IhsAdke.com

कैसे एक तम्बू बनाने के लिए

हर कोई इस के माध्यम से चला गया है: यह अंधेरे, ठंडा हो रहा है, यह हवा आ रही है और आज आपको सड़क पर सोना होगा। तम्बू को कैसे स्थापित किया जाए, इस निर्देश को भूलने का यह सबसे बुरा समय है। जंगल में जाने से पहले, आपको शिविर में लम्बी, शर्मनाक क्षणों से बचने के लिए उस तंबू को कैसे माउंट करना चाहिए, यह जानना ज़रूरी है। कैम्पिंग एक बहुत अधिक मनोरंजक अनुभव हो सकता है यदि आप निर्धारित करने के लिए सही स्थान, कैसे सेट अप करना और तम्बू का ख्याल रखना सीखना सीखते हैं अपना तम्बू बनाने के तरीके सीखने के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
तंबू की सवारी

चित्र सेट अप ए टेंट स्टेप 1
1
तम्बू को इकट्ठा करने से पहले एक लच्छेदार टारप बढ़ाएं अपने तम्बू का निर्माण करते समय, नमी होने से रोकने के लिए तम्बू के तल और तल के बीच एक बाधा डालनी महत्वपूर्ण है एक अच्छी गुणवत्ता वाला या प्लास्टिक के कैनवास किसी भी तम्बू के साथ होना चाहिए।
  • तम्बू में प्रारूप में कैनवास को मोड़ो, लेकिन थोड़ा छोटा। कैनवास का कोई हिस्सा तम्बू के किनारे से बाहर नहीं खड़ा हो सकता है, अन्यथा यह बारिश के नीचे पानी एकत्र करेगा। बड़े किनारों को मोड़ो और उन्हें तम्बू के नीचे धक्का दे।
  • 2
    तम्बू के सभी घटकों को वितरित और जांचें अधिकांश आधुनिक टेंट हल्के नायलॉन से बना होते हैं, जिसमें बहुउद्देशीय खंभे और दांव होते हैं, जबकि पुराने सैन्य-शैली के संस्करण में आमतौर पर अधिक जटिल डंडे और फैब्रिक कवर होते हैं। बहुत कम से कम, आपको बूथ और पोस्ट की आवश्यकता होगी, और उन्हें माउंट करने की विधि आमतौर पर एक ही है
  • 3
    कैनवास पर तम्बू बढ़ाएं तम्बू के नीचे का पता लगाएं और इसे कैनवास पर नीचे का सामना करें। खिड़की और तम्बू के दरवाजे ओरिएंट दिशा में आप चाहते हैं इसे फ्लैट पर छोड़ दें और पोस्ट पर अपना ध्यान केंद्रित करें।
  • 4
    तम्बू के खंभे संलग्न करें अपने तम्बू के आधार पर, वे लचीला तारों के साथ बाँध सकते हैं या उन्हें क्रमांकित किया जा सकता है, जिससे आप उन्हें स्वयं कनेक्ट कर सकते हैं पदों को एक साथ रखो और उन्हें तनी हुई तम्बू के माध्यम से वितरित करें
  • 5
    संबंधित टैब में पोस्ट डालें सबसे बुनियादी टेंट में दो छद्म पद होते हैं, जिससे तम्बू की बुनियादी ढांचे को बनाने के लिए एक्स बनाते हैं। उन्हें तम्बू में फिट करने के लिए, आप आम तौर पर पद के अंत को कोनों पर एक ग्रामेट में रखेंगे और इसे तम्बू में मौजूद छोटे फ्लैप्स के माध्यम से स्लाइड करेंगे। आप पोल पर तम्बू के ऊपर प्लास्टिक की क्लिप लगा सकते हैं
    • अपने विशेष तम्बू से दिए निर्देशों को पढ़ें या सावधानी से देखें कि पदों को कैसे फिट किया जाए। टेंट अलग ढंग से तैयार किए जाते हैं
  • 6
    तम्बू लिफ्ट इस कदम के लिए कुछ समन्वय की आवश्यकता होगी, इसलिए आपकी मदद करने के लिए किसी के पास बेहतर होना बेहतर होगा। जगह में दोनों पदों को ढंकने के बाद, वे शायद खुद को ऊपर से मोड़ लेना चाहिए, तम्बू को कुछ ऐसे स्थान में खींचना चाहिए जो मूल रूप से सोने के लिए जगह की तरह दिखता है।
    • कुछ स्टालों को थोड़ा सा आग्रह की आवश्यकता होगी कोनों को अलग से खींचें, इसलिए वे स्तर हैं और सुनिश्चित करें कि पोस्ट सुरक्षित और निःशुल्क हैं
    • इस्तेमाल किया तम्बू के आधार पर, छोटे रस्सियों से जुड़े प्लास्टिक हुक हो सकते हैं, जो निर्माण का हिस्सा हैं। तम्बू को थोड़ा ऊपर उठाने के बाद, पोस्ट फ्रेम की उचित स्थिति में इन हुकों को थ्रेड करें स्टैंड करने के लिए तम्बू में किसी भी अन्य संरचनात्मक घटकों को संलग्न करें
  • 7
    जमीन पर तम्बू को सुरक्षित रखें जब तम्बू कैनवास पर स्तर होता है, तो कोनों में जमीन के निकट फ्लैप्स में धातु के दांव लगाकर उन्हें फर्श पर सुरक्षित करने के लिए धक्का दें यदि आप चट्टानी या कठिन जमीन पर हैं, तो आपको थोड़ा और हथौड़ा या अन्य व्यर्थ वस्तु का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। कुछ ढेर आसानी से गुना, इसलिए सावधान रहना
  • 8
    अगर आपके पास एक है तो कवरेज जोड़ें कुछ टेंट अतिरिक्त सुरक्षा के साथ आते हैं, जिसे कवर कहा जाता है। असल में, यह तम्बू को कवर सामग्री की एक और परत है। कुछ में ध्रुव होते हैं और दूसरों की तुलना में अधिक विस्तृत होते हैं, इसलिए तम्बू के साथ दिए गए निर्देश पढ़ें ताकि यह एक जटिल प्रकार के रूप में इकट्ठा किया जा सके।
  • भाग 2
    बैरकों की रख-रखाव और रखवाली

