IhsAdke.com

कैसे एक कोंओ पंक्ति के लिए

पतली, पतला डिजाइन के साथ, कन्याओं को स्वदेशी आबादी के समय के बाद से बहुत कुछ नहीं बदला है, लेकिन वे अभी भी आकस्मिक साहसी और उत्साही लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय नेविगेशन विकल्प में से एक हैं। एक डोंगी पर पैडल कैसे सीखने के लिए कयाक के विपरीत, बहुत अभ्यास की आवश्यकता होती है, जो रोइंग के लिए सरल है। एक बार जब आप इसे लटका लेते हैं, तो आपके पास मित्रों या अकेले स्वभाव के साथ एक मुक्त, गैर प्रदूषणकारी तरीका होगा। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? पढ़ो और कैनोओ के बारे में अधिक जानें!

चरणों

भाग 1
पैडलिंग फॉरवर्ड

पैडल ए केनू चरण 1 नामक चित्र
1
शुरू होने से पहले उचित सुरक्षा उपकरण खरीदें या किराए पर लें किसी भी जल गतिविधि के साथ, डोंगी का उपयोग करते समय आपको सुरक्षा को ध्यान में रखना चाहिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके डोंगी के साथ नेविगेट करने से पहले आपके पास आवश्यक उपकरण हैं, क्योंकि डूबना दुर्लभ है लेकिन संभव है। अनुभाग में आवश्यक सामग्री, आपको सभी उपकरण सिफारिशें मिलेंगी यह जानने के लिए अपने स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें कि क्या क्षेत्र की सुरक्षा के बारे में कोई विशिष्ट जानकारी है
  • उपकरण के अलावा, यह अच्छा है कि आप उचित तैराक हो, क्योंकि डोंगी को तोड़ने के लिए कैनोइंग में शुरुआती लोगों के लिए यह सामान्य है
  • पैडल ए कैनोए चरण 2 नामक चित्र
    2
    डोंगी को संतुलित करने के लिए गुरुत्वाकर्षण का कम केंद्र रखें जैसे ही आप नाव पर आते हैं, आप शायद यह ध्यान देंगे कि संतुलन बनाए रखना मुश्किल है और यहां तक ​​कि छोटे आंदोलनों की उम्मीद से परे नौका चालें। इसलिए, जब तक आप अधिक स्थिर महसूस न करें तब तक डोंगी के बीच में बैठा या घुटने टेककर संभव के रूप में कम रहें। डोंगी सीटें अक्सर संतुलन में मदद करते हैं, जब तक आप कदम या लिफ्ट नहीं करते हैं यदि आप अकेले चप्पू जा रहे हैं, डोंगी के पीछे बैठो (कठोर) सामने उपकरण (धनुष) छोड़कर। अगर आपके पास बहुत से उपकरण नहीं हैं, तो डाउनटाउन बैठना आसान हो सकता है
    • सीधे रीढ़ की हड्डी के साथ बैठो धड़ को सीधा सीधा रखते हुए (जो सामान्य रूप से शरीर को ईमानदार रखने का मतलब है), आपके पास अधिक संतुलन होगा
    • अब तक अपने सिर को ज्यादा से ज्यादा मत डालें, क्योंकि वर्तमान प्रतिरोध के चलते जब नाव पानी में हो, तो नाव अधिक स्थिर हो जाएगा।
  • पैडल ए केन्यू चरण 3 नामक चित्र
    3
    दोनों हाथों से ओअर पकड़ो डोंगी में बैठने के बाद, ओअर ले लो और इसे स्थिर रखें, शीर्ष पर एक हाथ और नीचे कुछ इंच नीचे।
    • ओयर के अंत में एक हाथ रखें जहां एक गोल हिस्सा होना चाहिए - चिंता न करें, यदि कोई नहीं है, क्योंकि प्रत्येक मॉडल एक ही तरीका है - इस मामले में, बस टिप के पास कलंक को पकड़ो यह "नाव का हाथ" होगा।
    • दूसरी तरफ, पैडल का एक निचला हिस्सा समझो, जो स्थिति आरामदायक है। आदर्श रूप में, रोटर के फ्लैट हिस्से से हाथ लगभग 10 इंच (30 सेंटीमीटर) होना चाहिए - फ्लैट के अंत के करीब होने से इसे बहुत अधिक बल मिलेगा, इसलिए सावधान रहें अपना हाथ मुड़ें जिससे कि आपकी हथेली नाव का सामना कर रही हो। यह "पानी हाथ" होगा।
  • पैडल ए केन्यू चरण 4 नामक चित्र
    4
