IhsAdke.com

महिलाओं के शस्त्रों में फैट कैसे कम करें

यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको छोटे हाथों के उपयोग के बिना और बिना खंभे के, मूर्तिकला और टोंड हथियार प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। महिलाओं के विशिष्ट मामले में, हथियारों में वसा को कम करना व्यायाम, खेल और गतिविधियों को मजबूत करना शामिल है, जो हाथों में मांसपेशियों को बनाने में मदद करते हैं, और एक स्वस्थ भोजन भी करते हैं। ज्यादातर महिलाओं में, अतिरिक्त वजन पेट और कूल्हे में जमा होता है। इसलिए अपने हथियार को टॉगल करना स्थानीय अभ्यासों में इतना मुश्किल नहीं होगा, खासकर यदि आप पूरे शरीर में अपना वजन कम करना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
अभ्यास को मजबूत करना

चित्र शतरंज में कम करें फैट (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
बंद पुश-अप के साथ तीरियां और सीने को मजबूत करें इस अभ्यास में ट्राइसीप्स, पेपररालिस मांसपेशियों और कंधों को उत्तेजित किया जाता है यदि आप इस तरह के बल का प्रयोग नहीं करते हैं, तो अपने पैरों के उपयोग के बजाय अपने घुटनों पर दुबला हो जाओ, जब तक आप सामान्य स्थिति में व्यायाम करने के लिए आवश्यक ताकत हासिल नहीं करते।
  • झुकने को बंद करने के लिए, एक व्यायाम की चटाई पर अपने पेट पर झूठ बोलकर, अपने हाथों को कंधे चौड़ाई से अलग करके अलग करें। अपनी उंगलियों को सीधे और अलग छोड़ दें और अपने वजन को प्रत्येक हाथ के बीच समान रूप से फैलाएं। पेट को अनुबंधित करें, अपने पैरों को सीधे और कठोर रखें, अपने पैर की उंगलियों पर झुकाव दें मंजिल पर अपने पेट को झुकाव के बिना आपके शरीर को अच्छी तरह से समर्थित होना चाहिए और आपकी पीठ सीधी होनी चाहिए।
  • यदि आप अपनी स्थिति नहीं रख सकते हैं, अपने घुटनों पर झुक कर सकते हैं, लेकिन अपने हथियार और कंधे फर्म को रख सकते हैं श्वास के रूप में आप अपने शरीर को कम। कोहनी को ट्रंक के समानांतर मोड़ना चाहिए, इसके सीधा नहीं होना चाहिए। जब तक आपका चेहरा आपकी उंगलियों से इंच नहीं होता तब तक खुद को कम करें यह ठीक है अगर आप पहले जमीन पर इतना करीब नहीं पहुंच सकते। अधिक बार आप अभ्यास झुका बंद, आसान हो जाएगा।
  • श्वास के रूप में आप शरीर निलंबित और प्रारंभिक स्थिति फिर से शुरू। यह पहली पुनरावृत्ति पूर्ण करता है अपने ट्रिपेप्स को विकसित करने के लिए आठ प्रतिनिधि के तीन सेट करें
  • चित्रा का शीर्षक कम करें फैट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    यदि आप चुनौतियों की तरह, "2-2-2" झुकने करते हैं इस मोड की कोशिश करें अगर आप आसानी से ट्राइसेप्स फ्लेक्स करते हैं ये पुश-अप की तीन श्रृंखलाएं हैं, प्रत्येक एक अलग हाथ की स्थिति के साथ: संकीर्ण, सामान्य और खुले हैं। संकीर्ण पोजीशनिंग ट्रिसप्स का काम करती है-खुली, पेक्सरल।
    • सबसे पहले, अपने हाथों के कंधे-चौड़ा अलग से और उनके साथ गठबंधन के साथ बोर्ड पर खड़े हो जाओ। छद्म स्थिति को बनाए रखने के लिए, ट्रंक और पैरों की मांसपेशियों को सीधा करना।
