IhsAdke.com

यदि आप गा सकते हैं तो पता कैसे करें

आपको लगता है कि आप बौछार या कार में एक रॉक स्टार की तरह लग सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप वास्तव में गा सकते हैं? यदि आप अपनी गायन की आवाज का मूल्यांकन करना चाहते हैं, तो यह जानकर बिना प्रदर्शित करना मुश्किल हो सकता है कि क्या यह अच्छा है। सौभाग्य से, आप पता कर सकते हैं कि आपके पास प्रतिभा है या नहीं, तो अपने आप को ठीक से सुनना और दूसरों से रचनात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के द्वारा सीखना है।

चरणों

भाग 1
अपने आप को सुनना

चित्र शीर्षक 625414 1
1
अपनी आवाज रिकॉर्ड करें उनके गुहा सिग्नल दूसरों की तुलना में आपके सिर में काफी भिन्न लगते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप दूसरों की तरह अपनी आवाज सुनना चाहते हैं, तो आपको इसे रिकॉर्ड करना होगा और इसे खेलना होगा। यह जानने के लिए सबसे आसान, सबसे निजी और तेज़ तरीका है कि आप स्वाभाविक रूप से गा सकते हैं
  • ऐसा करने के लिए आपको परिष्कृत माइक्रोफोन या रिकॉर्डिंग तकनीकों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश कंप्यूटर और स्मार्टफ़ोन में निर्मित माइक्रोफोन और वॉयस रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर हैं। एक विकल्प एनालॉग होना है और एक बुनियादी कैसेट रिकॉर्डर का उपयोग करना है, या बहुत रेट्रो होना और किसी का जवाब मशीन पर अपनी आवाज रिकॉर्ड करना है।
  • यदि आप दूसरों के सामने अपना आवाज दिखाने के लिए परेशान हैं, तो इस चिंता का सामना करने का यह एक शानदार तरीका है किसी और को नहीं बल्कि आपको रिकॉर्डिंग सुनने की ज़रूरत है - आप न्याय के डर के बिना जितना चाहें गा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 625414 2
    2
    पृष्ठभूमि संगीत चुनें प्रतिभा में क्या लगता है इसके विपरीत अमेरिकी आइडल की तरह दिखता है, एक कैपेला गायन (बिना संगत) गायन करने का सबसे अच्छा तरीका यह नहीं है कि आप गा सकते हैं या नहीं। यह पता करने के लिए कि आप नोटों तक पहुंच सकते हैं और गायन करते समय ट्यूनिंग जारी रख सकते हैं, अपने आप को एक मार्गदर्शक के रूप में सेवा देने के लिए, जैसे कराओके ट्रैक, देना महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से यूट्यूब पर इन पटरियों को ऑनलाइन ढूंढना आसान है।
    • आप पॉप के सरल और मुफ्त मिडी संस्करणों और अन्य गीतों को भी गा सकते हैं। वे हिट की तरह ध्वनि नहीं कर सकते, लेकिन वे आपको काम करने के लिए एक मेलोडी देंगे। कैसीओ कीबोर्ड के पूर्व-क्रमादेशित ट्रैक या आपके पास सीडी पर सहायक संस्करण देखें।
  • चित्र शीर्षक 625414 3
    3
    निजी में गाएं एक बार जब आप संगीत और रिकॉर्डर को चुनते हैं, तो गाने के लिए एक शांत स्थान खोजें। तो आपको इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि कोई व्यक्ति आपको सुनकर न्याय करेगा या नहीं। संगीत और रिकॉर्डर चालू करें
