IhsAdke.com

शरद ऋतु विषुव कैसे मनाएं

शताब्दी विषुव शरद ऋतु का पहला दिन है। यह कई अलग-अलग संस्कृतियों द्वारा मनाया जाता है और उनके विश्वासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कई लोगों के लिए, शरद ऋतु फसलों खोलते समय है, आने वाले महीनों के लिए खाद्य पदार्थों को संरक्षित का आनंद बदल रहा है पत्तियों का रंग और खुद को दोनों शारीरिक और मनोवैज्ञानिक तौर पर तैयार करने, अंधेरे महीने के लिए शुरू करते हैं। प्रसिद्ध कवि किट्स के लिए, शरद ऋतु "मिस्ट का मौसम और फलों की परिपक्वता" थी। एक खूबसूरत मौसम, शरद ऋतु रंगीन और विशद दिनों से भरा है, और अपने आप को अच्छे भोजन के साथ संतुष्ट करने का एक बहाना प्रदान करता है। और यह सब शरद ऋतु के पहले दिन से शुरू होता है - यहां शरद ऋतु के विषुव को मनाने के कुछ मजेदार तरीके हैं।

चरणों

शरद ऋतु विषुव चरण 1 सेलिब्रेट करें चित्र
1
शताब्दी विषुव के साथ जुड़े अर्थ को समझें विषुव में, दिन और रात की एक ही अवधि है, जो लंबे समय से दुनिया के संतुलन के प्रतीक के रूप में व्याख्या की गई है। एक बार विषुव गुजरता है, रात को लंबे समय से शुरू होता है और तापमान गिरना शुरू होता है। शरद ऋतु दो उद्देश्यों का समय है - यह सबसे बड़ी फसल का समय है और यह निर्धारित करने के लिए कि आने वाले सर्दियों की क्या जरूरत है यह भी संतुलन से संबंधित है, शरद ऋतु के लिए सद्भाव का मौसम माना जाता है, एक समय था जिसके दौरान आप अपने जीवन में संतुलन को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • चित्र शरद ऋतु विषुव चरण 2 के शीर्षक से
    2
    शरद ऋतु के स्वागत के लिए रात में जागते रहने पर विचार करें। बहुत से लोग दिन और रात के बीच संतुलन का सम्मान करने के लिए जागते रहने से शरद ऋतु का स्वागत करते हैं। यदि आप चाहें, तो दोस्तों के साथ शरद ऋतु के जायके के एक छोटा सा थीम्ड डिनर के साथ, कद्दू, नाशपाती और सेब के बने व्यंजनों के साथ एक साधारण उत्सव बनाएं। यदि आप रात भर जागने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आधी रात तक जागते रहें।
  • शरद ऋतु के विषुव चरण 3 के जश्न का शीर्षक चित्र
    3
    गिरने के लिए एक स्मारक बनाएं आप शरद ऋतु के आगमन के साथ अपने आनन्द साझा करना चाहते हैं, इस तरह के कद्दू और अपने यार्ड में पुआल के रूप में विशेषता गिरावट आइटम के साथ एक स्मारक का निर्माण। यहाँ कुछ विचार कर रहे हैं: यदि आप किसी स्केयरक्रो या किसी जानवर आप की तरह की एक कठपुतली निर्माण कर सकते हैं आंकड़ों का एक प्रतिमान आरेखित या सिर्फ इतना कहना अलाउड "में आपका स्वागत है, शरद ऋतु!"। आपके स्मारक को पृथ्वी की फसलों के लिए अपनी आभार व्यक्त करना चाहिए।
  • शरद ऋतु विषुव चरण 4 में जश्न मनाने वाला चित्र
    4
    रचनात्मक रहें शिल्प प्रेम करने वाले लोगों के लिए, यह गिरावट से प्रेरित परियोजनाओं को शुरू करने का एक शानदार मौका है। इस स्टेशन से कई प्रकार के हस्तशिल्प संलग्न हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं। कुछ विचारों में शामिल हैं: सेब में खड़े सिकुड़ा हुआ सिर, शीट्स पर उत्कीर्णन, टहनियाँ की हार, सूखे पत्ते और मकई आदि से सजावट। उन लोगों के लिए जो घर का बना खाना तैयार करना चाहते हैं, शरद ऋतु आदर्श है डिब्बा बंद, अचार, पेय, सॉस और जमे हुए व्यंजन।
  • चित्र शरद ऋतु विषुव चरण 5 सेलिब्रेट करें
    5
    अपने "आंतरिक फसल" की एक सूची बनाएं आखिरी सीजन के दौरान हासिल किए गए सभी अनुभव और उपलब्धियां हैं। यह आपके द्वारा किए गए कार्यों को समझने और पिछले कुछ महीनों में आपने चुनौतियों का सामना कैसे किया है, इसके द्वारा अपने जीवन में कृतज्ञता बहाल करने का एक तरीका है।
    • अपनी ऊर्जा को मजबूत करने और यह परिभाषित करने का अवसर लें कि आपने गर्मियों के बाद से क्या हासिल किया है।
    • आपके सभी के लिए आभारी रहें
  • चित्र शरद ऋतु विषुव चरण 6 के साथ खिताब का शीर्षक
    6



