IhsAdke.com

किस संगीत का नाम पता है जिसे आप नहीं जानते

आपके सिर में एक गीत होने और नाम को याद नहीं रखने के मुकाबले इसमें कोई और अधिक निराशा नहीं है। क्या आप गीत का हिस्सा याद कर सकते हैं या संगीत का एक टुकड़ा? ठीक है, उस मामले में, सब कुछ खो नहीं है संगीत की पहचान करने के लिए खोज साइटों या साइटों के माध्यम से खोजें और "संगीत खो दिया" खोजने का प्रयास करें। क्या आपने एक रेडियो पर उस गाने को सुना? हिट चार्ट को देखें ताकि यह देख सकें कि क्या कोई भी गाने आपके लिए खोज रहे हैं या नहीं।

चरणों

विधि 1
इंटरनेट की खोज

एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
1
उस पत्र के कुछ हिस्सों को देखें जो आपको याद हैं अपनी आंखों को बंद करें और उस गीत के शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें जिसे आप याद कर सकते हैं। आपको याद हो सकता है कि "यह एक पल में लक्ष्य तक पहुंचने के लिए बेकार है" या "मैं एक अभिनेता हूं।" खोज को कम करने के लिए विशिष्ट वाक्यों को चिह्नित करने के लिए उद्धरण चिह्नों का उपयोग करें। जितने अधिक वाक्यांश आपको याद हैं, उतना अधिक होने की संभावना है कि आपको गाना मिल जाए।
  • "ओ", "और", "या", "लेकिन" आदि जैसे सामान्य शब्दों की खोज से बचें। ये शब्द उन परिणामों के साथ अनुसंधान को बाधित करते हैं जिनके पास संगीत के साथ कुछ नहीं करना है
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    2
    खोज शब्दों के संदर्भ दें। शायद आप इस गीत को एक श्रृंखला या मूवी में सुना है उदाहरण के लिए देखो, "संगीत जो छठे सीजन के शुरुआती एपिसोड में तीन बार खेलता है अलौकिक"या" फ़ौजी का नौकर संगीत शुरू होता है " मूवी साउंडट्रैक देखें अगर आपको वाद्य संगीत मिलना है।
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    3
    वैकल्पिक उच्चारण का प्रयास करें ऐसा हो सकता है कि गीत एक निश्चित नाम को दोहराता है। जब यह लिखा जाता है, तो कोई भी परिणाम नहीं मिलता है, कम सामान्य वर्तनी का उपयोग करने का प्रयास करें उदाहरण: "जोनास" के बजाय "माइकल" या "योना" के बजाय "मिकेल" की कोशिश करें
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खोजे गए शब्दों में से कोई भी गलत वर्तनी नहीं है
    • कुछ गीतों में गलत या जानबूझकर संक्षिप्त शब्द हैं। यह ऐसी चीज है जो हिप हॉप में बहुत कुछ होता है, उदाहरण के लिए।
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    4
    का प्रयोग करें उन्नत खोज. यदि आपको सामान्य खोजों में कुछ खोजने में परेशानी हो रही है, तो अधिकांश खोज साइटें ये सेटिंग प्रदान करती हैं आप किसी विशिष्ट वर्ष के भीतर प्रकाशित पृष्ठों को अपनी खोज को सीमित कर सकते हैं या वाक्यांशों के सभी शब्दों वाले पृष्ठों को ढूंढ सकते हैं। पत्र से कुछ शब्द या वाक्यांशों को हटाने के लिए भी संभव है यदि सबसे आम परिणाम नहीं जो आपके लिए तलाश रहे हैं।
  • विधि 2
    अनुप्रयोगों और साइटों का उपयोग करना

    एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    1
    प्रश्न पूछें संगीत मंच. अपने पसंदीदा संगीत को खोजने के लिए संगीत प्रशंसकों की मदद से मुड़ें विशिष्ट शैलियों के लिए संगीत मंचों में देखें, जैसे धातु या सहायक। गीत के बारे में जितना ज्यादा हो सके उतना विवरण पोस्ट करें। पत्र के शब्द, किसी भी प्रासंगिक संदर्भ और अन्य चीजें जिन्हें आप याद कर सकते हैं शामिल करें
    • की साइट [1] आपके द्वारा याद नहीं किए गए गीतों को खोजने के लिए महान है (और यह पुर्तगाली में है) जो लोग अंग्रेजी समझते हैं, वहां साइटें हैं WatZatSong और मेरा ट्यून नाम दें.
    • प्रसिद्ध सामाजिक समाचार साइट रेडिट एक मंच की मेजबानी, अंग्रेजी में, कहा जाता है tipofmytongue जहां उपयोगकर्ता अज्ञात गीतों की पहचान करने में सहायता के लिए पूछ सकते हैं।
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    2
    संगीत मान्यता अनुप्रयोग डाउनलोड करें। कभी-कभी हम एक रेस्तरां या किताबों की दुकान में होते हैं और जो संगीत खेल रहा है वो हम चाहते हैं। इस मामले में, कुछ एप्लिकेशन गीत रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे लोड कर सकते हैं। कार्यक्रम तब रिकॉर्ड किए गए संगीत से डेटाबेस के साथ मेल खाता है और सबसे संभावित संयोजन दिखाता है। रिकॉर्डिंग गाने के लिए कुछ प्रसिद्ध अनुप्रयोग हैं Shazam और MusicID.



