IhsAdke.com

गर्मी के दौरान कूल रहना कैसे

40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के तापमान वाले दिनों में बिना पसीने के थके हुए और हमेशा कपड़ों को बदलना? क्या नमी की वजह से आपका बाल नम हो गया है और आपका चेहरे मुंह से भरा है? क्या आप लगातार अपने आप को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप इसे करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं जानते हैं? निम्नलिखित गाइड पढ़ें और अपनी गर्मियों में से सबसे ज्यादा बनाने के लिए कुछ सरल और उपयोगी टिप्स जानें!

चरणों

स्टेपल कूल शीर्षक वाली छवि और ग्रीष्मकालीन चरण 1 के दौरान ताज़ा महसूस करें
1
हर दिन एक शॉवर ले लो अतिरिक्त गंदगी को हटाने के लिए एक एक्सफ़ोलीटिंग साबुन का उपयोग करें गर्म पानी का उपयोग कर स्नान शुरू करें (यह एक अधिक कुशल सफाई प्रदान करता है) और फिर गर्म या ठंडा तापमान पर सेट करें - यह आपके शरीर के तापमान को गिरा देगा, जिससे आपको ताजगी की भावना मिलेगी (इसके अलावा, यह आपको जागने में मदद करता है सुबह)।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 2 के दौरान स्टे कूल और ताजा महसूस करते हुए चित्र शीर्षक
    2
    स्नान के बाद त्वचा पर मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। नियमित रूप से मॉइस्चराइजिंग लोशन के बजाय शिशु के तेल का प्रयोग करें त्वचा के साथ पूरे शरीर के लिए थोड़ी मात्रा में उत्पाद को लागू करें। यदि आप इत्र के साथ लोशन का उपयोग करना चाहते हैं, तो नरम खुशबू के साथ एक को देखें आपकी त्वचा को एक ताज़ा खुशबू पाने के लिए, नींबू या पुष्प सुगंध के साथ लोशन पसंद करते हैं बहुत मजबूत इत्र, जैसे वेनिला या नारियल के साथ लोशन से बचें, क्योंकि वे गर्मी की उत्तेजना बढ़ा सकते हैं। गर्मियों के लिए मटर, ककड़ी और तरबूज जैसे सुगंध विचार हैं
  • स्टेपल कूल शीर्षक वाली छवि और ग्रीष्मकालीन चरण 3 के दौरान ताज़ा महसूस करें
    3
    अपना चेहरा नियमित रूप से धो लें बेहद पसीना और तिलहन का सामना कर सकते हैं और चेहरे के छिद्रों को बंद कर सकते हैं, यह महसूस कर रही है कि यह गंदे और भरी हुई है - एक अच्छा छूटने वाला क्रीम और एक हल्का moisturizer इस समस्या को हल करना चाहिए!
  • स्टेप कूल शीर्षक वाली तस्वीर और ग्रीष्मकालीन चरण 4 के दौरान ताज़ा महसूस करें
    4
    अपने बालों को व्यवस्थित करें ताकि यह गर्दन या चेहरे को कवर न करे। यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो एक अच्छा विकल्प एक चोटी के लिए जाना है। अपने सिर को साफ और स्वस्थ रखने के लिए सप्ताह में एक बार (या आपके बालों के लिए आवश्यक आवृत्ति पर) अपने बालों को धो लें
  • स्टेप कूल शीर्षक वाली छवि और गर्मियों के चरण 5 के दौरान ताज़ा महसूस करें
    5



    अपने दाँत ब्रश करें दिन में कम से कम दो बार करो। एक अच्छा और लगातार मौखिक स्वच्छता मुंह और जीभ के लिए ताजगी का एक सनसनी प्रदान करती है गर्मियों के दौरान टूथपेस्ट्स और टकसालों का टकसाल का उपयोग करना आपके मुंह को हमेशा ताजा रखने के अच्छे तरीके हैं।
  • ग्रीष्मकालीन चरण 6 के दौरान चित्रित रहें और ताज़ा महसूस करें
    6
    हल्के कपड़े और जूते पहनें शॉर्ट्स, सैसेस, टी-शर्ट, टैंक टॉप, चप्पल और सैंडल्स को पसंद करें याद रखें कि कपड़े का हल्का रंग, कम गर्मी यह अवशोषित होता है - सफेद, गुलाबी, पीले, और नारंगी जैसे रंगों का प्रयास करें। इसके अलावा कपड़े के प्रकार पर विचार करें: रेशम शर्ट, उदाहरण के लिए, जीन्स की तुलना में कूलर हैं।
  • स्टेप कूल शीर्षक वाली तस्वीर और ग्रीष्मकालीन चरण 7 के दौरान ताज़ा महसूस करें
    7
    बहुत पानी पीना, खासकर अगर सूरज से उजागर हो लगातार सूर्य के प्रदर्शन के तहत खेल या किसी अन्य गतिविधि का अभ्यास करते समय, पीने के पानी या कुछ आइसोटोनिक पेय द्वारा हाइड्रेटेड रहने और छाया में अधिक रहने के लिए याद रखना महत्वपूर्ण है। एक पोर्टेबल प्रशंसक या पानी स्प्रे भी गर्मी के साथ पहनने और आंसू कम करने में मदद कर सकता है।
  • स्टेप कूल शीर्षक वाले चित्र और ग्रीष्म के चरण 8 के दौरान ताज़ा महसूस करें
    8
    नमकीन नमकीन के बजाय फल खाएं नाश्ते का समय, तलीबू, अंगूर, नारंगी और स्ट्रॉबेरी जैसे तली हुई आलू जैसे स्वादिष्ट नमकीन के बजाय ताज़ा फल पसंद करते हैं। नमकीन खाद्य पदार्थों में निहित सोडियम की तुलना में आपके शरीर के लिए पानी और विटामिन फल अधिक फायदेमंद होते हैं।
  • स्टेथ कूल शीर्षक वाली छवि और ग्रीष्मकालीन चरण 9 के दौरान ताज़ा महसूस करें
    9
    पर्यावरण को हवादार रखें रात के दौरान, अपने घर की खिड़कियों को खोलें और ठंडी हवा में प्रवेश करें। हालांकि, बहुत गर्म और धूप वाले दिनों में, खिड़कियों और पर्दे बंद रहें। यह आपके घर का तापमान कम करने और प्रशंसकों और एयर कंडीशनरों को पूरे दिन जुड़े रहने की ज़रूरत से बचने का एक आसान तरीका है (वे बहुत सारे बिजली का उपभोग करते हैं)।
  • युक्तियाँ

    • कम पहनने के लिए छोटे बैग और हल्के सामान का उपयोग करें
    • अगर लंबी दूरी पर चलना, आरामदायक जूते पहनना
    • याद रखें कि आपके द्वारा पहनने वाले कपड़ों की कम परतें, आपको बेहतर महसूस होगा
    • नींबू पानी, ठग, आइस्ड चाय और आइसक्रीम ठंडा करने के लिए कुछ सुझाव हैं
    • जहाँ भी तुम जाओ, हमेशा पानी की एक बोतल ले।

    चेतावनी

    • शीतल पेय जैसे कार्बोनेटेड पेय लेने से बचें - वे केवल प्यास बढ़ाएंगे
    • कभी सनस्क्रीन के बिना घर छोड़ दो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com