IhsAdke.com

छुट्टियों के दौरान शार्क के हमलों से कैसे बचें

छुट्टी पर, हजारों छात्र समुद्र तट पर जाने के लिए तैयार होते हैं समुद्र तटों में छात्रों और पार्टियों की तुलना में अधिक आम है ... जहां भी आप छुट्टी पर जाते हैं, आप शार्क पा सकते हैं शार्क सभी विश्व के महासागरों में रहते हैं, लेकिन उष्णकटिबंधीय जल में अधिक आम हैं लेकिन आतंक के लिए कोई कारण नहीं है! शार्क प्रकृति के कम से कम समझ वाले प्राणियों में से एक हैं। ज्यादातर समय, वे हानिरहित हैं और लोगों में बिल्कुल रूचि नहीं रखते हैं। हालांकि, कुछ स्थितियों में, शार्क खतरनाक हो सकती है। और शार्क के हमले से बचने का सबसे अच्छा तरीका सावधान रहना और इसे रोकना है।

चरणों

विधि 1
अगर आपको शार्क दिखाई दे तो क्या करें

चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 1
1
शांत रहो आपका मुख्य लक्ष्य पानी को बहुत ज्यादा पानी के बिना बिना एक शांत और त्वरित तरीके से पानी से बाहर निकलना चाहिए। पानी से निकल जाओ और अपने आप को बचाओ। बस शार्क को आखिरी उपाय के रूप में लड़ें।
  • अभी भी रहो शार्क संभवत: आपको नुकसान पहुंचाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। आतंक और अचानक आंदोलन केवल उनकी रुचि बढ़ाते हैं
  • चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 2
    2
    मछुआरों के लिए - यदि आपके पास लाइन पर एक मछली है, तो इसे तुरंत छोड़ दें आप आसानी से छड़ी की जगह कर सकते हैं
    • शार्क की शरीर की भाषा का मूल्यांकन करें आक्रामक शार्क अन्य शार्क से अलग तरीके से कार्य करते हैं, और यदि आप संकेत देखते हैं, तो अपने जीवन का बचाव करने के लिए तैयार रहें। आंदोलनों जो संकेत देती हैं कि एक शार्क हमले के लिए तैयार हो सकता है:
  • चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 3
    3
    एक घुमक्कड़ में तैरना
  • चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 4
    4
    दृष्टि के क्षेत्र में और बाहर तैरना
    • मंडलियां बनाएं
    • फास्ट आंदोलनों
  • चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 5
    5
    अन्य अचानक और अनियमित आंदोलनों को दिखाएं
  • विधि 2
    खोज शार्क से बचें

