IhsAdke.com

एक डोंगी के साथ कैम्पिंग कैसे जाना

एक डोंगी के साथ कैम्पिंग दोनों आम कैंपों और बैकपैकिंग की समानताएं हैं यह आलेख आपको एक सफल यात्रा करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करता है!

चरणों

गान कैनो कैम्पिंग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक नदी चुनें इस कदम में, शिविरों के लिए एक अच्छी प्रतिष्ठा रखने वाली जगह ढूंढने का यह एक अच्छा विचार है अस्थिर इलाके और उच्च मार्जिन के कारण कई नदियों अनुपयुक्त हैं। अपने क्षेत्र के लिए एक नदी गाइड से परामर्श करें और विकल्पों के बारे में पढ़ें। झुका बैंकों, आराम आदि यात्रा अधिक मजेदार बना सकते हैं
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना तम्बू चुनें आम कैंपों के संबंध में कैनोओ के साथ कैंपिंग का लाभ यह है कि आप बहुत अधिक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं नकारात्मक पक्ष यह है कि आप कई सारी चीजें ले जाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं अपने तम्बू पर विशेष ध्यान दें क्योंकि एक आरामदायक आइटम में कोई फर्क पड़ता है - सावधान रहें क्योंकि अगर आप बहुत बड़े टुकड़े का उपयोग करते हैं, तो उसे स्थापित करने के लिए जगह ढूंढना मुश्किल हो सकता है। एक तम्बू जो 2.1 और 3.4 मीटर के बीच है, वह अच्छी तरह से काम कर सकता है। अधिक विस्तृत स्टालों एक अतिशयोक्ति हो सकता है। दूसरी ओर, छोटे तेंदुओं को बहुत आसानी से ले जाया जा सकता है बहुत तंग हो सकता है। एक टुकड़ा प्राप्त करने की कोशिश करें जो फर्श पर संलग्न किए बिना भी बने रहेंगे (ये विकल्प सैंडी इलाके पर अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं)। आइटम के वजन के बारे में चिंता न करें कोई है जो आपको आराम देता है - अतिशयोक्ति के बिना चुनें!
  • 3
    मेनू चुनें शिविरों में भोजन और पेय महत्वपूर्ण हैं यदि आप एक दूरदराज के क्षेत्र में हैं, तो सबसे बड़ी सुखों में से एक एक मजबूत और भरने वाला भोजन तैयार करना है। बस एक कार के साथ डेरा डाले हुए होने की तरह, आपके उपकरण का वजन इतना ज्यादा फर्क नहीं पड़ता - ताकि आप एक या दो फ्रिज (या बर्फबॉक्से या इसी तरह के विकल्प) को ले जा सकें। अपने भोजन को पहले से जानने के लिए कि आपको क्या आवश्यकता होगी - इसलिए आपको कुछ भूलना पड़ता है तो आपको आपातकालीन खरीदारी करने की ज़रूरत नहीं है। प्रत्येक दिन नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज, मिठाई और स्नैक्स की योजना बनाएं इसे सरल रखें - इस अवसर का मजा बढ़ जाएगा। कुछ विचारों में शामिल हैं:

    • नाश्ता: अनाज, दूध, टोस्ट या रोटी
      गान कैनो कैम्पिंग चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • दोपहर का भोजन: ठंडे सैंडविच
      गान कैनो कैम्पिंग चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • दोपहर का भोजन: एक ग्रिल में बने स्टेक्स, सॉस या हॉट डॉग।
      गान कैनो कैम्पिंग चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपको शांत रखने के लिए योजनाएं और पेय लें नाश्ते के लिए रस लें, दोपहर के भोजन के लिए सोडा और अन्य बार मिश्रित पेय। पानी मत भूलो- कुछ नदियों में पीने के पानी होते हैं, इसलिए आप इसका आनंद उठा सकते हैं। फिर भी, यह हमेशा अपनी बोतल और फिल्टर पंप लाने के लिए एक अच्छा विचार है फ्रिज और / या बर्फ के बक्से में लेने से पहले पेय को ठंडा करने की कोशिश करें। जो मांस आप पहले दो दिनों में नहीं खाएंगे वह भी जमे हुए हो सकते हैं। एक बड़ी टिप 500 मिलीलीटर पानी की बोतलों को फ्रीज करना है और उन्हें बक्से में जमा करना है। वे अन्य वस्तुओं को ताजा रखेंगे और, जब वे पिघलेंगे, वे पेय हो सकते हैं। रेफ्रिजरेटर / गुणवत्ता बर्फ बक्से आमतौर पर अप करने के लिए चार के लिए ठंडे खाद्य पदार्थ और पेय रखने बर्फ ब्लॉकों को खोजने के लिए दिन-की कोशिश - एक या दो पर्याप्त होगा। जो बर्फ तेजी से पिघलना शुरू हो जाएगा - पानी जब तक आप बर्फ बदल रहे हैं या यात्रा acabando- अन्यथा तुम सिर्फ गर्म हवा से ठंडे पानी से बदल रहा हो जाएगा नाली न करें।