IhsAdke.com

लोनबोर्ड सर्फिंग कैसे करें

यदि आप सर्फर बनने में दिलचस्पी रखते हैं, तो तेजी से सीखने और तुरन्त झुका रहने के लिए एक लंबा बोर्ड सबसे अच्छा शर्त है। लॉन्गबोर्ड सबसे आसान सर्फ़बोर्डों में से एक है क्योंकि इसकी स्थिरता और छोटे से मध्यम तरंगों को पकड़ने में आसानी।

चरणों

सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
8-फुट (2.4 मीटर) या बड़ा बोर्ड ढूंढें ये आम तौर पर छोटे तरंगों को चुनने के लिए अधिक स्थिर और बेहतर होते हैं। बोर्ड जितना बड़ा होगा, उतना आसान होगा कि वह खड़ा हो जाए, लेकिन यह तेजी से बढ़ेगा। इसे स्थानीय सर्फ शॉप पर किराए पर लेने या एक मित्र से उधार लेने की सिफारिश की गई है जिसमें एक अतिरिक्त बोर्ड है
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सर्फ़िंग से पहले, सुनिश्चित करें कि बोर्ड की सतह फिसलन होती है देखना यहां बोर्ड पर पैराफिन कैसे लागू करें
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    1 से 2 फीट (0.3 मीटर से 0.6 मीटर) तक आकार में लेकर शुरुआती लहरों के साथ स्थानीय सर्फिंग पर एक रिपोर्ट ढूंढें। वेबसाइट "Surfline.com" आमतौर पर विश्वसनीय है आधे मीटर तक तरंगों के दिनों में, दिन की लहर के लिए 1 मीटर तक के आकार की अपेक्षा करें। मध्यम ज्वार के लिए देखो, क्योंकि वे अक्सर तरंगों का उत्पादन करते हैं। इसके अलावा, लम्बीबोर्ड सर्फर्स को उन तरंगों से बचना चाहिए जो दीवारों का निर्माण करते हैं, दूसरे शब्दों में, यह एक ट्यूब सर्फ करना संभव नहीं होगा।
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पानी और पंक्ति दर्ज करें. अपने आप को स्थिति का सबसे अच्छा तरीका बोर्ड के मध्य में है, कगार के बीच में चलते हुए, साथ में लंबाई की दिशा में।
  • राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    आदर्श स्थान खोजें। बोर्ड के केंद्र के साथ आगे और पीछे समायोजित करके ऐसा करें आम तौर पर, नौकायन के लिए सबसे कुशल स्थान तब होता है जब फलक का केवल चोंच पानी से बाहर हो जाता है आपको पता चल जाएगा कि जब आप बोर्ड के साथ जाने के लिए थोड़ा प्रयास करते हैं, तो आपको आदर्श स्थान मिल गया है।
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अच्छा आसन के साथ पंक्ति बोर्ड के खिलाफ पेट की स्थिति में कंधों को वापस आना, आपके लाभ उठाने में मदद करता है और इसे बेहतर और कम पैडल के साथ बढ़ाने में मदद करता है इस बात का जिक्र नहीं है कि यह आपकी तरंग श्रृंखला के बेहतर दृश्य प्राप्त करने में आपकी मदद करेगी जो आपके रास्ते आ रही है।
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    सर्फ के माध्यम से जाओ और लहर श्रृंखला का पालन करें। सबसे अच्छा क्षेत्र खोजें जहां लहरें तोड़ रही हैं, और सही लहर के लिए प्रतीक्षा करने के लिए अपने आप को "बाहर" (सर्फ के बाद) में स्थान दें। कुछ सर्फर्स के साथ एक क्षेत्र चुनें, जहां कम बाधाएं हैं और लोगों की चिंता करने के लिए। बोर्ड पर बैठो और, जब आप प्रतीक्षा करें, अपनी शेष राशि का अभ्यास करें और पानी का आनंद लें। प्रत्याशा एक महत्वपूर्ण हिस्सा है: पीछे की तरफ झुकाव और झुकाव करके, अपने पैरों को टैप करके और कप वाले हाथों से व्यापक पथरी करके काम करें।
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8