    ऊर आगे ले लो यह पैडलिंग शुरू करने का समय है अपने धड़ को घुमाएं जिससे कि पानी का हाथ आगे निकल जाए, जिसकी वजह से ओअर आगे बढ़े (अभी भी पानी से बाहर)। फिर इसे पानी में जगह दें, केवल इसके टिप को डुबकी। शक्ति के लिए संभव के रूप में रोइंग केबल को सीधे रखें
    • शरीर की स्थिति को मत भूलो क्योंकि यह पंक्तियां हैं। सीट छोड़ने या बहुत दूर आगे झुकने के बिना संभव के रूप में दूर के रूप में ऊर को लेना महत्वपूर्ण है। अपनी रीढ़ सीधे संतुलन के लिए रखें
  • पैडल ए कैनो चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने शरीर की ओर चप्पू वापस खींचो टिप को चालू करें ताकि यह नाव (और जिस दिशा में आप पाल करना चाहते हैं) के लिए सीधा है और डोंगी के समानांतर सीधी रेखा में चप्पू को खींचने के लिए अपने हाथ और ट्रंक की मांसपेशियों का उपयोग करें।
    • पैडल को डोंगी के करीब रखने की कोशिश करें जैसे कि आप इसे वापस खींच लें, या आप अंत में नाव स्पिन को अनजाने में बना सकते हैं कुछ लोग डोंगी में चप्पू खेलने की सलाह देते हैं दो तकनीकों का प्रयास करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा काम करता है।
    • कैनोइंग के लिए स्नायु नियंत्रण महत्वपूर्ण है रोइंग के लिए ट्रंक की मांसपेशियों को मुख्य रूप से इस्तेमाल करना आवश्यक है। यदि आप अपनी पीठ की मांसपेशियों का उपयोग करते हैं, तो कुछ समय बाद आपको दर्द हो सकता है
  • पैडल ए कैनो चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कूल्हे में ओअर की आवाजाही फिर से शुरू करें जैसे ही पैडल की नोक आपकी कूल्हे पर पहुंच जाए, उसे पानी से बाहर खींचने से रोकें। कुदाल को घुमाएं जिससे कि इसकी टिप सतह के समानांतर हो, क्योंकि इससे डोंगी के आगे की ओर बढ़ जाता है।
    • अब आप शुरुआती स्थिति में वापस होंगे पैडलिंग जारी रखने के लिए उपरोक्त चरणों को दोहराएं और डोंगी को गति प्राप्त करें और आगे बढ़ें। हालांकि, एक तरफ रोइंग केवल आपको सर्कल में नेविगेट करने के लिए प्रेरित करेगा। आगे बढ़ने के लिए, आपको दोनों पक्षों पर चप्पू की जरूरत है
  • पैडल ए केन्यू चरण 7 नामक चित्र
    7
    कुछ पैडल के बाद आंदोलन के पक्ष में वैकल्पिक। अगर आपने कभी किसी को डोंगी बनाते देखा है, तो आपने शायद देखा होगा कि व्यक्ति पानी से कचरे को निकालता है और आंदोलनों के किनारे को बदल देता है। यह सीधे नौकायन जारी रखने के लिए आवश्यक है, क्योंकि एक ओर पैडलिंग आपको कताई शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा। क्रॉस स्ट्रोक के लिए, पानी से ओअर को हटा दें क्योंकि यह आपके हिप से गुजरता है। हाथ की स्थिति को पीछे करते हुए यह नाव को सीधा लहराते हुए दूसरी तरफ ले जाएं - ऐसा आंदोलन काफी स्वाभाविक होना चाहिए। पानी और पैडल में फावड़े को सामान्य रूप से रखें।
    • कुछ समय तक आंदोलन का अभ्यास करें जब तक कि आप "लय" प्राप्त न करें जब आपको ओअर की ओर पलटना पड़े। आम तौर पर, आपको पक्षों को कई बार निचोड़ना पड़ता है - प्रत्येक तरफ स्ट्रोक की सटीक संख्या आपकी ताकत और वर्तमान जरूरतों पर निर्भर करती है।
    • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ पैडलिंग कर रहे हैं, तो इसके साथ समन्वय करें ताकि आप पक्षों को एक साथ पलटना सकें नीचे आपको डबल रोइंग के बारे में जानकारी मिल जाएगी।
  • भाग 2
    डोंगी की मार्गदर्शिका

