IhsAdke.com

समुद्र तट पर एक बेबी कैसे लें

रेत के साथ खेलने के लिए समुद्र तट पर बच्चे को लेना, समुद्र के पानी की खोज करना और सागर की नज़र और आवाज़ें जानना परिवार के साथ अनुभव करने के लिए एक अविश्वसनीय अनुभव है। यह महत्वपूर्ण है, हालांकि, सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चे को सुरक्षित और आराम से किया जाएगा, आगे की योजना के लिए। सूरज से छोटे से एक की रक्षा करना, हाथ में भोजन करना और बच्चे के साथ हमेशा होने पर, समुद्र तट पर आपका एक मजेदार और सुखी दिन होगा

चरणों

विधि 1
सही सामान लेना

लेक अ बेबी टू द बीच स्टेप 1
1
बड़े तौलिये और एक कंबल रखें फर्श पर कंबल या एक तौलिये रखो ताकि बच्चे खेल सकें, खाएं और क्रॉल कर सकें। कुछ अतिरिक्त तौलिये ले लें क्योंकि किसी को सूखी तौलिया और रेत की जरूरत नहीं है।
  • लेक अ बेबी टू द बीच स्टेप 2
    2
    एक छतरी ले लो गर्मी और सूर्य के प्रकाश से बच्चे को बचाने के लिए यह आदर्श सहायक है गर्मी को प्रतिबिंबित करने के लिए हल्के रंग का छाता का प्रयोग करें। बाल रेत में खेलने के लिए बच्चे के लिए छाया पर्यावरण को और अधिक सुखद छोड़ देगा।
    • गाड़ी में डालने के लिए एक छोटी छाता लो।
  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेप 3
    3
    पानी और स्नैक्स ले आओ गर्मी पैक में अपने बच्चे के पसंदीदा स्नैक्स और तरल पदार्थ लें, जैसे दूध, पानी और रस वाली बोतल। ये विकल्प पूरे दिन अपने बच्चे को हाइड्रेटेड रखने में मदद करेंगे। अगर आपका बच्चा पहले से ही ठोस खाद्य पदार्थ खा रहा है तो व्यावहारिक खाद्य पदार्थ, जैसे कि तैयार किए गए स्नैक्स और सूप और गाजर, केले, या पनीर चिप्स जैसी स्वस्थ खाद्य पदार्थों को लें
    • स्तनपान करने के लिए, छाया के साथ एक जगह चुनें और हवा इतनी मजबूत नहीं है
    • गर्म, साफ पानी लाओ यह पानी बच्चे की सफाई के लिए बहुत उपयोगी होगा यदि वह मुंह और आँखों में रेत डालता है।
  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेप 4
    4
    अतिरिक्त कपड़े और डायपर लें समुद्र तट पर दिन बिताने के बाद आपके बच्चे के कपड़े गीले हो जाएंगे और रेत से भरा हो जाएंगे, और आपको शिशु को हमेशा शुष्क रखने के लिए सामान्य से अधिक डायपर की आवश्यकता होगी। कपड़े के कुछ बदलाव लें और बैग में कई डायपर डालें।
  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेप 5
    5
    एक छोटा सा इन्फैटेबल पूल भरें। बच्चे के साथ समुद्र तट पर जाने वाले किसी के लिए इन्फैटेबल पूल एक शानदार सहायक है पानी के बिना, यह एक बाड़ के रूप में या छोटे से एक झपकी लेने के लिए एक पालना के रूप में काम करेगा। किसी भी परिस्थिति में अकेले बच्चे को छोड़ दें, भले ही यह जाहिरा तौर पर सुरक्षित हो।
  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेप 6
    6
    प्लास्टिक के खिलौने कैर्री करें आपका बच्चा समुद्र और रेत के साथ इतना जादू होगा कि संभवतः खिलौनों पर भी ध्यान नहीं दिया जाएगा, लेकिन कुछ लोगों को एहतियात के रूप में लेना अच्छा है। उसे खुदाई के लिए समुद्र तट सैंडल के एक अच्छी तरह से रंग की बाल्टी ले। इसके अलावा एक प्लास्टिक की गाड़ी या एक गेंद ले।
    • भरवां जानवर या रबर के खिलौने ले जाने से बचें। आलीशान लोग आसानी से गंदे होंगे और रबड़ के अंदर रेत से भरा हो सकता है।
  • विधि 2
    बच्चे से सूरज की रक्षा करना

