IhsAdke.com

कैसे अपना खुद का शरीर नमी बनाने के लिए

इसमें कोई संदेह नहीं है कि ठीक से मॉइस्चराइज किया गया त्वचा विशेष रूप से ठंडे सर्दियों के महीनों के दौरान उपस्थिति और स्पर्श दोनों में सहज महसूस करता है, जब यह छीलने और खरोंच करने की संभावना होती है। समस्या यह है कि शरीर के न्यूरोज़ाइज़र की आपूर्ति के लिए भाग्य का खर्च हो सकता है। कीमत के लिए, यह जानना आसान है कि कुछ मॉइस्चराइजर्स के गुप्त संघटक सोने का पाउडर है या नहीं। कुछ लोगों को क्या एहसास होता है कि किसी भी न्यूरूराइज़र के लिए बुनियादी नुस्खा अविश्वसनीय रूप से सरल है: तेल और पानी को एक पायसीकारी के साथ मिलाया गया वास्तव में, कोई रसोईघर में करीब 5 रिएस के लिए एक लक्जरी बॉडी न्यूरॉइज़र की एक महीने की आपूर्ति कर सकता है। इससे भी ज्यादा रोचक तथ्य यह है कि आप एक न्यूरोराइज़र बना सकते हैं जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए आपकी पसंदीदा खुशबू के लिए बिल्कुल अनुकूल है और जो आपके बजट में फिट बैठता है यदि आप अपनी त्वचा को चिकना और रेशमी रखना चाहते हैं और अपनी हार्ड-अर्जित धन को बचाने के लिए चाहते हैं, तो यह आसान नुस्खा करें।

नोट: जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपको शरीर को न्यूरॉइज़र बनाने की जरूरत है त्वचा और शुद्ध पानी के लिए एक मॉइस्चराइजिंग तेल है। पायसीकारी आप अधिक पेशेवर उत्पाद बनाने में मदद करेंगे, लेकिन आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत नहीं है अगर आप अनुप्रयोगों से पहले अपने न्यूरॉइराइजर को सरगर्सर में दिमाग नहीं करते हैं। हालांकि, पायसीकारी अक्सर एक दूसरा लाभ होता है जो दुकान को सार्थक यात्रा कर सकता है। उनके पास परिरक्षक गुण भी होते हैं जो तेलों को पकड़ते हैं, जो समय के साथ गुण खो सकते हैं और खराब कर सकते हैं। कुछ मामलों में, वे फलों का रस जैसे नाजुक सामग्री युक्त क्रीम की शेल्फ लाइफ को काफी बढ़ा सकते हैं सभी बहुत संभव एडिटिव्स के विषय में आने से पहले, हालांकि, यहां होममेड बॉडी मॉइस्चराइज़र बनाने के लिए मूल नुस्खा है।

चरणों

1
तेल आपके द्वारा चुनी गई पायसीकारकों और दो बड़े चम्मच (आमतौर पर मोम या पेट्रोलियम जेली) एक कंटेनर है कि माइक्रोवेव में जा सकते हैं में आधा कप मिक्स, एक गिलास मापने कप के रूप में।
  • 2
    मध्यम तापमान पर मिश्रण को गरम करें, जब तक कि सामग्री पूरी तरह से पिघल नहीं हो जाती है तब तक हर 30 सेकंड की जाँच करें।