    पैडल ए कैनो चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    थोड़ी देर के लिए कोमल घटता बनाने के लिए एक तरफ पंक्ति सबसे आसान तरीका है एक डोंगी चालू करने के लिए भी सबसे सहज है: कड़ी में या डोंगी के केंद्र में बैठे, एक तरफ आम तौर पर चप्पू जब तक आपको लगता है कि पोत दिशा में घूम रहा है oposta- चप्पू नाव के दाईं ओर अर्थात बाईं ओर और इसके विपरीत करने के लिए बारी प्रत्येक पंक्ति के साथ, नाव को थोड़ा दिशा बदलना चाहिए।
    • उपरोक्त तकनीक चिकनी पाठ्यक्रम सुधारों के लिए बहुत बढ़िया है क्योंकि यह नाव स्पिन अचानक नहीं करता है और साथ ही साथ धीमा भी नहीं करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप 100 मीटर आगे के बारे में एक sandbar देखते हैं, तो जल्दबाजी के बिना चारों ओर घूमने और बाधा के आसपास काम करने के लिए तकनीक का उपयोग करें।
  • पैडल ए कैनो चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    अधिक नियंत्रित चालू करने के लिए "जे" पैडल्स का उपयोग करें कयाकिंग में, हालांकि एक तरफ पेडलिंग नाव को चालू करने का एक अच्छा तरीका है, ऐसे समय होते हैं जहां आपको तेज और अधिक नियंत्रित मोड़ बनाने की जरूरत होती है ऐसा करने का एक तरीका "जम्मू" पैडल का उपयोग करके है, जो अभी भी कठोर पर बैठा है।
    • इस कदम को बनाने के लिए, पानी में ओअर डुबकी पूर्व ताकि यह नाव की तरफ से फ्लैट बना। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, ट्रंक को घुमाएं ताकि आपके कंधों में डोंगी के किनारे समानांतर हो। मानक, फॉरवर्ड-फेसिंग स्थिति पर लौटने के लिए ट्रंक मांसपेशियों का उपयोग करें - ऐसा करते समय, ब्लेड को थोड़ी सी ओर बारी चाहिए, जिससे डोंगी हो जाती है चप्पू की एक ही ओर की ओर मुड़ें, जैसे कि आप एक पतवार का उपयोग कर रहे थे
    • "जे" में चप्पू का उपयोग ज़्यादा मत करो उतना जितना वह जल्दी मुड़ता है, उतनी ही डोंगी की गति धीमी पड़ती है
  • पैडल ए कैनो चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    तंग मुड़ें बनाने के लिए विस्तृत पैडलिंग दें "जे" पैडल तकनीक व्यापक पैडल्स का एक सरल और अधिक नियंत्रित संस्करण है। जैसा कि आप आंदोलन के आकार में वृद्धि करते हैं, आप गति को बढ़ा देंगे जिसके साथ आप वक्र बनायेंगे I याद रखें कि आंदोलन भी डोंगी को धीमा कर देगा और जब यह वास्तव में जरूरी है तब के लिए आरक्षित होना चाहिए, क्योंकि आपको पिछले गति को हासिल करने के लिए बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी
    • विस्तृत पैडलिंग के लिए: आपके पीछे चप्पल से शुरू करो, जैसा कि आप "जे" में पैडलिंग करेंगे इस समय, हालांकि, ट्रंक के रूप में सीधा होता है, ब्लेड पूरे आंदोलन का अनुसरण करें, डोंगी के किनारे तक सीधा समाप्त हो। आप तुरंत नोटिस करेंगे कि ओअर के किनारे की तरफ़ मुड़ रहा है.
  • पैडल ए कैनो चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    तंग मुड़ें बनाने के लिए घर के अंदर पैडलिंग का प्रयास करें झुकाव के लिए एक अन्य उपयोगी तकनीक "में" पैडल है यह एक प्रभावी विकल्प है, लेकिन शुरुआती के लिए यह जटिल और अजीब हो सकता है क्योंकि यह अन्य तकनीकों से काफी अलग है एक वास्तविक और गंभीर स्थिति में इसे अभ्यास में डालते समय इसे धीमा कर दें में पैडल:
    • अपने शरीर के बगल में पानी में फावड़ा डुबकी, लेकिन नाव से दूर, अपने हथियार सीधे और ऊर ऊर्ध्वाधर रखने की कोशिश कर रहा है। ब्लेड को डोंगी की तरफ खींचें ताकि नाव के किनारे के समतल समानांतर को बनाए रखने के लिए इसे निकट में ला सकते हैं। यदि आप कड़े स्थान पर बैठे हैं, तो डोंगी को चाहिए ओअर के विपरीत तरफ.
    • उसमें से फ्लैट हिस्से की ओरिएंटेशन को बदलने के बिना इसे पानी से बाहर धकेलने के द्वारा ओअर उठाएं। अब आप जारी रखने के लिए "J" की एक पारंपरिक पंक्ति या पंक्ति कर सकते हैं।
  • भाग 3
    किसी और के साथ पैडलिंग

