IhsAdke.com

रिटर्न चेन जीवित रहने के लिए कैसे

वापसी की भयावह जंजीरों को कुछ नहीं के लिए डर नहीं रहे हैं यह एक लंबी, संकीर्ण खाई के लिए दिया गया नाम है जो एक या अधिक लोगों को सेकंड के एक मामले में उच्च समुद्र में खींच सकता है। उन्हें पहचानना और बचाना सीखना आवश्यक है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो आपकी सबसे अच्छी शर्त यह जानना है कि कैसे आगे बढ़ना है और इस स्थिति को जीवित रहने से बचने के लिए शांत रहना है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से टिप टाइड चरण 1 बचाओ
1
एक वापसी चालू पहचानें यह पानी का एक संकीर्ण चैनल है जो सीधे सर्फ के माध्यम से जाता है, कभी-कभी उच्च समुद्र में या तट के साथ। आँख बाहर रखें और सावधानी बरतें, जैसे:
  • समुद्र तट पर स्पॉट्स से बचें जहां पानी समुद्र के बाकी हिस्सों से अलग दिखता है उनके पास सामान्य तरंगों की तुलना में अधिक फोम हो सकता है, सतह पर कई ढांचे बना सकते हैं, या लहरों के बीच एक स्पष्ट मार्ग हो सकता है, कुछ मीटर तक फोम के बीच का रुकावट हो सकता है। पानी का रंग भी काफी अलग हो सकता है।
  • कम ज्वार पर दो बार सावधानी बरतें और जब भी समुद्र सर्फिंग के लिए अच्छा है, हमेशा याद रखना कि वापसी की धारा इन स्थितियों के बाहर भी हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से टिप टाइड चरण 2 जीवित रहें
    2
    जब आपको लगता है कि आप रिटर्न स्ट्रीम में हैं, तो समुद्र से निकल जाओ और उथले अंत में रहें। पहला संकेत है कि आपको तुरंत पानी से बाहर निकलना होगा समुद्र से एक मजबूत पुल है- यदि आप छाती में डूबे हुए हैं, तो यह जाने के लिए बहुत मुश्किल होगा हालांकि, अगर पानी कमर या कमर के आसपास है और आपके पास अभी भी फुट्रेस्ट हैं, तो स्ट्रीम से बाहर निकलने के लिए बस समुद्र तट या विपरीत दिशा में चलें।
  • पिक्चर शीर्षक से आरप टाईड चरण 3
    3
    शांत रहो घबराओ मत - आप नियंत्रण खो सकते हैं, और इससे बाहर निकलने की संभावना नाटकीय रूप से घट जाएगी हालांकि लहरों से निगल लिया जा रहा है आपको यह महसूस होता है कि आपको खींचा जा रहा है, रिटर्न वर्तमान यह नहीं करता - यह आपको केवल उच्च समुद्र में ले जाएगा अनुभवी तैराक से बचने की अधिक संभावना है, जब तक वे ज्वार के खिलाफ तैरने पर जोर देते हैं, जो थकाऊ हो जाता है और सफलता की बाधाओं को कमजोर कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से टिप टाईड चरण 4 जीवित है
    4
    यदि आप एक अनुभवी तैराक नहीं हैं, तो मदद के लिए पूछें समुद्र में तैरने के लिए न आने वाले उन लोगों के लिए रिटर्न धाराएं विशेष रूप से खतरनाक हैं अगर आपको लगता है कि आप अपने आप रेत पर वापस नहीं लौट पाएंगे, तो अपने हथियार की लहर उठाएं और लाईफगार्ड या अन्य बाधारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए चिल्लाओ।
    • समुद्र तट पर लोग संभवतया कुछ ऐसी चीज़ों को फेंकने में मदद करेंगे जो आप को पकड़ सकते हैं, वर्तमान में फंसे किसी को बचाने के लिए डाइविंग बहुत खतरनाक है।



