IhsAdke.com

भय 2012 का कैसे सामना करना

कुछ के लिए, 2012 डर का वर्ष है। यह हाल के, लगभग हमेशा ज्वलंत, मयंक लोगों की सहस्राब्दी मान्यताओं की एक श्रृंखला के लिए धन्यवाद है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि दुनिया खत्म हो जाएगी या बड़े पैमाने पर होने वाली तबाही घट जाएगी, क्योंकि 2012 में मायन कैलेंडर चक्र खत्म हो जाएगा।

यदि आप तनाव से संबंधित हैं और 2012 से संबंधित असत्यवादी अफवाहें हैं - अफवाहें विभिन्न वेबसाइटों, ब्लॉगों और अन्य स्रोतों के माध्यम से फैलती हैं - यहां हम जो कहते हैं: डर नहीं रहें! यह दुनिया का अंत नहीं है, लेकिन यह आपके महत्वपूर्ण सोच के प्रगतिशील विकास की शुरुआत हो सकती है

चरणों

  1. 1
    याद रखें कि "दुनिया के अंत" के बारे में भविष्यवाणियां कई बार पूरे इतिहास में आई हैं, और उनमें से कोई भी सही नहीं है। दुनिया के अंत के बारे में कई मिथक 2012 की कहानी से पहले आए। जुलाई 1 999 में, सेंचुरिया एक्स में, नॉस्ट्राडामस ससुरा 72- जनवरी 1, 2000 (वाई 2 के) - 6 जून, 2006 (माना जाता है कि 6000 वर्ष ई।, और भी 6/6/06, कुछ धर्मों में शैतान का जन्मदिन) - कोई भी 31 अक्टूबर, और 9 सितम्बर, 200 9 (99 9 - फिर, शैतान के दिन का संदर्भ), 21 मई, 2011 और 21 अक्टूबर 2011. धूमकेतु, ज्वालामुखीय विस्फोट और ब्रह्मांडीय संरेखणों की उपस्थिति से संबंधित कई भविष्यवादी भविष्यवाणियां पहले से ही मौजूद हैं। कई गुरु, भविष्यवक्ताओं और जानकारियों ने दुनिया के अंत की भविष्यवाणी की - सबसे अधिक प्रसिद्धि और मान्यता, जबकि अल्पसंख्यक निराशाओं या कुछ तथ्यों के अन्य गलत व्याख्याओं से ग्रस्त थे। सभी भविष्यवाणियों को नाम देने में हमें बहुत समय लगेगा इन सबके पास उद्देश्य हैं, लेकिन तथ्यों का समर्थन नहीं करता है जो उनका समर्थन करते हैं।
    • सभी प्राचीन apocalyptic भविष्यवाणियों को खोजें और देखो कि वे कहाँ आए और क्या शामिल लोगों को क्या हुआ। इन विपत्तिपूर्ण भविष्यद्वक्ताओं में से कोई भी दुनिया के अंत की भविष्यवाणी नहीं कर सकता था, न ही विनाशकारी घटनाओं की एक श्रृंखला भी थी।
    • इतिहास में कोई ग्रहों के संरेखण ने पृथ्वी पर समस्या उत्पन्न नहीं की है
  2. 2
    माया संस्कृति और कैलेंडर से संबंधित कुछ गंभीर शोध और नियंत्रित जानकारी के बारे में पढ़ें संक्षेप में, माया शास्त्रीय सभ्यता 300 से 900 ईसा पूर्व के बीच रहते थे। इसके समय के लिए बेहद उन्नत, मय संस्कृति ने गणित, औषधि और खगोल विज्ञान जैसे क्षेत्रों में अच्छे ज्ञान का प्रदर्शन किया। माया कैलेंडर एक जटिल प्रणाली थी- वास्तव में, यह "प्रणाली" के रूप में सबसे अच्छी परिभाषा है, क्योंकि यह हम कैलेंडर को अब जो कहते हैं उससे बहुत अलग है। प्रणाली को एक साथ इस्तेमाल किया गया तीन कैलेंडरों से बना था, विभिन्न चक्रों का प्रदर्शन (प्रत्येक वर्ष के लिए, हर 50 वर्षों के लिए और दीर्घ अवधि के लिए)। इन कैलेंडरों में से एक को "द लाँग काउन्ट" के रूप में जाना जाता था, जो कि 3114 ईसा पूर्व वर्ष से प्रत्येक दिन चिह्नित करता है। माया संस्कृति के शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि ऐसा कैलेंडर 21 दिसंबर, 2012 को अस्थियों पर पूरा कर लिया जाएगा। लेकिन यहाँ भी एक असहमति, क्योंकि अन्य शोधकर्ताओं ने अलग-अलग दिनांकों की गणना की, जैसे कि 4772।