    • सामान्यतः तैनात किए गए हाथों के साथ दो पुश-अप करें फिर अपने हाथों के बीच की जगह बढ़ाएं जिससे कि हर एक व्यायाम की चटाई के एक किनारे पर हो। (जैसे कि आपसे 5 सेमी दूर) दो और चालें करने के लिए स्थिति का उपयोग करें अंत में, एक हाथ दूसरे के करीब ले आओ, ताकि पैर की उंगलियों और उंगलियों की उंगलियां आपकी छाती के ठीक नीचे त्रिकोण बनें। इस स्थिति में दो और पुश-अप करें
    • श्रृंखला को तीन बार दोहराएं, हमेशा हर दो आंदोलनों के साथ हाथ की स्थिति को बारी बारी से।
  • चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    एक कुर्सी के साथ ट्राइसेप्स फ्लेक्स करें इस अभ्यास के लिए जो ट्राइप्स को मजबूत और परिभाषित करता है, आपको केवल एक कुर्सी की आवश्यकता होगी।
    • सबसे पहले, एक कुर्सी को दीवार के पास बैकस्ट के साथ लगाओ, एक कठोर सतह पर आराम करो आप यह व्यायाम एक मेज पर या जिम बेंच में भी कर सकते हैं। सीट से 30 से 60 सेमी तक कुर्सी पर अपनी पीठ खड़े रहें। कंधे-लंबाई की दूरी से अलग और किनारे पर अपनी उंगलियों के साथ, उसके हाथों के किनारे पर उसके हाथों का समर्थन करें पैरों को मोड़ लें ताकि घुटनों 90 डिग्री के कोण पर हों और झिल्ली फर्श पर सीधा हो।
    • दोनों हथियारों और दोनों पैरों के बीच समान रूप से शरीर का वजन वितरित करें। आप अपने कोहनी मोड़ के रूप में श्वास और अपने glutes मंजिल दृष्टिकोण। हमेशा आगे देखो और अपने हथियार 90 डिग्री कोण को मोड़ो, उन्हें केवल उस बिंदु तक अनुबंध करें जहां आपको मांसपेशियों को काम करना पड़ता है
    • श्वास के रूप में आप शरीर निलंबित और प्रारंभिक स्थिति फिर से शुरू। धीरे-धीरे और सावधानी से आगे बढ़ो ताकि आपकी कोहनी को चोट न सकें। इस प्रकार, आप पहली पुनरावृत्ति करते हैं दस दोहराव के दो सेट करें व्यायाम के बाद, आपको अपने ट्राइसेप्स में एक खास जलन महसूस हुआ।
  • चित्रा का शीर्षक कम वजन में फैट (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    एक ट्रीप्सज़ वजन के साथ किक करें इस अभ्यास के लिए, आपको डंबेल और एक जिम बेंच की आवश्यकता होगी। यदि आप वजन उठाने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो 0.5 किलोग्राम के 2.5 किलो के डंबेल प्रदान करें। यह आपको चोटों के बिना मांसपेशियों की शक्ति देगा।
    • सबसे पहले, अपने दाहिने हाथ से वजन ले लो अपने बांह पर अपने बाएं हाथ को आराम करो ताकि आपके हाथ फैलाए जाएं ताकि यह कंधे से नीचे हो। अब, अपने पैर के साथ बाएं घुटने का समर्थन करें flexed वेट बांह को मोड़ो, कोहनी के साथ एक 90 डिग्री कोण बनाते हैं, और पीछे की तरफ और जमीन के लगभग समानांतर ट्रंक को छोड़ दें। सिर खड़ा होना चाहिए और गर्दन खड़ा होना चाहिए।
    • साँस छोड़ें और अपने हाथों को पूरी तरह से फैलाए जाने तक अपना वजन ठीक करने के लिए अपनी सही चाल का उपयोग करें। बाएं हाथ या बाएं पैर की मदद के बिना केवल प्रकोष्ठ को ले जाएं जैसे ही हाथ बढ़ाया जाता है, श्वास और हाथ वापस शुरुआती स्थिति में लाने के लिए बंद करो।
    • त्रिकोणीय दोहराएं दाहिनी ओर दस बार और बायीं तरफ 10 बार लातें। प्रत्येक पक्ष के साथ दो पुनरावृत्तियों के दो सेट करें