  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    3
    गीतों के लिए एक खोज साइट पर मेलोडी रखो अगर संगीत समाप्त होने पर संगीत खोज एप्लिकेशन आपको खोज करने में सक्षम नहीं होंगे एक माइक्रोफोन होने पर, कुछ संगीत साइटें आप को गाना गाते हैं। साइट रिकॉर्डिंग की तुलना डेटाबेस के साथ करेगी और संभावित परिणामों के साथ वापस आ जाएगी।
    • ऐसी कुछ साइटें जिनके पास यह फ़ंक्शन है: पहले से उल्लेख किया गया है मिडोमी और Musipedia.
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    4
    गायक या बैंड की साइट पर जाएं सबसे अच्छे से, आप गायक या बैंड का नाम जानते हैं, लेकिन गीत का नाम नहीं। आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और एल्बमों की सूची खोजें। किसी संगीत साइट पर प्रत्येक ट्रैक का नाम दर्ज करें जैसे कि Spotify या आईट्यून जब तक आप उस गीत को नहीं खोजते जिसे आप देख रहे हैं।
  • विधि 3
    सफलता चार्ट की तलाश में

    एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    1
    नवीनतम चार्ट पर नए गाने खोजें यदि आपको सबसे ज्यादा सुनाई गई सफलता चार्ट में से एक गीत सुना है, जैसे "महानतम हिट" या "महानतम हिट" सर्वोत्तम परिणाम के लिए अपने शहर या देश में रोकें खोजें कुछ स्टॉप आप खोज सकते हैं: MundoTop10, कुल मीडिया, Kboing और बिलबोर्ड.
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    2
    विशिष्ट शैली बंद करने के लिए खोजें कुछ गीत एक विशिष्ट श्रेणी के भीतर लोकप्रिय हैं, लेकिन, दूसरी ओर, अज्ञात हैं। सामान्य सफलता के चार्ट पर कुछ भी नहीं मिल सकता है? एक विशिष्ट संगीत शैली पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें पर [2], कुछ श्रेणी लिंक हैं जो आप देख सकते हैं।
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    3
    पिछले दशकों से सफलता रोकता है। शायद आपने अतीत से एक लोकप्रिय गीत सुना है जो केवल पुराने परेड में दिखाई देता है। यदि आपको अनुमान है कि गाना जारी किया गया था, तो 60 के दशक, 70 के दशक, 80 के दशक की सफलता चार्ट देखें।
    • उन लोगों के लिए जो आमतौर पर उपयोग करते हैं बिलबोर्ड, आप 1953 से शीर्ष 100 सूची देख सकते हैं एक और वेबसाइट है, https://billboardtop100of.com/, जिसमें 1 9 40 से शीर्ष 100 देखने में संभव है।
  • एक शीर्षक गीत खोजें जिसे आप डॉन` class=
    4
    अपने शहर में रेडियो से संपर्क करें रेडियो को कॉल या ई-मेल करें, जिसमें आपने गीत सुना है और पूछें कि क्या उन्हें पता है कि किसी विशिष्ट तिथि पर कौन से संगीत खेला गया था। जितना अधिक आप बता सकते हैं उतना विवरण दें कुछ रेडियो इंटरनेट पर प्रोग्रामिंग पोस्ट करते हैं और वहां आप अपने विश्लेषण करेंगे।
    • जब आप यात्रा कर रहे हैं, तो आप वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं रेडियो लोकेटर विशिष्ट रेडियो के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए ब्राजील के मामले में, इसकी खोज में 55 स्टेशन हैं, जैसा कि आप देख सकते हैं यहां.
  • युक्तियाँ

    • क्या Google खोज पर गीत नहीं मिला? आपने गीत के साथ कुछ गलत लिखा हो सकता है अपनी खोज को सरल बनाने का प्रयास करें, जो आप सुनिश्चित नहीं हैं।
    • क्या आपको गीत मिलते हैं लेकिन गाना नहीं पहचानते? शायद आपने एक कवर सुना है। कवर संस्करण को तब तक देखिए, जब तक आपको याद नहीं होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com