IhsAdke.com

स्की बोर्डों पर रखरखाव कैसे करें

फास्ट-पहना स्की बोर्ड अक्सर उपयोग किए जाते हैं और रखरखाव की आवश्यकता होती है ताकि आप बारी में बर्फ में अच्छी पकड़ कर सकें, लेकिन फिर भी आसानी से स्लाइड करें यहां तक ​​कि स्की दुकानों में एक उच्च-स्तरीय स्की दुकान भी है, जो स्कीइंग शौक को गंभीरता से लेते हैं, उन्हें इस प्रक्रिया को सीखने पर विचार करना चाहिए ताकि वे इसे स्वयं कर सकें, पैसा बचा सकें और कस्टम समायोजन कर सकें।

चरणों

भाग 1
तैयारी और एजिंग

ट्यून एक स्की चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
स्की बोर्डों को ठंड से दूर ले आओ। स्कीइंग के एक लंबा दिन के बाद, बोर्ड को लाने के लिए सबसे बेहतर है और उन्हें कमरे के तापमान तक पहुंचने के लिए सर्वोत्तम है यदि आप अभी भी फ्रीजिंग करते समय बोर्ड का मोम करते हैं, तो बुलबुले आधार पर बना सकते हैं, जिससे नौकरी बहुत मुश्किल हो जाएगी।
  • जब आप बोर्ड को गर्म करने के लिए इंतजार करते हैं तो आप किनारा शुरू कर सकते हैं
  • ट्यून एक स्की चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्की बोर्डों को पकड़ो एक धारक में बग़ल में उन्हें आराम से काम की ऊंचाई पर आप का सामना करना पड़ बोर्ड के शीर्ष के साथ सुरक्षित। यदि आपके पास कोई स्टैंड नहीं है, तो दो कुर्सियां ​​एक-दूसरे के सामने खड़ी करें, सीटों पर वजन रखने के लिए उन्हें स्थिर बनाएं। बोर्ड्स बैकस्ट्स के ऊपर रखो और उन्हें लोचदार रस्सियों (जैसे बंजी कूद) के साथ कसकर सुरक्षित रखें। सुनिश्चित करें कि बोर्ड पूरी तरह से जारी रखने से पहले अभी भी हैं
    • आप बोर्ड के छोटे टुकड़े और कपाल के फास्टनरों को खरोंच से बचने के लिए रख सकते हैं।
  • ट्यून एक स्की चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्रेक बाँध ताकि वे रास्ते में नहीं मिलते। बड़े, मोटे ब्रेक अस्तर या लोचदार बैंड का प्रयोग करें ताकि किनारे से दूर स्की बोर्ड ऊपर की तरफ खींच सके।
  • ट्यून एक स्की चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बेस के किनारे पर गौर करें। यह किनारे है जो बोर्ड के आधार और पक्ष के बीच स्थित है। विभिन्न प्रथाओं के लिए सबसे फिक्र मॉडल पर, यह 1 डिग्री के कोण पर होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर इस किनारे को पक्ष के समान उसी तरह तेज करने के लिए संभव है, जैसा कि नीचे वर्णित है, बोर्डों को अपने बेस को खरोंच करके नुकसान पहुंचाने का एक उच्च जोखिम है। अगर आधार के किनारे विकृत हो गए हैं या ओवरहाल की ज़रूरत है, तो यह एक विशेष स्पोर्ट्स स्टोर में पेशेवर द्वारा किया गया है। यदि आप यह स्वयं कर रहे हैं, तो उसी टूल का उपयोग करके और नीचे वर्णित समान प्रक्रिया का उपयोग करके पक्ष को तेज करने से पहले बेस के किनारे को तेज करें।
  • ट्यून एक स्की चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    किनारे से बर्गर्स को निकालें बोर्डों के किनारे के किनारे पर अपनी उंगलियों को चलाने के लिए, ऊपर और तरफ सतहों के बीच। यदि आप असमान इंडेंटेशन या मोटे स्पॉट महसूस करते हैं या यदि आप किनारे पर जंग देखते हैं, तो इन क्षेत्रों में एक गीले हीरे का पत्थर, एक गम पत्थर या एक धातु के सैंडपैड को पकड़ने के लिए छड़ी है। किनारे के किनारे के उपकरण को दबाए रखें और उसे एक दिशा में किसी न किसी क्षेत्र में लंबे स्ट्रोक में दबाएं। दोहराएँ जब तक किनारे ज्यादातर चिकनी फिर से नहीं है।
    • अगर किनारों पहले से ही तेज हैं, तो अपनी उंगलियों को उनके बीच में नहीं चलाएं या आप खुद को काटकर खत्म कर सकते हैं दस्ताने पहनें या परीक्षण के बिना कुछ बार पत्थर का इस्तेमाल करें।
  • ट्यून एक स्की चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    तेज किनारे को तेज करें और आकार दें अधिकांश स्कीयरों के लिए, यह अभ्यास के हर सात दिनों के दौरान किया जाना चाहिए या जब भी बोर्ड को बदलना मुश्किल हो जाता है आप उन्हें एक विशेष स्टोर में कर सकते हैं या स्वयं कर सकते हैं:
    • खेल के सामान की दुकान पर एक स्की के लिए एक विशेष पेपरबोर्ड खरीदें, साथ ही एक धारक के साथ जो इसे 1 डिग्री (या 1.5 डिग्री या 2 डिग्री, यदि बोर्ड के निर्माता द्वारा सुझाया गया है) के कोण पर रखता है।
    • यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो किनारे पर एक रेखा खींचने के लिए एक काला लगा मार्कर का उपयोग करें यह मार्गदर्शिका शुरुआती लोगों के लिए बहुत उपयोगी है: लाइन से रेत, लेकिन इसे अतिरंजित न करें, अतिशयोक्ति के बिना तेज धार बनाना।
    • स्की बोर्ड के किनारे के किनारे के खिलाफ सैंडपेपर लगाओ। सैंड पेपर धारक को खड़ी रूप से पकड़ो ताकि सैंडपेपर को किनारे पर दाहिनी कोण पर दबाया जा सके। इसे सपाट रखने के लिए निरंतर दबाव का उपयोग करके बोर्ड के किनारे पर सैंडपेपर को दबाएं और फिर इसे लंबे स्ट्रोक में लंबाई में चलाएं। केवल एक दिशा में सैंडपेपर को धक्का देकर दोहराएं, जब तक कि बोर्ड की पूरी लंबाई 20 गुना रेकी नहीं होती है।
    • आप टिप से पीछे की ओर या इसके विपरीत बाड़ा कर सकते हैं जब तक कि यह एक दिशा में रहता है।
  • ट्यून एक स्की चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    बोर्ड को समायोजित करें उन्हें पुनर्स्थापित करें ताकि आधार क्षैतिज और सामना करना पड़े, एपिलेशन के लिए तैयार हो।
  • ट्यून एक स्की चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    पुराने मोम और पाउडर का गठन करने के लिए स्वच्छ धूल और मलबे को हटाने के लिए स्की बोर्डों के आधार और किनारों के किनारों को नरम ब्रश ब्रश या कपड़े के साथ दबाएं। यदि पर्याप्त जमा पुराने मोम है, तो मोम के लिए आधार या विलायक को साफ करने के लिए किसी उत्पाद का उपयोग करें, जो एक विशेष स्की दुकान पर पाया जा सकता है।
  • भाग 2
    वैक्सिंग

