IhsAdke.com

एक उत्सव के लिए तैयार कैसे करें

किसी संगीत उत्सव के लिए तैयार करने की कुछ युक्तियां देखें तैयारी के बिना, आप मज़ेदार भी हो सकते हैं। हालांकि, अच्छी तरह से तैयार, बहुत प्रयास किए बिना, आपको बहुत मज़ा आएगा!

चरणों

एक संगीत समारोह के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
संगीत खोजें यदि आप गड़बड़ी लाइन पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको शायद एक या दो बैंड देखना होगा जो पहले खेलेंगे। आप पहले से ही जानते हैं कि बैंड होने के लिए भाग्यशाली हो सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो अपने गाने जानने के लिए कुछ शोध करना दिलचस्प है। यदि आप ध्वनि पसंद करते हैं, तो एक और अच्छा बैंड देखने के लिए - अन्यथा, आपको यह तय करना होगा कि क्या आपके बैंड को नज़दीकी देखने के लिए यह देखने योग्य है या नहीं। जितना आप किसी विशिष्ट समूह की आवाज़ पसंद नहीं करते उतना जितना भी उतना ही होगा, उतना ही एक गीत ढूंढने का प्रयास करें जो आपकी शैली अधिक है बैंड के शोध में यह दिलचस्प है कि वे भीड़ में हार न जाए। यद्यपि आप अभी भी पर्यावरण का आनंद ले सकते हैं, तो आपको ज्यादा मजा नहीं होगा क्योंकि आप परिचित संगीत सुन रहे थे।
  • एक संगीत समारोह के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    शिविर के लिए एक अच्छी जगह खोजें अपना तम्बू लगाने के लिए आदर्श जगह पर कुछ समय ले लो यदि आप रात में पार्टियों का आनंद लेते हैं और सोने के बारे में इतनी चिंता नहीं करते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यह है कि अधिकतर लोग कहां रहें। दूसरी ओर, यदि आप एक शांत और अधिक आराम शिविर पसंद करते हैं, तो एक अलग पृथक संलग्न क्षेत्र खोजने की कोशिश करें। कुछ त्योहारों में अधिक एकांत और संलग्न क्षेत्रों हैं जहां आप शिविर कर सकते हैं। उनमें, कम लोग, कम शोर और, यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो भीड़ में घुसने के दौरान चिंता किए बिना आप अपना सामान तम्बू में छोड़ सकते हैं।
  • एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 3
    3
    सही उपकरण लें जाहिर है, सबसे महत्वपूर्ण बात एक तम्बू है हालांकि, कुछ अन्य कम स्पष्ट आइटम हैं जो आपके दिन-प्रतिदिन जीवन को आसान बना सकते हैं और त्योहार को बेहतर तरीके से मजा ले सकते हैं। नीचे दिए गए "सामग्री की आवश्यकता" अनुभाग पर भरोसा करें ताकि आप कुछ भी नहीं भूल रहे हों।
  • एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    अपना धन सुरक्षित रखें आमतौर पर एटीएम होते हैं, जहां आप इन त्योहारों में नकद कमा सकते हैं, लेकिन आमतौर पर वे आपको एक अतिरिक्त शुल्क लेते हैं। यदि आप तरह से पर्याप्त पैसा लेने की योजना बनाते हैं, तो यह हमेशा आपके साथ एक सुरक्षित जगह पर रखना महत्वपूर्ण है। शायद आप इसे अपनी ब्रा में लगाने की सोच रहे हैं? क्या एक गरीब विचार! याद रखें कि आप ऊपर और नीचे कूदेंगे और यह बहुत संभावना है कि वह पार्टी के दौरान गिर जाएगी। लड़कियों के लिए एक टिप एक गद्देदार ब्रा खरीदना है, उस पर एक छोटा सा कट लगाकर और एक जिपर लीजिये। तैयार- अब आपके पास त्यौहार पर अपने पैसे बचाने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित जेब है! आपको शायद कई बार अपनी ब्रा को दूर करने की आवश्यकता नहीं होगी लड़कों के लिए, एक अच्छा विकल्प यह है कि आप को भरवां परिधान या दोहरी परत ढूंढने की कोशिश करें ताकि आप एक ही स्टाइल में जिपर जेब बना सकें।



