IhsAdke.com

एक बैकपैक ट्रिप कैसे बनाएं

थोड़ी सी कोशिश के साथ, किसी को भी पैदल चलने वाले निशान या शिविर के लिए यात्रा करना मज़ेदार हो सकता है एक अच्छी योजना बनाई यात्रा आपको शिविर के लिए अच्छी जगह ढूंढने देती है, बिना भीड़ के पास।

चरणों

योजना एक बैकपैकिंग ट्रिप चरण 1 का शीर्षक
1
एक (या अधिक) यात्रा भागीदारों को ढूंढें यदि आपके पास अनुभव है, तो आपको बैकपैकिंग स्टाइल यात्रा के चमत्कार के लिए शुरुआत करने का अवसर मिलेगा। यदि आपने ऐसा कभी नहीं किया है, तो आप किसी अनुभवी अनुभवी व्यक्ति के साथ अपनी पहली यात्रा करने पर विचार कर सकते हैं। यह सबसे अच्छा है अगर आपके साथी गति, दूरी, और शिविर की शैली चलने के साथ संगत हैं। कुछ लोग हल्के वजन लेते हैं और बहुत कुछ चलते हैं। अन्य लोग कार के बंद होने के करीब रहे हैं।
  • योजना एक बैकपैकेजिंग ट्रिप चरण 2 को शीर्षक
    2
    अपनी यात्रा की अवधि, दिन और गंतव्य तय करें कुछ गंतव्यों वर्ष के कुछ समय (जैसे छुट्टियां) पर बहुत भीड़ हैं, और अन्य वर्ष के कुछ समय पर यात्रा के लिए अनुपयुक्त हैं (जैसे गर्मी के बीच में रेगिस्तान - पहली बार सिफारिश नहीं)।
  • योजना एक बैकपैकेजिंग ट्रिप चरण 3 का शीर्षक
    3
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं उचित नक्शे लें और जानें कि उन्हें कैसे समझा जाए। बहुत से लोगों को लगता है कि यह अधिक महत्वपूर्ण है। छोटी परिभाषा वाले पार्कों के मानचित्र आमतौर पर पर्याप्त नहीं हैं चिह्नों, सीमाओं, उन्नयन और विवरण के साथ मानचित्र देखें वे डिजाइन किए नक्शे से अधिक सटीक और विश्वसनीय हैं।
  • योजना एक बैकपैकिंग ट्रिप चरण 4 का शीर्षक
    4
    एक कम्पास ले लो और सीखें कि इसे कैसे पढ़ा और इसका इस्तेमाल अपने नक्शे के साथ करें।
  • एक बैकपैकिंग ट्रिप योजना शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    अपने मार्ग की योजना बनाएं तय करें कि आप एक "मंडल" चलना चाहते हैं, या एक छोर से दूसरे तक जा सकते हैं यह पिछले चलना आमतौर पर प्रत्येक छोर पर एक कार छोड़ने की आवश्यकता होती है। अपने समूह की भू-भाग, तापमान, और अनुभव और कंडीशन पर विचार करें कि प्रत्येक दिन कितने किलोमीटर यात्रा करेगा। चलने और लंबी पैदल यात्रा के अनुभव के साथ यात्रियों को प्रति दिन 15-40 किमी चलना पड़ सकता है, इलाके के आधार पर। न्यूज़ और सप्ताहांत एथलीट 10-20 किलोमीटर के बीच कर सकते हैं बहुत महत्वाकांक्षी मत प्राप्त करें कम चलने की कोशिश करें, तो आपके पास समय का आनंद लेने का समय है। अनुमानित क्षेत्र निर्धारित करें जहां आप प्रत्येक रात अग्रिम में डेरा डाले रहेंगे। अपनी यात्रा की योजना बनाने की कोशिश करें ताकि आप हर रात पानी के सुरक्षित स्रोत के पास शिविर कर सकें।
  • एक बैकपैकिंग ट्रिप योजना शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके गंतव्य के लिए इनपुट अनुमति या अन्य तैयारी की आवश्यकता है। कुछ स्थानों जो नकद में एक छोटे से शुल्क के साथ प्राप्त किया जा सकता शिविर के लिए एक परमिट की आवश्यकता होती है।
  • एक बैकपैकिंग ट्रिप योजना शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    अपने चुने हुए स्थान के नियमों की जांच करें अधिकांश राष्ट्रीय पार्क और अन्य सार्वजनिक भूमि पर्यावरण (जैसे, संयुक्त राज्य अमेरिका में Yosemite पार्क, भालू की पहुंच से बाहर भोजन रखने की आवश्यकता है) के लिए विशिष्ट नियमों की है।
  • योजना एक बैकपैकिंग ट्रिप योजना शीर्षक चरण 8
    8