  • 3
    मिश्रण को आसुत जल जोड़ें। धीरे-धीरे पानी डालें और जब तक वह समरूप मिश्रण में बदल न जाए तब तक एक कांटा या बल्लेबाज के साथ सख्ती से जलाएं। नरम क्रीम बनाने के लिए, आपके पास मिक्सर का उपयोग करने का विकल्प भी है। बस कम सेटिंग का उपयोग करना सुनिश्चित करें और इसे चालू करने से पहले क्रीम को अच्छी तरह से डुबा दें। अन्यथा, यह हर जगह गर्म मोम और तेल को छिड़क देगा।
  • 4
    लोशन को शांत करने दें थोड़ी देर बाद, यह मोटा हो जाएगा एक चम्मच के साथ अपनी पसंद की एक साफ बोतल में रखो। यदि आप चाहें, तो आप नुस्खा को दोगुना कर सकते हैं और आवेदन की आसानी के लिए एक उपयुक्त वाल्व या टोपी के साथ एक पुराने न्यूरूरिज़र पैक में स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • 5
    अपने न्यूरॉइराइजर को कवर करें और मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • फलों के रस में फायदेमंद एंजाइम होते हैं जो आपको मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाने और नए कोशिकाओं को उत्तेजित करने में मदद करते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रकार के आधार पर, वे आपके लोशन को एक स्वादिष्ट सुगंध भी दे सकते हैं। बस याद रखें कि रस वाले लोशन को प्रशीतित होना चाहिए। पपीता के रस का एक चम्मच आज़माएं, जो सूखी त्वचा moisturizes, या ककड़ी का रस, जो प्रकाश और soothes चिढ़ त्वचा है। सुगंध के स्पर्श के लिए, वेनिला सार, सुगंध या आवश्यक तेल की कुछ बूंदें जब मिश्रण पूरी तरह से ठंडा हो जाता है। अपने शरीर के लिए एक संपूर्ण मॉइस्चराइजिंग लोशन बनाने के लिए सामग्री को मिश्रण करने का प्रयास करें
    • एक्स्ट्रास: जबकि तीन मूल अवयव मॉइस्चराइज़र अपने आप में उत्कृष्ट हैं, विशेष तत्व जोड़कर आपको अधिक व्यक्तिगत मिश्रण बनाने में मदद मिलेगी। एक शानदार लोशन छोड़ने के लिए, जोड़ने या गठबंधन निम्नलिखित सामग्री: विटामिन ई, एक कैप्सूल से निकाला suplemento- यह मिश्रण को बनाए रखने और अपनी मॉइस्चराइजिंग शक्ति में वृद्धि होगी। कॉस्मेटिक अनुप्रयोगों में उपयोगी विभिन्न पौधे-व्युत्पन्न उत्पादों भी हैं। उदाहरण के लिए, गुलाब त्वचा का एक शक्तिशाली गुणक है और सूजन को राहत देता है। डायन हेज़ेल, जब लोशन के प्रति कप के बारे में एक चम्मच की मात्रा में जोड़ा, थोड़ा कसैले है और ताजगी का अहसास है, जो तपती गर्मी के महीनों में उपयोगी हो सकता है बनाता है। मैरीगोल्ड, यरो और लावेन्डर त्वचा को स्वस्थ छोड़ देते हैं और गंध दैवीय है। नजदीकी दुकान (या संभवतः पानी या नारंगी खुशबू गुलाब) पर एक पुष्प का पानी खरीदें या लोशन के प्रति कप एक आवश्यक तेल के दो बूंदों को जोड़ें।
    • तेल: अब जब आप जानते हैं कि प्रक्रिया कितनी आसान है, यह सामग्री के बारे में बात करने का समय है मिश्रण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा तेल है, जो अपने लाभकारी गुणों को आवेदन में त्वचा में स्थानांतरित कर देगा। आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर, कुछ तेल दूसरों की तुलना में बेहतर हो सकते हैं, लेकिन वनस्पति तेल हमेशा कॉस्मेटिक प्रयोजनों के लिए बेहतर होते हैं अत्यंत संवेदनशील त्वचा के लिए, अंगूर के बीज का तेल एक आदर्श विकल्प है। यह जल्दी अवशोषित करता है, कोई चिकना अवशेष नहीं छोड़ता है और कभी भी एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण नहीं है। अगर आपको इस तेल को फार्मेसी में