IhsAdke.com

कैसे टॉड व्यायाम चेहरा नीचे करने के लिए

यह उच्च तीव्रता व्यायाम आपके कूल्हों और जांघों को खोलकर और खींचकर अपनी मांसपेशियों को लाभ देता है

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

एक डाउनवर्ड फेसिंग फ्रॉग व्यायाम चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को मंजिल पर कम करें ताकि यह आपकी कोहनी और घुटनों पर निर्भर हो। आपके हाथों की हथेलियों को फर्श पर दृढ़ होना चाहिए और आपकी कूल्हों, कंधों और घुटनों को गठबंधन करना चाहिए।
  • चित्र नीचे शीर्षक का पालन करें मेंढक व्यायाम चरण 2
    2
    श्वास और अपने घुटनों को एक-दूसरे से जितना संभव हो उतना दूर खींचें। आपके घुटनों को अपने घुटनों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए और आपके पैरों को अपने टखनों की रक्षा के लिए फ्लेक्स किया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    व्यायाम चलाना

    चित्रित करें एक डाउनवर्ड फेसिंग मेंढक व्यायाम चरण 3
    1
    श्वास और अपनी कूल्हे वापस ले लो आपको अपने कूल्हों और जांघों पर तनाव महसूस करना चाहिए, लेकिन इन क्षेत्रों में आपको कोई दर्द महसूस होने पर थोड़ा आराम करने की कोशिश करें। अनुशंसित समय के लिए इस स्थिति को पकड़ो, नियमित रूप से श्वास लें।
  • एक अंडरवर्ड फेसिंग फ्रॉग व्यायाम चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    अपनी कूल्हे को आगे लाओ और फर्श पर अपने हथियार को आगे बढ़ाएं। अपने पैरों से संपर्क करें और अपने घुटनों को आपकी कूल्हों के साथ टेबल की स्थिति में रहने के लिए और दोबारा वांछित संख्या को करने से पहले कुछ समय तक आराम दें।
  • विधि 3
    उन्नत खोज

    एक डाउनवर्ड फेसिंग मेंढक व्यायाम कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    इस अभ्यास को अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए, आप छाती में अपनी ठोड़ी को छिपाने की कोशिश कर सकते हैं और अपने हथियारों को आप से दूर आगे बढ़ा सकते हैं। यह आपको नियमित संस्करण से एक फुलर खिंचाव देगा, लेकिन आपको अपनी गर्दन और कंधे के वितरण के साथ भी सावधानी बरतनी चाहिए।

    विधि 4
     आवृत्ति

    1. 1
      30 सेकंड से 2 मिनट प्रति सेट के लिए यह अभ्यास करें। जब तक आप 3 सेट पूरा नहीं कर लें तब तक दोहराएं
    2. 2
      देखने / परिणाम देखने के लिए, 6 सप्ताह के लिए सप्ताह में 5 बार करने की कोशिश करें। तेजी से परिणाम के लिए, इस अभ्यास के लिए प्रति सप्ताह सेट / बार की संख्या में वृद्धि।

    युक्तियाँ

    • इस अभ्यास के लाभों में आपकी कूल्हे और जांघ की मांसपेशियों में ताकत और लचीलेपन बढ़े हैं
    • इस अभ्यास को कम चुनौती देने के लिए, आप प्रति सेट समय की मात्रा कम कर सकते हैं या उन्हें खींचने के बजाय केवल आंतरिक जांघ की मांसपेशियों को वापस ले सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि यह व्यायाम ग़लत तरीके से किया जाता है तो संभावित संदूषण हो सकते हैं जो कूल्हे और जांघ की मांसपेशियों के वितरण हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • गद्दा (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com