    ट्यून एक स्की चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि ज़रूरत हो तो खांसी की मरम्मत करें यदि तख्ते के आधारों में छेद दिखना आसान होता है, तो आपको उन्हें ठीक करने के लिए पी-टेक्स प्लग की आवश्यकता होगी। अंदर छिपा हुआ छोर छोड़ने वाले छेद को एक और अधिक गंभीर मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है जो पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए। ये मोमबत्तियां बहुत गर्म होती हैं जब आप उठते हैं, तो गर्मी प्रतिरोधी दस्ताने पहनें और आपके प्रारंभ होने से पहले सभी ज्वलनशील सामग्रियों को करीब सीमा से निकाल दें।
    • छेद पर मोमबत्ती पकड़ो और हल्के से टिप को हल्का रखें।
    • मोमबत्ती मोम को छेद में छोड़ दें, जब तक कि इसे भर दिया न जाए, या छेद में इसे और अधिक सही ढंग से भरने के लिए दबाएं। सावधान रहें कि मोम कहीं भी गिर न जाए, क्योंकि इसे हटाने के लिए निंदा करना मुश्किल हो सकता है।
    • मोम को कम से कम एक घंटे के लिए शांत करने दें, फिर इसे मोम खुरचनी (चिकनाई के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस अनुभाग का अंत देखें) का उपयोग करके चिकनी बनाने के लिए इसे स्क्रैप करें।