  • तस्वीर टिप टाईप रिप्प टाइड चरण 5
    5
    पानी की खाई से बचने के लिए तट के साथ तैरना अधिकांश रिटर्न चेन 10 मीटर से कम की तुलना में कम हैं, लेकिन वे 60 मीटर तक हो सकते हैंकभी समुद्र तट की ओर, धारा के खिलाफ तैरने का प्रयास करें पानी की खाई से बाहर निकलने के लिए तरफ से तैरिये स्ट्रीम आप तैरते समय समुद्र तट से आगे ले जाएगा, लेकिन घबराओ मत बेशक, यह एक आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा तैराक के लिए सबसे अच्छा तरीका है। तय करने के लिए कि किन तरफ तैरने के लिए, कृपया ध्यान दें:
    • सामान्य ज्वार, जो कि किनारे के समानांतर होता है, वह मजबूत है जिससे आप इसे चालू कर सकते हैं यदि आप इसके खिलाफ तैरते हैं सागर में प्रवेश करने से पहले, लाईफगार्ड से पूछें कि जिस तरफ समुद्र तट पर तरंगों के कोण को खींच रहा है या उसका निरीक्षण किया गया है।
    • रिटर्न धाराएं आम तौर पर समुद्र के तरंगों के लिए सीढ़ी, चैनल और अन्य संरचनाओं के समीप स्थित होती हैं। समुद्र तट के इन बिंदुओं में स्नान नहीं करना पसंद करते हैं
    • निकटतम सर्फ करने के लिए तैरना यह वर्तमान की सीमा है
  • पिक्चर शीर्षक से टिप टाइड चरण 6 से बचें
    6
    अपनी ऊर्जा बचाओ यदि आपको लगता है कि आप प्रवाह से बाहर नहीं निकल सकते हैं और थक गए हैं, रोक और शुरू कर सकते हैं अपनी पीठ पर फ्लोट करें या Boie. जैसे ही यह सर्फ के माध्यम से गुजरता है, वर्तमान में कई शाखाओं में शांत हो जाएगा और नष्ट हो जाएगा, जो इसे कमजोर बना देगा। यदि आपकी ऊर्जा पहले से ही इस बिंदु से सूखा है, जहां आप समुद्र में वापस नहीं आ सकते हैं, तब तक रोकें और आराम करें जब तक आप फिर से कोशिश नहीं कर सकते। इस बीच, लोगों का ध्यान रखें और मदद मांगिए।
    • अधिकांश वापसी सर्फ सर्फ के तुरंत बाद कमजोर पड़ते हैं, लेकिन चरम मामलों में वे तट से 300 मीटर दूर तक पहुंच सकते हैं।
    • सर्वे के मुताबिक, इनमें से कई जंजीरों में समुद्र तट पर एक मार्ग है, यदि आप थोड़ी देर के लिए उन्हें फ्लोटिंग करते रहें। हालांकि इससे कुछ असहमति पैदा हो सकती है, यह एक ऊँची जगह के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जो तैर ​​नहीं सकते।
  • पिक्चर शीर्षक से आरप टिव ट्राइप टाइड चरण 7
    7
    एक विकर्ण दिशा में समुद्र तट की तरफ तैरना जब आप धारा के अंत तक पहुंचते हैं और इसे बाहर निकलते हैं, चाहे तैराकी या फ्लोटिंग, वापस रेत की पट्टी पर सिर खाई से तिरछी तरफ स्विमिंग करने से आपके अंदर आने की संभावना कम हो जाएगी। यह संभव है कि आपके सामने तैरने के लिए अच्छे मीटर हैं - इस मामले में, आराम करने और फिर से शुरू करने के लिए रोकें
  • युक्तियाँ

    • रिटर्न चेन बादर नीचे खींच नहीं है। वास्तव में, कोई प्रकार का वर्तमान ऐसा नहीं करता है हालांकि, एक पंक्ति में कई तरंगों को पैदा करने से आपको यह संदेह हो सकता है कि आप डूब रहे हैं, लेकिन सतह पर लौटने के लिए कोई प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पैर या फ्लोट का समर्थन करना है।
    • इस तरह का वर्तमान काफी खतरनाक हो सकता है, लेकिन यह मौत की सजा नहीं है। वे लाइफगार्ड और सर्फर्स द्वारा सर्फ के माध्यम से जाने के बिना खुले समुद्र में प्रवेश करने के लिए उपयोग किया जाता है। बेशक वे पेशेवर तैराक हैं और पता है कि समुद्र में कैसे व्यवहार किया जाए, लेकिन यह एक उदाहरण है कि यह रिटर्न स्ट्रीम से कैसे निकल सकता है - शांत रहो.
    • कभी अकेले समुद्र में मत जाओ
    • मदद के लिए पूछने के लिए शर्म न हो। जब किसी रिटर्न चेन से पकड़ा जाता है, तो एक लाइफगार्ड की तलाश करें, शायद एक सर्फर भी, और उस पर लहरें। वे इस प्रकार की स्थिति के लिए तैयार हैं और इससे बाहर निकलने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • रिटर्न स्ट्रीम एक खाई है जो आम तौर पर चैनलों और संकीर्ण पियर्स के निकट होती है, यही कारण है कि इन क्षेत्रों को आम तौर पर बथर से प्रतिबंधित किया जाता है। सामान्य रूप से, वर्तमान में कम ज्वार के दौरान होता है।

    चेतावनी

    • कभी वर्तमान के खिलाफ तैरना यह ताकत में कहीं ज्यादा श्रेष्ठ है और आप जल्दी से समाप्त हो जाएंगे, बचने की संभावनाओं को कम कर देंगे।
    • जैसे ही वर्तमान समुद्र के किनारे पर वापस आ सकता है, वह भी आपको वापस समुद्र में चूस सकता है और आप थोड़ी देर के लिए उस चक्र में रह सकते हैं। नौकायन और इंतजार करते समय, स्ट्रीम से तैरने के लिए किसी भी अवसर के बारे में जागरूक रहें, तिरछे या इसके लिए लंबवत। जब आप एक कमर जगह में हों, तो अपने पैरों का समर्थन करने और समुद्र से बाहर निकलने की कोशिश करें।
    • कुछ परतें सामान्य तरंगों के समान दिशा में होती हैं, जो समुद्र के समानांतर होती हैं। बंद करो और यह पता लगाने के लिए प्रवेश करने से पहले समुद्र को देखो अगर यह मामला है।
    • हमेशा इन जंजीरों से दूर रहें और समुद्र तटों पर इस्तेमाल किए गए संकेतों और झंडे का पालन करें। यदि कोई भी तैराकी नहीं है, तो समुद्र में प्रवेश न करें, क्योंकि यह संकेत दे सकता है कि स्थानीय लोगों को यह समुद्र तट पता है और पता है कि यह समुद्र खतरनाक है। हमेशा जागरूक रहें अगर आपके पास बच्चे हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com