    पैडल ए कैनो चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    डोंगी के सिरों पर बैठो एक साथी के साथ रोइंग अकेले रोइंग की तरह है, लेकिन आपको कुछ अलग तकनीकों का उपयोग करना होगा। जब दो लोग एक ही नाव में हैं, तो पानी में अच्छी तरह से संतुलित रखने के लिए ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। इसके लिए, आप में से एक धनुष पर बैठाना चाहिए और दूसरे को कड़े स्थान पर बैठाना चाहिए।
    • यदि कोई व्यक्ति है बहुत अधिक दूसरे की तुलना में भारी वजन, हल्के व्यक्ति के पास भारी उपकरण को अधिक समान रूप से वजन वितरित करने के लिए रखें।
    • समुद्री शब्दों में, धनुष पर बैठे व्यक्ति के रूप में जाना जाता है सफल होगा और कड़े व्यक्ति के रूप में जाना जाता है popeiro.
  • पैडल ए कैनो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बॉस नेविगेशन की गति सेट करें। जब दूसरे व्यक्ति के साथ रोइंग हो, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अधिक बल के साथ नेविगेट करने के लिए आंदोलनों को सिंक्रनाइज़ करना महत्वपूर्ण है। जैसा कि अग्रदूत आगे का सामना कर रहा है और पोपिरो को नहीं देख सकता, उसे लय को नियंत्रित करना चाहिए. पोपिरो को प्रेक्षक की गतिविधियों का पालन करना चाहिए और उसके साथ जाना चाहिए। यह स्पष्ट है कि दोनों को स्पष्ट संचार रखना चाहिए ताकि वे आराम से गति पा सकें। यह तेजी से चप्पू के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेगा अगर पोपिरो उसके साथ नहीं रह सकता है, आखिरकार
  • पैडल ए कैनो चरण 14
    3
    पोपिएरो को डोंगी भरने दें नाव के पीछे बैठे व्यक्ति को अधिकतर समय में डोंगी की दिशा निर्धारित करना आसान होगा। इस वजह से, सही तरीके से पालन करने के लिए पारंपरिक और विशेष पैडल का उपयोग करके, वह सही दिशा में नाव को मार्गदर्शन करने के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। प्रोकलर कोनियरिंग में सहायता मिल सकती है, लेकिन एक नियंत्रित भूमिका नहीं लेनी चाहिए।
    • नौका की दिशा पर पोपियो का नियंत्रण अधिक है, क्योंकि पानी की वजह से नाव पर पानी निकलता है। डोंगी में "कटौती" के कौवा के रूप में, यह वर्तमान के प्रतिरोध को और अधिक महसूस करता है। दूसरी ओर कठोर, इस समस्या से ग्रस्त नहीं है और झुकता को सुविधाजनक बनाने के लिए, पानी को धक्का करने के लिए कम बल की आवश्यकता होती है।
  • पैडल ए कैनो चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक सीधी रेखा में नेविगेट करने के लिए, वैकल्पिक पक्षों को सिंक्रनाइज़ करें यह महत्वपूर्ण है कि इच्छित दिशा को बनाए रखने के लिए डोंगी के विपरीत पक्षों पर आप चप्पू ताकि आप गलती से किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ से गलती से शुरू न करें और डोंगी अकस्मात बदल दें, आपको सिंक्रनाइज़ करने में पक्ष बदलना होगा। पोपिरो आमतौर पर "मूक" चिल्ला के लिए जिम्मेदार है दो बार के लिए सही समय पर पैडलिंग की तरफ एक साथ दोहराएं।
    • जैसा कि पोपिरो की डोंगी की दिशा पर अधिक नियंत्रण होता है, नाव आम तौर पर विपरीत दिशा में बदल जाती है जिसके विपरीत वह पैडलिंग होता है, भले ही अन्वेषक विपरीत दिशा में पैडलिंग कर रहा हो। यही कारण है कि स्विचन पक्ष महत्वपूर्ण है।
  • पैडल ए केन्यू चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    खोजक की दिशा में तकनीक के अंतर में पता करें। डोंगी को एक जोड़ी में बदलना कुछ हद तक अलग है: हालांकि पिछली पद्धति में वर्णित सभी तकनीकें आम तौर पर काम करती हैं, अन्यथा प्रेरक कार्य के प्रयास अन्यथा क्योंकि वह डोंगी के सामने बैठे हैं मतभेदों को समझने के द्वारा, आप पोपियर को नाव की मार्गदर्शन में मदद करने में सक्षम होंगे। कुछ महत्वपूर्ण तकनीकों:
    • पैडलिंग फॉरवर्ड सामान्य रूप से काम करता है, अर्थात: नाव पैडल के विपरीत दिशा में बदल जाएगी।
    • नाव के सामने पैडलिंग विपरीत प्रभाव पड़ता है, यानी: नाव चप्पू के किनारे की ओर मुड़ जाएगी।
    • अग्रदूत की विस्तृत पंक्ति को पीछे से वापस उलट कर दिया गया है यदि आप नाव के सामने होते हैं, तो आपको अपने सामने ओअर रखना चाहिए और इसे आगे और पीछे खींचकर पानी की सतह पर एक आर्च बनाना चाहिए। आंदोलन पैडल के टर्बोचार्ज्ड संस्करण के रूप में कार्य करेगा, जो नाव को चप्पू के सामने की ओर बदल देगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अकेले समतल नाल में चप्पल कर रहे हैं और नाव के सामने बैठना पसंद करते हैं, तो स्टन पर धनुष की सीट रखकर डोंगी को पीछे छोड़ दें। अब, बस धनुष पर बैठो, जहां आप यात्रा करना चाहते हैं। इस प्रकार, आप बैठते हैं जहां आप नेविगेशन को परेशान किए बिना पसंद करते हैं।
    • जब कड़ाई पर अकेले रोइंग, यह पानी पर संतुलित रखने के लिए नाव के धनुष पर भार डालना आवश्यक हो सकता है एक अन्य विकल्प नाव के केंद्र में बैठना है, लेकिन ऐसा करने से नेविगेशन थोड़ी दूर हो जाएगी।

