IhsAdke.com

ऑटोट्यून कैसे उपयोग करें

ऑटोट्यून, आप इसे पसंद करते हैं या नहीं, यह एक प्रतिष्ठित ट्यूनिंग सुधार सॉफ्टवेयर है, जो कि चेर, टी-दर्द, डफ़्ट पंक और अनगिनत अन्य रैपर्स और पॉप गायकों जैसे गाने के साथ लोकप्रिय हो गया है। ट्यूनिंग सुइटर्स का उपयोग, जैसे ऑटोट्यून, कंप्यूटर पर बनाए गए गाने की रिकॉर्डिंग में सामान्य हो गया है। यद्यपि रोबोटिक आवाजों को संश्लेषित करने के लिए इसका उपयोग अपेक्षाकृत नया है, लेकिन आवाज ट्यूनिंग को सुधारने के लिए इसका उपयोग करना पेशेवर रिकॉर्डिंग स्टूडियो में माइक्रोफोन होने के समान है। आप मुखर ट्रैक को रिक्त करने, इसे अधिक प्राकृतिक बनाने, या विभिन्न प्रभावों को बनाने के लिए, जैसे कि आपकी आवाज़ विदेशी दिखाना, ऑटुट्यून का उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
आवश्यक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर खरीदना

चित्र का प्रयोग करें ऑटो ट्यून चरण 1 का उपयोग करें
1
कुछ ऑटोट्यून-संगत रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर के पीछे जाएं चूंकि यह रिकॉर्ड किए गए आवाज़ों के ट्यूनिंग को सही करने के लिए बनाया गया एक प्रोग्राम है, इसलिए आपके पास एक कंप्यूटर होना चाहिए जिसमें उसे स्थापित करने के लिए पर्याप्त शक्ति और संग्रहण स्थान है। कुछ सॉफ़्टवेयर पैकेज बहुत महंगा हैं लेकिन मूल रूप से शुरुआती (जो कि सस्ते हैं) के लिए पैकेज के रूप में समान कार्य शामिल हैं, इसलिए एक खरीद लें जो आपके बजट में सबसे अच्छा फिट बैठता है यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं सॉफ्टवेयर का उपयोग करने में अच्छा और आसान शामिल हैं:
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 2
    2
    Antares डाउनलोड करें अपने से ऑटोट्यून डाउनलोड करें आधिकारिक वेबसाइट. इसे स्थापित करें कार्यक्रम से कुछ अन्य संकुल डाउनलोड करना संभव है, जैसे कि ऑटुट्यून ईएफएक्स 2, जिसमें मूल ऑटोट्यून की अधिक जटिल विशेषताएं नहीं हैं, लेकिन यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप बस कुछ संगीत को टी-पेन प्रभाव जोड़ने का आसान तरीका ढूंढ रहे हैं ।
    • Antares बहुत सस्ता नहीं है, लेकिन यह सॉफ्टवेयर है जो पेशेवरों का इस्तेमाल करते हैं। यदि आप चाहें, तो आप सीमित समय के लिए कार्यक्रम का एक डेमो संस्करण का उपयोग कर सकते हैं और फिर तय कर सकते हैं कि इसे खरीदने या नहीं।
    • अगर आप Antares खरीदते हैं, तो कुछ निर्देशों का पालन करें कि आपके गृह रिकॉर्डिंग के साथ इसका उपयोग कैसे करें। यह एक जटिल और उच्च-स्तरीय सॉफ़्टवेयर है, जो होम रिकॉर्डिंग के लिए काफी बहुमुखी है। अधिक जानने के लिए एक खोज करें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 3
    3
    माइक्रोफ़ोन प्राप्त करें यदि आप बाद में ऑटोट्यून में संगीत को रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो एक अच्छा यूएसबी माइक्रोफोन और गुणवत्ता वाले मिडी हार्डवेयर की आवश्यकता होगी।
    • अन्यथा, यदि आप पहले ही रिकॉर्ड किए गए गीतों को संशोधित करना चाहते हैं, तो आपको ऑडैसिटी (या किसी अन्य सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर रहे हैं) में इंपोर्ट करने के लिए आपको एक पृथक मुखर ट्रैक और प्रभाव जोड़ना है।
  • भाग 2
    ऑटोट्यून को मुखर ट्रैक पर लागू करना

    छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 4
    1
    पसंद के अपने रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर के साथ एक नई ऑडियो फ़ाइल (या एक रिकॉर्ड) खोलें आप ध्वनि रिकॉर्डिंग या किसी भी अन्य ऑडियो फ़ाइल के लिए ऑटोट्यून लागू कर सकते हैं। अभी के लिए, प्रोग्राम विकल्पों का परीक्षण करने के लिए, अपनी आवाज रिकॉर्ड करना और उस पर प्रभाव का परीक्षण करना सबसे अच्छा विकल्प है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 5
    2
    गीत से मुखर ट्रैक अलग करें जब तक आप पूरे गीत (जो इसे हास्यास्पद लग सकता है) में ऑटोट्यून का उपयोग करना चाहते हैं, तो उस मुखर ट्रैक को अलग करें जिसे आप पर काम करना चाहते हैं और बाकी को म्यूट में छोड़ दें
    • स्वर को एक नए ट्रैक में कॉपी करने के लिए दिलचस्प हो सकता है ताकि आप मूल को संशोधित किए बिना इस पर काम कर सकें, क्योंकि आप चाहें तो सब कुछ वापस कर सकते हैं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 18
    3
    स्वचालित रूप से आवाज को फिर से समायोजित करने के लिए "ऑटो मोड" का उपयोग करें मूल ऑटोट्यून प्रभाव बनाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि टोन सही है और सॉफ़्टवेयर के स्तर को उस समय की मात्रा का चयन करके समायोजित करें जब आप गीत की नोट और उस पर स्वचालित रूप से लागू सुधार के बीच ले जाना चाहते हैं। एक बार इस बार सेट होने पर, "लागू करें" पर जाएं और ट्रैक स्वचालित रूप से ट्यून हो जाएगा। इस तरह के प्रभाव को लागू करने का यह सबसे आसान तरीका है, खासकर यदि आप ट्रेल पर एक "रोबोट आवाज़" दिखना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 7
    4
    गीत का टोन चुनें। जब आप एक नई फ़ाइल बना रहे हैं या उस ट्रैक का विश्लेषण कर सकते हैं जिसे आप पहले ही रिकॉर्ड कर चुके हैं और स्वचालित रूप से उपयोग किए जा रहे एप्लिकेशन के आधार पर पिच को निर्धारित करते हैं तो प्रोग्राम एक स्वर के लिए कह सकता है। सुनिश्चित करें कि टोन ठीक से सेट है, या ऑटुट्यून बहुत अजीब ट्यूनिंग कर सकता है।



  • चित्र का प्रयोग करें ऑटो ट्यून चरण 8 का प्रयोग करें
    5
    रीसेट गति सेट करें "टी-दर्द" प्रभाव को सुनिश्चित करने के लिए प्रयुक्त थ्रेशोल्ड कम (यदि संभव हो तो शून्य) होना चाहिए। यदि आप अधिक रोबोट ऑडियो छोड़ने के लिए ट्यूनिंग चाहते हैं, तो नोट और प्रभाव लागू होने के बीच के समय की मात्रा को कम करने के लिए इसे सेट करें। यदि आप कुछ अधिक प्राकृतिक चाहते हैं, तो 50 से 80 मिलीसेकेंड पर्याप्त हैं
  • चित्र का प्रयोग करें ऑटो ट्यून चरण 9 का उपयोग करें
    6
    अन्य प्रभाव समायोजित करें ऑटोट्यून विंडो में, आप रिकॉर्डिंग क्लीनर और कम ट्यून किए जाने के लिए प्रभावों का चयन भी कर सकते हैं जैसे कि "मानविकी" और "प्राकृतिक वाद्योलेट" आप क्या करना चाहते हैं इसके आधार पर, इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए इन प्रभावों और सेटिंग्स के साथ खेलते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 10
    7
    व्यक्तिगत नोटों में हेरफेर करने के लिए ग्राफिक मोड का उपयोग करें और मैन्युअल रूप से ध्वनि तरंगों को मोड़ें। यदि आप एक ऑडियो फ़ाइल में व्यक्तिगत रूप से छोटे, अधिक विशिष्ट परिवर्तन और ठीक-ठीक नोट और टुकड़े बनाना चाहते हैं, तो आपको प्रो टूल्स का उपयोग करना पड़ सकता है इस तरह के बदलाव का उपयोग व्यावसायिक रिकॉर्डिंग में किया जाता है ताकि टोनिंग को खोए बिना मुखर ध्वनि को यथासंभव सही बना सके।
    • दो मुखर मोनौरल ऑडियो ट्रैक बनाएं और आउटपुट को मास्टर ट्रैक के मिक्सिंग पेज पर दो अलग-अलग चैनलों पर रखें, एक को रिकॉर्डिंग और फिर दूसरे पर जोड़ दें।
    • ऑटोट्यून खोलें, "ऑटो" को अनचेक करें और ग्राफिक कार्यक्षमता पर स्विच करें।
    • वे ध्वनि तरंगों का चयन करें, जिन्हें आप सही करना चाहते हैं और उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार वक्र बनाना चाहते हैं। ऑट्यून एक अलग "नोट्स" के लिए रेफरेंस मार्कर्स का उपयोग करता है जो इसे सही कहता है, ताकि वांछित प्रभाव प्राप्त करने के लिए आप उन मार्करों द्वारा ध्वनि तरंग में हेरफेर कर सकें।
    • जब आप ट्रैक से संतुष्ट हैं, तो उसे एक मोनो ट्रैक से दूसरे में रिकॉर्ड करें और आपने स्वर को सही किया है।
  • भाग 3
    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करना

    छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 11
    1
    "मैं टी-दर्द" आवेदन का उपयोग करें अगर आप वास्तव में रिकॉर्डिंग करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन आप एक छोटे और धुन पटक जैसे खेलना चाहते हैं, तो बस अपने सेल फोन का उपयोग करें चेर, टी-दर्द और अन्य पॉप गायकों जैसे गाने में देखा जाने के बाद ऑटोट्यून मशहूर हो गए। टी-दर्द में एक मोबाइल ऐप उपलब्ध है जो एक शौक के रूप में उपयोग करने के लिए बहुत मज़ा आता है, हालांकि यह पेशेवर रिकॉर्डिंग के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और इसे खोलें। अपने फोन के माइक्रोफ़ोन में गायन करके, यह एक "इंस्टेंट ऑटोट्यून" या एक वॉयस सिंथेसाइज़र के रूप में काम करेगा। आप खुद को गायन रिकॉर्ड कर सकते हैं और फिर अपने संशोधित रिकॉर्डिंग खेल सकते हैं या एप्लिकेशन को टी-पेन कराओके गीत के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 12
    2
    स्टारमेकर एप्लिकेशन का परीक्षण करें स्टारमेकर एक नि: शुल्क आवेदन है, जो ऑटोट्यून के साथ कराओके को जोड़ता है। यदि आप अपने पसंदीदा गाने गाते हुए एक स्टार की तरह ध्वनि करना चाहते हैं, तो यह ऐप एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह एक ऐसे गेम की तरह काम करता है जहां आपको नए गाने खरीदने के लिए सिक्कों को इकट्ठा करना पड़ता है, जिससे एप्लिकेशन को बच्चों या वयस्कों के लिए एक बड़ा अनुरोध किया जा सकता है, जो अपने मोबाइल फोन पर कराओके के साथ मजाक में ही दिलचस्पी रखते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें ऑटो ट्यून चरण 13 का उपयोग करें
    3
    Android के लिए Songify डाउनलोड करें Songify ऑटोट्यून एक कदम आगे लेता है। यह भाषण स्निपेट (या आपके पास कोई अन्य रिकॉर्डिंग) लेता है और उन्हें पृष्ठभूमि के ट्रैक और ट्यूनिंग सुधार सहित पूर्ण गीतों में बदल देती है। आपको बस इतना करना है कि एप्लिकेशन डाउनलोड करें और रिकॉर्ड बटन को टैप करें। इसलिए, यह आपकी रिकॉर्डिंग को एक अजीब और मूर्ख गीत में बदल देगा, लेकिन पूरी तरह से देखते हुए।
  • युक्तियाँ

    • लोकप्रिय "टी-दर्द" प्रभाव जैसे अधिक उन्नत प्रभावों के लिए गाइड ऑनलाइन पाए जा सकते हैं, लेकिन थोड़ा खाली समय और रचनात्मकता के साथ, आप अपनी रिकॉर्डिंग में उपयोग करने के लिए कई अद्वितीय प्रभावों को खोज सकते हैं।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि ऑटोट्यून के सस्ता संस्करण लगभग 200 डॉलर खर्च कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि पायरेटिंग या ऑटोट्यून (जैसे कि कोई अन्य सॉफ़्टवेयर) अवैध है

    आवश्यक सामग्री

    • एक कंप्यूटर (ऑटोट्यून दोनों विंडोज और मैक पर काम करता है)
    • एक ऑडियो फ़ाइल (जैसे कि आपकी या एक मौजूदा फ़ाइल की रिकॉर्डिंग)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com