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    रसोईघर तैयार करें किसी प्रकार का गैस स्टोव (प्रोपेन या अन्य विकल्प) सब्जियां पकाने, कॉफी या चाय के लिए पानी गर्मी या व्यंजन करें। एक या दो तह टेबल और एक स्टोव खड़े प्रक्रिया को आसान बना सकते हैं, इसे और अधिक मजेदार बना सकते हैं। पेपर प्लेट और कटोरे भी सफाई की आवश्यकता को कम करने में मदद करते हैं, क्योंकि उपयोग के बाद उन्हें जलाया जा सकता है। जैसा कि आप केवल एक कप, एक कप (कॉफ़ी के लिए) और धातु कटलरी के लिए धोया जाने की आवश्यकता है, उतने ही कागज़ के बर्तन ले लो। बर्तन के लिए, आपके पास जो कुछ भी है वह ले लो। शिविर के लिए डिज़ाइन की गई वस्तुओं का उपयोग करें, या यदि संभव हो तो, पुराने आइटम जिन्हें आप अब घर पर नहीं उपयोग करते हैं नदियों में लोहे के उत्पादों को धोने से बचें, क्योंकि वे गीली हो जाएंगे और जल्दी से जंग शुरू कर देंगे। कॉफी के लिए, एक "मैनुअल" कॉफी मेकर का उपयोग करने की कोशिश करें - यह शिविर के दौरान और समान जैसी तकनीक है
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कपड़ों और निजी सामान ले लो हालांकि गर्मी एक गर्म मौसम है, आपको अतिरिक्त कपड़े रखना चाहिए (यदि आपको उनकी आवश्यकता है)। ज्यादातर मामलों में, आपको केवल एक स्नान सूट और टी-शर्ट की ज़रूरत होगी - हालांकि, मौसम ठंडा हो जाने पर स्वेटरशर्ट और स्वेटर की एक जोड़ी काम में आ सकती है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    चुनें कि आप कहां सोएंगे ट्रेल पर, यह सामान बढ़ने के लिए विवेकपूर्ण हो सकता है जैसे कि इन्फैटेबल गद्दे (पंपों के साथ) जिसे आप अधिक आराम देने के लिए डोंगी के साथ जोड़ा जा सकता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    निर्जल बैग का उपयोग करें एक अच्छी पनरोक बैग आपके सामान को अच्छी स्थिति में रखने का सबसे अच्छा विकल्प है। वे अपनी सामग्री को पानी के नीचे या नीचे बारिश के बावजूद सूखा रखने के लिए तैयार किए गए हैं। हालांकि, उन्हें आसानी से छेद किया जा सकता है यदि आप भारी बारिश के माध्यम से जाते हैं और डोंगी क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो आप कंटेनर के अंदर सभी चीजों को खो सकते हैं। उस टुकड़े में निवेश करें - यह कपड़े, बर्तन और जैसे बचा सकता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    9
    एक बड़े प्लास्टिक कंटेनर में "सामान्य" आइटम रखें इन मदों, बर्तन, मग, कप, चाकू / आरी, धारकों स्टोव, कागज तौलिए, प्लेटें / कागज कटोरे, काटने बोर्डों, कीट से बचाने वाली क्रीम, मेल खाता है / लाइटर, बुकिंग चादरें, बैटरी, लैंप, स्पंज, साबुन शामिल चूल्हे आदि के लिए कटलरी, ईंधन की बोतलें ये कुछ चीजें हैं जो आप लंबे समय तक कंटेनर में छोड़ सकते हैं - बिस्तर, तम्बू और अधिक व्यक्तिगत सामान जैसी अन्य चीजों के बारे में चिंता करना। आप कंटेनर को अधिक आइटम के साथ भर सकते हैं, लेकिन एक सफल यात्रा के लिए यह सूची न्यूनतम आवश्यक है एक कंटेनर चुनें जो आपके डोंगी को फिट बैठता है और सुरक्षित रूप से कैप्चर किया जा सकता है। यदि डोंगी एक दुर्घटना ग्रस्त है, तो आप आइटम खोना नहीं होगा। कुछ खाली पेंट बाल्टी अतिरिक्त उत्पादों को स्टोर करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं जैसे कि अतिरिक्त ईंधन, फ्लैश लाइट, लकड़ी का कोयला, रेडियो आदि।
