IhsAdke.com

कैसे शीत में गर्म रहने के लिए

आह! जब सर्दियों के तापमान में कमी आती है, उप-शून्य वातावरण में रहने और काम करना मुश्किल हो सकता है। कुछ चाल का उपयोग करना, हालांकि, ठंड के मौसम के बावजूद गर्म रहना संभव है।

चरणों

भाग 1
बाहर गर्म हो रही है

ठंडे मौसम चरण 1 में रहने वाले पिक्चर का शीर्षक
1
निम्न परत का उपयोग करें यह बहुत ज्यादा करने के बिना गर्म रहने का एक आसान तरीका है यह कपड़ों की एक परत है जो आपके सामान्य कपड़े के नीचे जाती है। यह कई रूप ले सकता है, लेकिन हर कोई इसे बहुत भारी या बहुत अधिक अतिरिक्त कदमों के बिना छोड़ने के बिना आपको गर्म रखने में मदद कर सकता है।
  • निचले परतों में मोजे, लेगिंग, एक दूसरी त्वचा और लंबी अंडरवियर शामिल हैं।
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यदि आप एक गर्म कमरे में हैं तो यह परत असहज हो सकती है। आप अन्य विकल्पों की कोशिश करना पसंद कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि यह मामला है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी नौकरी (एक गर्म स्थान) को चलाने के लिए बहुत अधिक कपड़े डालते हैं, तो अतिरिक्त तल की परत ओव्हरकिल हो सकती है
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइन्डर स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक पनरोक कोटिंग का उपयोग करें जब आप जानते हैं कि आप गीला हो सकते हैं, गर्म रखने के लिए एक जलरोधक परत रखना महत्वपूर्ण है यदि पानी आपके कपड़ों में प्रवेश करता है, तो यह आपको केवल ठंडा ही छोड़ देगा आपके सामने आ सकती गीली स्थितियों के उदाहरण में बारिश, बर्फ और बूंदा बांदी (जैसे कि आप नाव में थे या जमीन पर कई चिमटी थे)।
    • आप एक गर्म जैकेट के नीचे एक रेनकोट का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कम पनरोक, उदाहरण के लिए। कोट के लिए खरीदारी करते समय, अच्छी तरह से निविड़ अंधकार और गर्म, जैसे न्योप्रेन जैसी सामग्रियों की तलाश करें।
  • ठंडे मौसम चरण 3 में स्टीव वॉर्म इन शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक परत का उपयोग करें जो गर्मी को बरकरार रखता है अपने आप को सूखा रखने के अलावा, आपको अच्छी तरह से पृथक सामग्री से बने कपड़ों के लिए दिखना चाहिए। आप ऊन के बारे में सुना हो सकता है, लेकिन यह कपड़े हर किसी के लिए नहीं है पता लगाएं कि आपके लिए अन्य विकल्प क्या उपलब्ध हैं और शॉपिंग पर जाएं
    • यदि आप कर सकते हैं तो ऊन का उपयोग करें यह इन्सुलेशन के लिए सर्वोत्तम सामग्री में से एक है, भले ही यह महंगा हो। आप ऊनी कपड़े पहन सकते हैं, सिर्फ कोट के बजाय, कम करने के लिए आपको कुल में पहनने की आवश्यकता है। इस सामग्री की कई सस्ती वस्तुएं बचत के स्टोरों में पाई जा सकती हैं
    • अन्य गर्म पदार्थों में हंस, नीचे का चमड़ा, फर और न्योप्रेन शामिल हैं।
    • ऊन आपको गर्म रखेंगे, भले ही गीला हो जाए चमड़े या कपास जैसे अधिकांश अन्य सामग्रियों के साथ ऐसा नहीं होता है
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 4
    4