  • चित्र शतरंज में कम करें फैट (महिलाओं के लिए) चरण 5
    5
    अपने मछलियां के लिए वजन उठाना यह व्यायाम हथियारों की सामने की मांसपेशियों को काम करता है, जिसे मछलियां कहा जाता है आपको 2.5 किलोग्राम वजने वाले डंबल्स की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी।
    • आपके पैरों के बीच कंधे-चौड़ाई के साथ खड़े हो जाओ, आपके घुटनों ने थोड़े मुड़े और आपके शरीर के वजन को समान रूप से आपके पैरों के बीच बांट दिया। प्रत्येक हाथ में 2.5 किलोग्राम वजन रखें, साथ ही आगे की तरफ से हथेलियों का सामना करना।
    • आप अपनी कोहनी मोड़ के रूप में श्वास और अपने छाती के करीब वजन लाने के लिए। हमेशा आगे की ओर देखते हुए, जबकि अभी भी अपने प्रत्येक पैरों पर समान रूप से झुकाव। जब तक हथियार 3/4 तनु है तब तक वजन कम करना और कम करना। आंदोलन में मछलियां संलग्न करने का प्रयास करें। यह पुनरावृत्ति पूर्ण करता है दस दोहराव के दो सेट करें
  • चित्रा का शीर्षक कम करें फैट इन आर्म्स (महिलाओं के लिए) चरण 6
    6
    ट्रेन के वजन के साथ घूंसे अपने मछलियां में वसा कम करें और कंधे की मांसपेशियों को इस व्यायाम से मजबूत करें आपको 450 ग्राम से 1 किलोग्राम के दो डंबल्स की आवश्यकता होगी।
    • कमर की चौड़ाई के बराबर दूरी से अलग पैरों को छोड़ दें और प्रत्येक हाथ से वजन लें। अपने हाथों को अपने शरीर के सामने एक हथेली के साथ दूसरे के सामने खींचो।
    • बाएं हाथ को अभी भी छोड़ दें, वायु में सांस लेना और संभवतः जितना ऊंचा हो, दाहिने हाथ से पेंच करें। इसे थोड़ी-मोटे तौर पर छोड़ दें, कोहनी के साथ आंदोलन को खत्म करने से बचें। जैसे ही आप अपने दाहिने हाथ को शुरुआती स्थिति में लाते हैं, शोक करते हैं। अब श्वास और अपने बाएं हाथ से ऐसा करो।
    • 60 सेकंड के लिए एक हाथ और दूसरे को बारी बारी से चलाना, गति को धीरे-धीरे बढ़ाना, जब तक कि घूंसे बहुत तेज़ न हों। हर दिन एक या दो मिनट के लिए व्यायाम दोहराएं।
  • चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 7
    7
    वजन उठाने के साथ साइड काष्ठ बनाएं। इस अभ्यास में, आप अपने हाथ और ट्रंक मांसपेशियों को एक ही समय में काम करते हैं। आपको 0.5 किलोग्राम के 2.5 किलो के डंबल की आवश्यकता होगी।
    • साइडबोर्ड की स्थिति पर खड़े रहें: आपके दाहिनी कोहनी पर फर्श पर दुबला हो, ताकि यह कंधे से नीचे हो, और दाहिने पैर पर, इसके ऊपर बाएं पैर के साथ। अपने बाएं हाथ से डंबल को निलंबित करें
    • अपने कूल्हों को बढ़ाएं, अपने संपूर्ण शरीर को गर्दन से ऊँची एड़ी के जूते बनाने के लिए सीधी रेखा बनाएं। शेष की सुविधा के लिए दाएं हाथ की कलाई को बंद करें और आराम से आवश्यक बांह के प्रयासों में वृद्धि करें। श्वास के रूप में आप अपना हाथ कंधे से अच्छी तरह से गठबंधन के साथ उठाते हैं।
    • जैसा कि आप अपने बाएं हाथ नीचे लाने के लिए, फर्श की समांतर के रूप में श्वास हर समय अपने कूल्हों को छोड़ दें इस आंदोलन को शरीर के प्रत्येक पक्ष पर दस बार दोहराएं।
  • विधि 2
    हथियारों में मांसपेशियों का निर्माण करने वाले खेल का अभ्यास करना




    चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 8
