IhsAdke.com

कैसे एक सर्फबोर्ड पर खड़े हो जाओ

एक सर्फर के लिए, एक लहर सर्फिंग की सनसनी अद्वितीय के रूप में वर्णित है। भले ही आप सर्फिंग की दुनिया में शुरुआती या अनुभवी हैं, इस सनसनी को बोर्ड पर खड़े होने और सागर की प्राकृतिक शक्ति से लाभ लेने के लिए सही तकनीकों का उपयोग करके हासिल किया जाता है।

चरणों

भाग 1
सही तकनीक का अभ्यास करें

एक सर्फबोर्ड चरण 1 पर खड़े रहो चित्र
1
सूखी जमीन पर अभी तक स्थिति में रहें पानी डालने से पहले, आपको अपनी तकनीक का अभ्यास करना चाहिए निर्देशों का पालन करें:
  • आरंभ करने के लिए, यंत्र की "पूंछ" को छूने के लिए अपने पैर की उंगलियों के साथ छेद पर झूठ बोलें। सुनिश्चित करें कि आपके हाथ सही स्थिति में हों - बोर्ड के किनारों को पकड़ न लें, अपने हाथों को बढ़ा दें और उन्हें अपनी छाती के पास रखें।
  • अपने हाथों से अपनी छाती उठाएं ध्यान न देखें - सीधे आगे देखें और अपना सिर हिलाएं। नीचे या पीछे की ओर देखकर आपको डर लग सकता है या आपके संतुलन को प्रभावित कर सकता है।
  • एक सर्फबोर्ड चरण 2 पर स्टैंड अप शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने "चढ़ाई" का अभ्यास करें चढ़ाई तब होती है जब आप अपने हाथों को बोर्ड पर, छाती के करीब और अपनी कोहनी के साथ लगाए जाने के लिए प्रवण बंद कर देते हैं, छाती उठाते हैं। अपने हाथों से बोर्ड को दबाएं और खड़े रहें। अपने आप को सही तरीके से स्थापित करने के लिए, अपने घुटनों के मुड़े के साथ रहें, पैर एक दूसरे से दूर हो जाएं, और शरीर के एक ही हिस्से का सामना कर रहे हैं (दाएं या बाएं, जो अधिक आरामदायक लगता है)। आगे देख रहें
    • पानी में जाने से पहले आप भूमि पर त्वरित कूदने के लिए मालिक होना चाहिए। जब आप लहर को ऊपर खींचते हैं और महसूस करते हैं कि आपको नीचे की तरफ वाले कोण में दबाया जाता है, तो यह समय इस तकनीक के साथ बोर्ड पर खड़े रहने के लिए जल्दी उठने का समय है।
    • आगे झुकना मत क्योंकि यह आपके बोर्ड को चालू कर सकता है (डरावना!) गुरुत्वाकर्षण का एक निचला केंद्र संतुलन बनाए रखने में मदद करता है, फिर अपने घुटनों को मोड़ लेता है।
  • एक सर्फबोर्ड चरण 3 पर खड़े रहो चित्र
    3
    एक अन्य विकल्प 3-चरणीय विधि का उपयोग करना है। इसमें, आप उठने से पहले बोर्ड पर घुटने टेकते हैं। अपने बाएं पैर को ले जाएं और इसे जगह दें जहां आपका घुटने पहले था। फिर दूसरे पैर (दाएं) को पूरी तरह सीधा खड़ा करना। अपने पैरों की कंधे की चौड़ाई, बोर्ड के केंद्र, एक प्रकार की हमले की स्थिति में अलग करें और जब तक आप खड़े नहीं होते तब तक अपने कूल्हों को अलग करें।
    • जैसे ही वे थिएटर में अपना हथियार खोलें, यह वास्तव में संतुलन में मदद करता है
    • जब आप लहर को पकड़ लेते हैं, तो पैडलिंग स्थिति से घुटनों तक आगे बढ़ें, उन्हें शीघ्र गति से आगे बढ़ाया जा रहा है जब आप घुटना टेक रहे हों या आप बोर्ड से गिर जाएंगे तो वापस न दें।
  • भाग 2
    पानी दर्ज करें

