IhsAdke.com

कैसे ठंड में नाली से अपने नाक को रोकने के लिए

ठंड के मौसम में एक बहुरंगी नाक मिलना एक सामान्य बात है जब आप अपनी नाक से सांस लेते हैं, तो आपके नाक छिद्रों को गर्म कर देते हैं और इसे आपके नाक गुहा के श्लेष्म झिल्ली के चारों ओर पार करके हवा को गीला कर देते हैं। यह आपके फेफड़े और गले को हवा से परेशान होने से रोकता है, जो आपके शरीर के तापमान से अधिक ठंडा है। जल इस प्रक्रिया का उप-उत्पाद है, और आपके गले में और आपके नाक से अधिक प्रवाह होता है। उनके नाक श्लेष्म झिल्ली वर्ष भर के इस समारोह को करते हैं, लेकिन ठंड के मौसम में अधिक नमी पैदा करने की अधिक संभावना है। ठंड के मौसम में नाक से नाक को रोकने का तरीका हवा को गर्म करने के लिए और अपने नाक तक पहुंचने से पहले उसे गीला करना है।

चरणों

ठंडे मौसम चरण 1 में चलने वाली नाक को रोकें
1
जब आप बाहर होते हैं तो ऊन दुपट्टा के साथ अपनी नाक और मुंह को लपेटें स्कार्फ के माध्यम से साँस लेने से, आप अपने चेहरे और स्कार्फ के बीच की जगह को गर्म करेंगे। आप अंतरिक्ष में भी भाप निकल जाएंगे, जो हवा को गीला कर देगा अंतरिक्ष को गर्म और गीला करके, आपके नाक छिद्रों को बहुत नमी का उत्पादन नहीं करना पड़ेगा और आपकी नाक नाली नहीं जाएगी।
  • ठंडे मौसम चरण 2 में चलने वाली नाक को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    2



    हवा के अंदर हवादार जब उपयोग करें हवा काफी गर्म हो सकती है, लेकिन यदि यह बहुत सूखी है, तो भी अब भी आपकी नाक बहने लग सकती है। आप प्रत्येक कमरे के लिए व्यक्तिगत humidifiers का उपयोग कर सकते हैं या पूरे घर के लिए स्थापित एक humidifier है।
  • ठंडे मौसम चरण 3 में चलने वाली नाक को रोकें
    3
    खरा नाक स्प्रे का प्रयोग करें, घर में या बाहर, अपने नाक मार्ग को गीला करने के लिए। यह सीरिज़ा उपाय आपके नाक के पेड़ों को नम बनाए रखेगा और अत्यधिक बलगम उत्पादन को रोकने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • एक नासकीय स्प्रे का उपयोग न करें जो कि वास्कोकस्टेक्टोरर है। वास्कॉन्स्ट्रिटर्स नाक के रक्त वाहिकाओं को संकीर्ण करते हैं। ये उत्पाद आपके नाक को बहने देंगे, लेकिन जब इसका प्रभाव पार हो जाए, तो आपकी नाक पहले की तुलना में गहराई से चला सकता है।
    • अपने मुंह से साँस लेने से बचें हालांकि यह प्रलोभन हो सकता है, ऐसा करने से आपके गले को ठंडा, शुष्क हवा के साथ उजागर किया जा सकता है जो सूजनग्रस्त गले, शुष्क मुंह और खांसी पैदा कर सकता है। इन लक्षणों को रोकने के लिए आपके शरीर को आपकी नाक से सांस लेने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

    आवश्यक सामग्री

    • ऊन दुपट्टा
    • नमी
    • खारा नाक स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com