खोजने में परेशानी होती है, तो कॉस्मेटिक्स स्टोर या प्राकृतिक स्वास्थ्य उत्पादों को देखें ज्यादातर लोगों के लिए, बादाम का तेल पसंदीदा तेल है क्योंकि इसमें मिठाई बादाम सुगंध है और सूखी त्वचा को खूबसूरती से नरम किया जाता है। नारियल का तेल भी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन आपको इसे किसी अन्य तेल से जोड़ना चाहिए या आपकी त्वचा तेल से पूरी तरह से बचाना चाहिए, खासकर क्योंकि इसकी उच्च वसा वाली सामग्री है इसी तरह, कोकोआ मक्खन और एवोकैडो तेल बहुत ही समृद्ध तेल हैं और सबसे हल्का वनस्पति तेल जैसे तिल या बादाम तेलों के साथ इसका सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है। आप इस तरह के पैर और कोहनी के रूप में एक बहुत ही सूखी क्षेत्र में अपने लोशन का उपयोग करते हैं, गहरी हाइड्रेशन के लिए एक हल्का तेल के दो हिस्सों को लानौलिन का एक हिस्सा उपयोग करके देखें।
    • पायसीकारी: पायसीकारी का उपयोग अन्य अवयवों के संरक्षण के लिए किया जाता है और लोशन या क्रीम को स्थिरता प्रदान करता है। कमरे के तापमान पर किसी भी तेल या ठोस मोम को पायसीकारी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि आप उन लोगों से बचना चाहिए जो जल्दी से खराब होते हैं। अपने आधार का चयन करते समय निरंतरता, गलनांक, गंध, एलर्जी की संभावना और लागत पर विचार करें। कुछ पायसीकारी त्वचा द्वारा अवशोषित होते हैं, इस प्रकार यह मॉइस्चराइज़र के रूप में कार्य करते हैं, उदाहरण के लिए, कोकोआ मक्खन अन्य पायसीकारी त्वचा द्वारा बहुत अच्छी तरह से अवशोषित नहीं होते हैं, लेकिन वे मॉइस्चराइज़र (वेसलीन, मोम) को स्थिरता देते हैं और एक दीर्घकालिक प्रभाव बनाते हैं।
      • होम मॉइस्चराइज़र के लिए आम पायसीकारी हैं:
        • मोम
        • पेट्रोलियम जेली
      • पायसीकारी और मॉइस्चराइजर्स
        • कोको मक्खन
        • शहद
        • वनस्पति वसा
      • योजक प्रभाव के साथ पायसीकारी (हल्के एक्जिमा के लिए अच्छा)
        • दलिया (बारीक कटा हुआ तक ब्लेंडर में हरा) और गरम पेस्ट को पेस्ट बनाने के लिए
        • आप अपनी त्वचा पर जई का अनाज के साथ खत्म हो जाएगा त्वचा पर लोशन पास करने के बाद, आप सूखे कपड़े से अनाज हटा सकते हैं। के बाद से दलिया कमरे के तापमान पर जल्दी प्रारूप लेता है, फ्रीजर में छोटे कंटेनर और जगह में उत्पाद को विभाजित करता है, तो आप इसे एक लंबे समय के लिए दुकान। आइस क्यूब ट्रे, टैबलेट और पुराने संपर्क लेंस बक्से, शिशु आहार जार, छोटे जार, एंटी-रिंकल क्रीम पैकिंग और लिपस्टिक मॉइस्चराइजर के इस प्रकार के लिए सुविधाजनक आकारों के साथ कंटेनर हैं। क्षय को रोकने में मदद करने के लिए, आप अपने लोशन और ठंड लगाने से पहले अपने जार को स्वच्छ कर सकते हैं। डिशवॉशर ("सूखी गर्मी" चक्र का उपयोग करें) में विस्तृत मुंह वाले बोतल को साफ किया जा सकता है
    • हाथ लोशन बनाने की कम कीमत और सादगी आपको किसी भी समय नये व्यंजनों को तैयार करना आसान बनाती है। लाइटर तेलों और विभिन्न एडिटिव्स का उपयोग करके, आप विशेष चेहरे का लोशन भी बना सकते हैं जो आपकी त्वचा को उज्ज्वल छोड़ देंगे। इस शिल्प को शुरू करने के दौरान केवल एक समस्या आपको मुठभेड़ करनी होगी, जिसे रोकना नहीं है। आप न केवल अधिक से अधिक लोशन बनाना चाहते हैं, साथ ही आपके सभी ईर्ष्या वाले दोस्तों से अनुरोधों से भरा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com