    • अगर आपके पास तहखाने या गैरेज है, तो वहां जाएं, या अकेले रहने की उम्मीद करें आप थोड़ी देर के लिए कार में भी रह सकते हैं और अपने अंदर रिकॉर्ड कर सकते हैं।
    • याद रखें कि आप रेडियो पर खेलने के लिए सफलता रिकॉर्ड करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, केवल आकलन के लिए कि आपका गायन आवाज अच्छा है हर चीज को मारने या रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता के बारे में चिंता न करें।
  • चित्र शीर्षक 625414 4
    4
    स्वाभाविक रूप से गाओ गायन का अच्छा मतलब यह नहीं है कि मुखर कलाबाजी है कि मारिया केरी करता है अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, चिंता न करें: बस गाना और ट्यून में रहना बेहतर है। कंपनियां जैसी चीजों को भूल जाएं और चारों ओर घूमो। बस जितना संभव हो उतना गाना गाओ।
  • छवि शीर्षक 625414 5
    5
    रिकॉर्डिंग को सुनें यह सत्य का समय है! रिकॉर्डिंग के बाद, एक गहरी साँस लेते हैं और प्रेस खेलते हैं। सुनो, जब आप गीत में हुए बदलावों के माध्यम से जाते हैं और यदि आप मेलोडी का पालन करने और सभी आवश्यक नोटों तक पहुंचने में सक्षम थे।
    • कई तरीकों से रिकॉर्डिंग सुनें अपने कंप्यूटर पर सस्ते वक्ताओं पर खेलो, फिर कार स्टीरियो पर खेलते हैं, फिर हेडफोन कुछ चीजें सस्ते वक्ताओं पर अच्छा नहीं लगती हैं, लेकिन वे गुणवत्ता वाले हेडफोन से बेहतर लगती हैं। ध्यान से और कभी-कभी सुनो
  • छवि शीर्षक 625414 6
    6
    अपनी मुखर रेंज में एक गीत की तलाश करें, अगर आपको पसंद नहीं है जो आपने सुना है। आवाज़ें समान नहीं हैं, और हम सभी एक ही श्रेणी में गाने नहीं गा सकते हैं। यही कारण है कि कोरल विभिन्न प्रकार के आवाज से बने होते हैं और विभिन्न पहुंच के लिए गाने लिखे जाते हैं। यदि आपकी रिकॉर्डिंग अच्छा नहीं दिखती है, तो यह हो सकता है कि आपने अपनी पसंद के बजाय एक गीत को चुन लिया है।
    • त्वरित सुझाव: एक सस्ती ऐप डाउनलोड करें जो आपकी आवाज़ का विश्लेषण करता है और सामान्य श्रेणी में गाता है। जब आप अकेले गाते हैं, तो सबसे सहज क्या है? इसे गाएं और देखें कि यह ऐप में कहां है।
    • फिर अपने सबसे कम नोट और आपके उच्चतम नोट को गाएं और कागज पर उन्हें लिखने का प्रयास करें। देखें कि इन दोनों के बीच कितने नोट हैं और अपनी मुखर रेंज के कुछ विचार हैं। उस श्रेणी के भीतर एक गीत चुनें।
  • छवि शीर्षक 625414 7
    7
    Detuning के लिए एक परीक्षा ले लो कुछ लोग एक स्वर को सुनने में सक्षम नहीं हैं और आवाज़ इसके अनुरूप बनाते हैं, और यह निश्चित रूप से, सही बोलने के लिए आवश्यक कौशल है। अपनी आवाज रिकॉर्ड करने और प्लेबैक को सुनने के अलावा, एक त्वरित और सरल ले लो detuning ऑनलाइन।
  • भाग 2
    दूसरों के सामने अपनी आवाज का परीक्षण करना