    लेक अ बेबी टू द बीट बीच चरण 7
    1
    छह महीने की उम्र में बच्चों पर सनस्क्रीन रखो कम से कम 30 एसपीएफ़ के साथ एक सम्मानित ब्रांड चुनें। खनिज आधारित उत्पाद का उपयोग करें जिसमें त्वचा जलन को रोकने के लिए जस्ता ऑक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड शामिल हैं। यदि आप अपने बच्चे के साथ पानी में प्रवेश करना चाहते हैं, कम से कम चार तारों के यूवीए संरक्षण के साथ एक पनरोक रक्षक का उपयोग करें
    • आप छह महीने से कम उम्र के बच्चों पर सनस्क्रीन डाल सकते हैं, लेकिन अक्सर नहीं। केवल शरीर के कुछ हिस्सों पर लागू होते हैं जो सूर्य के सामने आते हैं और हथियार, पैर, पैर और चेहरे को कपड़ों के टुकड़ों से सुरक्षित रखने का प्रयास करते हैं। उत्पाद के रासायनिक घटक बच्चे के संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकते हैं।
    • विकर्षक के साथ उत्पादों का उपयोग न करें।
  • लेक अ बेबी टू द बीच स्टेप, स्टेप 8
    2
    हर दो घंटे में सनस्क्रीन लागू करें उत्पाद कुछ घंटों के बाद आता है, इसलिए हर दो घंटे दोबारा दोबारा शुरू करना महत्वपूर्ण है। यदि आपका बच्चा पानी में जाता है या बहुत अधिक पसीना करता है, तो अधिक बार जाना
  • लेक ए बेबी टू द बीफ़ाइड स्टेप 9
    3
    देर से सुबह और दोपहर में सूरज से बचें पराबैंगनी किरण मजबूत होते हैं और 10:00 और 16:00 के बीच अधिक क्षति हो सकती है इस समय के दौरान, बच्चे को छाया में रखना या 10:00 बजे से पहले या समुद्र तट पर जाने के बाद 16:00 बजे।



  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेच 10
    4
    बच्चे के हाथों और पैरों को कवर करें बच्चे की बाहों और पैरों को सूरज की किरणों से बचाने के लिए पूरी तरह से कवर करें। इसे हल्के कपड़े और हल्के रंगों से पहनें, जैसे कि सफेद, पीले या हल्के नीले, गर्मी को प्रतिबिंबित करने के लिए और त्वचा को अधिक हवादार रखने के लिए।
    • सूरज को अपने कपड़ों में झुकने से रखने के लिए कसकर बुने हुए कपड़े के साथ कपड़े चुनें प्रकाश के खिलाफ एक टुकड़ा पकड़ो, फ्रेम के करीब है, कठिन यह कपड़े के माध्यम से प्रकाश को देखने के लिए किया जाएगा।
    • कपड़ा खुद पर सनस्क्रीन के साथ टुकड़े का चयन करें
  • लेक ए बेबी टू द बीफ़ाइड स्टेप 11
    5
    बच्चे पर चौड़ी-छड़ी वाली टोपी रखो समुद्र तट पर आपके बच्चे के सिर को कवर करने के दौरान यह महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर उसके बाल हैं, तो खोपड़ी जला सकती है। टोपी का व्यापक किनारा सिर की सुरक्षा करता है और सूरज की चमकदार रोशनी से आंखों की रक्षा के लिए छाया बनाता है
  • विधि 3
    बच्चे को सुरक्षित रूप से समुद्र में रखते हुए