    1. 1
      • याद रखें कि समुद्र जंगली है एक भालू या प्यूमा की तरह समुद्र में खतरे होते हैं, जिससे आपको अपनी सुरक्षा की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है। सुरक्षित रहने के लिए तैयार होने के कारण सावधानियों पर ध्यान देना, शार्क के संकेत और तैराकी, डाइविंग, कयाकिंग या सर्फिंग जहां यह सुरक्षित है, सतर्क रहना है।
      • यदि समुद्र तट ने तैरने के लिए उचित भागों को सीमांकित किया है, तो उनको आगे निकलने की कोशिश न करें अधिकारियों ने एक निर्णय किया है कि कुछ क्षेत्रों से आपकी रक्षा करने का सबसे आसान तरीका उनसे दूर रहना है। सावधान रहें और चेतावनी का पालन करें।
    2. चित्र का शीर्षक शार्क से बचें चरण 6
      2
      जैसा कि आप एक जंगली जंगल में कभी अकेले नहीं चलना चाहिए, अकेले तैरना कभी नहीं। एक समूह शार्क को बेहतर ढंग से देख सकता है और अगर कुछ भी होता है, तो दूसरों को मदद मिल सकती है। और याद रखें: अकेले तैराकी हमेशा खतरनाक होती है, चाहे शार्क मौजूद हों या नहीं।
      • समय की जांच करें बारिश के बाद शार्क अधिक बादल छाए हुए और तूफानी परिस्थितियों में आकर्षित हो गए हैं।
    3. चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 7
      3
      मैला, टर्बिड या फ्राइड वॉटर में तैरना न करें। आप न केवल देख सकते हैं कि आपके साथ क्या तैर रहा है, लेकिन अशांत जल की तरह शार्क
      • पानी का तापमान प्रभावित कर सकता है या नहीं, शार्क पास है या नहीं। वे गर्म पानी पसंद करते हैं, लेकिन यह कुछ प्रजातियों के लिए विशिष्ट है, फिर भी, कुछ लोगों को समय-समय पर ठंडा पानी में तैरना नहीं पड़ता। पता लगाएँ कि प्रजाति क्या क्षेत्र में हैं और किस तरह के तापमान वे पसंद करते हैं
      • सुबह में तैरने से बचें, गोधूलि में या रात में शार्क इन समय पर फ़ीड करते हैं और स्वाभाविक रूप से अधिक सक्रिय और अधिक आक्रामक होते हैं जब वे भोजन करते हैं। रात में, आप कुछ भी देखने में सक्षम नहीं होने के कारण एक विशिष्ट लाभ पर हैं
      • प्राकृतिक नुकीले के साथ पानी से दूर रहें स्थानीय लोगों को पानी में शार्क होने की संभावना के बारे में पूछो, और पानी में पशुओं के प्रकार और गतिविधियों के बारे में भी पूछें। यदि कई जवानों, डॉल्फ़िन या चारा मछली हैं, तो सावधान रहें अगर मछली या जहाजों के लिए एक प्रसंस्करण गतिविधि है जो पास के पानी में मछली के कचरे को छिड़कती है, तो यह मानना ​​उचित है कि शार्क भी पास हैं।
    4. चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 8
      4
      कहीं से भी दूर रहें जो पानी में पोषक तत्वों, अपशिष्ट पदार्थों और कचरे को फैलता है। न केवल यह आपके लिए एक स्वस्थ चीज़ है, बल्कि यह भी सुरक्षित है क्योंकि शार्क इन क्षेत्रों के करीब पहुंचने की अधिक संभावना है।
      • शार्क को परेशान मत करो। किसी भी जानवर को सताया जाता है, वह स्वयं का बचाव करेगा यदि आप एक शार्क देखते हैं, तो इसे एक तरफ छोड़ दें (और "क्या आप शार्क देखते हैं" की सिफारिशों का पालन करें)
      • यदि आप मछली पकड़ने वाले हैं, तो कभी समुद्र में मछली न चलाएं इसे पहले तट पर ले जाएं



    5. शीर्षक से चित्र शार्क से बचें चरण 9
      5
      अगर शार्क के संकेत हैं और शार्क गतिविधियों के बारे में चिंतित हैं तो पानी में मत जाओ। समुद्र तट पर रहें समुद्रतट पर जाने के लिए एक जगह के रूप में इलाज करें, आराम करने और पानी में आने के बिना धूप सेंकना। आप पानी में प्राप्त करना चाहते हैं, एक समुद्र तट पर जाने के लिए जहां कोई शार्क देखते हैं - नहीं सभी समुद्र तटों शार्क को आकर्षित करने और बस स्थानों पर जहां यह सुरक्षित है हो सकता है, या जहां लाइफगार्ड्स या योग्य गाइड पहले से ही निर्धारित खोजने के लिए पूछ की बात है पानी के खेल अभ्यास करने के लिए सुरक्षित जगह
    6. चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 10
      6
      समुद्र में अपने समय का आनंद लें! यदि आप इन सिफारिशों का पालन करते हैं, तो शार्क के हमले की संभावना काफी कम है।

    विधि 3
    बुद्धिमानी से व्यवहार करना

    सुरक्षित जब तैराकी, सर्फिंग, गोताखोरी या अन्य गतिविधियों के पानी के संपर्क में रहने का एक बड़ा हिस्सा तो व्यवहार करने के लिए है कि आप न केवल शार्क का ध्यान ataia नहीं है, लेकिन यह भी सुरक्षित आउटपुट का पालन करता है, तो आवश्यक है।