    चित्र सेट अप ए टेंट स्टेप 9
    1
    इससे पहले कि आप इसे पैक करने से पहले तम्बू को स्वाभाविक रूप से सूखें। यह शिविर के दौरान बारिश होती है, तो यह तम्बू स्वाभाविक रूप से अंदर और बाहर शुष्क इससे पहले कि आप पैक, या आप एक बासी आश्चर्य अगली बार जब आप शिविर करना चाहते हैं होगा जाने के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप घर पर निकलते हैं तो इसे पूरी तरह से सूखा होने पर कुछ निचली शाखाओं पर या कपड़े पर रखो। इसके बाद, इसे पैक करें, अगली बार के लिए इसे सुरक्षित करें



  • 2
    प्रत्येक आइटम अलग से लपेटें और व्यक्तिगत रूप से पैक करें। यदि आपके पास तम्बू को स्टोर करने के लिए एक उचित बैग है, तो सबसे पहले यह सब कुछ वापस करना मुश्किल हो सकता है तम्बू को गुना करने का कोई गुप्त तरीका नहीं है, और वैसे भी इसे तह के बजाय इसे लपेट करना बेहतर होता है। प्रत्येक वस्तु को विस्तारित करें - तम्बू और कवर - और उन्हें लंबाई में गुना करें, फिर उन्हें कसकर संभव के रूप में लपेटें और उन्हें बैग में रखें।
  • चित्र सेट अप ए टेंट स्टेप 11
    3
    तंबू को हमेशा एक ही तरह से गुना मत करना यह महत्वपूर्ण नहीं है कि creases बनाने के लिए, जो ऊतक में नाजुक टाले पैदा कर सकता है, छेद बनाने के लिए। लपेटें, थ्रेडिंग और मस्तक तम्बू, लेकिन उस पर झुकने और तेज सुझाव बनाने से बचें।
    • अगली बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो कुचल और भरवां स्टाल करने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, नारियल बनाने के बजाय छेद बनाएंगे। याद रखें कि तम्बू एक फैशन आइटम नहीं है, यह प्रकृति के तत्वों के खिलाफ एक आश्रय है।
  • 4
    दांव और पदों को पिछले जोड़ें तम्बू और बैग के अंदर कवर करने के बाद, ध्यान से पदों और बवासीर को पक्षों में डालें। यह संभवतया बैग के अंदर कसकर फिट होगा, इसलिए कोमल हो और तम्बू के किनारों से पदों को पिन न करें ताकि वह इसे फाड़ नहीं सके।
  • चित्र सेट अप अ तेंट 13
    5
    खोलें और तंबू को नियमित रूप से हवा में ले जाने दें। कभी-कभी यह एक शिविर और दूसरे के बीच काफी समय ले सकता है। यह समय-समय पर तम्बू खोलने के लिए और यार्ड में सड़क पर इसे छोड़ सुनिश्चित करना है कि नमी कपड़े को बर्बाद नहीं करता है या चूहों आवास नहीं करते कि करने के लिए एक अच्छा विचार है। आप इसे माउंट करने के लिए बस, बैग से हटाने हिला है, और एक अलग तरीके से इसे फिर से बचाने के लिए की जरूरत नहीं है,।
  • भाग 3
    एक जगह खोजना

