IhsAdke.com

ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान अपने समय का उपयोग कैसे करें

गर्मी की छुट्टियों के दौरान जिम्मेदारी की कमी के लिए इस्तेमाल करना आसान है ये टिप्स आपके उत्पादक, लाभप्रद और बिना उल्लेखनीय छुट्टियों में मदद कर सकते हैं।

चरणों

पटकथा शीर्षक स्कूल के लिए आसानी से कदम चरण 4
1
जल्दी उठो कवर के नीचे रहने के बावजूद कोई भी छुट्टी नहीं लेता है। दिन पहले तय करें कि आप कितने घंटे बढ़ाएं और सुनिश्चित करें कि आप योजना का पालन करते हैं
  • छुट्टियों के पहले कुछ हफ्तों के दौरान, आपके पास सो जाने का मौका देने की संभावना है। ठीक है, यह हमेशा आराम करना अच्छा होता है, क्योंकि आपका शरीर स्वाभाविक रूप से आपके लिए एक समय निर्धारित करेगा ताकि आप जल्दी जगा सकें
  • पिक्चर का शीर्षक व्हाईट डेथ के चरण 6 पर रखें
    2
    अच्छे स्वास्थ्य और स्वास्थ्य को बनाए रखें अपने दांतों को ब्रश करें और नियमित स्नान करें। सनब्लॉक का उपयोग करना सुनिश्चित करें और याद रखें कि केवल स्वस्थ तन स्प्रे है! ग्रीष्मकालीन फिट होने या इसे रखने के लिए एक अच्छा समय है। गर्मियों के खेल का अभ्यास करने या हर दिन मस्ती के लिए घर छोड़ने पर विचार करें।
  • स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 2 नामक चित्र
    3
    अध्ययन। विशेष रूप से यदि आप दूसरे वर्ष में हैं, तो अवकाश पर भी अध्ययन करना आवश्यक है। पिछले साल के ग्रेड की समीक्षा करें या अगले साल के पाठ्यक्रमों के लिए कुछ शोध करें। जब स्कूल का समय आता है, तो आप अपने अकादमिक कौशल के लिए आभारी होंगे।
    • यहां तक ​​कि अगर आप हाई स्कूल या प्राथमिक विद्यालय में हैं, तो अपने ग्रीष्मकालीन होमवर्क करें और अपने ग्रेड की समीक्षा करें। जब आप स्कूल वापस आ जाते हैं तो आप आभारी रहेंगे! ज्यादातर समय, पहले कुछ स्कूल सप्ताह आश्चर्यों से भरे होंगे, क्योंकि आपको लगता है कि आपका मस्तिष्क पिघल गया है और सरल कार्य भूल गया है। अपने दिमाग को सक्रिय रखें: स्कूल को पढ़ने या खुशी के लिए, अपनी रूचियों की खोज करें या बस पहेली पहेली करें।
  • चित्रकारी भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    4
    दिनचर्या का पालन करें यहां तक ​​कि मुक्त, संरचना आपको प्रेरित करेगी और विलंब के घंटे को न्यूनतम रखेंगे।
  • शीर्षक से चित्र फोन पर अजनबियों से बात करते समय घबराहट न करें
    5
    किसी भी प्रकार के स्वयंसेवक समूह में शामिल हों हर समुदाय में किसी प्रकार का सूप रसोई है, या आप कैंडी बेचने या चर्च में मदद कर सकते हैं। आप दोस्तों के संपर्क में रहेंगे, उपलब्धि की एक अच्छी समझ रखते हैं, सक्रिय रहें और दूसरों की सहायता करें!



  • पिक्चर शीर्षक रीच आपका सपनों का चरण 4
    6
    गर्मियों का व्यवसाय शुरू करें यह आपकी उम्र के आधार पर भिन्न हो सकता है हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप अपनी उम्र के अनुसार काम करते हैं और आप आगे बढ़ सकते हैं। कुछ विचारों में नींबू पानी का खड़ा है, बच्चों की देखभाल, लॉन की देखभाल, या स्थानीय पुस्तकालय या रेस्तरां में ग्रीष्मकालीन नौकरी मिलती है कई स्थानों की कोशिश करने के लिए डरो मत।
  • अपनी खुद की झुमके कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक शिविर में जाओ और कुछ नया सीखो यदि आप हमेशा बास्केटबॉल पसंद करते हैं, तो तैरने की कोशिश क्यों नहीं करें, चट्टानों पर चढ़ाई करें या यहां तक ​​कि ग्रीष्मकालीन शिविर में कला बनाएं? यदि आप भाषाओं को पसंद करते हैं, तो संकेत की भाषा सीखने की कोशिश क्यों नहीं करें? लिखना, आकर्षित करना, फोटो एल्बम बनाना, बुनना ... सूची पर चला जाता है। कुछ नया और अलग प्रयास करें आपको कुछ नहीं पता है आप एक नया कौशल हासिल करेंगे और संभवतः कुछ के साथ प्यार में गिर जाएंगे। एक अन्य लाभ के अभ्यास के लिए बहुत समय हो रहा है और अपने नए कौशल को उपयोग में लाएं!
  • एक नया स्कूल चरण 8 में शतरंज के लिए शीर्षक वाला चित्र
    8
    समाज में सक्रिय रहें अपने दोस्तों को ढूंढें और सामाजिक घटनाओं पर जाएं
  • चित्र शीर्षक 413.जेपीजी
    9
    कम से कम एक पुस्तक पढ़ें सही एक चुनें, एक किताब जो आपको खुश, प्रेरित और काम के लिए तैयार करेगी। आप हर हफ्ते दो या तीन पढ़ सकते हैं आप पाएंगे कि पढ़ने उपयोगी और मजेदार है।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को प्रेरित! एक लक्ष्य प्राप्त करें और निर्णय लें कि उसे कैसे पहुंचने से पहले आपको पुरस्कृत किया जाएगा। अगर आप खत्म होने के बाद अपना पुरस्कार प्राप्त करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो एक कठिन कार्य अधिक मजेदार हो सकता है
    • अध्ययनों से पता चलता है कि "गर्मी ज्ञान का कोई नुकसान नहीं है" अपने नोट्स, नौकरियों, कार्यों आदि की समीक्षा करें। मेरा विश्वास करो, भविष्य में इसके लायक हो जाएगा।

    चेतावनी

    • मज़ा मत भूलना! यदि आप एक संरचित दृष्टिकोण की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप गर्मियों के मजाक में नहीं याद करते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • एक कैलेंडर या कैलेंडर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com