    1. 1
      • किनारे के पास हर समय तैरना शार्क जैसे गहरे पानी और रेत भित्तियों के निकट और ड्रॉप साइटें होने की अधिक संभावना है। जाहिर है, यदि आप सर्फिंग या कश्ती का उपयोग कर रहे हैं, तो यह अधिक कठिन है, इसलिए अन्य सावधानी बरतें।
      • शार्क शिकार की तरह दिखने से बचें शार्क सक्रिय रूप से मनुष्य के रूप में भोजन की तलाश नहीं करते हैं दूसरी ओर, इंसानों में बहुत हड्डियां हैं और इसलिए बहुत कम वापसी की बहुत कोशिश है हालांकि, अगर मनुष्य एक पारंपरिक शार्क शिकार (सील्स या सागर शेर) की तरह दिखते हैं, तो शार्क खराब दृष्टि से हमें रात के खाने के साथ भ्रमित कर सकता है। इससे बचने के कुछ तरीके शामिल हैं:
      • ऐसा माना जाता है कि शार्क दूसरों की तुलना में कुछ रंगों से ज्यादा आकर्षित होते हैं चमकदार रंगों उष्णकटिबंधीय शार्क को आकर्षित करने लगते हैं, और पीले रंग बहुत ही आकर्षक प्रतीत हो रहा है .. एक सिद्धांत यह है कि गहरे रंग की कपड़े बेहतर हैं (हालांकि यह भी अपने ध्यान आकर्षित करने के बिना सच है कि लोगों के पास शार्क रंग के सभी प्रकार का उपयोग कर तैरने) नहीं है , और रंग पर सलाह पीला, चांदी और सफेद (विपरीत रंगों) से बचने के लिए एक मानक है। कुछ सबूत हैं कि स्विमिंग कपड़े पहने हुए हैं जो सब कुछ कवर करता है, छोटे लोगों से बेहतर होता है, जो आपके हाथों और पैरों को चलती मछली की तरह देख सकता है
    2. चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 11
      2
      चमकदार वस्तुओं का उपयोग न करें अपने गहने, घड़ियां, जंजीरों, धात्विक, चमकदार या चिंतनशील कुछ भी बाहर निकालें
      • ध्यान रखें कि आपके सर्फ़बोर्ड ने ध्यान आकर्षित करने में सहायता की है - वे इसे एक स्याही शार्क के मुकाबले अधिक मुहर लगते हैं।
      • फ्लिपर्स से बचें यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो सफेद, चांदी, पीले या चमकीले रंग जैसे रंगों से बचें।
      • अपने शरीर के द्रवों को शार्क से दूर रखें रक्त और मूत्र शार्क आकर्षित कर सकते हैं:
      • अगर आपको चोट लगी तो पानी से दूर रहें। खुला घावों के साथ तैरना मत। शार्क रक्त महसूस कर सकता है और यह उनके आक्रामक व्यवहार को उकसाता है।
      • समुद्र में पेशाब न करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन शार्क उसी तरह पेशाब महसूस कर सकता है जैसे वे रक्त महसूस करते हैं। वही उल्टी के लिए जाता है
      • पानी में कम समय व्यतीत करें मुख्य रूप से यदि आप बहुत अधिक ऊर्जा तैराकी या सर्फिंग का उपयोग कर रहे हैं, तो आप कम सतर्क हो जाएंगे और केवल लंबे समय तक पानी में हो रहे होंगे, शार्क वृद्धि खोजने की संभावना। पानी में पल के बीच टूटता है और अपनी ऊर्जा स्तर ऊपर रखें
      • पानी उगलने के बिना अपनी गतिविधि का आनंद लें। पानी उखाड़ना शार्क को अपील कर रहा है। यह संकेतों की व्यवधान और गतिविधियों, और गरीब दृष्टि वाले जानवर के लिए, यह एक उपयोगी संकेत है कि देखने योग्य कुछ है। यदि आप पानी से बाहर नहीं चल सकते हैं तो पूल में रहें