    • हम लंबे समय के कैलेंडर के चौथे चक्र के अंत में हैं। हम तीनों लोग बच गए! सभी मायन कैलंडर्स बताते हैं कि चक्र के अंत में भयावह होगा हालांकि इसका अर्थ है, कि ऐसी तबाही का अर्थ है एक नए चक्र की शुरुआत - एक "नया युग"। इस परिप्रेक्ष्य के माध्यम से, चक्र का अंत कुछ सकारात्मक है
    • माया हाइरोग्लिफ की व्याख्या के बारे में अनिश्चितता प्रचलित है, क्योंकि तथ्य यह है कि 1500 में स्पैनिश आने के बाद उनका फिर कभी इस्तेमाल नहीं किया गया था। इस प्रकार, अनुवाद कठिन और व्यक्तिपरक है।
    • अधिकांश शोधकर्ता मानते हैं कि माया कैलेंडर भविष्य की भविष्यवाणी करने के बजाय एक अस्थायी रिकॉर्ड बनाने पर केंद्रित हैं।
    • "लांग काउन्ट" में 2012 से आगे किसी भी तारीख की असमानता के कारण समय का अंत नहीं होगा। यह एकमात्र माया कैलेंडर है जिसे हम जानते हैं और यह ऐसी सभ्यता के पतन के बाद समाप्त होती है। वे संभवत: कैलेंडर बनाएंगे यदि उनकी सभ्यता बच गई हो।
  3. 3
    उलझन में रहें माया सभ्यता 2012 में दुनिया के अंत की भविष्यवाणी की थी - लेकिन इस जानकारी की विश्वसनीयता संदिग्ध है, क्योंकि यह सभ्यता इसके विलुप्त होने की भविष्यवाणी नहीं कर पाई है। मायन भविष्यवाणियों में विश्वास की एक सबूत में इसे बदलने से बचें!
  4. 4
    ऐसे लोगों के लिए देखें जो न चलने वाले पैटर्न देखते हैं मानव मन पैटर्न प्यार करता है - हम उन्हें जैविक और विकास के कारणों के लिए देखते हैं - हम कहते हैं कि यह हमारे आंतरिक अस्तित्व प्रणाली का एक और तंत्र है हालांकि, अति प्रयोग के साथ, यह हमें कमजोर चीज़ों में विश्वास करता है, जो कि भ्रमभंगुर या कल्पना के फल के रूप में लगाया जा सकता है। जिन चीजों के बारे में आपने पढ़ा है उनमें से एक 21/12/2012 का "अर्थ" है, जो न्यूमेरोलॉजिस्ट द्वारा दिया गया है। ये दोनों और एक एक पैटर्न बनाने लगता है, लेकिन ऐसा नहीं होता है - सभी सॉलटेस 21-12 साल में हैं, यह नहीं बताते कि 2001 और 2002 जैसे वर्षों में आसानी से अर्थों के चक्र में प्रवेश किया जा सकता था। 2012 से संबंधित कुछ विशेष नहीं है
    • इंटरप्लनेटरी संरेखण और ब्लैक होल से जुड़े सिद्धांत भी नाटक से भरा है और वैज्ञानिकता के खाली हैं। किसी भी इंटरप्लानेटरी संरेखण हमारे लिए आकर्षक है, लेकिन इसका प्रभाव नहीं है। हमारे चंद्रमा के अलावा किसी अन्य वस्तु से आने वाले किसी भी वस्तु से आने वाले गुरुत्वाकर्षण प्रभाव बहुत भारी दूरी के कारण हैं जो इसमें शामिल हैं। इसी तरह, "ब्लैक होल" की अवधारणा 21 दिसंबर, 2012 को हमारे रास्ते आ रही है - जहां हमारा सूर्य आकाशगंगा के केंद्र में ब्लैक होल (धनु ए *) के साथ अपने गुरुत्वाकर्षण का मिलान करेगा - नहीं है कुछ वैज्ञानिक। सबसे पहले, कोई छेद नहीं है- यह धूल और गैस है जो हमारे ब्रह्मांड के केंद्र के प्रोट्रूशियंस में तारों को कवर करता है। दूसरा, मायांस को काला छेद नहीं पता था - यह खोज खगोलविदों के कारण है, किसी अज्ञात इकाई के आक्रमण के बारे में कोई भविष्यवाणी करना हास्यास्पद लग रहा है। तीसरा, सूर्य हमेशा आकाशगंगा में गठबंधन है। हजारों सालों में धरती का आंदोलन कभी भी बदल नहीं रहा। अंत में, इस ब्लैक होल का असर नीच है - इस तथ्य से अलग है कि यह पृथ्वी से 24,000 प्रकाश वर्ष है। निम्नलिखित पर विचार करें: हमारे सूर्य के पृथ्वी पर एक गुरुत्वाकर्षण बल है जो कि हमारी आकाशगंगा में ब्लैक होल से 2 मिलियन गुना बड़ा है, और फिर भी हम यहां हैं।
