IhsAdke.com

सर्फ कैसे करें

पूर्व में हवाईयन रॉयल्टी के लिए आरक्षित, सर्फिंग दुनिया भर में लगभग हर जगह एक लोकप्रिय खेल बन गई है जहां लहरें हैं। कुछ लोग कहते हैं कि लहर को पकड़ने की क्षमता को माहिर करना और उस पर स्लाइड एक परिवर्तनशील अनुभव है। यदि आप सर्फ सीखने में रुचि रखते हैं, तो सही गियर प्राप्त करना, आवश्यक कौशल का अभ्यास करना और पहली लहरों को पकड़ने के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
सही उपकरण ढूँढना

चित्र शीर्षक सर्फ चरण 1
1
अपनी पहली बार पर एक सौदा सौंपें। यदि आपने पहले कभी सर्फिंग नहीं की है, तो आपको अपने स्वयं के सर्फ़बोर्ड में निवेश करने की ज़रूरत नहीं है। सर्फिंग के लिए लगभग प्रत्येक समुद्र तट पर समुद्र तट के करीब किराये की जगहें हैं जो कि काफी हद तक विकल्प, प्रति घंटे या प्रति दिन ऑफ़र करती हैं।
  • आप आम तौर पर फाइबर ग्लास बोर्ड या सॉफ़्टबोर्ड के बीच चयन कर सकते हैं, जो फोम के साथ पंक्तिबद्ध हैं। सॉफ्टबोर्ड हल्के होते हैं और फाइबर ग्लास या राल बोर्डों से बहुत सस्ते होते हैं। इसके अलावा, वे टिकाऊ होते हैं और बहुत अच्छी तरह फ़्लोट करते हैं, उन्हें शुरुआती के लिए एक आदर्श विकल्प बनाते हैं।
  • आपकी ऊंचाई और वजन बोर्ड के प्रकार को जानने में मदद करेंगे आपके शरीर को भारी, बोर्ड की मात्रा जितनी अधिक होनी चाहिए। यदि आप अपने शरीर के प्रकार के लिए बहुत कम बोर्ड पर सीखने की कोशिश करते हैं, तो सीखने का अनुभव बहुत अच्छा नहीं हो सकता है।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप क्या चाहते हैं, सर्फ दुकान पर कर्मचारियों से बात करें ईमानदार रहें और उन्हें बताएं कि यह आपकी पहली बार है और आप यह जानना चाहते हैं कि आरंभ करने के लिए इसके लिए क्या ज़रूरी है।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 2
    2
    शुरुआत में एक लंबेबोर्ड का उपयोग करने की कोशिश करें इस प्रकार का बोर्ड सबसे पुराना और सबसे लंबा है, आमतौर पर लंबाई 2.5 और 4 मीटर के बीच है। यद्यपि अन्य प्रकार के बोर्डों के रूप में मणिपुराब या बहुमुखी नहीं हैं, हालांकि आमतौर पर उपयोग के लिए आराम के कारण लॉंगबोर्ड सामान्यतः शुरुआती लोगों के लिए अनुशंसित होते हैं।
    • अधिक मात्रा में एक लंबा बोर्ड है, यह तरंगों पर संतुलन और चप्पू के लिए आसान होगा, जिसके परिणामस्वरूप एक अधिक मनोरंजक शुरुआत का अनुभव होगा।
    • यदि आप लंबे समय तक कोशिश कर रहे हैं और कुछ अधिक गतिशील चाहते हैं, तो फ़नलबोर्ड का उपयोग करें। यह हाईब्रिड प्रकार का बोर्ड है जो लम्बी बोर्डों की तुलना में कम विस्तार के साथ होता है, आमतौर पर लंबाई में 2 से 3 मीटर की दूरी पर होता है। फ़ुटबोर्ड लंबी बोर्डों के साथ सर्फिंग की कोमलता और स्थिरता को जोड़ती है, लेकिन एक छोटे बोर्ड की चपेट में भी थोड़ी सी भी दे रही है।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 3
    3
    आगे बढ़ें जब तक आप लघु बोर्ड तक नहीं पहुंच जाते। शॉर्टबोर्ड, या छोटे बोर्ड, आमतौर पर लंबाई में 2 मीटर से कम, एक तेज बिंदु और कई पंख के साथ। अधिक अभ्यास लंबे समय तक बोर्ड की तुलना में एक shortboard में महारत हासिल करने की जरूरत है, लेकिन यह आम तौर पर पेशेवरों के लिए सबसे अच्छा उच्च प्रदर्शन विकल्प माना जाता है (हालांकि वहाँ कई पेशेवर सर्फर जो भी लंबे समय तक बोर्डों के लिए चुनते हैं)।