  • ट्यून एक स्की चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक तापमान-आधारित स्की मोम चुनें। अलग-अलग तापमान पर बर्फ के लिए अलग-अलग मोम उपयुक्त हैं, इसलिए मौसम का पूर्वानुमान देखें कि आप अगले समय स्की कहां करेंगे। आम तौर पर एक ठंडे मौसम मोम तापमान -7 डिग्री सेल्सियस से नीचे के लिए सबसे अच्छा होता है, औसत-मोम -7 और 0 डिग्री सेल्सियस के बीच जलवायु के लिए सबसे अच्छा होता है, और गर्म मोम का इस्तेमाल 0 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान के लिए किया जाना चाहिए।
    • कम तापमान पर आपको बेहतर जाना होगा। यदि आप तापमान के लिए बहुत गर्म मोम का उपयोग करते हैं, तो बोर्ड एक साथ रहेंगे और बर्फ में अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ेंगे
  • ट्यून एक स्की चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लोहे के साथ स्की बोर्डों को गर्म करें एक मोम लौह जिसका आधार में कोई छेद नहीं है, एक सामान्य इस्त्री लौह की तुलना में बेहतर काम करता है। यदि आप लोहे का उपयोग करते हैं, तो आप इसे नए कपड़ों के लिए उपयोग नहीं कर पाएंगे, और बोर्डों को हानि करने का अधिक जोखिम होगा। लोहे को न्यूनतम तापमान में समायोजित करें और गर्म होने के लिए कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। एक बार गर्म हो जाने पर, इसे बोर्ड के बेस के माध्यम से इसे गर्म करने के लिए एक या दो बार दोहराएं।
  • ट्यून एक स्की चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गर्म बोर्ड पर मोम रखो स्की बोर्ड के आधार पर मोम की एक उदार राशि डालना, लोहे के विरूद्ध मोम बार पकड़ो, इसे झिंजियांग करना।
    • अगर मोम धुंआ को छोड़ना शुरू कर देता है और इसे ठंडा करने के लिए कुछ मिनट के लिए लोहे को आउटलेट के बाहर ले जाने पर रोकें।
  • ट्यून एक स्की चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आयरन को मोम को बोर्ड पर दर्पण करना बोर्ड की लंबाई की ओर बढ़ते हुए लंबे, स्थिर गति में मोम पर लोहे को दबाएं। हमेशा लोहे को चलते रहें, क्योंकि एक ही स्थान में कुछ सेकंड भी आधार को जला कर नष्ट कर सकते हैं। दोहराएं जब तक मोम पिघल न हो और एक चिकनी, सतत सतह का निर्माण किया।
  • ट्यून एक स्की चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    6
    मोम को शांत करने दें ठंडा करने के लिए कम से कम एक घंटा रुको। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, बोर्ड को एक रात के लिए शांत करना
  • भाग 3
    योजना और परिष्करण देना