    अपने हाथों को सुरक्षित रखें यह सच नहीं है कि आप अपने सिर, पैरों या जहां कहीं भी हो, गर्मी के एक्स प्रतिशत को खो देते हैं। हालांकि, इन क्षेत्रों को छोड़कर आप गर्म रह सकते हैं। जब आप बाहर होते हैं, तो अपने सिर को रखने की कोशिश करें एक स्कार्फ, एक टोपी, दस्ताने और मोजे और प्यारे जूते के साथ कवर हाथ और पैर आप जींस के नीचे मोज़े या लेगिंग्स और पेंटीहोज के दो परत भी पहन सकते हैं यह आपको बहुत अच्छी तरह से तैयार नहीं कर सकता है, लेकिन यह गर्म हो जाएगा
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इन सभी वस्तुओं को निविड़ अंधकार है, क्योंकि ये ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें आपको नमी और कूलर की सूचना मिलने की संभावना होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप कर सकते हैं तो चमड़े के दस्ताने पहनें
  • ठंडे मौसम चरण 5 में रहो गर्म रखें
    5
    तत्वों से खुद को सुरक्षित रखें जब आपको छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है, तो बारिश, हिमपात, कुंडली, बर्फ और हवा जैसी चीजों से दूर रहें। उनके निकटता आपको ठंडा करता है - आपके कपड़े और शरीर आमतौर पर हवा के तापमान के साथ अच्छी तरह से सामना कर सकते हैं इमारतों में जल्दी ले जाएं, जब आप कर सकते हैं, तो एक कार का उपयोग करें, और अगर आपको छोड़ने की आवश्यकता है तो आश्रय के नीचे रहने की कोशिश करें।
  • ठंडे मौसम चरण 6 में रहो वार्म रखें
    6
    गर्म रखने के लिए सामग्री लाओ यदि आपके पास गर्म रहने में कठिनाई हो रही है तो आप अपने साथ गर्मी के छोटे स्रोत ले सकते हैं दस्ताने पर्याप्त नहीं हैं जब छोटी वस्तुओं, जैसे पुन: प्रयोज्य हाथ warmers, जेब में सेवा समाप्त करने के लिए रखा जा सकता है दूसरों, जैसे सूप से भरा यात्रा मग, आपको अंदर से गर्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • यदि आप उन्हें अच्छी कीमत के लिए खरीदने के लिए नहीं मिलते हैं, तो आप अपने खुद के हाथ गरम कर सकते हैं निर्देशों के साथ कई वेबसाइटें हैं, और सभी सही सामग्री के साथ आसान हैं
  • ठंडे मौसम चरण 7 में रहने वाले चित्र में रहें
    7
    सही आकार के कपड़े पहनें हम जानते हैं कि आप अच्छे दिखना चाहते हैं, लेकिन एस्किमो उन बड़े, ढीले कोट पहनते हैं। चुस्त कपड़े आप गर्म या आरामदायक नहीं छोड़ सकते इसके बजाय, यदि आप गर्म रहना चाहते हैं, बड़े टुकड़े का उपयोग करें इससे कपड़े की दूसरी तरफ आपकी त्वचा और पर्यावरण के बीच गर्म हवा की एक सुरक्षात्मक परत पैदा होती है।
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 8
    8
    आगे बढ़ें यदि आपके कपड़े गर्म नहीं रख सकते हैं, तो अपने शरीर को गर्मी पैदा करने दें। जॉगिंग आपके शरीर से ऊर्जा जला देगा जो गर्मी की तरह निकल जाएगी। व्यायाम करने की कोशिश करें, या कम से कम अभी भी खड़े न हों
    • Polychinelos एक अच्छा विकल्प हैं यदि आप घर के अंदर हैं। हालांकि, जब आप बाहर होते हैं, तो फिसल जाने के जोखिम के कारण ऐसी गतिविधियों खतरनाक हो सकती है। ऐसे मामलों में सक्रिय रहने का एक बेहतर तरीका छोटे अग्रिम बनाना है, जो कम खतरनाक है।
  • भाग 2
    घर में गर्म होना