    चित्र सेट अप ए टेंट स्टेप 14
    1
    एक उपयुक्त स्थान खोजें तम्बू को स्थापित करने के लिए पर्याप्त जगह चुनें यदि आप किसी राज्य या नगरपालिका पार्क में हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक उपयुक्त क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। ध्यान दें कि यदि आप एक निजी संपत्ति पर नहीं हैं और क्षेत्र में लागू सभी कैम्पिंग कानूनों का पालन करें।
  • 2
    तम्बू सुरक्षित करने के लिए कैम्प का ग्राउंड में एक फ्लैट स्थान खोजें चुने हुए स्थान से पत्थरों, शाखाओं और अन्य मलबे निकालें। यदि आप पाइन के पेड़ वाले क्षेत्र में हैं, तो कारुमा की एक पतली परत को फैलाने से मृदु नरम हो सकता है और नींद के लिए बेहतर हो सकता है।
    • तम्बू को तराजू, ठिकानों या जमीन के खोखले हिस्सों में रखने से बचें। बारिश के मामले में आसपास के क्षेत्र की तुलना में कम जगह पर पानी भर जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक निविड़ अंधकार तंबू है, तो यह एक मुश्किल स्थिति होगी जब यह क्षेत्र के आसपास फ्लोट करना शुरू हो जाएगा। आदर्श मिट्टी फ्लैट और आसपास के क्षेत्रों की तुलना में थोड़ी अधिक लम्बे होती है।
  • चित्र सेट अप ए टेंट स्टेप 16
    3
    हवा की दिशा में ध्यान दें तम्बू के प्रवेश द्वार के साथ किनारे पर स्थित हवा की स्थिति को हवा से दूर रखें, इससे गुब्बारे की तरह भरना और दांव पर अतिरिक्त तनाव पैदा करने की संभावना कम हो जाती है।
    • कोशिश करें और हवा को तोड़ने के लिए प्राकृतिक पेड़ की रेखा का उपयोग करें यदि यह अत्यधिक है। पेड़ों के करीब ले जाएं ताकि वे कुछ हवा को रोक दें।
    • सूखी नदियों / नदी बेड में और पेड़ के नीचे डेरा डाले हुए बचें, बाढ़ की घटना के मामले में और तूफान क्रमशः बिना किसी सूचना के तम्बू पर शाखाओं को उखाड़ फेंकने,।
  • चित्र सेट अप ए टेंट स्टेप 17
    4
    पता करें कि किस तरफ सूर्य पर होगा सुबह में सूरज की गति की आशा करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आप अचानक जागृत न हों। गर्मियों के दौरान, तंबू ओवन की तरह होते हैं, जिसका मतलब है कि आप पसीना और चिढ़ उठेंगे, अगर आप सूर्य के प्रत्यक्ष प्रक्षेपवक्र में तम्बू को हाथ में लेंगे। एक आदर्श स्थिति में, आप सुबह के दौरान छाया में बने रहेंगे ताकि आप जब चाहें आराम से जाग सकें।
  • एक तने कदम 18 सेट अप करें चित्र
    5
    अपने डेरा डाले हुए क्षेत्र को ठीक से व्यवस्थित करें नींद क्षेत्र को रसोई और बाथरूम से दूर रखें, अधिमानतः विपरीत दिशा में। आप अपने कैम्पिंग में आग प्रकाश हैं, तो यकीन है कि यह तम्बू पर स्पार्क्स फेंक करने के लिए पर्याप्त बंद नहीं किया गया है और कहा कि सोने से पहले पूरी तरह से बाहर है।
  • युक्तियाँ

    • बारिश के मामले में, यह एक बारिशरोधी कवर खरीदने के लिए अत्यधिक सिफारिश की जाती है ताकि आप तम्बू पर बस खेल सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com