IhsAdke.com

कयाक समुद्रीय कैसे

हाल के वर्षों में कयाकिंग ने लोकप्रियता हासिल की है, और आश्चर्यचकित नहीं है न केवल यह अच्छा मजाक है, बल्कि एक उत्कृष्ट कार्डियोवास्कुलर और पेशीय व्यायाम भी है, जो आपको दुनिया को एक पूरे नए परिप्रेक्ष्य से देखने की अनुमति देता है। लेकिन पानी जाने से पहले, यह जानना ज़रूरी है कि कयाक में कैसे और बाहर निकलना है, एक महासागर कयाक को कैसे पैडल करना है, और दोपहर या लंबी सवारी के लिए कैसे तैयार करना है।

चरणों

विधि 1
महासागर कयाक के अंदर और बाहर निकलना सीखें

सागर कयाक चरण 1 नामक चित्र
1
कयाक को मैदान पर छोड़ दें ताकि यह जानने के लिए कि उसे कैसे ठीक से इसमें शामिल किया जाए। यद्यपि किसी को भी अनुभव हो सकता है, पानी में प्रवेश कर सकता है, ऐसा करने की कोशिश करने वाला एक शुरुआती शायद कयाक को बदल देगा।
  • सागर कयाक चरण 2 नामक छवि
    2
    जैसा कि आप केबिन में प्रवेश करते हैं, अन्य लोगों को मंच पर कयाक को अच्छी तरह से पकड़ने के लिए कहें। मंच पर अपना वजन रखें और केबिन के बीच में दोनों पैरों को लगाएं। मंच पर दृढ़ता से धारण करने वाले कयाक में अपने शरीर को चलाएं। जब आप प्लेटफॉर्म जारी करते हैं और कयाक को स्थिर करते हैं तो आगे बढ़ें। कयाक से बाहर निकलने के लिए, रिवर्स में पिछले चरण करें।
  • विधि 2
    ठीक से रो

    सागर कयाक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और घुटनों की थोड़ी सी मुट्ठी। अधिकांश महासागर कयकों में छोटे पैडल होते हैं, इसलिए रोवर अपने पैरों को अच्छे आकार में रहने के लिए आराम करने में मदद कर सकता है। बेहतर स्थिति और आराम के लिए पानी में सागर कायाक को रखने से पहले इन पैडल और बैकस्टेज को समायोजित करें।
  • सागर कयाक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने हाथ कंधे-चौड़ा अलग-अलग के साथ, सुरक्षित रूप से ओअर को पकड़ो। किनारे के किनारे के साथ पानी में ओअर के एक तरफ डुबकी। कयाक की कड़ी, और पानी से बाहर की तरफ की ओर चप्पल खींचो जबकि ओअर के एक तरफ पानी छोड़ता है, दूसरे को पिछले चरणों को दोहरा जाना चाहिए। एक तरल पदार्थ आंदोलन के रूप में पैडलिंग प्रक्रिया को जारी रखें, और अपने हाथ पैडल के साथ आगे बढ़ने न दें
  • सागर कयाक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चप्पू चुनें हवा के प्रतिरोध को कम करने के लिए ज्यादातर ऊन बनते हैं। उन तारों के साथ, जो आपकी यात्रा का दायरा कम नहीं है, लेकिन आपको हर समय ओअर्स को चालू रखने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • विधि 3
    एक लंबे समय के लिए पानी में रहने की तैयारी

