IhsAdke.com

आइस वाटर से परिचित होना

यदि आपको ठंडा शराब लेना है, क्योंकि आप जल्दी में हैं और पानी गर्म करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं या आप स्नान करने के लिए आखिरी हैं और घर में कोई और अधिक गर्म पानी नहीं है, ठंडे पानी का झटका आपको कुछ करने की आवश्यकता है। कई तैराक, प्रतिस्पर्धी एथलीटों और सेना के सदस्यों को यह भी सीखने की ज़रूरत है कि इस असुविधा से कैसे निपटें। जबकि सदमे स्वस्थ हो सकता है और आप अपना वजन कम करने में मदद कर सकते हैं, इससे निपटना मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, वहाँ शरीर के लिए उपयोग करने में मदद करने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
धीरे धीरे अनुकूल

शीत जल चरण 1 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
1
सामान्य रूप से स्नान गर्मी मान लें कि आपको तुरंत ठंडा पूल या खुले पानी तैरने के लिए समायोजित करने की ज़रूरत नहीं है, आप अपने स्नान या टब का इस्तेमाल धीरे-धीरे शरीर को ठंडा करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। पानी पर मुड़ें और इसे गर्म करने की अनुमति दें
  • शीत जल चरण 2 के लिए प्रयुक्त छवि शीर्षक
    2
    शॉवर में जाओ चूंकि पानी गर्म है, इसलिए यह मुश्किल नहीं होना चाहिए। देखें कि आपके हाथ, पैर और चेहरे गीले हैं, क्योंकि आपकी गर्मी और ठंडे रिसेप्टर्स इन स्थानों पर हैं। कुछ ही क्षणों के बाद, तापमान कम होता है और आमतौर पर एक शॉवर लेता है।
  • शीत जल चरण 3 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    3
    समायोजन के बाद, तापमान फिर से कम करें याद रखें, आप एक गर्मी झटका से गुज़रने की कोशिश नहीं कर रहे हैं - यह ठंडे पानी में इस्तेमाल होने का एक क्रमिक तरीका है! इस बिंदु पर, आपके दूसरे तापमान परिवर्तन के अनुकूल होने पर आपको स्नान खत्म करना चाहिए। अगर आपको सहज महसूस हो रहा है या स्नान करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है, तो तीसरे समय के लिए तापमान कम करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • शीत जल चरण 4 में प्रयुक्त चित्र प्राप्त करें
    4
    इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं। हर दिन, आपको लगता है कि तापमान बूंदों को थोड़ा आसान हो जाएगा। यह इंगित करता है कि शरीर प्रक्रिया में इस्तेमाल हो रही है और बेहतर थर्मोर्गेलेशन कार्य कर रहा है।
  • शीत जल चरण 5 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    5
    प्रारंभिक तापमान घटाएं यह प्रक्रिया करने के कुछ दिनों या एक सप्ताह के बाद और तापमान बूँदें इतनी डराने वाली नहीं हैं, प्रारंभिक बौछार के तापमान को कम करें। अब आप पहली कमी के तापमान के साथ स्नान शुरू करेंगे, और तापमान में आपकी पिछली कमी दूसरों की तुलना में ठंडा होगी।
  • शीत जल चरण 6 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    6
    हर हफ्ते या कुछ दिनों के लिए दोहराएं। आप कितने फिट हैं और आपके पास कितने शरीर में वसा है इसके आधार पर सही समय सभी के लिए अलग होगा। विडंबना यह है कि इस प्रक्रिया के लिए शरीर का सबसे अच्छा प्रकार फिट और वसा है! जब भी यह तैयार है, तो फिर से प्रारंभिक तापमान को कम करना जारी रखें। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आप तापमान में आराम करेंगे जो एक बार आपको परेशान करते थे।
  • विधि 2
    एक बार में प्रवेश करना