    मुड़ें और पैडल मुश्किल के रूप में आप लहर का पालन करें। यह हिस्सा है जहां अधिकांश लोग विफल होते हैं आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इसे गति बढ़ाने के लिए लहर पर भरोसा नहीं कर सकते। बड़े बोर्डों के साथ, लहर को पकड़ने के लिए पर्याप्त तेज़ गति नए सर्फर्स के लिए एक समस्या हो सकती है। किसी मित्र से पूछो कि वह आपको लहर पर धक्का दे या अपने पैडलिंग का काम करे, जब तक आप आदर्श स्थान नहीं पाते और अगले कदम पर जाने के लिए बूंद लेते हैं। अगर बूंद के दौरान बोर्ड की नोक डूबती है, तो दो विकल्प हैं जो इससे बचने में आपकी मदद करेंगे:
    • बोर्ड पर वापस जाएं और अधिक वजन दें।
      सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 8 बुललेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • यदि लहर को आपके बोर्ड के लिए भारी खोदा गया है, तो एक सीधी रेखा के बजाय एक कोण पर लहर छोड़ दें।
      राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 8 बुललेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • उठने तक, जब तक आप आवेगी महसूस नहीं करते हैं, तब तक रहें।
      राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 8 बुललेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    उठो, लेकिन जल्दी करो यह धीरे-धीरे ऐसा कभी नहीं याद रखें क्योंकि आप तेजी से उठते हैं, तेज़ तेज़ सर्फर्स आपके रास्ते से निकल जाते हैं और आपको रास्ते का अधिकार देते हैं। अगर किसी ने आपके बीच में एक लहर पकड़ ली है और यह टूट रहा है, तो लहर से बाहर निकल जाओ। यह अच्छा सर्फर का लेबल है, जो नाराजगी और रगड़ना को भी रोक देगा। संवाद करने का प्रयास करें क्योंकि अधिकतर सर्फर्स आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे, और टकराव के पाठ्यक्रम में नहीं आना चाहिए।
  • सचित्र लोंगबोर्ड्स स्टेप 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    जैसे ही आप लहर उठाते हैं, आगे झुक जाओ और धीरे-धीरे मुड़ें। बोर्ड की स्थिरता और लहर की ताकत, या इसकी कमी महसूस करते हैं सटीक कोण ढूंढें जो आपके शरीर को पकड़ लेंगे, और जब आराम से, पैर को समायोजित करने और बोर्ड पर जाने की कोशिश करें।
  • सिक्स लोंगबोर्ड्स स्टेप 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    प्रारंभिक ड्रॉप और नीचे की बारी के बाद, सर्फिंग का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा पूरा हो गया है। इसके अलावा, कभी-कभी हर कीमत पर लंबी पंक्ति लेते हैं। लहर कभी भी सही नहीं होगी, वहां मृत स्थानों की संख्या होगी जो लंबी बोर्ड लकीरें से नहीं जुड़ सकते हैं और केवल छोटे बोर्डों के साथ सबसे प्रतिभाशाली सर्फर्स कर सकते हैं। छोटे क्रेस्ट से कनेक्ट करने के लिए, थोड़ा और अधिक गति प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित तकनीकों का उपयोग करें:
    • बोर्ड को ऊपर और नीचे ले जाएं मुद्दा का चोंच उठाएं और इसे नीचे दस्तक दें छोटे सर्फर्स इस पर अच्छे हैं - इस ऊर्जावान आंदोलन की नकल करें
      राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 11 बुललेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • भारी बोर्ड के मोर्चे को छोड़ने और इसे नीचे झुकाव करने के लिए नोजल पर चलाएं। कूदने और दोनों फीट के साथ गिरने से आगे बढ़कर आगे बढ़ें। एक बार जब आप इसे आगे बढ़ाते हैं, तो आप आगे पीछे खड़े रहेंगे, जहां आप इसे फिर से मार सकते हैं।
      राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 11 बुललेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • एक साथ और गहरे हाथ आंदोलनों के साथ त्वरित उठाने, कम करने और पैडलिंग का अभ्यास करें। जब बोर्ड फिर से लहर चल रहा है, एक ही आंदोलन में पैर के साथ कूद और निर्देशन और पिटाई जारी रखें प्रबल स्थिति को तात्कालिक उठाने और कम करने के आंदोलन के आधार पर अभ्यास करें।
      राइड लोंगबोर्ड्स स्टेप 11 बुललेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र शीर्षक राइड लॉंगबोर्ड्स स्टेप 12
    12
