IhsAdke.com

तरंगों को कैसे तैराना

तरंगों में तैरना मुश्किल और खतरनाक भी हो सकता है यदि आप नहीं जानते कि कैसे मुड़ना है। लेकिन थोड़ा ज्ञान और अभ्यास के साथ, यह बहुत मज़ा हो सकता है

चरणों

पटकथा का शीर्षक तैरने के माध्यम से तरंगों चरण 1
1
कभी अपनी तरफ मुड़ने की ओर मुड़ें कभी नहीं। या कम से कम हर लहर के लिए बाहर देखो जो आता है
  • स्पीड टू द वेवज़्स स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    हमेशा एक लाईफगार्ड के पास तैरना लाइफगार्ड से पूछें कि यह पानी में प्रवेश करने के लिए एक सुरक्षित स्थान है। यदि कोई समुद्री वर्तमान या कोई अन्य समस्या है, तो यह आपको बताएगा कि वे कहां हैं और कैसे उनसे बचें। यह देखने के लिए भी थोड़े समय में किनारे को देखने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि क्या लाइफगार्ड आपका ध्यान प्राप्त करने की कोशिश नहीं कर रहा है। यदि समुद्र धाराएं हैं, तो लाईफगार्ड चाहती है कि आप पानी ले जाएं या पानी छोड़ दें।
  • स्लिम थ्रू द वेव्स स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान रखें कि मंजिल के कुछ हिस्से गहरा हो सकते हैं और कुछ कमर यदि शेष असमान है तो शेष राशि को खोने के लिए तैयार रहें।
  • स्पीड थ्रू द वेव्स स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    जब आप पृष्ठभूमि में होते हैं, अपने जांघों या कमर तक पानी के साथ, आप आम तौर पर आने वाली तरंगों तक खड़े हो सकते हैं और खड़े हो सकते हैं। लेकिन जैसा कि आप नीचे तक पहुंच जाते हैं, या लहरें मजबूत हो जाती हैं, उनके नीचे प्राप्त करना आसान होता है।
  • स्पीड थ्रू द वेव्स चरण 5
    5
    एक लहर पास जाने के सबसे आसान तरीके से इसे नीचे झुकना है यदि फोम अपेक्षाकृत हल्के है, तो आप बस पानी के नीचे अपना सिर रख सकते हैं, तरंग की दिशा में दुबला हो सकते हैं, और इसे आप द्वारा पास कर सकते हैं। पर्याप्त हवा खींचो, और बस लहर आने से पहले, नीचे झुकना, लहर की प्रतीक्षा करें, और फिर से सांस लेने के लिए उठो। यह केवल कुछ सेकंड लेना चाहिए।
  • स्पीड थ्रू द वेव्स चरण 6
    6
    यदि फोम मजबूत है, तो आप लहर के नीचे फर्श पर डुबकी लगा सकते हैं और जब लहर गुजरती है आप लहर का भी सामना कर सकते हैं और जमीन से अपने पैर ले सकते हैं और जमीन की ओर वापस गिर सकते हैं और लहर पास कर सकते हैं
  • स्लिम विद द वेवज़्स चरण 7
    7



