IhsAdke.com

आप किस बारे में कुछ भी नहीं जानते संगीत कैसे खोजें

अगर आपके सिर में एक गाना है और यह आपको पागल कर रहा है, तो आपको मदद मिल सकती है एक गीत के स्वर का विश्लेषण करने और आपके लिए चुनने के लिए विकल्पों की सूची की पहचान करने के लिए कंप्यूटर और सेल फोन के लिए उपलब्ध प्रोग्राम उपलब्ध हैं। आप विकल्पों की एक छोटी सूची के लिए संगीत के लिए वेब खोज भी कर सकते हैं। इसे अब और पागल नहीं होने दें। किसी गीत को कैसे ढूंढने के बारे में विशिष्ट निर्देशों के लिए पढ़ते रहें, जिसके बारे में आप कुछ नहीं जानते

चरणों

विधि 1
अपने सेल फोन का उपयोग करना

चित्र शीर्षक से एक गीत खोजें जिसे आप कदम 1 के बारे में कुछ नहीं जानते हैं
1
Shazam या MusicID का उपयोग करें ये लोकप्रिय अनुप्रयोग हैं जो ध्वनि का विश्लेषण करते हैं और आपके रिकॉर्डिंग डेटाबेस से गीतों की पहचान करते हैं। यदि आप अपने सेल फोन पर शाजम हैं और आप एक ऐसे गीत को सुनते हैं जिसे आप पहचान नहीं सकते हैं और आप इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं, तो एप्लिकेशन को सक्रिय करें और इसे ऑडियो स्रोत की दिशा में रखें और गीत की प्रतीक्षा करें।
  • शाजाम का इस्तेमाल आईफोन, ब्लैकबेरी, एंड्रॉइड और अन्य मोबाइल उपकरणों पर किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल आईपैड और टच आइपॉड पर भी किया जा सकता है। MusicID कुछ डॉलर का खर्च करता है और इसका उपयोग अन्य उपकरणों पर भी किया जा सकता है।
  • ये एप्लिकेशन आमतौर पर लाइव प्रस्तुतियों के साथ इतनी अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं यदि आप एक बैंड कवर देख रहे हैं लेकिन गाना को काफी अलग नहीं कर सकते हैं, तो आपको शायद गाना पहचानने के लिए अन्य विधि का उपयोग करना होगा।
  • स्टेप 2 के बारे में कुछ नहीं पता एक गीत खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने फोन के साथ संगीत रिकॉर्ड करें यहां तक ​​कि अगर आप केवल उस गाने का एक छोटा सा हिस्सा रिकॉर्ड कर सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं और पहचानना चाहते हैं, तो आप इसे ऑडियोटैग के लिए अपने डेटाबेस से गीत की पहचान करने के लिए भेज सकते हैं जब आप कंप्यूटर के सामने होते हैं
    • बहुत कम से कम, आपको उस गीत की रिकॉर्डिंग मिलेगी जिसे आप इसे अपने दोस्तों या संगीत के लिए दिखाने के लिए उपयोग कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या वे ध्वनि को पहचानते हैं
  • चित्र के शीर्षक से एक गीत खोजें जिसे आप चरण 3 के बारे में कुछ नहीं जानते हैं
    3
    Solfeje। आपके फोन पर, आप SoundHound में मेलोडी को हल कर सकते हैं, जो एक निशुल्क प्रोग्राम है। आवेदन आपके द्वारा गाया गया मेलोडी का विश्लेषण करेगा और आपको संभावित विकल्पों की एक सूची देगा। आपके कंप्यूटर पर, मिडीमी का एक ही उद्देश्य है
    • दोनों एप्लिकेशन आमतौर पर अधिक प्रभावी होते हैं और समकालीन संगीत हैं अपने दादाजी के गाने के नाम को याद रखने की कोशिश करते हुए काम करना आम तौर पर इन अनुप्रयोगों में खोजना कठिन होता है और आपको अन्य विधियों की आवश्यकता हो सकती है।
    • नामः मैट्यून और वत्ज़ट्सग भी सामुदायिक विकल्प हैं जो मूल रूप से उसी तरह कार्य करते हैं। इन साइटों पर, आप ऑडियो (या गायन और गाने का वर्णन करने की कोशिश कर रहे हैं) भेज सकते हैं और अन्य लोग विकल्प के साथ प्रतिक्रिया देंगे
  • शीर्षक वाला चित्र जिसे आप स्टेप 4 के बारे में कुछ नहीं जानते एक गाना खोजें
    4
    एक आभासी कीबोर्ड पर गीत चलाएं। यदि आपके पास संगीत और कुंजीपटल का मूल ज्ञान के लिए एक अच्छा कान है, तो आप गीत को खोजने के लिए संगीत या मेलोडीकचर में मेलोडी खेल सकते हैं।
    • ये साइट आमतौर पर गायन और अन्य कम लोकप्रिय प्रकार के गाने के बिना क्लासिक गाने के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं क्योंकि उनका विश्लेषण करने के लिए एक अलग प्रकार की डेटाबेस सामग्री होती है
  • विधि 2
    प्रभावी फ़ॉर्म के संगीत की खोज