    स्थानीय आग नियमों का पता लगाएँ सूखा के दौरान कई क्षेत्रों में आग लग गई अन्य समय में, यह विशिष्ट स्थानों में अनुमति हो सकती है कभी भी आग लगना छोड़ देना छोड़ दें आग को हल्का मत करो जब तक आपके पास इसे बुझाने के लिए पर्याप्त पानी न हो। सावधानी के तौर पर, आग के चारों ओर आग को धकेलने से हवा को रोकने के लिए आग के चारों ओर एक परिपत्र क्षेत्र (~ 5 मी) साफ करें।
  • एक बैकपैकिंग ट्रिप योजना शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    पर्याप्त से अधिक स्रोत एक स्रोत से दूसरे तक ले जाएं पानी का वजन बहुत अधिक है, लेकिन यह आवश्यक है यदि एक पानी फिल्टर का उपयोग कर, फ़िल्टर सहित प्रतिस्थापन भागों लाएं वे आम तौर पर चट्टानों को रोकते हैं या तोड़ते हैं
  • योजना एक बैकपैकेजिंग यात्रा चरण 10
    10
    अपने भागीदारों के साथ भोजन करें। सूप जैसे भोजन चुनें और पानी से उबला हुआ निर्जलित बनाया जाएगा। शिविरों में पास्ता आम भोजन है यह सहायक हो सकता है यदि प्रत्येक व्यक्ति अपने स्वयं के स्नैक के लिए जिम्मेदार है, लेकिन एक सामूहिक भोजन है
  • योजना एक बैकपैकेजिंग यात्रा चरण 11
    11
    सब कुछ काम कर रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए उपकरण सूची की जांच करें सब कुछ का परीक्षण करने के लिए समय निकालें और किसी चीज की मरम्मत / प्रतिस्थापित करें जो अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है
  • योजना एक बैकपैकेजिंग यात्रा चरण 12
    12
    आप पाएंगे तापमान के लिए आवश्यक कपड़े लो। याद रखें कि अलग-अलग तापमानों के लिए लेयरिंग अधिक आरामदायक है। हालांकि आप चलते समय गरम हो सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह दिन के दौरान उस तरह से रह जाएगा। पहाड़ों तेजी से बदलते मौसम होने के लिए प्रसिद्ध हैं, कभी-कभी बदतर के लिए। यहां तक ​​कि अगर यह 30 डिग्री है, तो भी एक रेनकोट लें, या कम से कम एक कोट
  • योजना एक बैकपैकिंग ट्रिप चरण 13
    13
    भागीदारों के साथ अपने उपकरणों की तुलना करें और साझा करें कि आप क्या कर सकते हैं। समूह को केवल एक पानी फिल्टर, एक स्टोव, पैन का एक सेट, आदि की आवश्यकता हो सकती है। आवश्यक वस्तुओं को दोगुना करने पर विचार करें, लेकिन दो लोग अलग-अलग लोग लेते हैं - कम्पास, प्राथमिक चिकित्सा किट, पानी फिल्टर
  • योजना एक बैकपैकिंग ट्रिप चरण 14
    14
    किसी ऐसे व्यक्ति के साथ एक विस्तृत यात्रा कार्यक्रम छोड़ दें, जो यात्रा, मार्ग सूची, उपकरण सूची, उन जगहों पर, जहां आप रहने का इरादा रखते हैं, और जब आप वापस जाना चाहते हैं, यात्रा पर नहीं जा रहे हैं। वापस जाने के बाद व्यक्ति से संपर्क करना सुनिश्चित करें
  • योजना एक बैकपैकिंग ट्रिप योजना 15 चरण
    15
    अपनी यात्रा पर भोजन के साथ प्रयोग किया गया तम्बू न लें। जानवरों को चीजों पर भोजन की गंध हो सकती है, ये यात्रा या पिछले एक वे स्टालों पर हमला कर सकते हैं जो भोजन की बू आ रही है बचने के लिए, एक पेड़ में अपना भोजन टाई करने के लिए एक बैग और रस्सी लें। सभी भोजन रुको - न केवल भोजन की सामग्री, बल्कि स्नैक्स, यहां तक ​​कि पैक के साथ भी बंद। शापुओं, साबुन, टूथपेस्ट और च्यूइंग गम सहित गंध से कुछ के साथ उसी एहतियात का पालन करें। हमेशा भोजन और गंध उत्पादों को स्टोर करने के लिए एक ही बैग का उपयोग करें, और इसी कारण से, तम्बू के अंदर कभी भी नहीं खाएं
  • युक्तियाँ

    • आप विदेश यात्रा कर रहे हैं, तो पता है कि आइटम उड़ानों पर किया जा रहा है की मनाही है। तुम एक शिविर स्टोव आवश्यकता हो सकती है, लेकिन नहीं ले ईंधन होगा अपने गंतव्य पर इसे खरीदने के लिए हो सकता है।
    • जब आप मानचित्र तैयार करते हैं, तो जगह के लिए कोण के कोण की जांच करें और पता करें कि इसके लिए अपना कम्पास कैसे सेट करें।
    • शिविर के समय और आवश्यक / निषिद्ध मदों के लिए राष्ट्रीय उद्यानों से जांचें

    चेतावनी

    • पर्यावरण के खतरों, वनस्पतिविदों और अनीमसी दोनों को जानिए कुछ क्षेत्रों में जहरीले जड़ी-बूटियां हैं, अन्य में सांप, मधुमक्खियों और अन्य कीड़े होते हैं। टूटे हुए एड़ियों की तरह चीजों की बुनियादी देखभाल जानें
    • प्रिंट या मल के रूप में जंगली जानवरों के लक्षणों की जांच करें। यदि उस जगह में ताजा मल हैं जहां आप शिविर का इरादा रखते हैं, तो जगह की मरम्मत करें।
    • ऐसी सामग्री से बने कपड़ों को पहनें, जो ऊन और ऊन (विशेष रूप से ठंडे वातावरणों में) जैसे गीला होने पर आपको गर्म रहते हैं। कपास से बचें यदि आप आर्द्र तापमान में रहते हैं, तो यह ऐसा कारक हो सकता है जो आपके जीवन को बचाता है।
    • एक बैकपैकिंग यात्रा बहुत ज्यादा काम हो सकता है, लेकिन यह आप कर के बाद अद्भुत है।
    • सावधानी से अपने डेरा डाले हुए स्थान का चयन करें शाखाओं के लिए देखो जो आपके तम्बू में पड़ सकता है बाढ़ की जांच करने के लिए जमीन को देखो यदि कोई मौसम पूर्वानुमान है, तो उजागर क्षेत्रों से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com