    • एक कंटेनर लें जिसमें आप अपने कचरे को संग्रहीत कर सकते हैं - कुछ ऐसा हो सकता है जिसे कवर किया जा सकता है और वह जोखिम नहीं उठाता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक पोर्टेबल शौचालय और एक फावड़ा लें अभी या बाद में आप शारीरिक कार्यों की देखभाल करना होगा - - के लिए यह मजेदार नहीं है एक पेड़ के खिलाफ और झुकना यह इस स्तर कि शिविर "mochilagem" की तरह लग रहे करने के लिए शुरू होता है पर है। एक निजी पोर्टेबल आप जमीन में छेद खोदने, इसे स्थापित करने और अपनी आवश्यकताओं को बनाने की अनुमति देता है जब आप पूरा कर लें, शौचालय हटा दें और गंदगी के साथ छेद भरें। आप किट खरीद सकते हैं जो एक संरचना प्रदान करते हैं जो आपको अधिक गोपनीयता (जैसे "दीवारों") दे सकते हैं, लेकिन उन्हें आपको और अधिक लागत आएगी। वहां अधिक व्यवहार्य विकल्प हैं जो अच्छी तरह से काम करेंगे। ब्लेड के लिए, किसी भी छोटे हिस्से का इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक परीक्षा लें और अपनी डोंगी पहले से तैयार करें दो लक्ष्य हैं: इसे यात्रा के लिए कुशलतापूर्वक तैयार करने के लिए, ताकि उपकरण अच्छी तरह से तैनात हो, और इसे संतुलित करने के लिए इसे एक तरफ झुकना न हो। जब पूरा हो जाए, संपूर्ण ऑब्जेक्ट बांधने के लिए एक प्रणाली विकसित करें। एक रस्सी लिपटे कैनवास अच्छी तरह से काम कर सकते हैं (डोंगी के साथ कोई दुर्घटनाएं हैं तो किसी भी सुविधा का उपयोग कर सकते हैं जो उपकरणों को सुरक्षित रख सकते हैं)
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    अतिरिक्त पैडल लें डोंगी में अतिरिक्त पैडल टाई दें, अगर आप जिन लोगों को पहन रहे हैं उन्हें खो देते हैं
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    मोटर का उपयोग करें शुद्धिवादी इस विकल्प को पसंद नहीं कर सकते, लेकिन एक विद्युत मोटर जीवित बचा सकते हैं और समय बचा सकते हैं। वस्तु महंगा है- यदि आप कम कीमतों के साथ कुछ चाहते हैं, तो इस विकल्प से बचें (जो कि मोटर, बैटरी और डोंगी पंजीकरण की आवश्यकता होगी)।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 14 का शीर्षक चित्र
    14
    एक कुर्सी और एक मेज ले लो एक "समुद्र तट कुर्सी" और एक छोटी सी मेज स्थिति को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    15
    एक छतरी ले लो एक बड़ी वस्तु खरीदें (लगभग 1.8 मीटर) यह सहायक आपको सूरज और बारिश से बचा सकता है। आप इसे डोंगी में रख सकते हैं - इसलिए यदि बारिश होती है, तो आप इसे जल्दी से खोल सकते हैं और स्वयं की सुरक्षा कर सकते हैं। आप इसे तट पर शिविर में भी इस्तेमाल कर सकते हैं एक अन्य विकल्प यह है कि जब आप नदी के किनारे चुपचाप करते हैं
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    16
    पानी के लिए उपयुक्त जूते पहनें नदी के निचले भाग में बालू को कितना नरम है, यह अभी भी आपको एक अजीब लग रहा है। चप्पल और सैंडल अच्छे विकल्प हैं क्योंकि उन पैरों आती हैं जब आप अभी भी गीला स्थानों और इन में पत्थर है कि अपने पैर और एकमात्र के बीच अटक द्वारा "आक्रमण" हो जाते हैं नहीं हैं। यदि नदी चट्टानी है, तो आप लचीले तलवों के बजाय कठोर जूते पहनना चाहते हैं। इस प्रकार के बावजूद, अपनी उंगलियों को कवर करें और जूते को आपकी एड़ी पर संलग्न करें अन्यथा, आपको चोट लग सकती है
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    17
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें यही कारण है कि कैनो के साथ डेरा डाले हुए इतना मजेदार है आप कुछ सरल कर सकते हैं और सामान में थोड़ा सा या अतिरंजना कर सकते हैं और तंबू और अन्य बड़े संरचनाएं ले सकते हैं। यह नदी में है कि सभी कारक सतह पर आते हैं। डोंगी लोड करो, कुछ करो और पानी में मजा करो!