    सागर कयाक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1



    कयाक के प्रकार के कएक के पास जाने के लिए कहां चुनें, अपने जोखिम के स्तर / Necompensa, और आपके पानी के कौशल। उदाहरण के लिए, गति के लिए बनाई जाने वाली एक पतली कयाक में कोई फ़्लोटिंग फोम नहीं है और अगर चट्टानों या शार्क द्वारा छेड़ा जाता है तो वह डूब जाएगी। दूसरी तरफ, कड़े प्लास्टिक के क्यूक्स के प्रकार बहुत टिकाऊ होते हैं और ऐसे प्रभावों में जीवित रहने में विश्वसनीय होते हैं।
  • सागर कयाक चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फ्लोट प्लान बनाएं यद्यपि एक प्लवनशीलता योजना किसी दुर्घटना को नहीं रोकती है, यह आपके दोस्त, रिश्तेदार को अपने मार्ग, गंतव्य और रिटर्न की अपेक्षित समय के बारे में जानती है, बस के मामले में।
  • सागर कयाक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक लाईजजेकेट, एक बीकन और एक बैटरी चालित टॉर्च लें जो कश्ती के अंदर फिट हो। ये उपकरण न केवल आपकी ज़िंदगी को बचा सकते हैं, बल्कि आपको खो पाने के लिए खोज समूहों की मदद भी कर सकते हैं।
  • सागर कयाक चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यात्रा के लिए पर्याप्त पानी लें, आम तौर पर प्रति व्यक्ति 4 एल, लेकिन अगर यात्रा देर हो चुकी है तो अधिक लेना बेहतर है उच्च कैलोरी की मांग को पूरा करने के लिए, अति-लाभकारी नाश्ता भी लें, जैसे अनाज का मिश्रण या प्रोटीन बार।
  • सागर कयाक चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    5
    पहुंच के भीतर बड़े पानी के पंप या स्पंज रखें यदि एक कवायक केबिन में लहर फेंकता है, तो यह सूखने का एक त्वरित तरीका है अच्छा है। एक रोइंग स्कर्ट की भी सिफारिश की जाती है, विशेष रूप से सबसे महान समुद्र में या ठंड के मौसम में, तत्वों के केबिन को बंद करने के लिए और अपने पैरों और शरीर को सूखा रखें।
  • सागर कयाक चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक लंगर ले जाने पर विचार करें आप एक बाल्टी और कपड़े, प्लास्टिक या फाइबर की एक रस्सी के साथ, या बस एक खरीद सकते हैं। यदि आप 5 मिनट से अधिक समय के लिए पैडलिंग रोकते हैं तो श्रृंखला या हवा आपको 45 मीटर दूर ले सकती है।
  • सागर कयाक चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कायाकिंग जाने से पहले मौसम की भविष्यवाणी का पालन करें और पानी की गहराई का पता लगाएं, जिसमें आप होंगे। कयाक की सतह क्षेत्र बड़ी है, एक छोटी पाल जैसी है।
  • युक्तियाँ

    • उन उपकरणों को रखो जो आप अपनी खुद की एक प्लास्टिक बैग में गीला नहीं कर सकते, जो बाहरी गतिविधियों के लिए उपकरण बेचने वाले स्टोरों पर खरीदा जा सकता है।
    • एक नाव पर सुरक्षा सबक ले लो

    चेतावनी

    • जब यह तट से खुद को दूर करता है, तो इमारतों, पेड़ों और पहाड़ों जैसे कम हवाएं होती हैं Kayaks समुद्र में लोड कर रहे हैं हवा, धाराओं, प्रकाश की मात्रा और अपनी रोइंग क्षमता की सावधानी बरतें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक एंकर है, तो बस उस पर भरोसा मत करो यह प्रभावी ढंग से लंगर का उपयोग करने के लिए अभ्यास लेता है
    • एक पतली कयाक, विशेष रूप से नरम मॉडल, एक तलवार मछली जैसी लगती हैं, जो शार्क को आकर्षित कर सकते हैं।
    • खुले समुद्र में तैरना धीमा है, क्योंकि एक निर्बाध समुद्र तट या पूल पर त्वरित तैरने का विरोध किया जाता है। अगर आपको ठंडे पानी में तैरना है, तो हाइपोथर्मिया को अच्छी तरह से सोचना
    • पॉलिनेशियन डोंगी एक समस्या है, क्योंकि शार्क मछली के साथ डोंगी को भ्रमित करते हैं और गलती से काटते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com