    • एक और अविश्वसनीय सिद्धांत यह है कि 2012 के संकटों के पीछे सर्दियों के अस्थिरता का कारण होगा। जाहिर है इसमें एक समस्या है: शीतकालीन संक्रांति उत्तरी गोलार्ध में ही होगी, जबकि दक्षिणी गोलार्ध में गर्मी होगी। हमने पिछली बार जांच की, हमारे पृथ्वी के होते हैं दो गोलार्द्धों।
  5. 5
    उन झूठे साइटों से दूर हो जाओ! इंटरनेट एक बढ़िया उपकरण है, जिससे अन्य की तरह जानकारी प्रसारित करने में मदद मिली। हालांकि, अच्छी तरफ इसकी प्रतिबिंब है - कोई भी व्यक्ति, महिला या कुत्ते इंटरनेट पर जानकारी जोड़ सकते हैं बेशक, भाषण की स्वतंत्रता है लेकिन इतने विचित्र और असत्य के बीच में, जानकारी की सटीकता और विश्वसनीयता बहुत कम है। मानव क्षमता के साथ यह सबसे खराब विश्वास करने के लिए गठबंधन करें और आप यह समझेंगे कि क्यों दृढ़ता और दृढ़ता के साथ नकारात्मक और सनसनीखेज कहानियां साझा की जाती हैं यह एक और पहलू है जो 2012 की कहानियों को विश्वसनीयता देने में मदद नहीं करता है। वैज्ञानिक प्रमाणों या पर्याप्त प्रमाण के बिना, सभी कहानियां गलती से भ्रामक विज्ञापन बनती हैं। शायद कहानी स्टाइलिश और उत्साह से भरा है, लेकिन यह कभी भी एक धोखा नहीं रह जाएगा। यह केवल एक विचार है जो कंजुकचर से भरा होता है।
    • अपना खुद का शोध और महत्वपूर्ण विश्लेषण करें 2012 के बारे में सिद्धांतों और अफवाहों के बारे में विभिन्न साइटों की खोज करें। आप असंगत और निराधार जानकारी के कई स्रोत पाएंगे। विशेष रूप से सावधान रहें उन जो जानते हैं कि क्या हो रहा है यह किसी व्यक्ति की उत्पत्ति की खोज करने के लिए दिलचस्प हो सकता है, ताकि वह जांच सके कि उसने भविष्य में क्या भविष्यवाणी की थी और क्या किया था।
  6. 6
    फिल्म "2012" देखें यह कल्पना है, लेकिन यह आपको ध्यान देगा कि यह षड्यंत्र कितना मूर्ख है। दूसरी तरफ, यदि आप बेहद सुगंधित हैं तो मूवी को नहीं देखें! फिल्म स्पष्ट करती है कि 2012 अधिक दृश्यता के लिए एक विचार है, एलियंस की भूमि या तूफान पर हमला करने वाली अवधारणा के बराबर है जो ओज़ की ओर अग्रसर है। जब तक आप मानवीय प्रतिभा के बारे में पढ़ाई न कर लेते हैं, तब तक ऐसे प्रकार की फिल्मों से कोई मतलब नहीं लेना असंभव है।
  7. 7
    रुको जब समाचार पत्र 2012 के बारे में कहानियां कहती हैं, तो परिवर्तन चैनल। जब लोग इसके बारे में बात करना शुरू करते हैं, विषय बदलते हैं। इंटरनेट पर 2012 के बारे में न पढ़ें और इतिहास चैनल या डिस्कवरी चैनल बंद कर दें जब भी वे नॉस्ट्राडामस, "एंड टाइम्स" या किसी अन्य एपोकलप्टाइक विषय पर चर्चा करते हैं आप उन सिद्धांतों की परवाह नहीं करेंगे, जब आप उनकी बात नहीं सुनेंगे।
    • 2012 के बारे में कई टेलीविजन कार्यक्रमों में गलत और निराधार जानकारी है
  8. 8