    चित्रित करें शीर्षक से पता चलता है कि आप गा सकते हैं चरण 1
    1
    अपने परिवार के लिए गाओ उन्हें पता करने का सबसे अच्छा मौका दिया गया है कि वह कैसे गाते हैं: उन्होंने अपनी पहुंच के भीतर एक गीत चुना, सही तकनीक का उपयोग करने के लिए गायन सीख लिया, और जब तक वह याद नहीं किया जाता था। अब समय है कि आपका परिवार आपके परिवार से पहले परीक्षण किया जाए।
    • एक ऐसा स्थान चुनें, जो आपकी आवाज को अपने सर्वोत्तम रूप में पेश करने में आपकी सहायता करेगा। ऊंची छत वाले एक बड़े कमरे में आपकी आवाज़ ध्वनि कम छत वाले तहखाने से बेहतर हो जाएगी।
    • यदि आप परेशान या परेशान महसूस करते हैं, गायन बंद करो और शुरू करें आप साला साओ पाउलो में नहीं हैं यह उनकी आवाज है, न कि उनके मंच के डर। आप बाद में इसे संभाल सकते हैं
    • जब आप पूरा कर लें, तो अपने परिवार से आपको एक ईमानदार राय देने के लिए कहें। वे क्या कहते हैं, कुछ छूट दे, क्योंकि वे अपनी भावनाओं को बचाने या उन्हें उत्तेजित करने की कोशिश कर सकते हैं, क्योंकि परिवार कभी कभी ऐसा करते हैं हालांकि, उनकी प्रतिक्रिया आपको एक सुराग देनी चाहिए कि आपकी आवाज़ अच्छी है या नहीं। अगर आपको लगता है कि आप आगे बढ़ने के लिए आश्वस्त हैं, तो यह एक कदम आगे बढ़ने का समय है।
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है कि आप गा सकते हैं चरण 2
    2
    सार्वजनिक में गाएं ऐसा करने के कई अवसर हैं: आप एक बार में एक खुली माइक्रोफोन रात जा सकते हैं, प्रतिभा दिखाने के लिए साइन अप कर सकते हैं या कराओके में शामिल हो सकते हैं। एक ऐसी जगह ढूंढें जो आपके लिए काम करती है और अजनबियों के लिए गाने के लिए तैयार हो जाती है।
    • गाती है के रूप में, जनता की प्रतिक्रिया पर गौर करें। वे के रूप में यह सुनिश्चित करें कि आप आत्म सम्मान बरकरार के साथ बाहर आने के लिए अपने परिवार के रूप में प्रतिबद्ध नहीं होगा, तो यह कैसे अपनी आवाज कानों तक पहुँच जाता है की एक बेहतर समझ पाने के लिए संभव हो सकता है।
    • किसी अजनबी से पूछने के लिए किसी मित्र से पूछें, अगर उन्हें लगता है कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं अजनबियों को हमेशा प्रश्नों का उत्तर देना पसंद नहीं है, इसलिए अपने संगीत का भविष्य अपने हाथ में मत डालें - बस राय इकट्ठा करें और यह निर्धारित करने की कोशिश करें कि क्या आप अच्छी तरह गाते हैं
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप गा सकते हैं चरण 3
    3
    सड़क पर गाने की कोशिश करो जनता से प्रतिक्रिया पाने का एक अन्य तरीका एक ट्रेन स्टेशन या एक व्यस्त शॉपिंग क्षेत्र पर गायन करना है। यदि आप कर सकते हैं, तो माइक्रोफ़ोन और एम्पलीफायर का उपयोग करें ताकि लोग आपके कोने में आकर्षित हो सकें। आप इस व्यक्तिगत प्रयोग के दौरान कुछ पैसे बनाने के लिए मुफ्त में गा सकते हैं या आपके सामने एक टोपी या कटोरा डाल सकते हैं।
    • इस समय अधिक लोकप्रिय लोगों को आकर्षित करने के लिए एक लोकप्रिय गीत चुनें।
    • अगर लोगों को आस-पास की बजाय जगह से बचने लगता है, तो उनकी आवाज सही नहीं कह सकती। लेकिन यह सिर्फ एक खराब एम्पलीफायर का नतीजा हो सकता है, इसलिए इसे इतना हिलाना न दें
    • जितना भी आप कर सकते हैं उतने धन पर अपने निष्कर्ष का आधार न रखें या कितने लोगों को रोकना है जो लोग पास करते हैं, वे हमेशा उन लोगों को बंद करने और पहचानने के लिए समय नहीं देते हैं जो गाते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें उनकी आवाज की आवाज़ पसंद नहीं है।
  • भाग 3
    अपने गायन में सुधार