    शीर्षक के चित्र जिसे आप चरण 5 के बारे में कुछ भी नहीं जानते एक गीत खोजें
    1
    उद्धरण चिह्नों में याद रखने वाले शब्दों के लिए Google पर खोजें Google पर याद किए गए किसी भी टुकड़े को दर्ज करें, यह उद्धरण चिह्नों में वाक्यांश को शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें यह खोज को सीमित करता है, खोज को इस क्रम में शब्दों की खोज करने के कारण, इसलिए यदि आप केवल "उसने कहा कि यह मेरा होगा" हिस्सा याद रखे, तो यह पता लगाना आसान होगा कि आप उस वाक्यांश को उद्धरण चिह्नों में डालते हैं।
  • चित्र के शीर्षक वाला एक गीत खोजें जिसे आप चरण 6 के बारे में कुछ नहीं जानते हैं
    2
    विकल्पों को संकीर्ण करने में मदद करने के लिए संगीत संदर्भ देखें। यदि आप एक टीवी शो के क्रेडिट के दौरान सुना हुआ गीत ढूंढ रहे हैं, तो "संगीत 6 की सीज़न के अंत में खेला जाने वाला संगीत, सोप्रानोस सीरीज़ के सीजन 5" या "मज़्दा वाणिज्यिक से संगीत" की त्वरित खोज करें।
    • यदि आपको लगता है कि आप गाना खोजना बंद कर रहे हैं, तो iTunes का उपयोग करें अगर आप टीवी शो या मूवी पर गीत सुनाते हैं, तो इसे iTunes में खोजने का प्रयास करें यदि आप इसे ढूंढते हैं, तो ट्रैक नंबर पर अपने माउस की स्थिति में पिक्चर करके और दिखाई देने वाले नाटक बटन को दबाकर एल्बम में प्रत्येक गीत के नि: शुल्क नमूने खेलें।
    • जब आप अपनी खोज को थोड़ा सा संकीर्ण करते हैं तो आप यूट्यूब को खोजने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक गीत खोजें जिसे आप चरण 7 के बारे में कुछ नहीं जानते
    3
    कलाकार का वर्णन करके इसे खोजें। वर्णन करें कि गीत को किसी पुरुष, महिला, बैंड या अन्य प्रकार के गीत वर्णन द्वारा गाया जाता है, जिसे आप याद कर सकते हैं अपने आप से पूछें कि क्या संगीत परिचित लगता है आवाज अलग है? क्या यह आपके द्वारा सुना गया, या पसंद है? अगर आपको लगता है कि यह एक गायक या समूह के बारे में सुना है, तो बैंड की वेबसाइट या बैंड की प्रशंसक साइट्स को देखने के लिए देखें कि क्या उनके पास कोई नया गीत है और उन्हें सुनें।
  • स्टेप 8 के बारे में कुछ नहीं पता एक गीत खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुनो रेडियो डीजे क्या कहते हैं। अगर आप रेडियो पर संगीत सुन रहे हैं, तो सुनने के करीब रहने की कोशिश करें कि उसके पास क्या कहना है। डीजे उस गाने के बारे में बात कर सकता है जिसे वह सिर्फ खेला था। स्टेशन पर कॉल करें, या स्टेशन की वेबसाइट की जांच करें कि क्या वे उस दिन गाने की सूची पोस्ट करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पत्र के विभिन्न भागों को लिखने की कोशिश करें और "ओ / ए", "और", "या", "लेकिन" आदि जैसे सामान्य शब्दों से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com