IhsAdke.com

कैसे एक सिरदर्द लेने के लिए आइसक्रीम लेने नहीं


गर्म दोपहर को एक अच्छा आइसक्रीम बर्बाद करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है जैसे ठंडे भोजन के सेवन के कारण सिरदर्द। सौभाग्य से, अगर आपके पास एक है, तो इसका इलाज करने के तरीके हैं।

चरणों

  1. 1
    समझें कि सिर दर्द के कारण क्या होता है जब ठंडे भोजन मुंह की छत को छूता है, रक्त वाहिकाओं को गर्मी के नुकसान को रोकने के लिए अनुबंध। ठंडे पास के रूप में, वे सामान्य पर वापस आते हैं, मस्तिष्क में तेजी से रक्त प्रवाह बढ़ाना। रक्त के इस प्रवाह में सिरदर्द का कारण बनता है।
  2. 2
    आइसक्रीम को अपने मुँह के आकाश को छूने से बचें जाहिर है, आप केवल सिरदर्द से बचने के लिए आइसक्रीम नहीं छोड़ेंगे। आइसक्रीम को अपने जीभ पर थोड़ा सा गर्म कर दें, इससे पहले कि आप अपने मुँह के आकाश को स्पर्श कर दें।
  3. 3



    ठंडा होने के बाद अपने मुंह की छत (तालु) को गर्म करके सिर दर्द से छुटकारा दें यदि आप यह उपवास करते हैं, तो आप मस्तिष्क को रक्त प्रवाह को दूर कर सकते हैं:

    • तालू पर जीभ को रगड़ें यदि आप अपनी जीभ को कर्ल कर सकते हैं, तो अपने जीभ के नीचे अपने मुंह की छत में दबाएं। नीचे शीर्ष से अधिक गर्म होगा, जो शायद आइसक्रीम से ठंडा था।
    • कुछ गर्म पी लो कमरे के तापमान पर धीमी पानी पीने से कुछ लोगों के लिए काम आता है।
    • अपने हाथों को अपने नाक और मुंह के सामने रखें और मुंह से श्वास छोड़ दो, अंदर गर्म हवा पकड़े रहें।
    • तालु के खिलाफ एक गर्म अंगूठे दबाएं
  4. 4
    रुको दर्द लगभग एक मिनट में हो जाएगा कभी-कभी जो मस्तिष्क ग्रस्त होता है, वह सदमे से भी बदतर दिखता है, लेकिन अगर आप तैयार हैं और यह पता चलेगा कि यह पारित होगा, तो ऐसा कोई दर्दनाक अनुभव नहीं होगा।

युक्तियाँ

  • उपरोक्त प्रक्रिया के माध्यम से जाने से बचने के लिए, आइसक्रीम को बहुत तेजी से नहीं खाने की कोशिश करें। स्वाद और प्रत्येक काटने के बीच साँस।
  • की तरह हिचकी के लिए इलाज, ये विधियां काम नहीं कर सकती हैं, लेकिन इसकी कोशिश नहीं है

चेतावनी

  • अपने यूवीला को स्पर्श न करें (गले के "पेंगुइन")। यह उल्टी का पलटा शुरू करेगा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com