    1
    टेनिस खेलने या रैकेट से जुड़े अन्य खेल का प्रयास करें टेनिस और स्क्वैश, उदाहरण के लिए, न केवल हाथ की मांसपेशियों के लिए उत्कृष्ट हैं बल्कि पूरे शरीर को भी काम करते हैं। स्थानीय टेनिस लीग में शामिल हों या कक्षाएं लेना शुरू करें। अगर कोई रिश्तेदार स्क्वैश या कूलबोल पसंद करते हैं, तो उसके साथ कुछ सुझाव और अभ्यास करें। इस प्रकार, आप अपनी बाहों की मांसपेशियों की ताकत और परिभाषा में एक महत्वपूर्ण सुधार देखेंगे।
  • चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 9
    2
    रोइंग या कयाकिंग करें हथियारों से जुड़े जल खेल उस क्षेत्र में वसा की हानि को बढ़ावा देते हैं। हथियारों की ताकत के अलावा, ये खेल ट्रंक की मांसपेशियों को भी काम करते हैं। सबसे पहले, अपने जिम की रोइंग मशीन का उपयोग करें और फिर अपने आप को एक पैडल या कयाक कक्षा में दाखिला करें। यदि आप चाहें, तो आप अपने क्षेत्र के लोगों के साथ एक रोइंग टीम भी स्थापित कर सकते हैं और इस खेल को एक आदत बना सकते हैं।
  • चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 10
    3
    मुक्केबाजी सबक ले लो एक और खेल है कि हथियारों की मांग मुक्केबाजी है, जो इन मांसपेशियों को मजबूत बनाने और पूरी तरह से शारीरिक तैयारी के लिए योगदान देता है। जिम में मुक्केबाजी कक्षाएं लें या अपने घर में छिद्रण बैग स्थापित करें। छिद्रण बैग में अभ्यास करना हथियार को मजबूत करता है, जबकि एक साथी के साथ प्रशिक्षण मांसपेशियों को टोन करता है
  • विधि 3
    एक स्वस्थ आहार बनाए रखना

    चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 11
    1
    कैलोरी खपत को समायोजित करें अपने मेनू में "खाली कैलोरी" के हिस्से को ज्यादा खा जाने से और कम करने से बचें, जो आपके हाथों में और भी अधिक वसा जमा करता है। यह पता लगाने के बाद कि आप प्रति दिन कितनी कैलोरी खपत करें - आपकी आयु, आपका वजन और आपकी फिटनेस से संबंधित संख्या - भोजन बनाने की कोशिश करें जो आपको आपकी व्यायाम की नियमित मांगों को ऊर्जा दे।
    • अधिक सब्जियां, स्वस्थ वसा और दुबला प्रोटीन खाएं अपने भोजन का निर्माण करें ताकि प्रत्येक में प्रोटीन का स्रोत, स्वस्थ वसा और कम कार्बोहाइड्रेट सामग्री वाला एक सब्जी हो। प्रति दिन कम से कम 20 ग्राम और 50 ग्राम कार्बोनेट का सेवन करने की कोशिश करें।
    • कार्बोहाइड्रेट, शर्करा और पशु वसा की खपत कम करें। कार्बोहाइड्रेट और शर्करा में समृद्ध खाद्य पदार्थ इंसुलिन के उत्पादन को प्रोत्साहित करते हैं, एक हार्मोन जो शरीर में वसा के संचय के पक्ष में है। इंसुलिन के निचले स्तर के साथ, शरीर में वसा जलाने की अधिक क्षमता होती है, और गुर्दे अतिरिक्त सोडियम और पानी को आसानी से खत्म करते हैं, जिससे द्रव प्रतिधारण से संबंधित अतिरिक्त वजन को खत्म करने में भी मदद मिलती है।
    • स्टार्च और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध कुछ भी करें, जैसे आलू के चिप्स, मकई चिप्स, और सफेद ब्रेड कृत्रिम शक्कर रखने वाले खाद्य पदार्थों से भी बचें: शीतल पेय, केक, मिठाई और जंक फूड.
  • चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 12
    2
    सप्ताह के सात दिनों के लिए भोजन शेड्यूल करें। योजना को तीन मुख्य भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात के भोजन) के लिए प्रदान करना चाहिए, जो सभी एक ही समय में प्रत्येक दिन होते हैं, और दो छोटे नाश्ते (नाश्ता और दोपहर के भोजन के बीच एक और दोपहर के भोजन और दोपहर के भोजन के बीच एक) रात का खाना), जो एक ही समय में होना चाहिए। इस योजना के साथ, आप भोजन छोड़ने के बिना नियमित समय पर खायेंगे संयुक्त रूप से, दिन के सभी भोजन में लगभग 1,400 कैलोरी होने की आवश्यकता होती है। यह आहार, एक व्यायाम योजना के साथ, आपको स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने में मदद करेगा।
    • अपने भोजन योजना पर अपनी शॉपिंग सूची को आधार दें और सप्ताह में पहले किराने की दुकान पर जाएं। पूरे सप्ताह के लिए रेफ्रिजरेटर में सभी जरूरी अवयवों को स्टोर करें, ताकि आप भोजन को छोड़ने या इसे अधिक सुविधाजनक और कम स्वस्थ विकल्प के साथ बदलने के लिए प्रलोभन न दें।
  • चित्र शतरंज में कमी फैट (महिलाओं के लिए) चरण 13
    3
    पानी के साथ खुद को हाइड्रेट करें, मीठा पेय के साथ नहीं। बहुत सारे पानी पीने से, आप अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के स्वास्थ्य को बनाए रख सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप नियमित व्यायाम से निपटने के लिए हाइड्रेटेड हैं!
    • नींबू या सिसिल्लियन नींबू के स्लाइस के साथ मीठे पेय जैसे सोडा जैसे पानी को स्वादित करें।
    • चीनी मुक्त हरी चाय मीठे पेय को बदलने का एक और स्वस्थ तरीका है। यह इसलिए है क्योंकि इस चाय में एंटीऑक्सिडेंट प्रभाव होता है और एक पूरे के रूप में स्वास्थ्य में सुधार होता है।
  • पिक्चर शीर्षक कम शोर में फैट (महिलाओं के लिए) चरण 14
    4
    व्यायाम से पहले और बाद में अच्छी तरह खाएं वजन घटाने के साथ, व्यायाम करने से पहले और बाद में हमेशा खाएं। कसरत से पहले एक हल्के, स्वस्थ नाश्ते में एक या दो घंटे लें, और व्यायाम करने के दौरान आपको ऊर्जा की मात्रा के प्रयासों से मेल खाना पड़ेगा।
    • और पोस्ट-व्यायाम भोजन के लिए, जो प्रशिक्षण के दो घंटे से अधिक समय नहीं लेना चाहिए, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध कुछ चुनें। एक हल्का भोजन, जैसे ग्रेनोला और फलों या मूंगफली और केला के पेस्ट सैंडविच के साथ यूनानी दही जैसे शरीर को शारीरिक गतिविधि और मांसपेशियों के प्रभाव से उबरने में मदद करता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com