    • फिशबोर्ड छोटे बोर्डों की तुलना में भी छोटे होते हैं, साथ ही व्यापक होते हैं। इसकी चपटी और छोटे दिखने से उन्हें छोटे तरंगों के लिए आदर्श विकल्प मिलते हैं, जो बड़े बोर्डों के साथ अधिक कठिन होगा। यह मध्यवर्ती या उन्नत सर्फर्स के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है।
    • दूसरी ओर, गन बोर्ड एक और उन्नत विकल्प है। ये मॉडल पतले और बहुत ही संकीर्ण युक्तियों के साथ हैं, और विशेषज्ञों द्वारा केवल सबसे बड़ी तरंगों पर सर्फिंग के लिए तैयार किए गए हैं। वे अचानक बूंदों और उच्च गति को आसानी से सामना कर सकते हैं, लेकिन जब आप शुरुआत कर रहे हैं तब उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल होता है
  • 4
    एक wetsuit खरीदें. कई जगहों पर, यह संगठन एक सुखद सर्फिंग अनुभव के लिए सर्फ़बोर्ड होने के लिए आवश्यक है। वेट्स्यूट आपके शरीर को ठंडे पानी में गर्म रखता है, जिससे ठंड और एपिसोड्स हाइपोथर्मिया से बचने में मदद मिलती है। यदि आपका स्थानीय सर्फ शॉप एक वत्सइट का उपयोग करने की सिफारिश करता है, तो अपना मापन लें और किराए पर लें या समुद्र तट पर जाने से पहले खरीद लें।
  • सर्फ चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ पैराफिन प्राप्त करें. पैराफिन एक महत्वपूर्ण और सस्ती उत्पाद है जिसे पैर में पकड़ बढ़ाने के लिए और पानी में अधिक संतुलन देने के लिए बोर्ड पर जा सकता है। स्थानीय सर्फ शॉप पर पूछें जो कि आपके द्वारा दर्ज किए जाने वाले जल तापमान के लिए सबसे उपयुक्त है
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 6
    6
    अपने बोर्ड के लिए एक पट्टा खरीदें "पट्टा" नाम उस अनुलग्नक को दिया जाता है जो बोर्ड में आपकी टखने को जोड़ता है, जिससे आप पानी में अलग होने से बचा सकते हैं। यदि आप गिर जाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि बोर्ड के बिना लहरों के बीच में फंसने के लिए महत्वपूर्ण हो। इसे अन्य सर्फरों के मुकाबले स्वतंत्र रूप से फ्लोट नहीं करना चाहिए या चट्टानों को मारना चाहिए। रस्सी को याद रखें जो कि कनेक्ट करता है पट्टा (सुरक्षा रस्सी), पूंछ में
  • विधि 2
    आरंभ करना

    1
    जमीन पर अभ्यास शुरू करें टखने को पट्टा संलग्न करें और इसे फर्श पूंछ पर संलग्न करें फिर अपने पेट पर लेट जाओ, अपने शरीर को पूरी तरह से बोर्ड के केंद्र के साथ गठबंधन रखते हुए। इस स्थिति से, मांसपेशियों का विचार प्राप्त करने के लिए दोनों हथियारों के साथ रोइंग आंदोलनों का अभ्यास करें जो काम करेंगे।
    • सीखने की प्रक्रिया में जल्दी पानी में कूदने से बचें, या आप जल्दी से निराश हो जाएंगे समुद्र के किनारे जाने और अन्य लोगों के सामने ऐसा करने से पहले रेत में या अपने पिछवाड़े की गोपनीयता में कुछ समय व्यतीत करें
  • 2