  • एक संगीत समारोह के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    यदि आप अकेले हैं, तो दोस्त बनाएं संगीत केवल आधा मज़ा है, और कंपनियों के साथ, सब कुछ अधिक उत्साहित हो जाता है। त्यौहारों में, मज़ा कभी नहीं रुकता है, लेकिन अकेले और बिना किसी चीज के बिना, मज़ेदार होने के लिए कठिन हो सकता है। यदि आप शर्मीली हैं, तो यह कोशिश और साहस लेने और नए लोगों से मिलना एक शानदार अवसर है। याद रखें कि जनता के बहुमत अनुकूल है, मस्ती करना चाहते हैं, और संभवतः लोगों ने बातचीत के बिना भी आपसे बात की है। अगर आपको लगता है कि आप जिस शैली के साथ समूह खोज रहे हैं, तो अपने आप को परिचय दें और पूछें कि क्या वह त्योहार का आनंद ले रहे हैं इसके अलावा, एक अन्य विकल्प पहले भी घटना शुरू होता है, उन लोगों को ढूंढने का प्रयास करें जो भी जाते हैं और पूछेंगे कि क्या आप उनके साथ शिविर कर सकते हैं।
  • एक संगीत समारोह के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित महसूस करते हैं यदि आप अकेले भीड़ में हैं और किसी कारण से आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो कहीं और जाएं यदि आप चिंतित हैं, तो आप गीत का आनंद नहीं लेंगे और अपना समय बिताने के लिए सांस लेने और शांत करने की कोशिश करेंगे। यह विशेष रूप से एक लोकप्रिय बैंड के लिए गड़बड़ी कतार पर कब्जा करने के लिए एक महान प्रयास है, और यह उन लोगों के लिए एक कठिन चुनौती हो सकता है जो उनसे आदी नहीं हैं। यदि आपको लगता है कि आप स्थिति को संभाल नहीं सकते, तो चिंता मत करो। बस पीछे हटें और उस जगह की तलाश करें जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं।
  • एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर 7
    7
    बाहर की दुनिया के बारे में भूल जाओ त्योहार पलायनवाद के सबसे अच्छे रूपों में से एक हैं यदि आप इसे सभी से दूर ले जा सकते हैं, यह आपके जीवन का सबसे अच्छा दिन होगा। इतनी सारी चीजें एक ही समय में चल रही हैं, आपको दुनिया से तुरंत डिस्कनेक्ट किया जा सकता है। याद रखें कि बाहरी मामलों पर कुछ भी नहीं- एक बार त्योहार के अंदर, यह सब कुछ मायने रखता है। यदि आपको जंगल में पेशाब नहीं करना पड़ता है या फिर खुद को मूत्र का एक गिलास श्रोताओं में फेंकने के बारे में अज्ञानी नहीं दिखता है, तो ध्यान न दें। दिन के अंत में, आप पहले से ही गंदे हो गए हैं और जैसे ही आप घर ले जाते हैं, आप शॉवर ले सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • रात के दौरान, तापमान गिर सकता है यदि आप एक दोस्त के साथ हैं और ऐसा करने में सहज महसूस करते हैं, तो दो सो बैगें एक दूसरे के अंदर रख दें और एक साथ सोएं। यह आरामदायक नहीं हो सकता है, लेकिन शरीर की गर्मी आपको रात में गर्म रखेगी। यदि आप अपने तम्बू में हैं, तो मोटे मोज़े के साथ भी आपका पैर ठंडा हो सकता है। तो कुछ शर्ट और कोट के साथ सोने के बैग के नीचे कवर। इससे आपके पैरों को गर्म रखने में मदद मिलेगी
    • ढलान पहाड़ी पर डेरा डाले हुए प्रयास करें यदि बारिश हो, तो आपको संचित पानी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। एक खाई में डेरा डाले हुए, उदाहरण के लिए, भारी वर्षा आपके तम्बू को बाढ़ सकती है और आप सोने के लिए जगह के बिना त्योहार का इतना आनंद नहीं पाएंगे।
    • एक सस्ती रेनकोट लें यह आपको सूखा रखने में मदद करेगा और झाड़ी के बीच में बाथरूम का उपयोग करने के लिए पर्दा के रूप में काम कर सकता है।
    • एक संदर्भ बिंदु खोजने की कोशिश करें अपने कैम्प ग्राउंड के पास एक मील का पत्थर के साथ, आप अपने तम्बू को अधिक आसानी से ढूंढ सकते हैं। आम तौर पर, एक अवलोकन पद होगा जहां संगठन का एक सदस्य बैरक देख रहा है। अपने शिविर से कितने दूर हैं यह निर्धारित करने के लिए इसका इस्तेमाल करने की कोशिश करें। एक अन्य विकल्प अपने तम्बू को खोजने के लिए एक पेड़ या एक ध्वज का उपयोग करना है

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा पीना मत आप एक भयानक हैंगओवर के साथ जाग सकते हैं और शेष त्योहारों का आनंद लेने में विफल रहे हैं।
    • अपने फोन को रिचार्ज करने के लिए कुछ पैसे बचाने की कोशिश करें त्योहारों में आम तौर पर एक बूथ होता है जहां आप एक छोटे से शुल्क के लिए अपना सेल फ़ोन चार्जिंग छोड़ सकते हैं। इसके साथ, अगर आप अकेले हैं और सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आपके पास हमेशा अपने दोस्तों से बात करने या उन्हें देखने के लिए कहने का विकल्प होता है। यह दवाओं का उपयोग करने के लिए एक और कारण नहीं है
    • ड्रग का उपयोग आपकी पसंद है, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। वास्तव में, त्योहारों में यह एक आम आदत है, लेकिन आपके पास हमेशा कोई नहीं कहने का विकल्प होता है। याद रखें कि शांत रहना, आपके पास प्राकृतिक उत्सव के राज्य में पूरे त्योहार को याद करने का लाभ होता है।

    आवश्यक सामग्री

    • फोम गद्दा
    • बैठने के लिए गद्दे: भले ही आप अकेले जाते हैं, कई लोगों से मिलने के लिए यह बहुत आम है और यह वार्तालाप व्हील बनाने के लिए एक बढ़िया आइटम है
    • शौचालय पेपर
    • पानी के बिना इस्तेमाल किया जा सकता है तरल साबुन वे आमतौर पर अस्पतालों में उपयोग किया जाता है और महंगे नहीं हैं। इसके साथ, आप पानी की आवश्यकता के बिना साफ रह सकते हैं!
    • गीले पोंछे
    • टॉर्च
    • अतिरिक्त कपड़े
    • रेनकोट / जलरोधक जैकेट
    • पानी की बोतल त्योहारों में जगह भरने के लिए इसे भरना होगा।
    • तौलिया
    • टूथब्रश और टूथपेस्ट
    • ताल को पैर सुखाने के लिए
    • हल्का / मैचों
    • अपनी खुद की ध्वज इस तरह, आप अपने तम्बू को अधिक आसानी से ढूंढ सकेंगे।
    • दांतों को साफ करने के लिए ब्रश लेना महत्वपूर्ण है आप इसे भूल कर पछताओगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com