    व्यावसायिक मदद लें हम दुनिया के अंत के बारे में भयानक सिद्धांतों को स्वीकार करते हैं क्योंकि हमारे जीवन ने हमें नकारात्मक और विनाशकारी भावनाओं का सामना किया है। आप अवसाद में डूब सकते हैं यदि चीजें आपके जीवन में अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं और आप तनाव के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाते हैं और ऐसी विपत्तिपूर्ण घटनाओं से संबंधित चिंताओं हो जाते हैं अत्यधिक चिंता विकृति के लिए बदल सकती है। चिंताएं, दुःखों और भय को ऊपर उठाने के बजाय, किसी से बात करें जो आपको देखने में मदद कर सकता है और जीवन का सबसे सकारात्मक पहलू है।
    • मत भय को अपने जीवन को बर्बाद मत करो - किस तरह का जीवन है?
  9. 9
    इसके बारे में गहराई से मत बोलो कहें कि आप 2012 पर विश्वास नहीं करते हैं जब कोई इसके बारे में बात करना चाहता है। उन्हें आपको राजी न करें। उन्हें बताएं कि यह सिद्धांत एक पूर्ण प्रहसन है।
  10. 10
    अपने डर को क्रियाओं में बदल दें जब आपको डर लग रहा है, तो इंटरनेट पर सभी रीडिंग से अलग और अपनी आँखों में तारे वाले लोगों द्वारा लिखी गई अन्य सिद्धांतों से डर लगाना - डर छोड़ना, procrastinating बंद करना और अपने सपनों को जीवित करना। अपनी इच्छा सूची पर काम करें 50 साल बाद सब कुछ करने के लिए इंतजार न करें क्या अधिक है, आप किसी भी आपदा को रोकने में मदद कर सकते हैं असली इस वर्ष के दौरान रीसाइक्लिंग शुरू करें, एक हाइब्रिड कार प्राप्त करें, दान करें। इस डर को जीवित रहने के कारणों में बदल दें।
    • प्रत्येक दिन एक आशीर्वाद के रूप में देखें क्या आपको वास्तव में मिथकों की आवश्यकता है कि आप को हतोत्साहित करें?
    • नई आयु 2012 की घटनाओं का पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण है। नए युग में, लोग पुराने नकारात्मक पथ को तोड़ने में विश्वास करते हैं, और एक नया रास्ता - अधिक आध्यात्मिक और सकारात्मक - 2012 के बाद आएगा। आप ऐसे सिद्धांत पढ़ सकते हैं - महत्वपूर्ण सोच रखना आपकी खुशी केवल आप पर निर्भर करती है, और बाहरी बल पर नहीं।
  11. ओरेओ कुकी शताब्दी शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक आशावादी तरीके से चीजों को देखो। इस खूबसूरत ओरेयो कुकी के साथ मेया कैलेंडर फोटो की तुलना करें इस तथ्य पर ध्यान दें कि 2012 ओरेओ कुकीज के 100 साल के निशान!
  12. 12
    कुछ ऐसी चीज़ों के लिए देखो जो आपको इन सभी भयानक घटनाओं को भूल कर देगा। इसके लिए खोजें: खेल, मज़ेदार या कुछ चीजें जो एकाग्रता की आवश्यकता होती है। अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो और हंसमुख और सकारात्मक विचार करें!
  13. 13
    अगर सब कुछ विफल रहता है, गणित का उपयोग करें। सीज़र ने 45 ईसा पूर्व में लीप वर्ष बनाया। तब से 514 लीप वर्ष रहा है। माया कैलेंडर में एक छलांग वर्ष की अवधारणा नहीं थी। गणित के बाद, दुनिया सिर्फ 514 दिनों 21-12-2012 से पहले होना चाहिए: यानी 2011 के बीच में।