    स्टे वार्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 9
    1
    अपने कपड़े व्यवस्थित करें ताकि आप उन्हें विभिन्न वातावरणों के लिए समायोजित कर सकें। सबसे बुनियादी बात यह है कि आप गर्म और अंदर रहने के लिए कर सकते हैं अपने कपड़े स्तरित पहनना है। किसी भी व्यक्ति से पूछें जो दुनिया के कूलर भागों में रहते हैं, जैसे कि अलास्का और नॉर्वे में, और वे आपको बताएंगे: परतों का उपयोग करें यह आपको कपड़ों पहनने देता है जो आसानी से मौसम के बाहर फिट बैठता है, और जल्दी से आपके गर्म कार्यालय में स्विच करता है।
    • एक उदाहरण में मोज़े, जींस, एक लंबी बाजू की टी-शर्ट, एक शर्ट, एक स्वेटर और एक कोट शामिल होगा। इन सभी चीजों या उनमें से एक संयोजन के साथ, आप आसानी से एक गर्म कक्षा, एक बर्फ-ठंडा कार्यालय, एक तटस्थ सुपरमार्केट और किसी भी समस्याओं के बिना बाहर ठंड तापमान को समायोजित कर सकते हैं।
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइन्डर स्टेप 10 नामक चित्र
    2
    अपने घर अलग करें अपने घर को यथासंभव अलग छोड़ दें। आप दीवारों या छत के इन्सुलेशन को बदल सकते हैं या खिड़कियों पर मोटी पर्दे और कंबल लगाने की तरह अधिक बुनियादी चीजें कर सकते हैं।
    • सेलुलर पर्दे एक खिड़की के माध्यम से प्रवेश करने से ठंडी हवा को रोकने के लिए बहुत प्रभावी हैं, और आमतौर पर अन्य विकल्पों की तुलना में सस्ता है।
    • आप इन्सुलेशन फिल्म के साथ दरवाजों में खिड़कियों और किसी भी कांच को और भी अलग कर सकते हैं, एक पारदर्शी प्लास्टिक सामग्री जो काँच के पार चिपका है।
  • ठंडे मौसम चरण 11 में रहने वाले पिक्चर का शीर्षक
    3
    अप्रयुक्त कमरे बंद करें और एक केंद्रीय कमरे को गर्म करने पर ध्यान दें। एक घर या मकान के मुकाबले कमरे को गर्म रखने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अक्सर आसान और सस्ता होता है एक ऐसी जगह पर विचार करें जहां आपका परिवार जागते समय के दौरान रह सकता है और इसे बाकी घर से उठा सकता है दरवाजों को बंद करें और उन्हें कंबल के साथ कवर करें। अपने हीटर और अन्य स्थान हीटिंग विधियों को केन्द्रीकृत करें यह उन जगहों को गर्म करने के लिए कड़ी मेहनत करने से रोकता है जो कि आप लगभग कभी भी उपयोग नहीं करेंगे।
  • ठंडे मौसम चरण 12 में रहो वार्म रखें
    4
    रिक्त स्थान को बंद करें जो शांत हवा को अंदर ले जाएं छेद और अंतराल के लिए देखो जो ठंडी हवा अपने घर में प्रवेश या इन्सुलेशन के विभिन्न स्तरों के साथ कमरे से गुजरती हैं। सबसे सामान्य उदाहरण दरवाजे के नीचे है, लेकिन आप पाएंगे कि कुछ खिड़कियों में एक श्रृंखला है, या एक तहखाने के ऊपर के कमरे फर्श पर ठंडी हवा प्राप्त करते हैं।
    • घुमावदार कंबल और कालीन आसानी से इन अंतराल को बंद करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइंटर चरण 13
    5
    अपना बिस्तर तैयार करें आप शायद सोना चाहते हैं कि उसे सोने से पहले थोड़ी गर्म हो, क्योंकि उन बर्फीली चादरें कोई भी दोस्त नहीं हैं स्थिति को सुधारने के कई तरीके हैं प्रयास करें:
    • बिस्तर के नीचे केंद्र में कंबल के नीचे गर्म पानी की बोतल रखें या मध्यम या उच्च तापमान पर 10 से 20 मिनट के लिए ड्रायर के माध्यम से अपना कंबल चलाएं।
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 14
    6
    सेंकना कुकीज़ वास्तव में, कुछ भी सेंकना। जब आपका ओवन सामान्य 180 डिग्री तापमान पर चालू होता है और गर्म होता है, तो वह कमरा छोड़ने में आपकी सहायता कर सकती है जहां यह गर्म है। अपने रसोईघर को अपने सप्ताहांत के संचालन के आधार पर चालू करें और बिस्कुट या भुना हुआ खाना पकाने के दौरान बंद रहें।
    • सुखाने वाले कपड़े भी पास के कमरे गर्म कर सकते हैं। अपने घर के कामों को सार्थक बनाएं और अपने कपड़े बहुत ठंडा दिन पर धो लें। आप उन्हें ड्रिंक से बाहर निकलने के साथ-साथ अधिक गर्म करने के लिए पहन सकते हैं।