    अभ्यास करना लहर में "बढ़ती" और बोर्ड पर खड़े होने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है झूठ बोलते समय, पैडलिंग बंद करो और अपनी छाती के नीचे अपना हाथ रखो, बोर्ड पर आराम करने वाले हथेलियों के साथ और किनारों को लेकर अपनी उंगलियां
    • त्वरित गति में, शरीर को अपनी बाहों से ऊपर खींचें और अपने शरीर से अपने पैर नीचे लाएं। उस जगह में एक पैर रखें जिसने हाथों को धक्का दिया और कम से कम 40 सेंटीमीटर पीछे।
    • जैसा कि आप शुरू कर रहे हैं, शुरुआत में घुटने टेककर और एक बार एक पैर पर झुकाव तक उठना आसान हो सकता है जब तक कि आप उठाए गए स्थान तक नहीं बढ़ते। यह पिछले एक की तुलना में एक धीमी विधि है, एक छलांग के साथ, लेकिन यह किसी के लिए अभी तक अप्रस्तुत पर काम करता है
    • स्पीड उठाते समय बोर्ड के किनारों को कभी नहीं समझें, या जब आप अपने हाथों को स्लाइड करते हैं तो ठोड़ी पर अच्छा कट ले सकते हैं।
    • यदि आप चढ़ने की कोशिश करते समय अपने हाथ या पैर फिसलने हैं, तो आपको बोर्ड की सतह पर अधिक पैराफिन पास करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • सर्फ़बोर्ड के बिना भी चढ़ाई का अभ्यास करना संभव है, इसलिए ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जब पर्याप्त स्थान हो या आपको सहज महसूस हो।
  • 3
    जानें कि बोर्ड पर सही तरीके से कैसे खड़े रहें। वृद्धि करने के लिए, अपने घुटनों, तुला हथियारों आरामदेह और सीधे, बोर्ड और ट्रंक गुरुत्वाकर्षण का केंद्र कम करने के लिए इच्छुक पर अच्छी तरह से लगाए पैर रखने के लिए।
    • जिस पैर पर सबसे अधिक स्वाभाविक रूप से आगे है, आप "नियमित पैर" या "नासमझ पैर" का उपयोग करेंगे। नियमित पैर इंगित करता है कि बाएं पैर सामने है और "नासमझ पैर" इंगित करता है कि आपको सही पैर द्वारा निर्देशित किया जाएगा।
    • शुरुआती लोग सीखते हैं क्योंकि वे सीखते हैं। पैर अच्छी तरह से अलग हो गए हैं, टिप से बोर्ड की पूंछ तक। यह स्थिति आरामदायक लग सकती है, लेकिन इसे नियंत्रित करना अधिक कठिन है। आगे से पीछे नहीं, बैक-टू-टू-टू-टू-बैलेंस आप यह भी देख सकते हैं कि अनुभवी सर्फर्स आमतौर पर अपने निकटतम पैर के साथ सर्फ करते हैं
    • उचित स्थिति में आपकी आंखों को उस दिशा में रखना शामिल है जो आप जा रहे हैं।
  • 4
    पंक्ति और पानी के लिए इस्तेमाल हो जाओ अपने सर्फ़बोर्ड पर आदर्श स्थान खोजने का एकमात्र तरीका यह है कि इसे पानी और पैडल पर ले जाना चाहिए। सतह के ऊपर की नोक के साथ, यह स्वाभाविक रूप से पानी के माध्यम से स्लाइड करना चाहिए। एक अच्छी बैलेंस स्थिति में पट्टेदार रस्सी को छूने के लिए अपने पैरों को रखना शामिल है।
    • यदि टिप बहुत अधिक है, इसका मतलब है कि आप पीछे हैं अगर वह गोताखोरी है, तो आप आगे बढ़ रहे हैं यह आदर्श स्थान खोजने के लिए महत्वपूर्ण है, जो कि जहां चलते समय आपके पास अधिकतम दक्षता होगी।
    • लंबे, गहरे स्ट्रोक के साथ पैडल, जितना संभव हो उतना आराम से जा रहा है।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 11
    5
    यदि आप कर सकते हैं, तो अधिक अनुभवी सर्फर्स या प्रशिक्षकों से बात करें। समुद्र तट का आनंद लेने के लिए अभ्यास करने और तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप की तुलना में सर्फिंग के बारे में अधिक समझते हैं और कौन सलाह और रचनात्मक प्रतिक्रिया दे सकता है।
