IhsAdke.com

बॉडीबोर्डिंग कैसे आरंभ करें

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप शायद एक नया शरीरबोर्ड खरीदा है और बाहर जाने और पानी में विस्फोट शुरू करने के लिए तैयार हैं! जल्द ही लहरों में फिसलने शुरू करने के लिए इन चरणों में से कुछ देखें!

चरणों

शुरुआती बॉडीबोर्डिंग चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आपके बॉडीबोर्डिंग कैरियर की शुरुआत में, हमेशा याद रखें कि यह एक खेल है, और यह पानी के साथ परिचित होने में समय लगता है। यदि यह वास्तव में आसान था तो हर कोई खेल का अभ्यास करेगा!
  • चित्र बॉडीबोर्डिंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बार जब आप अच्छी तरह समझ गए कि आप क्या करेंगे, तो आपको यह भी याद रखना होगा कि इस खेल में शारीरिक रूप से बहुत कुछ चाहिए! आपको अपनी सांस पकड़नी होगी, कभी-कभी लंबे समय के लिए, और लहरों के नीचे जाने और अच्छी तरह से स्थित होने के लिए लगातार डुबकी
  • शुरुआती बॉडीबोर्डिंग चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बोर्ड के साथ पानी में आने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका आकार आपके शरीर के लिए सही आकार है! वजन और ऊंचाई के आधार पर वे विभिन्न आकारों में आते हैं सही बोर्ड यह निर्धारित करता है कि आप तरंगों के माध्यम से कितनी तेजी से आगे बढ़ेंगे, यह आपके पैरों को मारना कितना कठिन है और कितना आसान है कि मुड़ें और कूदना है
  • आरंभ बॉडीबोर्डिंग चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    ठीक है, तो अब आपके पास पहले से ही आपका बोर्ड है और आप अभ्यास के लिए तैयार हैं, अब आप बस बतख पैर की आवश्यकता करने जा रहे हैं आम तौर पर एक अच्छी जोड़ी के बारे में $ 100 से $ 160 की लागत होती है, लेकिन यह एक महान निवेश है। आप उनके साथ जल्दी से तैर सकते हैं, और पानी के माध्यम से तरंगों को पकड़ना और पैंतरेबाजी करना आसान है।
  • आरंभ बॉडीबोर्गींग चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    ठीक है, अब आपके पास पहले से ही सभी उपकरण हैं! पानी डालने से पहले, तरंगों और वर्तमान की जाँच करें, ज्वार कम या उच्च है? एक स्थान पर सर्फर्स का बड़ा समूह क्यों है, लेकिन इसमें कुछ भी नहीं होता है? बड़ी लहर से हिलाए बिना वे कहां पाने का सबसे आसान तरीका क्या होगा? तरंगों का आकार कैसा है? क्या वे तोड़ने के लिए समय लेते हैं? ज्यादातर बायीं ओर से या सही से आते हैं?
  • आरंभ बॉडीबोर्डिंग चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    6
    जब आप पानी का विश्लेषण करते हुए कुछ मिनट बिताते हैं, अपने हाथ पर फांसी का पट्टा समायोजित करें, और बतख पैर को पकड़कर एक मोड़ ले लो जब पानी घुटने की ऊंचाई पर है, तो उन्हें फिट और पैर की धड़कन शुरू करें आमतौर पर, इस समय आप दो तरीकों का उपयोग कर सकते हैं: अपने पैरों को एक साथ रखें और अपने हथियार अपने हाथों बोर्ड के सामने का उपयोग करें (एक सर्फ़बोर्ड के रूप में) या जगह, लगभग एक दूसरे के पैर "के नीचे" पानी को छू और तेज़ बतख के पैर इस बिंदु पर ध्यान दें, पानी के नीचे अपने पैरों को टैप करें या आप आगे नहीं बढ़ेंगे
  • आरंभ बॉडीबोर्डिंग चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक लहर के लिए तैयार हो जाओ जो आपने नहीं देखा है। मान लीजिए आप आसानी से तैर रहे हैं, लेकिन ओह! एक बड़ी लहर आ रही है और यह तुम्हारे सामने अच्छा तोड़ देगी, यह पहले से ही था ... वास्तव में नहीं। समस्या के बिना इन तरंगों के माध्यम से जाने और आदर्श बिंदु पर आगे बढ़ने का एक बहुत ही शांत तरीका है।
    • लहर के नीचे आने का यह सबसे अच्छा तरीका नहीं है। यदि यह बड़ा है और आप इसे अपने सिर में तोड़ने वाले हैं, तो आप बोर्ड को छोड़ सकते हैं और बेल्ट को सभी काम करने दें। हालांकि, ज्यादातर परिस्थितियों में, एक अच्छी तरह से क्रियान्वित और समय पर गोता लगाने निश्चित रूप से इसे से बचने का सबसे प्रभावी तरीका है। गति हासिल करने के लिए अपने पैरों को मारो जब लहर का फोम लगभग 2 मीटर दूर होता है, तो बोझ तेजी से करीब 1/3 की लंबाई और फ्लेक्स पर ले लो। इसी समय, बोर्ड के पूंछ अनुभाग में एक घुटने को स्लाइड करें। जब लहर आप पर हमला करती है तो बस, पूरे वजन को बोर्ड पर बल देते हैं, जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना ही इसे और अपने शरीर को सिंक करने की कोशिश कर रहे हैं। अपना चेहरा बोर्ड के पास पकड़ो और अशांति की प्रतीक्षा करें, और फिर बोर्ड को ऊपर की तरफ खींचें और घुटने को पीछे की तरफ खींचें। बोर्ड को ऊपर जाना चाहिए चाबी अपने बोर्ड को डूबने में सक्षम होना है। यदि यह बहुत बड़ा है या आप ठीक से फ्लेक्स नहीं करते हैं, तो पैंतरेबाज़ काम नहीं करेगा, इसलिए शांत पानी में ट्रेन करें और आप बड़े लोगों के लिए तैयार रहेंगे!
  • आरंभ बॉडीबोर्डिंग चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपनी पहली लहर पाने का समय! जैसे वह पहुंचती है, अपने पैरों को मुश्किल से मारा पानी के नीचे! आप एक हाथ से बोर्ड के नाक को धक्का देकर दूसरे के साथ पैडलिंग करके लहर को पकड़ सकते हैं। जब आपने दाएं या बाएं चले जाने के लिए चुना है, तो यह समय है कि आप बोर्ड पर खुद को स्थान दें। मान लें कि आपने सही जाने के लिए चुना है। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि कोई आपके पीछे की लहर पर नहीं है या आप की तरफ आ रहा है। यदि कोई है, तो तुरंत अपने पैरों को टैप करें।
  • आरंभ बॉडीबोर्डिंग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    दाहिनी ओर ले जाने के लिए, शरीर को बोर्ड के संबंधित आंतरिक किनारे पर ले जाएं और उसी दिशा के पीछे की ओर कूल्हे के साथ दबाव डालें। अपने दाहिने हाथ को अपने दाहिने कोहनी के साथ ऊपरी दाएं कोने पर ले जाएं, जो बोर्ड के किनारे पर मजबूती से तैनात हैं। आपके बाएं हाथ की बांह के किनारे पर 1/3 लंबाई की जानी चाहिए, आपके हाथ थोड़ा मोटा और आपकी कोहनी ऊपर। दाहिने हाथ और कोहनी किनारे को नियंत्रित करता है और इसे लहर पर रखता है, जबकि बाएं हाथ और हाथ दिशा और मुड़ने की क्षमता को नियंत्रित करते हैं। यदि आप तरंग के पास जाते हैं, तो शरीर, हाथों और हथियारों की स्थिति ठीक करें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पानी में आराम से रहने की कोशिश करें, अपने श्वास पैटर्न को शांत रखें, और अपना संयम बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित रहने की कोशिश करें। लहर के बाद आपको पानी में खुद को छीनने से आपदा के लिए एक नुस्खा है I
    • सर्फ और बॉडीबोर्डिंग, यह मानें या नहीं, इसमें "बहुत सारे" लिपटे स्टीकर हैं आपको कई चीजों पर ध्यान देना होगा एक लहर को पकड़ने की कोशिश करते समय, "हमेशा" दोनों तरीकों से देखो, और सुनिश्चित करें कि कोई भी लहर के बाद नहीं जा रहा है। दूसरों से तरंगों को चोरी करने से आप पानी में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं, और आपको खराब प्रतिष्ठा देंगे।
    • जब आप अपनी पहली गलती करते हैं और बड़ी लहर आपको कुचलने के लिए, आराम, लड़ाई मत करो - यह ठीक हो जाएगा, आप पानी के शीर्ष पर सुरक्षित रूप से फ्लोट करेंगे, बस अपनी आँखें बंद करें और शरीर को नरम बना दें आप एक तरफ से एक दूसरे से खेला जाएगा, लेकिन कल्पना करें कि आप एक मनोरंजन पार्क आकर्षण में हैं यदि आप लड़ते हैं और ऊपर से तैरने की कोशिश करते हैं, न केवल आप लहर से बाहर निकलेंगे, लेकिन आप हवा भी खो देंगे।