    एक सर्फबोर्ड चरण 4 पर खड़े रहो चित्र
    1
    शुरुआती लोगों को एक आदर्श समुद्र तट पर फोम और अभ्यास से बना एक सर्फ़बोर्ड का उपयोग करना चाहिए। फोम बोर्ड हल्का और उपयोग करने में आसान है। समुद्र तट पर, लहरें दूर होनी चाहिए, रेत की पट्टी के निकट नहीं। ये तरंग जो सर्फिंग के लिए आदर्श होते हैं
    • मौसम भी देखें खराब मौसम से दुर्घटना हो सकती है। तट के संबंध में, किसी समुद्र तट के लिए चुनते हैं जिसमें कई चट्टान नहीं हैं या यह आपदा के लिए आदर्श नुस्खा बन सकता है।
  • एक सर्फ़बोर्ड चरण 5 पर स्टैंड अप शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना बोर्ड ले लो और पानी पर जाएं यदि आपके पास बोर्ड पर एक कॉर्ड है, तो इसे अपने टखने से जोड़ें। यह आपको बोर्ड को बंद रखने में मदद करता है जब बोर्ड पानी में है, तो अपने पेट पर झूठ बोलना और पैडलिंग शुरू करना, एक समय में एक हाथ। वे तरंगों पर पैडल बनाते हैं, जहां तक ​​वे और अधिक लगातार होने लगते हैं।
    • जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो अपना बोर्ड चालू करें और आगे बढ़ें। आप शायद एक लहर पकड़ लेंगे जब आप करते हैं, अपने हाथों को बोर्ड पर रखें और अपने शरीर को खड़े होने के लिए ऊपर ले जाएं। कुचल शुरू करो और धीरे-धीरे खड़े हो जाओ, हथियार संतुलन के लिए खोलें। जब तक आप समुद्र तट के किनारे तक पहुंच न जाएं
  • एक सर्फ़बोर्ड चरण 6 पर खड़े रहो चित्र
    3
    जब एक लहर आती है, तो उसे तक पहुंचने के लिए पंक्ति। तरंग शुरू होने से पहले आपको तैयारी और तैयारी करनी चाहिए। जब आप लहर की शुरुआत में होते हैं, तो अपने धड़ को उठा लें और बोर्ड के प्रत्येक तरफ एक हाथ पकड़ो। यदि आप सही हाथ हैं, तो अपने बाएं पैर को अपने शरीर के सामने रखें और अपने दाहिने पैर को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करें तरंग को बाएं या दाएं से सर्फ करें क्योंकि यह आपके पीछे टूट जाता है
    • कभी-कभी पानी सर्फबोर्ड से आपको धक्का देगा निराश मत बनो- हर बार जब आप पानी में प्रवेश करते हैं, तो आप उस पैंतरेप को पूरा करेंगे जो कि किया जाना चाहिए। गिरने सर्फ में सीखने का हिस्सा हैं।



  • एक सर्फबोर्ड स्टैंड 7 पर खड़े शीर्षक वाला चित्र
    4
    लहर सर्फ एक मजबूत नींव बनाने के लिए निम्नलिखित कारकों का मिश्रण करें यह आपको स्थिर रहने और पूरी तरंग के लिए लहर को सर्फ करने में सक्षम होने देगा।
    • छाती के सामने पैर रखें, तिरछे, इसके पीछे का पैर रखा जाता है ताकि आपके पैरों को कंधों की चौड़ाई से थोड़ा अधिक चौड़ा हो।
    • अपने घुटनों को हर समय झुकाव रखें यह आपके गुरुत्वाकर्षण केंद्र को कम करेगा और बोर्ड पर आपकी शेषता को बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा।
    • अपने वजन को आगे के पैर में स्थानांतरित करने के लिए आगे अपना कूल्हे पुश करें। स्थिति को और अधिक आरामदायक और स्टाइलिश बनाने के लिए पीछे के पैर को थोड़ी सी डूबना चाहिए।
    • अपने हथियार उठाएं, खासकर सामने के हाथ। इसे खींचो जैसा कि आप बोर्ड के अंत तक पहुंच जाएंगे, आपकी पीठ बांधा भी बढ़ाई जानी चाहिए, लेकिन इसके बारे में ज्यादा चिंता न करें।
    • अपनी आँखें आगे की तरफ रखें यदि आपके सामने हाथ उठाया गया है, तो आपके सिर का सामना करना चाहिए। अपने सिर को ऊपर रखना महत्वपूर्ण है और बहुत सारे सर्फ को संभवतः प्राप्त करने में मदद करता है
  • एक सर्फ़बोर्ड चरण 8 पर खड़े रहो चित्र
    5
    अपनी गति रखें लहर को पकड़ने के बाद, आपके हाथों को बोर्ड पर आधे रास्ते पर रखा जाना चाहिए और आपका सिर इसके सामने से 1 मीटर दूर होना चाहिए। अपनी बाहों को सर्फर की स्थिति में उठाए रखें ताकि आप वांछित दिशा स्थापित कर सकें, जैसा कि आप चुनते हुए पाठ्यक्रम का पालन करने के लिए, अपनी बाहों के अनुसार सामने के पैर पर अतिरिक्त भार डालने या रखकर लहर को सर्फ कर सकते हैं।
    • बोर्ड के मध्य में अपने सामने के पैर के साथ खड़े हो जाओ। बोर्ड के अंत से आपके पीछे के पैर 75 इंच के होने चाहिए।
  • भाग 3
    एक पेशेवर बनें