    • अगर आपके पास एक दोस्त है जो सर्फिंग कर रहा है, तो सहायता के लिए पूछें। दोस्तों आम तौर पर आपसे शुल्क नहीं लेते हैं और आप आसपास के अन्य लोगों के साथ समुद्र तट पर ऐसा करने के बजाय अपने घर की गोपनीयता में अभ्यास कर सकते हैं।
    • एक प्रशिक्षक का भुगतान करें यह स्पष्ट और व्यवस्थित तरीके से सर्फिंग के मूल चरणों को जानने का सबसे विश्वसनीय तरीका है फीस के लिए, वह निर्देश देकर आपको वह सबकुछ सिखाना होगा जो सर्फिंग में शामिल होने और जितनी जल्दी हो सके मज़ेदार बनाने में आपकी मदद करेगी।



  • 6
    सही स्थान खोजें शुरू करने का निर्णय लेने से पहले, कुछ अच्छे समुद्र तटों पर जाएं और पानी पर आत्मविश्वास महसूस करने के लिए पर्याप्त तैरिये। कभी भी एक जगह पर सर्फ न करें जहां आप अपने दम पर सहज तैराकी महसूस न करें।
    • दूसरों के द्वारा सलाह दीजिए कर्मचारियों को स्थानीय सर्फ शॉप या सर्फर्स से पूछिए जो कि सबसे आधुनिक तरंगों में हैं जो समुद्र तट की जगह है, वे एक शुरुआत के लिए सुझाएंगे। वे एक उपयुक्त स्थान को इंगित करने में प्रसन्न होंगे।
    • इंटरनेट पर पढ़ें यदि आपको भरोसेमंद सलाह नहीं मिल रही है, तो ऑनलाइन जाएं और अनुशंसाएं खोजें। लगभग हमेशा, आप स्थानीय सर्फर्स के लिए उपयोगी जानकारी के साथ चर्चा मंच पा सकते हैं।
    • सुरक्षा पहले यदि एक बचाव टावर है, तो सर्फ केवल उस समय होता है जब मौजूद लाईफगार्ड मौजूद होते हैं। समुद्र तट पर अन्य सर्फर्स को पूछने के लिए कुछ समय के लिए सेट करें यदि उन्हें सलाह या सलाह दी जाए
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 13
    7
    आरंभ करने से पहले मूल सर्फ़बोर्ड शिष्टाचार को जानें बुनियादी नियमों को जानने से आपको मज़ेदार और सुरक्षित पहली बार मदद मिल सकती है। ध्यान में रखने के लिए यहां कुछ सुरक्षा आदतें हैं:
    • रास्ते का अधिकार का सम्मान करें जब लहर को पकड़ने के लिए एक से अधिक सर्फर पैडलिंग है, तो ऊपर की तरफ के पास वाला एक रास्ता सही है।
    • जल्दी मत करो रोइंग को पकड़ने के लिए जब कोई पहले से ही शीर्ष के पास है तो वह असभ्य और संभावित खतरनाक माना जाता है। यदि आप इसे पकड़ने की कोशिश करने से पहले अन्य सर्फर्स हैं तो लहर लाइन को देखने के लिए याद रखें।
    • शुरुआती लोगों के साथ लोकप्रिय स्थान अक्सर ऐसा सख्त नियम नहीं होता है, और बहुत से लोग एक ही लहर को सर्फ कर सकते हैं। यदि दो लोग लहर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो जो इसे उठाता है और पहले शीर्ष पर जाता है, उसे रास्ते का अधिकार होगा।
  • विधि 3
    तरंग लेना

    1
    एक अच्छा स्थान पहचानें स्पष्ट पानी में पानी की कमर होना चाहिए, जहां लहरें पहले से टूट गई हैं। यह आरंभ करने के लिए सबसे अच्छी जगह है जब आप शुरुआत कर रहे हैं पैडलिंग बहुत दूर से बचें, जहां अधिक उन्नत सर्फर्स बड़ी तरंगों के लिए इंतजार कर रहे हैं, लेकिन गिरावट में अपने सिर को मारने से बचने के लिए पर्याप्त गहराई से रहें।