    निराश मत हो जब भी आप कर सकते हैं, पानी में जाओ। यदि आप हर हफ्ते एक दिन में प्रवेश करते हैं, तो आपको काफी सुधार दिखाई देगा। अनन्त ग्रीष्मकालीन 1 और 2 जैसे सर्फिंग वीडियो देखें, और दूसरे सर्फर्स और उनके आंदोलनों को देखने के लिए जैसे वे बोर्ड पर चलते हैं, शांत चालक बनाते हैं और लहरों को पकड़ते हैं, और उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करें। हमेशा पैडलिंग, बारी, संतुलन और बढ़ने की गति को सही करने की कोशिश करें, और जल्दी से आप एक महान सर्फर बन जाएंगे। एक मित्र को आमंत्रित करें और मजे करो, क्योंकि एक अच्छा दोस्त के साथ पानी में रहने का अनुभव साझा करने से बेहतर कुछ नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • कंधे, पीठ और हथियार को मजबूत करने के लिए नियमित रूप से क्रंच करें क्योंकि यह आपके चप्पू को मजबूत बना देगा।
    • रबर के कपड़ों के साथ सावधान रहें जो बहुत तंग हैं क्योंकि गर्दन पर तेजी से मुकाबला होता है जो बगल के पीछे आसंजन और कसने का कारण बनता है, जहां मुख्य टांके हैं।
    • बोर्ड के साथ सावधान रहें
    • शॉर्ट्स के अच्छे गेम में निवेश करें, क्योंकि वे बहुत उपयोगी होंगे। उन्हें देखने के लिए प्रयास करें कि क्या वे सेवा करते हैं, क्योंकि आप वजन कम करने की संभावना रखते हैं
    • बहुत से पानी पीते हैं क्योंकि गर्म दिनों में निर्जलित होना आसान है।
    • लाइक्रा ब्लाउज स्तन को पैराफिन से बचाएगा, लेकिन यह गीला हो जाएगा, और यदि हवा ठंडा है, तो आप भी ठंडा महसूस करेंगे। अंधेरे ब्लाउज अधिक गर्मी को अवशोषित करने और इसे गर्म रखने में मदद करते हैं।
    • यदि आप लाइक्रा या रबड़ के कपड़े पहनना पसंद नहीं करते हैं, तो पेट को ठोकाकर और बोर्ड पर एक बिंदु पर स्थिति निर्धारण करने का प्रयास करें। आप इसे कम करते हैं, कम घर्षण होगा
    • सनस्क्रीन का उपयोग जला नहीं जाना
    • तरंगों के बीच तैरना या पंक्ति। अगले श्रृंखला के लिए आकार में रखने की कोशिश करें
    • वेबसाइट "सर्फलाइन डॉट कॉम" अद्यतन और ज्वार और वेबकैम के सटीक रिपोर्ट कई क्षेत्रों में रहते हैं
    • जब दिन समुद्र तट पर हवा है, तो अपने सर्फ़बोर्ड के हाइड्रोडायनामिक्स का अध्ययन करने के लिए समय निकालें जब आप सर्फ के माध्यम से जा रहे हों या जब बड़ी लहर से पकड़ा जाए तो इस ज्ञान का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • यदि संभव हो तो, शार्क की लगातार देखरेख वाले क्षेत्रों से बचें।
    • किसी अन्य सर्फर के साथ समस्याओं से बचें, वह सर्फिंग की लहर को छोड़ने से बचें, क्योंकि ऐसा करने से आपकी गतिशीलता को सीमित कर दिया जाएगा और संभवतः आपको जोखिम में डाल दिया जाएगा। जब आप श्रृंखला में हों तो "कतार छड़ी" न करें, अपनी बारी प्रतीक्षा करें
    • किसी मित्र के साथ जाएं क्योंकि यह आपके पास किसी नजदीक के पास पता करने के लिए हमेशा अच्छा होता है। अनुभव में सुधार के अलावा, यह एक आपात स्थिति में भी मदद करेगा
    • पैर की मांसपेशियों को मजबूत करें और लंबे समय तक आपके द्वारा खींचा जाने पर थोड़े समय के लिए पानी के नीचे रहने के लिए तैयार रहें। जब आप सतह पर वापस आते हैं, तो साँस लेने में ज्यादा समय नहीं हो सकता है, क्योंकि एक और लहर आ रही है, और इसके अलावा, शांत होने के लिए सफेद पानी की एक मोटी परत के लिए समय लगता है। पट्टा की लंबाई को समायोजित करने का प्रयास करें
    • हवा की स्थिति का निरीक्षण करें और मूल्यांकन करें कि क्या आपके स्विमिंग क्षमता खो बोर्ड को पुनर्प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है। उथले पानी में गति के साथ तैरने के लिए तैयार रहें। आम तौर पर, बोर्ड को खोने के बाद, यह "अंदर" (फटा) में होगा, बाद में चल रहा होगा कोरल, समुद्री उर्चिन और चट्टानों में अपने पैरों को घायल होने से बचने के लिए आपको उथले पानी में तैरना चाहिए। इसे क्षतिग्रस्त होने, चोरी या पवन के द्वारा चार्ज करने से रोकने के लिए बोर्ड को पुनः प्राप्त करें और हमेशा के लिए खो जाए।
    • अप्रत्याशित के लिए तैयार रहें, जैसे कि "अंदर से पकड़े रहना", बोर्ड से अलग नहीं होने वाले विभिन्न तरीकों का अध्ययन करना। प्रत्येक स्थिति के लिए उपयुक्त विधि का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, एक बोर्ड अधिक सतही हो जाता है जब सर्फ नहीं किया जाता है, पेट की ओर ऊपर की तरफ
    • लम्बाबोर्ड का उपयोग करने के लिए अधिकतम लहर ऊंचाई निर्धारित करें, लगभग 1 से 1.5 मीटर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com