    एक सर्फ़बोर्ड चरण 9 पर खड़े रहो चित्र
    1
    तट के पास कुछ टूटी तरंगों को लेकर शुरू करें मैराथन चलाने के लिए आप किसी बच्चे पर शर्त नहीं करेंगे, इसलिए तुरंत सामने लाइन पर जाने के लिए दबाव महसूस न करें। समुद्र में चप्पू और एक ही उथले, निकट किनारे के पास पहले से रिप्ले गए लहर को पकड़ो।
    • बोर्ड पर बैठने की तकनीक को प्रशिक्षित और मास्टर करने के लिए समय लें। जैसा कि आप करते हैं, हमेशा लहरों का सामना करें। कभी ऐसी चीज़ों पर अपनी पीठ न लगाएं जो वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकती हैं जब भी आप लहर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो अपनी आंखों और शरीर को क्षितिज का सामना करना पड़े।
  • एक सर्फबोर्ड के ऊपर स्टैंड अप शीर्षक चित्र 10
    2
    बतख गोताखोरी की कला मास्टर। यह तकनीक आपको हर बार सर्फ करने के बाद एक शोरबा ले जाने की बजाय लहरों को पार करने की अनुमति देगा। तकनीक छोटी और लंबी बोर्डों के लिए अलग है:
    • छोटे बोर्डों के लिए, गति प्राप्त करें, जैसा कि आप लहर से संपर्क करते हैं जब यह लगभग छह इंच अलग होता है, तो बोर्ड के किनारों को समझो, उसे आधे रास्ते तक पकड़ कर रखें। जब तक बोर्ड की नोक नीचे नहीं आता तब तक अपना वजन अपने हाथों में धक्का करें। अपने सिर को कम करें और आपका शरीर आंदोलन का पालन करेगा। जब आपका शरीर सतह से नीचे होता है, तो अपने सामने के पैर को नीचे झुकाएं, घुटने का उपयोग करके तरंग की छत की पूंछ को दबाएं। यह आवेग आपको केवल एक या दो के लिए पानी भर देगा।
    • लंबे बोर्डों के लिए, अपने छाती को ऊपर उठाएं और अपने शरीर के नीचे और बोर्ड के ऊपर तरंग के पास दें। "शूट और रन" एक ऐसा तरीका है जहां आप बोर्ड के पीछे बैठते हैं और पानी में सिरप डालते हैं, बीच में बोर्ड के किनारों को हथिया लेते हैं, जिससे कि यह बढ़ जाता है और लहर पर गुजरता है।
  • एक सर्फबोर्ड पर खड़े हो जाओ चित्र शीर्षक 11
    3
    बोर्ड को झुकाव से शुरू करें आप किनारे पर लहर को सर्फ नहीं करना चाहते हैं आप जितना संभव हो सके तट के समानांतर सर्फ करना चाहते हैं। आप इसे महान गति से करना चाहते हैं जानें:
    • गुरुत्वाकर्षण के एक कम केंद्र को बनाए रखने के लिए अपने घुटनों को मोड़ो। अपने वजन को थोड़ा-सा दिशा में झुकाएं जिसे आप जाना चाहते हैं, लहर की ओर। इससे बोर्ड के किनारों को पानी में धकेल दिया जायेगा और अपने बोर्ड को निर्देशित करने के लिए पानी की कटौती करने वाले उलटना प्रभाव का कारण होगा।
    • बारी करने के लिए लंबे बोर्डों के पीछे का उपयोग करें यदि आप बहुत दूर आगे झुकते हैं, तो फेंक के किनार सिंक होंगे और आप निश्चित रूप से गिर जाएंगे।
  • स्टेप अप ऑन सर्फबोर्ड चरण 12
    4
    तरंगों का अध्ययन करें इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन इससे आपको उनके व्यवहार की भविष्यवाणी करने में सक्षम होगा। बीच में जाने और समुद्र में प्रवेश करने के अलावा, तरंगों को देखिए और वे कैसे व्यवहार करते हैं समय के साथ आप आदर्श परिस्थितियों के साथ, सही लहर को देख सकेंगे। आप देख सकते हैं कि कौन सी तरंगें "नरम" हैं और जो गुफाखोर हैं, अपने विकल्पों का निर्धारण करते हुए।
  • युक्तियाँ

    • जैसे ही आप लहर पकड़ते हैं, उठो और बोर्ड पर खड़े हो जाओ। यदि आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं, जब आप उठने का फैसला करते हैं, तो शायद आप केवल अपने घुटनों तक पहुंचेंगे क्योंकि लहर बहुत अस्थिर होगी। जितनी जल्दी हो सके उतना ही उठने की कोशिश करें।
    • जब आप उठना और सर्फ करना शुरू कर रहे हैं, तो अपने सिर को ऊपर और आगे रखना महत्वपूर्ण है यदि आपको लगता है कि आप बोर्ड से गिर रहे हैं, तो आप शायद नीचे देख रहे हैं। देख रहे रहो
    • यदि आपने स्नोबोर्डिंग, स्केटबोर्डिंग या वेकबोर्डिंग जैसे कुछ खेल खेला है, तो आपको पता होना चाहिए कि आप कैसे उठना पसंद करते हैं। अगर आपके पास अनुभव नहीं है, तो आपका सबसे मजबूत पैर आमतौर पर पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए। दोनों तरीकों से बोर्ड पर खड़े रहें और जिस तरह से आपके लिए काम करता है वह ढूंढने का प्रयास करें। लेकिन इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें, आप प्रगति की स्थिति की खोज करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com