    ट्यून एक स्की चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक रंग चुनें स्की बोर्डों के लिए एक कठोर प्लास्टिक स्टेटला अच्छी तरह से काम करता है और शुरुआती के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प है क्योंकि बोर्डों को नुकसान पहुंचाने का कोई खतरा नहीं है। एक धातु का रंग या एक रेजर काम करता है, लेकिन अगर आप सावधान नहीं हैं, तो वे आसानी से बोर्ड के आधार को खरोंच कर सकते हैं
  • ट्यून एक स्की चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतिरिक्त मोम को छिड़कना एक बार मोम ठंडा हो गया है, यह एक पतली, सपाट सतह पाने के लिए इसे उकेड़ने का समय है। यह बहुत समय और प्रयास कर सकता है, लेकिन यह बर्फ में बोर्ड के प्रदर्शन में काफी सुधार करेगा।
    • दोनों हाथों से स्पॉटुला को पकड़ो और पायदान के अंत से शुरू करें, बोर्ड के आधार पर एक 45 ° कोण पर स्पॉटुला को पकड़ कर रखें। पायदान से शुरू होने से यह निश्चित हो जाता है कि स्लिप केवल आधार पर मोम में खांचे का निर्माण करेगा, न ही आधार पर।
    • अपने दिशा में पट्टिका को पुश करें, पायदान की लंबाई के साथ। जब आप ऐसा करते हैं तो मोम फ्लेक्स बाहर आना चाहिए। दोहराएँ जब तक बहुत कम मोम बंद आता है।
    • लगातार दबाव के साथ अतिरिक्त मोम को स्क्रैप करके बाकी आधार को दोहराएं। यहां तक ​​कि अगर सभी मोम को निकालने के लिए संभव है, तो बोर्डों पर एक पतली परत छोड़ने से आपको इस रखरखाव की प्रक्रिया को फिर से करने से पहले सतह को समाप्त करने में मदद मिलेगी।
  • ट्यून एक स्की चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    समाप्त और समाप्त (वैकल्पिक) पूर्ववत करें यह कदम कुछ विवादास्पद है और आपकी प्राथमिकता के अधीन है। वह बोर्ड को आसानी से स्लाइड कर सकते हैं, लेकिन परिवर्तन करने से पहले इस कदम के बिना उनका उपयोग करने का प्रयास करें। यदि आप वास्तव में युक्तियों और पीछे के अंत को खत्म करने का निर्णय लेते हैं, तो "पैडल" या पीछे के अंतराल के बाद 5-7.5 सेंटीमीटर क्षेत्र के खिलाफ एक नियमित पीस पत्थर रखें जहां बोर्ड "बर्फ पकड़ता है"। किनारे के इस क्षेत्र में इसे लंबवत पास करें, किनारे पर प्रकाश का प्रतिबिंब देखने के लिए पर्याप्त तीक्ष्णता लेना टिप और बैक एंड के किनारे के किनारे के सभी किनारों पर दोहराएं।
    • इससे बोर्ड के किनारे पर कटौती करने की संभावना भी कम हो जाएगी यदि आप इसे टिप द्वारा पकड़ देते हैं
  • ट्यून एक स्की स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    4
    ब्रश ब्रश (वैकल्पिक) बोर्ड की कुछ बनावट को अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। यदि आप बर्फ और कठिन सतहों को खोजने की उम्मीद करते हैं, तो घोड़ेरी या तांबे के ब्रश अच्छी तरह से काम करता है यदि आप नरम बर्फ खोजने की अपेक्षा करते हैं या मोम की अनियमितताओं को हटाने के लिए ब्रश करना चाहते हैं, तो नायलॉन ब्रश का उपयोग करें। ब्रश जो भी हो, उसे कुछ समय के लिए बोर्ड के आधार के चारों ओर ले जाने के लिए दिखाई देता है, लेकिन उथले, धारियाँ
  • युक्तियाँ

    • अनुभवी स्कीयर अक्सर रखरखाव प्रक्रिया में अपना समायोजन विकसित करते हैं, जैसे कि एक आम सैंडर के बजाय बिजली के सैंडर का उपयोग करना या फलक के किनारे बनाने से पहले मोम लगाने से। बड़े अनुकूलन करने से पहले यह मूल प्रक्रिया पहले करने का प्रयास करें
    • यदि मदिरा के धातु के सुझाव हैं, तो उन्हें शुरू करने से पहले हटा दें (वे आमतौर पर आधार में शिकंजा होते हैं जो आसानी से निकाले जाते हैं, इसलिए पूरे कवर को खींचते समय बाहर आना चाहिए)। यह जमा करने से मोम को रोकता है, जो निकालने के लिए परिमार्जन करना बहुत मुश्किल है और रखरखाव से पहले सही सफाई की अनुमति देता है। बस अपना काम करने के बाद उन्हें वापस मत भूलना!
    • किनारों को संभालते समय, विशेष रूप से वृक्षारोपण के साथ, उन्हें दृढ़ता से पकड़कर रखें और ध्यान रखें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं - कुछ रखरखाव के बाद आपको पता चल जाएगा कि जब चमकाने अच्छा है और वजन को बदला जा सकता है। यह किनारों को सुनने की तरह है, लेकिन आपके हाथों से
    • प्रत्येक सीज़न में कम से कम एक बार बोर्ड पर इस रखरखाव को ध्यान में रखकर, आप प्रत्येक सीजन में कम से कम 15 दिनों के बोर्ड का उपयोग करते हैं। यदि आधार "झरझरा" नीचे या फीका हुआ है, तो उसे रखरखाव की आवश्यकता है।

    चेतावनी

    • रखरखाव के बाद किनारों को अच्छी तरह से तेज किया जाता है कभी भी एक स्की को पकड़ने की कोशिश न करें जो आपके हाथों से असुरक्षित हो।
    • किनारों पर काम करते समय धीमी गति से जाओ और सैंड-पेड की गड़बड़ी को गलत नहीं होने दें। इससे आप बढ़े हुए किनारे को बर्बाद कर देंगे और इसे तेज़ी से पहनेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com