    यदि आप एक असाधारण बड़ी लहर देखते हैं, तो इसका सामना करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप इसे सीधे आगे चलाना (इससे पहले कि वे तरंग बहुत कम हो जाएं), जब आप पास पर्याप्त हो जाएं, पर्याप्त सांस ले लें, समुद्र तल और एक औंधा पानी के नीचे झुकने करते हैं। इससे आपको सतह से नीचे रहने में मदद मिलेगी और आपको तरंग के माध्यम से प्राप्त करने में मदद मिलेगी। यदि आप किनारे के करीब हैं, तो आपको आसानी से पानी से बाहर निकलने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन लहरों की लहर के कारण यह मुश्किल हो सकता है।
  • स्पीड थ्रू द वेव्स चरण 8
    8
    यदि आप एक अच्छे तैराक हैं या फ्लिपर्स हैं, तो आप आसानी से तैर सकते हैं, प्रत्येक आवेग के साथ डाइविंग कर सकते हैं अभ्यास के साथ, लहरें आपके रास्ते में नहीं मिलेगी।
  • पटकथा का शीर्षक तैरने के माध्यम से तरंगों चरण 9
    9
    अगर फोम आपके लिए एक बड़ी चुनौती है, तो आपको खुले में रहना चाहिए, जहां आप आसानी से खड़े हो सकते हैं, या जब तक आप सबसे बड़ी सर्फ प्राप्त नहीं कर सकते
  • स्लिम विद द वेवज़्स स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आप एक लहर से पकड़े गए हैं और एक गाय लेते हैं, आराम! इसे लड़ने की कोशिश मत करो लहर आपको कुछ सेकंड में जाने देगी फिर सतह पर चढ़ो, एक सांस लें और अगली लहर के लिए देखें। अगली लहर के लिए बने रहें चरण 1 देखें। एक बार जब आप एक तरंग से फंसे होने की भावना के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो यह मजेदार हो सकता है। क्या मायने रखता है आराम करने के लिए, जानते हुए कि कुछ सेकंड में आप मुफ्त होंगे। जब ऐसा होता है तो आप इसे भ्रूण की स्थिति में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • स्पीड थ्रू द वेव्स चरण 11
    11
    यदि आप तरंगों के लिए बहुत ज्यादा चुनते हैं, तो आपको किसी न किसी में जाना चाहिए, या अंतिम सर्फ से पीछे हो जाना चाहिए।
  • स्पीड थ्रू द वेव्स चरण 12
    12
    अगर आपको लगता है कि आप मुसीबत में हैं, तो लाईफगार्ड की तरफ और मदद के लिए पूछिए। मदद के लिए पूछने के लिए हस्ताक्षर आपके सिर पर एक या दो हथियारों की लहर करना है।
  • स्पीड थ्रू द वाइव्स स्टेप 13
    13
    वापसी करने के लिए, यदि आप लहरों को तोड़ रहे हैं, आराम करो, किनारे की तरफ तैरते हैं, और जब लहर आती है, बहुत हवा खींचती है, आराम करो और जब लहर आती है, तब अपना सांस पकड़ो। यह किनारे पर थोड़ा सा ले जाएगा तो तैरते रहो, हमेशा अगली लहर के लिए सतर्क रहें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कमर या गहराई से पानी है, तो सीधे तरंगों में उतरने की कोशिश करें। बहुत दूर गोता लगाने और जमीन पर नहीं मारा सावधान रहना
    • जब आप खड़े होते हैं और एक लहर आ रही है, तो इसे बग़ल में बदल दें और इससे आपको मुश्किल नहीं लगेगा
    • यदि आप खड़े होते हैं और एक बोर्ड या किसी भी चीज को लेते हैं, तो तरजीह आने पर इसे अपने पक्ष में रखें। यदि आप इसे लहर और आप के बीच पकड़ते हैं, तरंग आपके चेहरे के खिलाफ इसे फेंक सकती है
    • बोर्डों और चीजों के लिए इस तरह रहें कि कोई भी आपको हिट नहीं करता। यदि आप रास्ते से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो जमीन पर उतरें और उन्हें आपसे पास कर दें।
    • शांत रहो और आराम करो।
    • जब एक बहुत बड़ी लहर के तहत गोताखोरी, आप जमीन पर जा सकते हैं और अपनी उंगलियों को रेत में छड़ी कर सकते हैं ताकि किनारे पर तरंग के साथ ले जाया जा सके।
    • यदि आप बहुत ज़रूरी नहीं हैं, तो थोड़ा बोर्ड का प्रयोग करें आप इसे अपनी कलाई में बांध सकते हैं, इसलिए यदि आप एक गाय लेते हैं, तो वह आपको फिर से सतह पर ले जाएगा।

    चेतावनी

      • यदि आपके पास पृष्ठभूमि में कोरल या चट्टान हैं, तो आपको लहरों में खेलने के लिए एक अन्य स्थान मिलना पड़ सकता है।
    • एक समुद्र वर्तमान एक नदी की तरह है जो खुले समुद्र की तरफ जाता है। यदि आप एक में हैं, तो आप किनारे पर सीधे तैर नहीं पाएंगे क्योंकि वह किसी भी तैराक से ज्यादा तेज है। आप इसे लड़ने की कोशिश करने से थक गए होंगे जानें कैसे एक समुद्र वर्तमान देखने के लिए, या उनके बारे में लाईफगार्ड पूछना वे समस्या नहीं हैं अगर आप जानते हैं कि उनके साथ कैसे व्यवहार किया जाए, लेकिन अगर आप नहीं जानते कि क्या करना है, तो आप जटिल हो सकते हैं। यदि लाईफगार्ड आपको एक के द्वारा पकड़े देखता है, तो यह आपको तरफ तैरने के लिए कहेंगे, ताकि आप उसमें से बच सकें।
    • अगर रेत में टूटने वाली बहुत तेज लहरें हैं, तो आप पानी में नहीं जा सकते हैं। यदि आप किसी भी तरह से आने का फैसला किया है, तो एक ब्रेक की प्रतीक्षा करें और जल्दी से उस सर्फ़ को पार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com