  • युक्तियाँ

    • अपने कपड़े, वॉलेट, सेल फोन और चाबी स्टोर करने के लिए एक 8-लीटर जलरोधक बैग का प्रयोग करें। इसे हर समय बंद करो, इसे डोंगी में बांधें।
    • उन उपकरणों और लेखों को व्यवस्थित करें जिनकी आपको ज़रूरी ज़रूरी है
    • बड़े, तगड़ा कंटेनर का प्रयोग करें ताकि आपको उन सामानों को इकट्ठा कर सकें जिनकी आपको यात्रा पर आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, एक बक्से में सभी खाना पकाने के बर्तन, जैसे कटलरी और मैचों / लाइटर, को रखें। इसलिए यदि आपको उनकी आवश्यकता है तो आप उन तक पहुंचने के लिए थोड़ा काम करेंगे। कीट विकर्षक, साबुन, स्पंज, अतिरिक्त कपड़े और अन्य वस्तुओं को पकाने के लिए दूसरे बॉक्स का उपयोग करें जो कि खाना पकाने के लिए नहीं उपयोग किए जाएंगे।
    • एल्यूमिनियम पन्नी में कई उपयोग हैं आप इसे एक जंगली ग्रिल को कवर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, भोजन को अंडे को बचाने और स्टोर करने के लिए भोजन लपेटें।
    • संपीड़न बैग कपड़े भंडारण के लिए महान विकल्प हैं। इस तरह, वे कम जगह खर्च करेंगे
    • हेमेटिक ज़िप बैग के कई उपयोग हैं हमेशा कुछ लोड करें यदि आप उन्हें खाना और समान स्टोर करने की आवश्यकता होती है
    • यदि आपको नदी के किनारों पर ज़रूरतों को पूरा करना है, तो फावड़ा को उत्खनन करने के लिए ले लो। टॉयलेट पेपर और जगह की तरह छोड़ना अप्रिय और अस्वच्छ है। आप या किसी अन्य व्यक्ति को इस क्षेत्र में शिविर करना पड़ सकता है।

    चेतावनी

    • अपने भोजन को अच्छी तरह से स्टोर करें कुछ जानवर इसे चोरी करने का प्रयास कर सकते हैं ऐसा न होने दें!
    • जहरीला पौधों से सावधान रहना वे कुछ नदियों के किनारे पर पाए जा सकते हैं। अगर उनके साथ संपर्क में हैं, तो तुरंत तटस्थ साबुन से धो लें।
    • जब "जंगली" क्षेत्रों में डेरा डाले जाते हैं, बड़े जानवरों से सावधान रहें। खुली जगह में मांस और मछली खाना पकाना उन्हें आकर्षित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि कैम्प फायर में रहने वाले खाद्य अवशेष खतरनाक भी हो सकते हैं। आप रात के मध्य में एक जंगली कुत्ते या अन्य जानवरों से जागना नहीं चाहेंगे!
    • यदि आप यात्रा करते समय स्नान करने की योजना बनाते हैं, तो बायोडिग्रेडेबल साबुन का उपयोग करें। यह महत्वपूर्ण है कि एंटी बैक्टीरियल डिओडोरेंट या साबुन का प्रयोग न करें जो भूमि और जल प्रदूषित करें!
