IhsAdke.com

स्नोबोर्डिंग के लिए ड्रेस कैसे करें

स्नोबोर्डिंग

एक बहुत मजेदार खेल हो सकता है, जब तक आप जानते हैं कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं यदि आप तदनुसार तैयार नहीं करते हैं, तो आप हिमस्खलन, संदंश, चोट और अन्य बहुत ही सुखद चोटों के लिए जोखिम में नहीं होंगे।

चरणों

1
हमेशा हेलमेट पहनें के कई चिकित्सकों स्नोबोर्डिंग वे हेलमेट नहीं पहनते हैं, लेकिन वे अक्सर बड़ी गलती कर रहे हैं। इस खेल में, आप एक छेद में आ सकते हैं और सिर में आना पड़ सकते हैं, जिससे संभवतः मस्तिष्क क्षति हो सकती है। यदि आप अब भी सीख रहे हैं, तो आप गिर जाएंगे, और आपके सिर की सुरक्षा आवश्यक है। यदि आप एक जॉगिंग ट्रैक पर खेल का अभ्यास कर रहे हैं, तो आप छह फुट की ऊंचाई से गिरने के बाद जमीन पर या रेलिंग पर अपने सिर को मारा नहीं करना चाहेंगे। यदि आप एक पहाड़ नीचे जा रहे हैं, तो शायद चट्टान होंगे, और यदि आप पेड़ों के साथ एक साइट हैं, तो आप अपने सिर को जगह में रखना चाहते हैं। अगर आपके पास हेलमेट नहीं है, तो कम से कम आप ऊनी कैप पहन सकते हैं।
  • 2
    एक रनवे पर उतरते समय आंखों में हवा से बचने के लिए सुरक्षा चश्मा पहनें स्नोबोर्डिंग. विभिन्न लेंस दिन के विभिन्न समय के लिए उपयोगी होते हैं। दिन के आसमान की चमक के लिए, सूरज से अपनी आंखों की रक्षा के लिए, अंधेरे या प्रतिबिंबित लेंस वाले सुरक्षा चश्मा पहनना सर्वोत्तम है यदि आप तेजी से जाना चाहते हैं या यदि यह हवा या बर्फ़ पड़ रही है (भले ही कृत्रिम है), स्पष्ट लेंस रात में अच्छी तरह से काम करते हैं यदि आप चश्मा नहीं पहनते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि अन्य लोगों के पीछे कितना मुश्किल है, क्योंकि लोगों के बोर्ड और स्की आपके चेहरे पर बर्फ फेंक देते हैं।
  • 3
    कपड़े की परतों के साथ पोशाक परतें शत्रुतापूर्ण समय पर जीतने का रहस्य हैं स्की क्षेत्र में कम से कम एक अतिरिक्त कपड़ों को ले आओ - यदि आप गर्म हैं, तो एक परत ले जाएं, लेकिन मौसम की स्थिति - और जब - जब आप पहाड़ पर हों तो बदल लेंगे। एक सांस, पनरोक हुड जैकेट भी बहुत उपयोगी है।
  • 4



    दस्ताने पहनकर अपने हाथों को गर्म रखें ठंडे दिनों की आवश्यकता होती है कि वे बहुत मोटी हों, लेकिन हल्के दिन लाइटर दस्ताने के उपयोग की अनुमति देते हैं।
  • 5
    गर्म पैंट पहनें यहां तक ​​कि अगर वे सुंदर नहीं हैं, तो थर्मल अंडरवियर भी बहुत अच्छी तरह से काम करता है। उन्हें सांस सामग्री से बने जलरोधी बर्फ की पैंट रखो। जलरोधक होने के लिए आवश्यक है, क्योंकि यदि आप शुरुआत कर रहे हैं स्नोबोर्डिंग आप बर्फ में अपने बट के साथ बहुत समय बिताना होगा, और गीला अंडरवियर बहुत असहज हैं!
  • 6
    स्कीइंग या के लिए विशिष्ट मोजे पहनें स्नोबोर्डिंग. इस मामले में, केवल परतें काम नहीं करती हैं: मोटी मोजे की एक जोड़ी आदर्श होती है, क्योंकि दो जोड़े अपने पैरों को कसने तंग जूते में बनाते हैं स्नोबोर्डिंग, कि आप का उपयोग करना चाहिए तापमान को बेहतर रखने के लिए हटाने योग्य किनारों के साथ जूते पहनने की कोशिश करें, और जितना भी हो उतना जितना भी हो उतना अपनी मोजे खींच कर याद रखें या बूट बैरल आपकी त्वचा को परेशान कर दे।
  • 7
    अपने बोर्ड और पट्टियाँ चुनें आपके बोर्ड का आकार आपके वजन और आपकी वरीयता के आधार पर भिन्न होगा। यदि आप उपकरण किराए पर ले रहे हैं, तो आपके पास कोई विकल्प होगा जो आपको चुनने में मदद करेगा, और अगर आप खरीद रहे हैं, तो विक्रेता आपको नीचे नहीं जाने देगा
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास करते समय कभी जीन्स नहीं पहनते स्नोबोर्डिंग.
    • कभी कपास पैंट पहनना नहीं वे गीली हो जाते हैं और अभी भी गीली होते हैं, जिसका मतलब है कि आप हर समय ठंडा होने जा रहे हैं। यदि आप ठंडा महसूस कर रहे हैं, तो आप कुछ भी आनंद नहीं लेंगे।
    • यदि मौसम बहुत खराब है, तो अपने बर्फ पैंट के नीचे पसीना पहनें। जैसा कि उल्लेख किया गया है, जींस पहनते नहीं हैं क्योंकि आपको गीला और बहुत ठंडा मिलेगा।
    • आप हमेशा स्की रिसॉर्ट में या स्पेशियलिटी दुकानों में पनरोक पैंट किराए पर ले सकते हैं।
    • स्नोबोर्डिंग अगर आप पहली बार कोशिश कर रहे हैं तो यह मुश्किल होगा, लेकिन निराश मत हो क्योंकि यह एक बहुत ही मजेदार अनुभव हो सकता है।
    • पहली बार, एक पेशेवर के साथ एक क्लास ले लो, किसी मित्र से नहीं सीखो आपका मित्र खेल में अच्छा हो सकता है, लेकिन मूल बातें पढ़ाने में शायद वह बुरा होगा: एक अच्छा मौका है कि वह लंबे समय से इस खेल को सीखा है।
    • यदि आपको लगता है कि आपकी हेलमेट बहुत ढीली है, इसके तहत एक टोपी पहनकर इसे सिर में फंसाने में मदद मिलती है

    चेतावनी

    • पहले बाथरूम जाना!
    • स्नोबोर्डिंग बहुत खतरनाक हो सकता है और आप बदसूरत घायल हो सकते हैं, इसलिए ध्यान से खेल का अभ्यास करें और इसे ज़्यादा मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com