    शीत जल के चरण 7 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    1
    पानी तैयार करें बेशक, अगर आप इसे बाहर या ठंडे पूल में कर रहे हैं, तो सब कुछ पहले ही तैयार हो जाएगा। यह पद्धति तेजी से और तैराकों और एथलीटों के लिए बहुत अच्छी है, जिन्हें किसी गतिविधि से उबरने में मदद के लिए बर्फ के स्नान का उपयोग करना होगा। जब पानी तैयार होता है, तो दुर्घटना के लिए तैयार रहें।
  • शीत जल चरण 8 में प्रयुक्त होने वाली छवि का शीर्षक
    2



    अपना चेहरा, कान, हाथ और पैरों को भरें चूंकि आपके अधिकांश संवेदी रिसेप्टर्स इन क्षेत्रों में हैं, इसलिए वे सदमे से मुकाबला करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। यह आरंभ करने का आसान तरीका है यदि आपके पास अभी एक बार में कूदने की मानसिक ताकत नहीं है।
    • यदि आप इन क्षेत्रों में नहीं सोख सकते हैं, तो उन क्षेत्रों पर ठंडा पानी छिड़को।
  • शीत जल चरण 9 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    3
    अपने आप को फेंक दो बस जाओ दर्ज करें और देखें कि क्या पूरे शरीर को ठंडे पानी में सिर से पैर तक ले जाया गया है। कुछ सूखा और गर्म क्षेत्र छोड़कर फिट हो जाएंगे, क्योंकि आपके शरीर में ठंडे पानी से तुलना करने के लिए कुछ गर्म होगा।
  • शीत जल के लिए प्रयुक्त छवि शीर्षक 10
    4
    जारी रखें। यदि आप तैराकी कर रहे हैं, यह आसान होगा, लेकिन स्नान में अधिक मुश्किल हो सकता है। शरीर के वजन को बदलें और पैर बढ़ें किसी मांसपेशियों के आंदोलन में थर्मोरग्यूलेशन और शरीर ट्यूनिंग की प्रक्रिया शुरू करने में मदद मिलेगी।
  • शीत जल चरण 11 के लिए प्रयुक्त छवि शीर्षक
    5
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें सबसे पहले यह पानी से बाहर कूद या तापमान को बढ़ाने के लिए आकर्षक हो जाएगा न करें जब तक शरीर पूरी तरह से फिट बैठे और अनुकूल न हो जाए तब तक आप ठंड के खिलाफ एक मानसिक दीवार बना सकते हैं। हर बार जब आप इस दीवार को बनाते हैं और ठंड का विरोध करते हैं, तो यह बेहद आसान हो जाता है, क्योंकि मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से, तेजी से कुशल थर्मोरग्यूलेशन के कारण।
  • विधि 3
    शरीर को समझना और पर्यावरण का उपयोग करना