    लेक अ बेबी टू द बीच स्टेच 12
    1
    पानी में एक नवजात शिशु रखने से बचें यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि दो माह से कम उम्र के शिशुओं ने झीलों, नदियों, स्विमिंग पूल या समुद्र में प्रवेश किया। बच्चे की प्रतिरक्षा प्रणाली अभी भी इस उम्र में बहुत कमजोर है और दूषित पानी से बीमारी हो सकती है। आपके बच्चे की सुरक्षा के लिए, पहले दो महीनों तक पास होने तक पानी से बाहर निकल जाएं।
  • लेक अ बेबी टू द बीच स्टेप 13
    2
    पानी के तापमान की जांच करें शिशुओं के शरीर के तापमान को नियंत्रित करना मुश्किल है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप बच्चे को पानी में डालने से पहले जांच करें। अपने खुद के फैसले का प्रयोग करके देखें कि क्या हालात अच्छी है या नहीं। यदि यह तुम्हारे लिए बहुत ठंडा है, तो उसके लिए भी ठंडा है।
    • बच्चे को पानी से बाहर निकालें, अगर वह हिलना शुरू हो या अगर होंठ बैंगनी को बंद कर देते हैं
    • यदि आपका बच्चा बहुत ठंडा है, तो अपना गीला स्नान सूट निकाल दें और उसे गर्म, शुष्क कंबल या तौलिया में लपेटें।
  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेप 14
    3
    बच्चे पर एक फ्लोट डालें यह महत्वपूर्ण है कि जब भी वह पानी के पास हो, तब आपका बच्चा एक फ्लोट का उपयोग करेगा भले ही यह असहज हो, यह अंततः आदी हो जाएगा एक लहर या वर्तमान इसे नीचे ला सकता है। आदर्श रूप से, आपके बच्चे को कुछ उपकरण का उपयोग करना चाहिए जो पानी से अपने सिर को बाहर रखने में मदद करता है, जैसे कि एक inflatable या फ्लोटिंग जैकेट
    • सुनिश्चित करें कि जैकेट में सिर संयम और पैर की पट्टियाँ हैं। ये संबंध जैकेट को बच्चे के सिर पर फिसलने से रोकते हैं।
  • लेक ए बेबी टू द बीच स्टेप 15
    4
    एक शांत स्थान खोजें एक शांत, साफ जगह पर बच्चे को ले जाओ यह देखने के लिए चारों ओर देखो कि क्या पास के लाईफगार्ड हैं जो आपको सचेत कर सकते हैं कि इस क्षेत्र में सशक्त धाराओं या लहरें हैं। आपके बच्चे को तरंगों को तोड़ने में मज़ा आएगा और एक शांत स्थान पर नए बनावट तलाशने में खुशी होगी।
  • लेक अ बेबी टू द बीच स्टेप 16
    5
    अपने बच्चे को बांह की लंबाई में रखें जबकि पानी में, सुनिश्चित करें कि एक और वयस्क बच्चे तक पहुंच सकता है। यह जरूरी है कि बच्चे को अधिकतम एक हाथ से दूर रहने के लिए आसानी से पहुंच जाए, यदि आवश्यक हो।
  • चित्र लें बे बेबी टू द बीच स्टेप 17
    6
    उथले अंत में रहें भले ही बच्चा तैरना सीख रहा हो, तल पर जाकर खतरनाक हो सकता है ज्यादातर स्थानों में आप जमीन नहीं देख सकते, इसलिए यह जानना मुश्किल है कि सुरक्षित रूप से कितने दूर जाना चाहिए क्या अधिक है, तरंगें नमकीन पानी को बच्चे की आंखों और मुंह में छिड़ सकती हैं, जिससे असुविधा हो सकती है। उथले में रहें, जहां आप अपने पैरों को जमीन पर सुरक्षित रूप से रख सकते हैं।
  • लेक ए बेबी टू द बीट बीच स्टेप 18
    7
    अपने बच्चे को सही ढंग से जब पानी में रखें यदि आप बच्चे को पानी में ले जाने का निर्णय लेते हैं, तो उसे सुरक्षित रखें या उसे सुरक्षित रखें लहरों की तुलना में उनके मुकाबले मजबूत हो सकता है। कोई जोखिम लेने के लिए इसे सुरक्षित और आपके शरीर के करीब रखें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com