  • ठंडे मौसम चरण 15 में स्टीव वॉर्म
    7
    कुछ गर्म पी लो चाहे यह नींबू चाय या मैक्सिकन कॉफी का कप है, एक गर्म पेय अंदर से गर्मी की भावना को बढ़ा सकता है। केतली को चालू करें और मग मिलें, क्योंकि अब तुम गर्म हो जाओगे
    • आप पा सकते हैं या सुना है कि गर्म पेय में अल्कोहल जोड़ने से आपको गर्म महसूस होगा, लेकिन यह वाकई अच्छी सलाह नहीं है शराब शरीर के तापमान को कम करता है, भले ही वह आपको "जल" सनसनी देता है। यदि आपके घर में यह खतरनाक ठंड है, तो इसे पीने से बचें
  • स्टे वार्म इन कोल्ड मौसम चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक गर्म शॉवर ले लो यह आपके शरीर को उचित गर्मी के स्तर पर फिर से छोड़ने के लिए पर्याप्त हो सकता है। क्या आप 5 मिनट के बाद फिर से ठंडा हो रहे हैं? अच्छी तरह से कपड़े पहनो क्योंकि आप गर्म कपड़े, एक बागे और चप्पल पहने स्नान से बाहर निकलते हैं। यह शरीर को स्नान की गर्मी बनाए रखने में मदद करेगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कहीं जा रहे हैं और ठंडा हो जाते हैं, तो थोड़ी देर रुकें (यदि आपके पास समय है) और आगे बढ़ने से पहले किसी नज़दीकी इमारत में गर्म हो जाएं।
    • यदि आप स्कूल जाते हैं, तो अतिरिक्त कपड़ों को पहनने की कोशिश करें, इसलिए आप हमेशा पर्याप्त रहेंगे स्कूल में ठंडा होने का कोई अच्छा विचार नहीं है क्योंकि वहाँ अधिक कपड़े पाने का कोई रास्ता नहीं है।
    • अपने आप को बेहतर ढंग से बचाने के लिए, मोटा लोगों के नीचे पतले दस्ताने पहनें, ताकि जब आप अपनी उंगलियों से अधिक सटीक काम करें, तो वे फ्रीज न करें।
    • अपने कानों को कवर करें ताकि वे फ्रीज न करें।
    • दस्तों के एक या अधिक जोड़े का उपयोग करें।
    • यदि बारिश हो रही है या बर्फ गिर रही है, तो जलरोधी जूते पहनें। यदि आपके पैर ठंड और गीले होते हैं, तो आप बाकी सब कितने भी तैयार हों ... आपको अभी भी भुगतना पड़ेगा!
    • यदि आप लंबे समय से बाहर निकलते हैं, तो दस्ताने के अंदर हाथ से गरम करनेवाले का उपयोग करें (वे बिना उंगली दस्ताने के साथ बेहतर काम करते हैं, क्योंकि आप अपने पूरे हाथ को उनके आसपास लपेट कर सकते हैं)। वे बहुत सस्ती हैं और खेल के सामान के लिए समर्पित एक खेल के साथ अच्छे खेल के सामानों की दुकानों या डिपार्टमेंटल स्टोर में मिल सकते हैं।
    • जूते सर्दियों में अनिवार्य हैं कम से कम दो जोड़े रखने की कोशिश करें: गीले दिनों के लिए निविड़ अंधकार वाले बर्फ के एक जूते और शुष्क, लेकिन ठंडे दिनों के लिए सुंदर और गर्म जूते की एक जोड़ी।
    • आपकी सांस ही आपका हीटर है अपने कोट को अंत तक बंद करो और उसके अंदर साँस लें। यह आपको थोड़ा गर्म करेगा याद रखें कि आपकी सांस भी नम है, और ऊतकों को सोख सकते हैं। अत्यधिक ठंड में, एक बालाक्लावा का उपयोग करने की कोशिश करें, जो नमी से बचने की अनुमति देता है, लेकिन हवा को आपके चेहरे से दूर छोड़ देता है।
    • बर्फ पर फिसलने से बचने के लिए, आप अपने जूतों पर रबड़ के ताले डाल सकते हैं - ये आसानी से लगा सकते हैं और ले जा सकते हैं और लाइटवेट को ले जाने में आसान हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • सर्दी में बाहर बहुत समय बिताने के कारण ठंड या कुछ और चीजें पैदा हो सकती हैं। अपना ख्याल रखना
    • घर से दूर होने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आपके पास जीवन-धमकी वाली बीमारी है

    आवश्यक सामग्री

    • शीतकालीन कोट (ऊन या ऊन)
    • जूते (पृथक)
    • पैर के लिए हीटर
    • हाथों के लिए हीटर
    • दस्ताने
    • जूते जो पर्ची नहीं करते
    • कपड़े की परतें
    • जिपर पैर गर्मियों
    • कान के लिए हीटर
    • ढक्कन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com