    शीत जल चरण 12 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    1
    समझे कि आप गर्म और ठंडे क्यों महसूस करते हैं सामान्य मानव शरीर का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस है। मानव शरीर में त्वचा पर तीन प्रकार के संवेदी संवेदक हैं: दर्द, गर्मी और ठंडा। गर्मी रिसेप्टर्स 30 डिग्री सेल्सियस (और लगभग 45 डिग्री तक, जहां दर्द रिसेप्टर्स लेते हैं) की गर्मी को समझना शुरू हो जाते हैं। शीत रिसीवर ठंड महसूस करते हैं जब तापमान 35 डिग्री से कम हो जाता है
    • जैसा कि आप देख सकते हैं, 5 डिग्री सेल्सियस के एक ओवरलैप ज़ोन है जो गर्मी और ठंडी रिसेप्टर्स को ट्रिगर करता है।
    • आप ठंड महसूस कर रही गर्मी के मजबूत प्रपत्र महसूस करते हैं क्योंकि आपके शरीर में चार बार की तुलना में उनमें से calor.Muitos चेहरे, कान, हाथ और पैर पर स्थित हैं ठंड रिसेप्टर्स की संख्या है।
    • ठंडे रिसीव 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे काम करना बंद कर देते हैं, जब आप ठंडा महसूस करते हैं और सुन्न हो जाते हैं।
    • हार्मोनल और स्वास्थ्य परिवर्तन के आधार पर आपका मुख्य शरीर तापमान थोड़ा भिन्न हो सकता है।
  • शीत जल चरण 13 के लिए प्रयुक्त छवि शीर्षक
    2
    समझे कि शरीर तापमान पर कैसे प्रतिक्रिया करता है जब आपका तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाता है, तो आपके रक्त वाहिकाओं को फैलाएगा, जिससे रक्त को ठंडा होने की सतह तक पहुंचने में अधिक रक्त की अनुमति होगी। जब तापमान बूँदें, रक्त वाहिकाओं को शरीर की गर्मी के संरक्षण के लिए अनुबंध। जैसा कि आप नियमित रूप से इस अनुभूति का अनुभव करते हैं, आपका शरीर थर्मोरॉग्यूलेशन (तापमान नियंत्रण की प्रक्रिया) पर और अधिक कुशल हो जाएगा।
  • शीत जल चरण 14 में प्रयुक्त छवि का शीर्षक
    3
    परिवेश का तापमान घटाएं ठंडे बौछार (विशेष रूप से सुबह जब आप बिस्तर पर रहे हैं) में आने की कठिनाई का हिस्सा यह है कि सदमे अधिक है क्योंकि जिस वातावरण में आप पहले थे वह बहुत गर्म था यदि आप परिवेश के तापमान को कम करते हैं, तो ठंडे पानी कम चौंकाने वाला होगा।
    • एक या दो डिग्री कम करने के लिए थर्मोस्टैट चालू करें इससे आपको सर्दियों में पैसे बचाने होंगे।
    • बाथरूम में या बेडरूम में एक प्रशंसक रहें 37 डिग्री सेल्सियस के तहत वायु परिसंचरण बढ़ाना आपके शरीर के ठंडे रिसेप्टर्स को सक्रिय करने के लिए अभ्यस्त करेगा।
    • रात में इतनी ज्यादा तैयार न हों यह बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आपको सुबह में ठंडे स्नान करनी पड़ती है। आप जितना गर्म हो, उतना ही ठंडा पानी दिखाई देगा।
  • शीत जल के लिए प्रयुक्त छवि शीर्षक शीर्षक चरण 15
    4
    ठंड लगने को बेहतर बनाने के लिए अपने कोर के तापमान को बढ़ाएं। कई बार जब सर्दी स्वादिष्ट महसूस कर सकती है, जैसे कि जब आप गर्म गर्मी के दिनों में एक पूल में कूदते हैं या गहन खेल गतिविधि के बाद एक बर्फ-ठंडा पेय पीते हैं। इसका कारण यह है कि आपके शरीर को 37 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ाया गया है और यह तापमान कम करने के लिए संघर्ष कर रहा है। यदि आप शरीर के तापमान को बढ़ाते हैं, तो यह ठंडे पानी को अनुकूलन करने में आसान बना सकता है और यह ताज़ा भी कर सकता है।
    • ठंडे स्नान से पहले एक उच्च-तीव्रता व्यायाम करने के बारे में सोचें। अंतराल प्रशिक्षण या सर्किट काफी प्रभावी है।
    • ठंडा स्नान आपकी मांसपेशियों को ठीक करने में मदद करने का अतिरिक्त लाभ होगा!
  • चेतावनी

    • ध्यान दें कि 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे किसी भी पानी में लंबे समय से विसर्जन घातक हो सकता है। आप ठंड (यदि पानी 10 डिग्री सेल्सियस है, तो आप दस मिनट है, और पानी 1 डिग्री सेल्सियस है, तो आप एक मिनट है) के साथ समस्या हो से पहले विसर्जन डिग्री के बारे में एक मिनट की है।
    • कम वसा वाले मांसपेशियों और मांसपेशियों के ऊतकों वाले और जो बीमार हैं वे ठंड से लंबे समय तक जोखिम के बारे में काफी सतर्क रहना चाहिए।
    • हाइपोथर्मिया को कैसे पहचानें जानें यह उन बातों पर काबू पाने के बजाय आपकी सीमा को पहचानना बेहतर है कि आपके पास हाइपोथर्मिया है, जिससे शरीर को काम करना बंद कर देता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com