    शरद ऋतु के लिए अपनी प्रशंसा एक्सप्रेस यदि आप एक फोटोग्राफर, कलाकार या लेखक हैं, तो तस्वीरों, चित्रों और शब्दों में शरद ऋतु के सार को पकड़ने की कोशिश करें। केवल उत्परिवर्तित पत्तियों और प्रचुर मात्रा में फसलों पर ध्यान न दें- इस सीजन के गहरे अर्थों पर विचार करें और आप में किस तरह से झुकावें? संभवतः यह एक आवश्यक बदलाव का समय है और इसे अपनी रचनात्मकता के माध्यम से व्यक्त करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है।
  • शरद ऋतु विषुव चरण 7 में सेलिब्रेट करें चित्र
    7
    की तारीफ करें। यह मौसम है जब गर्मी के पत्ते की चपेटरी गतिविधि और बाहरी जीवन की उत्तेजना शरद ऋतु के और अधिक शांत और अनुमानित लय को रास्ता देने लगती है। इस बारे में सोचें कि आपने कैसे अपने आंतरिक विकास की उपेक्षा की है और इसे कैसे दूर किया जा सकता है।
    • ताई-ची ध्यान या अभ्यास करें अपना संतुलन ढूंढ़ने की कोशिश करें, जैसे ही दुनिया शताब्दी विषुव के माध्यम से अपना रास्ता मिल गई है।
  • चित्र शरद ऋतु विषुव चरण 8 के साथ शीर्षक
    8
    अपने स्वास्थ्य में सुधार लाने की कोशिश करें आपके जीवन में स्वास्थ्य संतुलन बहाल करने का यह एक अच्छा समय है। साल के इस समय वहाँ इस तरह के सेब, अंगूर, नाशपाती, आड़ू, बेर, तरबूज, अजवाइन, कद्दू, बैंगन, टमाटर, तोरी, मिर्च के रूप में एकत्र होने के लिए स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ आप अपने शरीर को साफ करने में मदद करने और बनाए रखने कर सकते हैं कि एक स्वस्थ आहार, कर रहे हैं और अधिक वे सभी स्वस्थ भोजन हैं जो आपकी जीवन शैली में शामिल किए जा सकते हैं ताकि आप फिट और ऊर्जा से भरे रहें। जब आप इस संतुलित विकास के भाग के रूप में जैविक उत्पादों की खेती का समर्थन कर सकते हैं, जो मिट्टी और वन्यजीव गुणवत्ता को बनाए रखने में सहायता करते हैं।
    • खुद का मूल्यांकन करें शताब्दी विषुव के दिन, सूर्य तुला के घर में प्रवेश करता है, तराजू के नक्षत्र। क्या आप दर्पण में परिलक्षित वजन से खुश हैं? यदि नहीं, तो आप इसके बारे में क्या करना चाहते हैं?
    • यदि आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं कर रहे हैं, तो आज दिन फिर से व्यायाम शुरू करें प्रकाश की कसरत के साथ शुरू करें जो आपको गति में जाने की अनुमति देता है, जैसे कि खींच, पैदल, योग और पायलट एक ऐसी शारीरिक गतिविधि चुनें जिसे आप हमेशा कोशिश करना चाहते थे, जैसे साइकिल चलाना, चलना या तैराकी सर्दियों में कई खेल बाहर और घर के अंदर किया जा सकता है इसलिए, ठंड के दिनों में जो आपको इंतजार कर रहे हैं, उन परिवर्तनों को छोड़ दें।
    • अपना श्वास और आसन सुधारने पर ध्यान दें। अच्छा श्वास और आसन आपके शरीर की ऊर्जा को बहाल करने में मदद करेगा और ठंडा महीनों के दौरान श्वसन संबंधी बीमारियों के साथ बेहतर सामना करने में आपकी सहायता करेगा।
  • चित्र शरद ऋतु विषुव चरण 9 में खिताब का शीर्षक