    • जैसा कि पहले कहा गया है, अगर आपको नदी के तट पर "बाथरूम में जाना" की आवश्यकता है, तो अपने कचरे को दफनाने के लिए कोई भी इस प्रकार की गंदगी को देखना पसंद नहीं करेगा! आप अन्य यात्रियों को बाधित कर सकते हैं
    • निजी संपत्तियों को दर्ज करने से पहले, उचित अनुमतियों के लिए पूछें। बहुत से लोग आपकी उपस्थिति पसंद नहीं कर सकते हैं - और वे इस संबंध में कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। स्थानों में गैरकानूनी होने से बचें और जिन स्थितियों में आप उन्हें मिलते हैं उनके तहत संपत्ति छोड़ दें।
    • मालिकों को आम तौर पर आप अपनी जमीन का उपयोग तब तक करते हैं जब तक आप उनका सम्मान करते हैं। दर्ज करें और कुछ भी बदले बिना छोड़ दें उस जगह को छोड़ दो, जहां आप पहुंचे से पहले क्लीनर में गए थे।
    • जमीन पर कचरा फेंक न दें अगर कोई आपको यह कर देखता है, तो आपको जुर्माना देना पड़ सकता है
    • आग के खतरों के बारे में बहुत सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • डोंगी (4.5 मीटर या अधिक)
    • Remos
    • जीवन जैकेट (प्रत्येक व्यक्ति के लिए 1)
    • नक्शे
    • डोंगी के लिए बैठने वाला (वैकल्पिक)
    • इंजन (वैकल्पिक)
    • मोटर के लिए बैटरी (वैकल्पिक)
    • मोटर के लिए बढ़ते (वैकल्पिक)
    • पंजीकरण (वैकल्पिक - केवल अगर आप मोटर का उपयोग करते हैं)
    • डोंगी और उपकरण बांधने के लिए रस्सियां
    • भोजन
    • पेय
    • पेयजल (प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्रति दिन लगभग 2 लीटर - यदि आपको व्यंजन धोने की आवश्यकता होती है तो कम से कम 4 लीटर)
    • जल फ़िल्टर पंप
    • मिनिफ़्रिबोर / बर्फ बॉक्स
    • वाटरटेम कंटेनर
    • बर्फ़
    • जूते उपयुक्त पानी
    • भूमि के लिए जूते (वैकल्पिक)
    • अतिरिक्त कपड़े
    • आपके लिए विशिष्ट आइटम (टूथब्रश, टूथपेस्ट, दवाएं, टॉयलेटरीज़ इत्यादि)
    • तौलिया
    • लाइटर
    • मैच (एक पनरोक कंटेनर में संग्रहीत)
    • बर्तन
    • कागज तौलिया रोल
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • वायुरोधी बंद के साथ बैग (भोजन और अन्य सूखी वस्तुओं को रखने के लिए)
    • अन्य कंटेनर (उपकरण और अन्य वस्तुओं को सूखा और संगठित रखने के लिए)
    • कचरा बैग
    • कटलरी
    • कठिन मग
    • प्रतिरोधी कप
    • गुणवत्ता कैम्पिंग चाकू
    • चिमटी
    • बांस की कटारियां
    • रंग
    • ग्रिल कांटा
    • पोर्टेबल टोस्टर
    • बायोडिग्रेडेबल साबुन
    • बाल्टी या ट्यूब (सिंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है)
    • ग्रिल (स्टैंड के बिना - अलाव के लिए)
    • पेपर प्लेट / कटोरे
    • मैनुअल कॉफी शॉप
    • शिविर स्टोव (एक या दो आग)
    • स्टोव के लिए अतिरिक्त ईंधन
    • स्टोव धारक
    • एक या दो तह टेबल (भोजन तैयार करने, खाने आदि)
    • कुरसी
    • कीट विकर्षक
    • धूप का चश्मा
    • कैप / टोपी
    • शीत कपड़ों
    • सन स्क्रीन
    • प्राथमिक चिकित्सा किट सहित:
      • धूप की कालिमा के लिए उपाय
      • कीट के काटने के लिए उपाय
      • संक्रमण से लड़ने के लिए उपाय
      • दर्दनाशक दवाओं
    • छत्र
    • कपड़े लाइन
    • काटना बोर्ड
    • डेरा डाले हुए के लिए सिएरा
    • आपातकालीन शीट्स
    • टॉर्च / लैंप
    • टॉर्च के लिए अतिरिक्त बैटरी
    • ल्यूमिनेर के लिए अतिरिक्त ईंधन
    • लुमिनेयर धारक (वैकल्पिक)
    • तंबू
    • Inflatable गद्दे
    • गद्दा मरम्मत किट
    • गद्दे के लिए वायु पम्प
    • वायु पंप के लिए अतिरिक्त बैटरी
    • सो बैग या चादरें
    • तकिया
    • जलरोधक बैग
    • निजी लैपटॉप
    • निजी (वैकल्पिक) के लिए "दीवार"
    • शौचालय पेपर
    • छोटा फावड़ा
    • झूला (वैकल्पिक)
    • संपीड़न बैग (वैकल्पिक)
    • रेडियो (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com