्र



    5
    मौसम का पूर्वानुमान देखें यदि पूर्वानुमान सूर्योदय पर बादल या बारिश है, तो यह अस्थियों को देखने के अनुभव को प्रभावित करेगा, इसलिए ध्यान से सोचें कि आप बिस्तर से बाहर निकलते हैं।
  • गिटार ग्रीष्मकालीन संक्रांति चरण 6 नामक चित्र
    6
    कैमरे को जगह में रखें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप देख रहे हैं कि सूर्य पत्थर पर निशान या शिलालेख तक पहुंचता है उन दोस्तों के लिए क्षण पर कब्जा करें, जो सो गए हैं या उपस्थित नहीं हो सकते हैं - ध्यान रखें कि वे वर्ष की सबसे कम सूर्योदय और सूर्यास्त हैं!
  • गिटार ग्रीष्म गर्ल सोलस्टेस चरण 7 नामक चित्र
    7
    अपनी आँखों का अच्छा ख्याल रखना सीधे सूर्य पर सीधे न देखो और यदि आप कैमरे का उपयोग कर रहे हैं, तो सूर्य के किरणों को फ़िल्टर करने के लिए उपकरण का उपयोग करें सुरक्षित सूरज देखने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस पर विकी ह्यू लेख पढ़ें। इस प्रक्रिया का आनंद लें, जब तक कि स्टार क्षितिज पर दिखाई नहीं दे, या रात को शो देख रहे हैं, तो इसके पीछे का अनुमान है। सनशाइन के कई घंटे का आनंद लें, इस वर्ष का समय लाता है
  • गिटार गेट द ग्रीष्म अॉलस्टिस चरण 8
    8
    जैसा कि आप पसंद करते हैं, उसका आनंद लें। आप पर्यवेक्षक हैं, आप यह तय कर रहे हैं कि क्या जश्न मनाने, कलरव या ब्लॉग, एक फोटो गैलरी बनाएं, ध्यान करें, पार्टी करें, या जो कुछ भी करें
    • एक समूह को व्यवस्थित करें अन्य लोगों के साथ अस्थियों को देखकर यह बहुत मज़ेदार है दूसरों को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करके एक घटना बनाएं
    • जश्न मनाने का एक तरीका एक पार्टी के विचारों को देखने के लिए पुरानी परंपराओं को फिर से देखने के लिए हो सकता है। उदाहरण के लिए, लाटवियर्स ने बियर और चीज़ के दावत के साथ घटना का जश्न मनाया और कुछ पलों के लिए काम छोड़ दिया!
  • युक्तियाँ

    • "सोलिस्टिस" शब्द लैटिन "सोल-स्टिटियम" से मिलता है, जिसका अर्थ है "सूर्य-रहस्य"।
    • उत्तर और सूरज में उच्च अक्षांशों में सूर्योदय होता है बहुत शुरुआती, इसलिए हो सकता है कि जब तक सो न हो तो उसके बारे में
    • एक बुकमार्क बनाएं आप कुछ दोस्तों खगोलीय ज्ञान जो जानते हैं कि कैसे जहां संक्रांति सूर्य अपनी किरणों डाली चाहिए के लिए एक मार्कर संरेखित करने के लिए के साथ है, तो देखने के बिंदु अधिक मज़ा के निर्माण चुना छोड़ एक अंकन (आप घटना नहीं देख रहे हैं, जहां पहले से ही है पर विचार एक)।
    • तदनुसार पोशाक - दुनिया के कुछ हिस्सों में सुबह ठंडा हो सकता है, यहां तक ​​कि मध्यकाल में भी।
    • यदि आप एक शहर या अन्य शहरी परिवेश में हैं, तो उन लोगों के लिए विचार करें जो सोते रहना चाहते हैं और शोर को अधिक नहीं करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यह मानते हुए कि आप 80 साल तक जीते हैं, तो गवाह करने की संभावना (और याद रखना) अस्थापन गंभीर रूप से सीमित हैं, इसलिए अपना मौका लें और बाद में जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। अगले साल कल की तरह है - यह कभी नहीं आ सकता है!
    • यदि आप किसी दूरस्थ क्षेत्र में जाते हैं, अकेले मत जाओ या कम से कम कुछ लोगों को पता है कि आप कहां जा रहे हैं और जब आप दुर्घटना के मामले में वापस जाना चाहते हैं या आप हार जाते हैं
    • अगर आपको अंधविश्वासी उत्सव पसंद नहीं है, तो उनके साथ जुड़ें न। लोगों को क्या लगता है, फिर भी सूर्य फिर से उठेगा और यदि आप उत्सवों के द्वारा व्यक्त की जाने वाली भावनाओं से सहमत नहीं हैं, तो आप जो भी चाहें में जश्न मनाएं।

    आवश्यक सामग्री

    • उपयुक्त कपड़े
    • बैठने के लिए कुछ (वैकल्पिक)
    • नाश्ता, पिकनिक, भोजन आदि (वैकल्पिक)
    • दूरबीन जैसे वैकल्पिक वस्तुओं (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com