    • एक रास्ता बिंदु सेट करें समुद्र तट पर एक स्थान चुनें और समय-समय पर निरीक्षण करें जैसा कि आप गहरे पानी में आगे बढ़ते हैं। यह आपको समुद्र तट से दूरी को मापने और छिपी हुई धाराओं को प्रकट करने में मदद करता है जो आपको दूसरे दिशा में ले जा सकते हैं।
  • 2
    वांछित स्थान पर स्क्रॉल करें जब आप तरंगों को पकड़ने के लिए तैयार हैं, तब तक बोर्ड के साथ चलें जब तक आप कमर या सीने पर पानी न लें और अपने गंतव्य की ओर चप्पल तक बैठ जाएं।
    • तरंगों से दूर चप्पल यदि आप उनको एक तीव्र कोण पर पहुंचते हैं, तो वे आपको गति खो देंगे। उन्हें लंबवत रहें और इस प्रक्रिया में उन्हें "कट" दें।
    • जैसा कि आप एक लहर को "कट" करते हैं, यह आपके शरीर को फ्लेक्स और ऊपरी शरीर को ऊपर उठाने के लिए सहायक हो सकता है। यह लहर आपको समुद्र तट पर वापस धकेलने में सक्षम होने से रोकता है।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 16
    3
    बोर्ड को चालू करें और लहर आने के लिए प्रतीक्षा करें। टिप को पानी में पकड़े हुए बोर्ड पर बैठो समुद्र तट की ओर बोर्ड को चालू करने के लिए झटके आंदोलन के साथ किक करें अपने आप को सही स्थान पर रखें और लंबी, गहरी, चिकनी स्ट्रोक के साथ लहर की ओर पैडल तैयार करें।
    • एक लहर के आगमन पर ध्यान देते हुए, अपने आप को शिखर पर जितना संभव हो उतना निकट रखें और मार्ग के आदेश का सम्मान करें। जब आप लहर को पकड़ने के लिए एक अच्छी स्थिति में महसूस करते हैं, चप्पल की तरह कोई कल नहीं है और अपना सर्वश्रेष्ठ करें!
  • 4
    पैडलिंग प्रारंभ करें और लहर को पकड़ने का प्रयास करें। जब आपके पास गति और लहर की गति का अच्छा विचार है और अब भी यह समझ लेता है कि आपने आवश्यक गति लिया है, तो आप जिन तकनीकों का अभ्यास कर रहे हैं उन्हें छोड़ दें।
    • रोइंग के दौरान आगे बढ़ते रहें कताई आपको गति खोने का कारण बनता है
    • जल्दी हो जाओ यह टूटने से पहले आपको लहर को पकड़ना होगा और आपको बोर्ड पर चढ़ने के लिए समय होगा। आमतौर पर, शुरुआती लोगों को लहर फोम (शुरुआत में पूरी तरह से सामान्य) पर सर्फिंग करने और पकड़ने के लिए आम बात है।
    • धीरज रखो यदि आप एक लहर को याद करते हैं, तो बस पीछे की तरफ और अगले संभावित उम्मीदवार के लिए प्रतीक्षा करें।
  • 5
    लहर सर्फ अपने पैरों को अच्छी तरह से बोर्ड पर लगाए रखें, आपके घुटने झुके हुए हैं, आपके हाथ शांत हैं, आपकी आंखों की दिशा में आप जा रहे हैं अब, आप अपनी पहली लहर सर्फिंग कर रहे हैं! ध्यान केंद्रित रहें और उसे आपको समुद्र तट पर वापस ले जाएं। हर समय पानी में अन्य लोगों के लिए सचेत रहें।
    • सरल प्रारंभ करें शुरुआत में, आपको प्रत्येक तरंग को अपने आप को यथासंभव सीधा रखने के लिए सर्फ करना चाहिए। यह एक कोण पर बोर्ड को बदलने की तुलना में सर्फिंग का एक धीमी तरीका है, लेकिन नियंत्रण में रहने के लिए आसान हो जाता है और गतिविधि के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • 6