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप नीचे कोरल (रेत के बजाय पत्थरों) के ऊपर हैं। प्रवाल के खिलाफ खेले जाने के कारण गंभीर शारीरिक क्षति हो सकती है
    • हमेशा वर्तमान पर ध्यान दें, यदि आप नहीं करते हैं, तो आप कार के लिए भुगतान कर सकते हैं। वर्तमान के साथ फ्लोट मत करो, इसके खिलाफ जाओ। याद रखें कि आपको अच्छी तरह से तैरने का तरीका पता होना चाहिए।
    • हमेशा उस पानी के प्रकार पर ध्यान दें, जिसमें आप सर्फिंग कर रहे हैं, जहां वर्तमान है, जहां तरंगें टूट जाती हैं, और अन्य लोगों की दूरी आपके पास है।
    • शरीरबोर्ड अभ्यास करने के लिए सीखने पर, आप शायद पिंडली और ऊँची एड़ी के जूते पर कटौती होगी अगर प्रवाल में समुद्र के उच्छ्वास हैं तो ध्यान रखना। जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं, आप अधिक से अधिक तरंगों की तलाश करेंगे, और जब वे गहरे जल में तोड़ देते हैं, तो आपकी झटके उतना ही भुगतना पड़ेगा जितना। एक उन्नत व्यवसायी शायद ही कभी एक गाना बजानेवालों में आ जाएगा, तो स्वीकार करें कि कटौती अस्थायी हैं। रेत के बजाय कोरल पर सर्फिंग के बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि कोरल पर लहर केवल टूट जाती है, और लंबे समय से चलने वाली तरंगें दिन के दौरान संभव होती हैं जब वे 1.8 से 2.5 मीटर और बड़े होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com