IhsAdke.com

कैसे एक स्नोबोर्ड मोम करने के लिए

अपने स्नोबोर्ड का नियमित रूप से बढ़ना अपने जीवन का लम्बा खींच देगा और इसे तेजी से बनाए रखेगा।

चरणों

  1. 1
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में स्नोबोर्ड संलग्न करें, इसके आधार का सामना करना पड़ता है। एक बोर्ड पर काम करने के लिए बेस का निर्माण करने का सबसे आसान तरीका 2x4 बोल्ट एक साथ समूहीकृत होता है और शीर्ष पर जुड़ी एक रबड़ की परत होती है यह बोर्ड को उचित ऊंचाई पर रखता है और इसे चलते रहने से रोकता है, जब आप उस पर कार्य कर रहे हैं।
  2. 2
    बेस सफाई उत्पाद का उपयोग करके अपने बोर्ड से वृद्ध मोम निकालें। आप किसी भी स्नोबोर्ड की दुकान पर आधार क्लीनर खरीद सकते हैं। यदि आप कम लागत वाले विकल्प की तलाश में हैं, तो आप पार्ट्स स्टोर पर काफी कम मूल्य के लिए केरोसीन खरीद सकते हैं। केरोसीन स्नोबोर्ड के आधार से मोम को निकालने में बहुत प्रभावी है, लेकिन इसकी आवश्यकता है कि इसे संभालने में सावधान रहना चाहिए। अपनी फलक सफाई करते समय धूम्रपान न करें। किसी भी मिट्टी के तेल को जल्दी से पोंछ कर सकते हैं जो स्पिल्ड हो सकते हैं और इसे ठीक से त्याग सकते हैं।
  3. 3
    अपने बोर्ड को मोम के लिए उपयुक्त लोहे खोजें। आप इनमें से एक स्नोबोर्ड की दुकान पर प्राप्त कर सकते हैं, या यहां तक ​​कि कुछ पुराने पारंपरिक लोहे का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे कपड़े पहनने वाले लोग। जब एक पारंपरिक लोहे की बात आती है, तो पहले सुनिश्चित करें कि आपकी मां परेशान नहीं होगी कि आप अपने ब्रांड के नए लोहे को नष्ट कर दें। एक बार जब आपने स्थापित किया है कि लोहे का कभी कपड़ों पर उपयोग नहीं किया जाएगा, तो इसे सीधे कपास और ऊन के बीच रखें। स्नोबोर्ड को ढेर करने के लिए यह तापमान सेटिंग महत्वपूर्ण है
  4. 4
    उस तापमान का निर्धारण करें जिसमें आप स्नोबोर्डिंग करेंगे और उपयुक्त तापमान मोम (गर्म, सामान्य, ठंडा, आदि) खरीद लेंगे।)। अपने बोर्ड के आधार के ऊपर लोहे को पकड़ो और उस पर मोम दबाएं। किनारों के साथ-साथ केंद्र में मोम की बूंदों को छोड़ दें बोर्ड भर में मोम फैलाएं सामान्य प्रयोजन के लिए बाड़, किनारों और मुख्य संपर्क अंक (समाप्त) और फिर बोर्ड के केंद्र के क्षेत्र में गर्म मोम को ठंड मोम लागू करें।
  5. 5
    लोहे को सीधे स्नोबोर्ड के आधार पर लागू करें और मोम को एक पतली परत में फैलाएं, जिससे निरंतर गति में लोहे को रखा जाए।



  6. 6
    मोम को 30 मिनट के लिए शांत करने दें
  7. 7
    एक खुरचनी के साथ बेस से अधिक सूखे मोम निकालें, केवल एक ही अंतराल से दूसरे (अंत तक) तक जाने वाली पूरी गति का उपयोग करें। कम, तेज गति के साथ अधिक समस्याग्रस्त बिंदुओं पर ध्यान दें। चिंता मत करो अगर आपको लगता है कि आप अतिरिक्त मोम को निकाल रहे हैं आधार द्वारा सभी आवश्यक मोम अवशोषित होते हैं।
  8. 8
    कपड़े के एक टुकड़े के साथ बोर्ड के आधार पर धीरे से टैप करें सभी आंदोलनों को अंत से अंत तक (अंत तक समाप्त) रखें।
  9. 9
    कठोर ब्रश ब्रश प्राप्त करें और ब्रश के साथ इसे एक छोर से दूसरे तक (अंत से अंत तक) खींचें। ऐसा करने से आप आधार संरचना करेंगे। आप अपने स्थानीय स्नोबोर्ड शॉप पर ब्रश खरीद सकते हैं या अपने स्थानीय पार्ट्स स्टोर से काफी कम कीमत के लिए खरीद सकते हैं।

युक्तियाँ

  • विशेष रूप से एपिलेशन के लिए बनाई गई लोहा खरीद के लिए उपलब्ध हैं - हालांकि, एक पुराने लोहे के कपड़े करेंगे। कपड़ों में फिर से उपयोग न करें
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, बर्फ के प्रकार (नरम और शराबी, ठंडा और कठोर, आदि) के लिए डिज़ाइन किए गए मोम का उपयोग करें जिसमें आप स्नोबोर्डिंग कर रहे हैं।
  • जब एक स्नोबोर्ड बढ़ते हुए, चाल को आधार पर कोई मोम नहीं होता है, लेकिन आधार पर जब बेस गरम हो जाता है, तो यह आवश्यक मोम को अवशोषित करता है। जब शेविंग, सोचने के लिए बुरा मत महसूस करें कि आप बहुत अधिक मोम को निकाल रहे हैं केवल आवश्यक मोम ही है जो पहले ही आधार द्वारा अवशोषित हो चुका है।
  • बोर्ड को मोम के सही तरीके को समझने के लिए एक उपयोगी टिप यह है कि कैसे मोम काम करता है
    • मोम ही फिसलन नहीं है - वास्तव में, इसके कारण घर्षण काफी अधिक है।
    • क्या होता है, हालांकि, एक स्नोबोर्ड के साथ यह है कि संपर्क का मुख्य बिंदु टिप होता है, जहां उसका नाक आधार के बाकी हिस्सों से मिलता है।
    • यहाँ घर्षण अपनी चरम पर है, और मोम वास्तव में बर्फ की एक पतली परत पिघलने समाप्त होता है
    • बोर्ड तो पिघला हुआ बर्फ (अब, पानी) की इस पतली परत पर स्लाइड करता है।
    • इसलिए, अधिक मोम वास्तव में आपके स्नोबोर्ड की गति और चपलता के लिए एक नकारात्मक कारक है।

चेतावनी

  • लोहे और गर्म मोम का उपयोग करते समय सावधान रहें - न केवल मोम आपकी त्वचा को जला सकता है बल्कि कपड़े या गलीचे ढांचे को भी नुकसान पहुंचा सकता है
  • एक बार लोहे पर मोम का इस्तेमाल करने के बाद, कपड़े पर फिर से इसका इस्तेमाल न करें और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कोई भी कपड़े पर इसका इस्तेमाल नहीं करेगा। इससे उन्हें जल्दी से नुकसान हो सकता है या नष्ट कर सकता है
  • यदि आप मिट्टी के तेल को एक पारंपरिक नींबू आधार के बजाय फर्श को साफ करने के आधार के रूप में उपयोग करने के लिए चुनते हैं (चूंकि कैरोसीन बहुत सस्ता विकल्प है), फेंकने के दौरान धूम्रपान न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com