    तैयार होने पर स्पिन करने का प्रयास करें जब आप सर्फिंग की भावना के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप शायद एक लहर में बोर्ड को चालू करने की कोशिश करेंगे। बोर्ड पर गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को ध्यान में रखते हुए, इच्छित दिशा में अपने शरीर को झुकाएं। आपके शरीर के साथ, बोर्ड की एक तरफ पानी की सतह में डुबकी है उस पल में उत्पन्न घर्षण बोर्ड को चालू करने के लिए ज़िम्मेदार है। जब आप सही कोण प्राप्त करते हैं, तो अपना संतुलन रखें और लहर की वक्र नीचे जाएं
    • जिस दिशा को आप तरंग (बाएं या दाएं) पर सर्फ करना चाहते हैं, उसका चयन करने के लिए त्वरित रहें यदि यह अभी भी कम है, तो इससे पहले आने से पहले उसकी ओर बढ़ो। बड़ी लहरों में, जब तक यह पानी से खींच नहीं जाती तब तक प्रतीक्षा करें।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 20
    7
    गिरने के लिए तैयार रहें यदि आप गिर जाते हैं या लहर मर जाती है, तो समुद्र की तरफ फेंकना और जोर से दूर। गिरावट के दौरान अपने सिर के साथ अपने सिर को कवर, बोर्ड के किनारे या पीछे गिरने के लिए एक अच्छा विचार है प्रवाह का पालन करें और लहर आपको ले जाने दें धीरे से ऊपर तैर कर देखें और निरीक्षण करें कि बोर्ड के साथ टकरावों से बचने के लिए आगे क्या चल रहा है।
    • जमीन के समानांतर गिरने की कोशिश करें ताकि आपको उथले पानी या कोरल में चोट न पड़े।
    • जब आप सतह को सुरक्षित रूप से चढ़ते हैं, तो रस्सी को खींचकर बोर्ड पर वापस जाने के लिए इसे कड़ी मेहनत या पानी में भटकने से रोकने के लिए, जो गंभीरता से आप और दूसरे दोनों को घायल कर सकते हैं उस पर चढ़ो, अपने पेट पर दुबला हो और नियंत्रण हासिल करें
    • सरफेर को मारने वाले सर्फ़बोर्ड के परिणामस्वरूप अधिकांश गिरने वाली चोटें होती हैं हमेशा बोर्ड की तरफ गिरना याद रखें जहां पानी गहरा है। तरंग नियंत्रण में है जब आप समुद्र तट और बोर्ड के बीच नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप पहली बार सर्फिंग कर रहे हैं, तो शीसे रेशा के बजाय फोम बोर्ड किराए पर एक अच्छा विचार है क्योंकि यह सीखने के दौरान नरम और कम होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 21
    8
    रास्ते से बाहर निकलने के लिए अपने पक्ष में वर्तमान का उपयोग करें गिरने या डाइविंग के बाद, आपको अन्य लोगों को सर्फ करने के लिए मार्ग से बाहर निकलने की जरूरत है लहर के मध्य में चप्पू मत करो जहां दूसरे सर्फर गुजर रहे हैं इसके बजाय, लहर क्षेत्र को साफ और निर्बाध रखने के लिए पहले पक्ष में तैरिये।
  • चित्र शीर्षक सर्फ चरण 22
    9
    दृढ़ रहना। आप शायद कुछ फिसल जाएगा या पहले कई बार गिर जाएंगे, लेकिन हार न दें कुछ लोग एक दोपहर में सीख सकते हैं, जबकि अन्य कभी-कभी इसे लटकाने के लिए कुछ हफ्तों तक लेते हैं। कोशिश करो और, कुछ बिंदु पर, आप सफल होंगे।
    • अपने घुटनों पर रोकना और रोकना यदि आप इसे प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो खुद को प्रतिबद्ध करें और खड़े हो जाओ। घुटनों पर चलना घोड़े को सील करना और उस पर चलना नहीं है।
    • सागर का आनंद लें और मज़ा लें
  • युक्तियाँ

    • आस-पास के मित्र के साथ हमेशा सर्फ करें यह सुरक्षित है, और यदि आप गिर जाते हैं, तो आपको मदद मिलेगी अगर आपको करना है इसके अलावा, यह आपको लहर पर उठाने में मदद कर सकता है!