युक्तियाँ

  • याद रखें कि यह केवल एक कैलेंडर है सभी कैलेंडर समाप्त होते हैं, इसलिए यह कोई भिन्न नहीं हो सकता। यह अस्थायी परिप्रेक्ष्य में एक सटीक कैलेंडर भी हो सकता है, लेकिन उसका ध्यान सटीकता नहीं है। याद रखें कि यह एक बहुत पुरानी वस्तु है वे नहीं जानते थे कि हम क्या आज पता है अगर वे किया था, माया एक अति उन्नत किया जाएगा और लोगों को दुनिया के अंत के बारे में सोच नहीं किया जाएगा।
  • यदि आप विज्ञान, ब्रह्मांड, परमाणु, चंद्रमा की यात्रा में विश्वास करते हैं, तो आप संभवत: एक लापरवाह व्यक्ति हैं। सर्वनाश से संबंधित कोई वैज्ञानिक तथ्य नहीं है
  • 2012 की जब भी डर, कहते हैं: "कुछ भी नहीं है errado- मैं अभी भी यहाँ मैं स्वस्थ हूँ और मैं निराधार सिद्धांतों से पहले उलझन में करने का अधिकार है।"
  • माया पर पुस्तकों की खोज करें और इंटरनेट पर खोज करते हैं, लेकिन उन साइटों माया संस्कृति के बारे में वैज्ञानिक दस्तावेज पढ़ें। आप Mayan कैलेंडर सिस्टम और अन्य सभी शांत चीज़ों के बारे में सीख सकते हैं कहानी को समझें असली माया की और जो उन्हें प्रेरित करती थी वह एक अनूठा अनुभव हो सकता है
  • किसी को आपकी ऐसी कोई बात मानने की अनुमति न दें जो आपके मूल्यों, विश्वासों और साक्ष्यों के स्रोतों से मेल नहीं खाती। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप धर्म या धर्मनिरपेक्ष विश्वासों को क्या मानते हैं, इस बात पर विश्वास करें कि आपने हमेशा क्या मान लिया है। यहां तक ​​कि सभी रचनात्मक तर्कों के साथ, 2012 के प्रमोटर केवल मेय कैलेंडर के अंत पर आधारित हो सकते हैं। सिर्फ नम्रता से उन्हें विषय बदलने के लिए कहें।
  • मौका ले लो और मजे करो: निकटतम स्टोर के कॉमेडी अनुभाग में "2012" फिल्म डालें!
  • सब ठीक हो जाएगा! सब के बाद, सेल फोन का कैलेंडर वर्ष 2199 से परे चला जाता है!
  • यह आप बेहतर महसूस करता है, 22 दिसंबर, 2012 के लिए `दुनिया खत्म नहीं हुआ है` तुम तय करने के लिए क्या पार्टी के लिए खरीद करने के लिए शुरू की एक बड़ी पार्टी की योजना - आप जानते हैं, भविष्यवाणी के विपरीत, यह क्या होगा!
  • इस संभावना पर विचार करें कि समय समाप्त नहीं होता है ब्रह्मांड लगातार विस्तार हो रहा है अंतरिक्ष-समय कई तरह से जुड़ा हुआ है। तो कौन कह सकता है कि वह समय किसी भी समय नहीं चलेगा?

चेतावनी

  • इंटरनेट पर प्रस्तुत 2012 के अधिकांश दिये हुए अकोलेप्टिक विचारों को यूट्यूब पर पाया जा सकता है। ये सब दृश्य - चाहे ऑनलाइन, प्रिंट, या मौखिक - सिर्फ आपको डराने के लिए डिज़ाइन किया गया है इन चालियों के लिए मत आना
  • "अंत" के पास "निकट" जब कॉलेज / रोजगार देने या अपनी परिसंपत्तियों को बेचने की तरह कुछ भी करने की कोशिश न करें। कुछ फैसले को पूर्ववत नहीं किया जा सकता है, और आप इस तरह के व्यवहारों को बदल सकते हैं, तो आप बहुत शर्मिंदा होंगे।
  • "समाचार" साइटों, ब्लॉग, आदि न दें। के बारे में 2012 आप को आते हैं उन्हें मनोरंजन के रूप में देखें, तथ्य नहीं
  • इस विषय पर मत लड़ो - यह सिर्फ इसके लायक नहीं है उन लोगों के लिए करुणा है जो मूर्तिपूजा को अत्याधुनिक सिद्धांतों में लागू करने की कोशिश करते हैं। यह संभव है कि ऐसे लोग मुश्किल दौर से गुजर रहे हों, या शायद वे ध्यान खो रहे हैं।
  • सुरक्षा उपकरण खरीदना या छिपने वाले स्थान नहीं बनाते हैं। कुछ भी उसे दुनिया के अंत से बचा सकता है

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (2)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com