    9
    अपने घर को हेवन में बदल दें शरद ऋतु वर्ष का समय है जब लोग अपनी आदतों को बाहर की जगहों को बदलते हैं। (बेशक, यह आपको सबसे अधिक धूप और शानदार शरद ऋतु के दिनों का आनंद लेना बंद नहीं करना चाहिए!)। यह आपके घर में संतुलन को बहाल करने और हेलोवीन और धन्यवाद जैसे शरद ऋतु समारोह से पहले इसे सजाने का एक अच्छा समय है, और सर्दियों के आने पर। मौसम के लिए एक उत्सव की भावना लाने के लिए कुछ गिरावट की सजावट जोड़ें।
    • अपने घर में अधिक रोशनी लाओ जैसे-जैसे शरद ऋतु के विषुव के बाद दिन कम होने लगते हैं, इस बारे में सोचना शुरू करें कि आपके घर में अधिक रोशनी कैसे लाएं। घर का बना मोमबत्तियाँ और पर्दे खुले रखें ताकि ज्यादा रोशनी आ सकती है कुछ विचार हैं अच्छी रोशनी अपने आत्माओं हल्का रखेंगे
    • अपने काम के माहौल में ऊर्जा की उपेक्षा न करें। अब मेज के गंदगी को साफ करने, फर्नीचर बदलने, और किसी और के साथ जगहों को बदलने का एक अच्छा समय है। कोनों में खड़ी होने वाली चीजों को निकालें, पहनने और पुरानी कटलरी और क्रॉकरी के संकेतों के साथ चीजों की जगह दें
  • शरद ऋतु विषुव चरण 10 के जश्न का शीर्षक चित्र
    10
    अपना खुद का बगीचा है गर्मियों और फसल के बाद, आपके उद्यान को सर्दियों के लिए तैयार होने के लिए कुछ पोषण की आवश्यकता होती है। शीत महीनों के दौरान इसके बारे में संगठित और उत्साही रहने के लिए, उद्यान देखभाल के अगले हफ्तों की योजना के लिए शताब्दी विषुव एक अच्छा दिन है। यह भी कुछ फसलों कि गिरावट या यहाँ तक कि सर्दियों पाठ्यक्रम में बढ़ेगा, फूलगोभी, सलाद पत्ता, लाल चुकंदर, मूली और chives की तरह संयंत्र आदर्श समय है। स्प्रिंग बल्ब लगाए जाने की योजना बनाएं, क्योंकि उनमें से कई को गिरावट में दफन किया जाना चाहिए।
  • चित्र शरद ऋतु विषुव चरण 11 में खिताब का शीर्षक
    11
    अपने पूर्वजों का सम्मान करें जापान में, शताब्दी विषुव के पास के दिनों में पूर्वजों की कब्रों की यात्रा करने की परंपरा है। यह पालन करने के लिए एक बुद्धिमान परंपरा है, क्योंकि यह आपके परिवार के अतीत के साथ पुन: कनेक्ट करने और परिवार के पेड़ में अपनी जगह याद करने का एक तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ क्षेत्रों में विशेष शरद ऋतु विषुव बैठकें हैं - अधिक जानकारी के लिए स्थानीय मार्गदर्शिका देखें।
    • आप अकेले ऊपर सूचीबद्ध सभी चीजों को पूरा करने के लिए स्वतंत्र हैं, किसी दोस्त या किसी समूह के साथ।
    • शताब्दी विषुव सितंबर में मनाया जाता है यदि आप उत्तरी गोलार्ध में रहते हैं और मार्च में आप दक्षिणी गोलार्ध में रहते हैं।
    • उन अनुष्ठानों की खोज करें, जिन्हें आप विशेष मानते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • शिल्प सामग्री या ठेठ शरद ऋतु व्यंजन के लिए सामग्री
    • घर और कार्यस्थल के लिए सफाई सामग्री
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com