    चेतावनी

    • हमेशा गिरने के लिए तैयार रहें कपड़े, भोजन, उत्तरजीविता उपकरण, चाबियाँ और अन्य आवश्यक के साथ एक निविड़ अंधकार बैग ले लो। यदि आप पानी में गिर जाते हैं तो डोंगी या फ्लोट में बैग को सुरक्षित रखें

    आवश्यक सामग्री

    • जीवन जैकेट
    • Remos (हमेशा एक अतिरिक्त ले लो)
    • बाल्टी और स्पंज (डोंगी के अंदर से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए)
    • रस्स (डोंगी के सिरों पर बंधा हुआ, इसकी लंबाई के साथ)
    • नक्शे
    • पनरोक बैग (प्रति व्यक्ति एक)
    • पानी की बोतल
    • मौसम के खिलाफ सुरक्षा उपकरण (टोपी, सनस्क्रीन, होंठ मॉइस्चराइज़र)
    • घाटियों, कैनोओ और हेक्सागोनल रिंच के लिए समर्थन
    • बचाव बैग
    • सीटी
    • चाकू
    • कोंओ कवर
    • हेलमेट, सैंडल और पानी के लिए मोज़े
    • डाइविंग वत्स्यूट और केप
    • जीवन रक्षा किट (जल शोधक, प्राथमिक चिकित्सा किट, केबिन आदि)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com