    विधि 4
    एक हमले की स्थिति में

    चित्र का शीर्षक शार्क से बचें चरण 12
    1
    शार्क पर नज़र रखने के दौरान पानी शांत रहने की कोशिश करें। पानी फैल न जाए, न चलें और शार्क को न छूएं।
    • यदि कोई शार्क आक्रामकता के लक्षण दिखाता है और एक हमला अपरिहार्य है, तो रक्षात्मक स्थिति को अपनाना
  • चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 13
    2
    शार्क पर अपनी आँखें रखें और अभी भी रहें। अभी भी रहना शार्क हित को कम कर सकता है
    • यदि कोई एक है तो अपने आप को एक चट्टान या अन्य बाधा पर स्थिर करने का प्रयास करें यह शार्क के कोण को सीमित करता है
    • यदि आप पर हमला कर रहे हैं, शार्क के खिलाफ लड़ो मृत होने का नाटक जब शार्क काटने से आपको लगता है कि आप हार गए हैं और अधिक आक्रामकता को प्रोत्साहित करते हैं। यदि आप मजबूत और खतरनाक लगते हैं, शार्क एक आसान शिकार को खोजने के लिए बाहर आ सकता है।
    • शार्क की आँखें और गलती पर हमला करें यह शार्क के सबसे कमजोर क्षेत्रों हैं। हिट और बार-बार उन्हें पकड़ो।
    • उसकी नाक को मारने की कोशिश न करें नाक के रूप में आंखों और गलियों के रूप में कमजोर नहीं है यह मुंह के नजदीक है, जो आखिरी जगह है जहां आप अपना हाथ रखना चाहते हैं। आँखें और गलियां बेहतर लक्ष्य हैं
  • चित्र शीर्षक से बचें शार्क चरण 14
    3
    यदि आप डाइविंग कर रहे हैं, तो आप अपने टैंक, डाइविंग चाकू या शार्क को मारने के लिए अन्य आइटम का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • लड़ाई बंद मत करो लक्ष्य शार्क को समझाने के लिए है कि आप पर हमला करने से इसकी तुलना में अधिक काम मिलता है।
    • जितना संभव हो उतना चुपचाप पानी से बाहर निकलें। यदि आप घायल हो गए हैं या खून बह रहा है, तो यह अधिक शार्क को आकर्षित कर सकता है
  • चित्र का शीर्षक शार्क से बचें चरण 15
    4
    चिकित्सा ध्यान तुरंत प्राप्त करें शार्क के हमलों में अक्सर रक्त का एक बड़ा नुकसान होता है, इसलिए तत्काल ध्यान सर्वोपरि है।
  • युक्तियाँ

    • उन सलाहओं को मत डराने दो! शार्क के हमले से चोट लगी या मारे जाने की संभावना बहुत कम है। यदि आप रोकथाम और अस्तित्व के लिए इन चरणों का पालन करते हैं, तो संभावनाएं भी कम हैं ये तकनीक शार्क के किसी भी प्रकार के लिए लागू होती हैं याद रखें, शार्क के हमले से बचने का सबसे अच्छा तरीका है स्थिति से बचने के लिए। लड़ने या लड़कियों या अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए एक शार्क पैदा करने के लिए कोशिश मत करो (अगर आपको लगता है इस लड़कियों को प्रभावित करने के लिए एक अच्छा तरीका है, तो आप समस्याओं है कि कोई सूची हल कर सकते हैं नहीं है)। अपने अवकाश का आनंद लें और सुरक्षित रहें!
    • मछली की तरह कुछ मत मारो या काट लें और फिर अपने अवांछित खूनी भागों को पानी में फेंक दें, इसके बजाय सीगल को खिलें

    चेतावनी

    • यदि एक बोर्ड आपको शार्क गतिविधियों की चेतावनी देता है और कहता है कि आप अपने जोखिम पर तैर रहे हैं, तो पानी से बाहर निकलें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com