    • यदि आप तरंगों में थका हुआ महसूस कर रहे हैं, तो समुद्र तट पर या पास में काम करने की कोशिश करें रेत में चल रहा है, उदाहरण के लिए, एक महान कार्डियो कसरत है और मांसपेशियों को एक अच्छी गतिविधि देता है
    • जब भी आप सर्फ करते हैं तो स्थानीय समुदाय का सम्मान करते हैं, नियमों का पालन करें और मैत्रीपूर्ण बनें।
    • मदद के लिए पूछने में संकोच मत करो! कई उन्नत सर्फर्स शुरुआती लोगों की मदद करने में प्रसन्न होंगे, जब तक वे शिक्षित होते हैं।
    • शांत रहो गिरने खतरनाक हो सकता है, लेकिन अगर आप अपने संयम को बनाए रखते हैं, तो आपको डरने के लिए कुछ भी नहीं होगा जोखिम को कम करने के लिए स्पष्ट रूप से सोचें और आत्मविश्वास से कार्य करें
    • परिवेश से अवगत रहें समुद्री जानवरों या अन्य सर्फर्स पर ध्यान दें
    • गिरने के मामले में, लंबे समय तक पानी के नीचे अपनी सांस लेने का अभ्यास करें - कुछ तरंगों को आप दूसरों की तुलना में अधिक समय तक डूब सकते हैं उन लोगों से सावधान रहें जो आप पानी के भीतर हो रहे हैं।
    • हमेशा सबसे अनुभवी सुरक्षा प्रशिक्षकों और सर्फर्स की सलाह का पालन करें
    • बुरा न होने पर शर्म महसूस न करें, क्योंकि यह सच नहीं है। आप सिर्फ एक शुरुआत कर रहे हैं, यह सब है
    • पहले शरीरबोर्डिंग का अभ्यास करें इससे आपको लहरों को बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।
    • पेटी और पुश अप सर्फिंग के लिए टोन की मांसपेशियों के बहुत अच्छे तरीके हैं। इस खेल में अधिकांश आंदोलनों मुख्य रूप से इन अभ्यासों में काम करने वाले मांसपेशी समूहों पर निर्भर हैं।
    • आम तौर पर, शुरुआत में, आपके पास बहुत ताकत नहीं होती है और इसलिए किसी भी व्यक्ति को आप को पकड़ने का प्रयास करने में मददगार होता है पानी में आने से पहले एक खींचने को याद रखें!
    • यदि आप पूरी तरह से अनुभवहीन हैं, तो एक प्रशिक्षक किराया करें।

    चेतावनी

    • अगर आप रिटर्न चेन में फंसे जाते हैं, तब तक समुद्र तट के समानांतर तैरते रहें, जब तक आप बाहर नहीं निकलते, इसके बजाय इसे लड़ने के बजाय यदि यह संभव नहीं है, तो सहायता के लिए फ्लोटिंग और चीख रहें।
    • शुरुआत में, शुरुआती साइटों पर हमेशा अभ्यास करें, और अधिक अनुभवी सर्फर्स से दूर रहें।
    • धाराओं, या ज्वार से बचें वे पानी की सतह पर रेत की तरह दिखते हैं और इसमें भूरे या लाल रंग का स्वर हो सकता है वे आमतौर पर रॉक, मूंगा, और जेटी पियर्स के पास विकसित होते हैं।
    • समुद्र तट के करीब रहें सर्फिंग में, यह तब स्वीकार्य होता है जब आप शुरुआत करते हैं और जब तक आप छोटे तरंगों के साथ और अधिक अनुभव विकसित नहीं करते।
    • अकेले सर्फ न करें, खासकर शुरुआत के रूप में यहां तक ​​कि समुद्र तट पर एक मित्र अपने दम पर सब कुछ करने की तुलना में अधिक सुरक्षा प्रदान करता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com