    छवि शीर्षक 625414 11
    1
    रचनात्मक आलोचना को स्वीकार करना सीखें यदि आपके पास एक अद्भुत आवाज है, तो आप अब तक पता करेंगे। यदि नहीं, तो आप शायद भी जानते हैं हालांकि, जैसे कि गिटारवादक को तारों को मारने की कष्टप्रद अवधि से गुजरना पड़ता है, गायकों को उनकी आवाज सुधारने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यह कुछ ऐसा नहीं है जो आपके साथ पैदा हुआ है, लेकिन कुछ ऐसा है जिसमें आप समर्पण और अभ्यास के साथ काम कर सकते हैं।
    • अगर कोई आपको बताता है कि आप गा नहीं सकते हैं, लेकिन आप अपनी आवाज़ में सुधार करना चाहते हैं, अभ्यास को बनाए रखने और इसे सुधारने के लिए काम करना चाहते हैं। विनाशकारी आलोचना को मत सुनना
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप गा सकते हैं चरण 5
    2
    गायन सबक ले लो किसी व्यक्ति को आपको सिखाने के लिए कि आपकी आवाज का उपयोग कैसे करना है, एक साधन के रूप में आप कैसे गाते हैं, इसका बड़ा अंतर हो सकता है। अपनी क्षमता के बारे में आपको ईमानदार प्रतिक्रिया देने के लिए एक प्रशिक्षक चुनें, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं चुनें।
  • छवि शीर्षक 625414 13
    3
    प्रयास करना जारी रखें अगर आपको लगता है कि आपके पास गाना करने की एक प्राकृतिक क्षमता नहीं है, लेकिन आप इसे करने से प्यार करते हैं, अपनी आवाज पर काम करते रहें आपका प्रशिक्षक आपके मुखर chords के साथ आपकी सबसे अच्छी कोशिश करने में आपकी सहायता कर पाएगा। गायन का आनंद किसी को भी, जो उपहार के साथ पैदा हुए लोगों के लिए न केवल गाना चाहता है, उपलब्ध है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप गा सकते हैं चरण 4
    4
    एक प्रवाल के लिए जाओ एक गाना बजानेवालों के भाग के रूप में गायन यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि आपके पास एक अच्छा गायन आवाज है या नहीं। आप प्रिंसिपल और अन्य सदस्यों से प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे और एक पेशेवर रिकॉर्डिंग के भाग के रूप में आपकी आवाज सुनने का मौका मिल सकता है।
    • एक एकल गाना का अवसर ले लो आपको अधिक वैयक्तिकृत अनुदेश प्राप्त होगा और, गायन के दौरान, समूह के हिस्से के रूप में अधिक प्रतिक्रिया।
    • अपने गाना कौशल में सुधार के तरीकों के बारे में गाना बजानेवालों निर्देशक से बात करें आप कर सकते हैं पूछ सकते हैं अगर वह सोचता है कि आपके प्रतिभा है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपनी आवाज़ गर्म करें, या आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं और दिन के लिए गाना नहीं कर सकते हैं!
    • एक संगीत शैली ढूंढने का प्रयास करें जो आपके लिए काम करता है, जैसे हार्ड रॉक या सुसमाचार संगीत इसके अलावा, रचना करते समय, रचनात्मक होने से डरो मत। याद रखें कि केवल नियम संगीत नोट्स का उपयोग करना है और शब्द या किसी प्रकार का ध्वनि है।
    • एक ही मुखर रेंज के एक दोस्त के साथ गाओ ताकि आपको यह पता चल जाये कि वह कैसे गाता है और किस तकनीक का उपयोग करता है। टेप रिकॉर्डर पर इन तकनीकों का परीक्षण करें कुछ गलत हैं और आपकी आवाज भयानक लगती है, इसलिए एक अच्छी गुणवत्ता का उपयोग करें
    • दिन और रात को गाना शुरू करने और अभ्यास करने के लिए एक गीत खोजने की कोशिश करें फिर कुछ लोगों के सामने गाओ यदि आप शर्मीली हैं, तो आप इसे रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे YouTube पर डाल सकते हैं।
    • आप ईयरप्लग के साथ भी गा सकते हैं - बहुत तंग नहीं, लेकिन पर्याप्त है इसलिए वे बंद नहीं होते हैं या फिर आप भद्दे पृष्ठभूमि संगीत सुन नहीं सकते हैं। या सिर्फ कानों में से किसी एक पर तर्जनी रखो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com