IhsAdke.com

कैसे यूरोप में एक बैग बनाने के लिए

यूरोप के चारों ओर एक बैकपैकिंग यात्रा लेना कुछ ऐसा होता है जो हर किसी को सपने करना होता है, लेकिन वास्तव में कुछ मिलते हैं। यद्यपि यह डरावना लगता है, एक "यूरोटिप" की योजना करना अपेक्षाकृत आसान है, खासकर आधुनिक तकनीक और आज की सभी यात्रा मार्गदर्शिकाओं के साथ।

चरणों

चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 1
1
अपने निर्णय के लिए प्रतिबद्ध रहें और अभी पैसे बचाने शुरू करें। आप अभी तक एक सटीक बजट नहीं कर पाएंगे, लेकिन केवल विमान टिकट आर $ 1,500 और आर $ 2,000 के बीच खर्च होंगे, जिससे ब्राजील छोड़ दिया जाएगा।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    पासपोर्ट बनाओ, अगर आप पहले से ही नहीं हैं!
  • चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 3
    3
    तय करें कि आप कहाँ जाना चाहते हैं यह योजना का सबसे कठिन हिस्सा है अधिकांश लोगों के पास यात्रा करने के लिए सीमित समय है, इसलिए सबसे महत्वपूर्ण स्थानों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है "देखना चाहिए" की एक सूची बनाएं - वे शहर, देश, विशिष्ट स्मारक, बाहरी मेले, चाहे जो भी हो सकते हैं। इसे "शीर्ष दस" सूची पर व्यवस्थित करें
  • चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 4
    4
    एक उचित यात्रा योजना के साथ एक मानचित्र बनाएं। Googlemaps सहायता के साथ, उन गंतव्यों को चिह्नित करें जिन्हें आप नक्शे पर चाहते हैं और मार्ग खोजें।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    पता करें कि आप प्रत्येक स्थान पर कितना समय रहना चाहते हैं यह आपके बजट पर निर्भर हो सकता है, लेकिन आरंभिक सूची को शुरू करने के लिए न्यूनतम गंतव्यों को सूचीबद्ध करता है, जो वास्तव में आपके गंतव्यों को जान लेते हैं। उदाहरण के लिए, मैड्रिड या पेरिस जैसी राजधानी में केवल एक दिन खर्च करना कचरा होता है
  • चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 6
    6



    परिवहन का एक तरीका चुनें। परंपरागत रूप से, अधिकांश यूरोप में परिवहन के लिए सबसे सामान्य विकल्प ट्रेन होते हैं, हालांकि बसों का उपयोग छोटे शहरों के बीच भी किया जाता है। एक यात्रा माध्यम चुनें हाल के वर्षों में, कम लागत वाली एयरलाइनों जैसे रियानएयर, इजीजेट, और बीएमआईबाबी ने विमान यात्रा बनायी है - अगर ज्यादा नहीं - ट्रेनों से सस्ता है यदि आप धैर्यपूर्वक खोजते हैं, तो इनमें से अधिकतर कंपनियां 1 यूरो तक सस्ते सौदों की पेशकश करती हैं (हालांकि यह दुर्लभ है)। अधिकांश उड़ानें, यदि आप लचीला तिथियों और गंतव्यों में देखते हैं, तो 25 से 30 यूरो के लिए प्रस्थान कर सकते हैं। फिर भी, यूरेल / इंटरेल पास (ट्रेन पास) एक बड़ा सौदा है क्योंकि आप अपनी यात्रा के मिलान के लिए वर्गों को बदल सकते हैं। 30 दिनों से अधिक की यात्रा के लिए, एक 30-दिवसीय पास अच्छी तरह से काम करता है - इसमें अक्सर छोटी, स्थानीय ट्रेनें शामिल होती हैं इसका सबसे अच्छा यह है कि आप अपने परिवहन व्यय के लिए पहले से भुगतान करते हैं - यह यात्रा के दौरान चिंता करने की एक कम चीज है फिर भी, उस जगह की परिवहन नीतियों की जांच करना महत्वपूर्ण है जहां आप यात्रा करेंगे। इटली जैसे कुछ स्थानों में, अधिकतर ट्रेनों में सीटों के आरक्षण की आवश्यकता होती है, और आपको इन में से एक को खरीदना चाहिए।
  • 7
    उड़ानों या यूरेल पास के मूल्यों को जोड़ने और मुख्य आकर्षणों के मूल्यों को जोड़ने के द्वारा अपने बिलों को छोड़ दें (उनमें से अधिकांश ऑनलाइन पाए जा सकते हैं), और उन शहरों में रहने की जगह की तलाश करना शुरू करें जिनकी आप यात्रा करेंगे। आप होटल बुक कर सकते हैं, लेकिन अगर आप एक तंग बजट पर हैं, छात्रावास में रहना एक बढ़िया विकल्प है।
  • चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 7
    8
    जगह की समीक्षाएं और मूल्यांकन देखें कई होटल और हॉस्टल बुकिंग साइटें हैं जहां सदस्य टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हॉस्टल आमतौर पर एक रात 20 और 40 यूरो के बीच खर्च करते हैं। एक और विकल्प "couchsurfing" है, जो कि मूल रूप से किसी के घर में रह रहा है इसके लिए आपको साइट पर पंजीकरण करने और उस व्यक्ति को प्राप्त करने की ज़रूरत है जो आपके लिए आवश्यक स्थानों और दिनों में रहने की जगह प्रदान करता है। यह मुश्किल लगता है, लेकिन एक सत्यापन प्रक्रिया है, अन्य उपयोगकर्ताओं की टिप्पणियां, और आपके सामान्य ज्ञान! यह सिर्फ मुफ्त में नहीं है, लेकिन जिस शहर में आप रह रहे हैं उसे जानने का एक शानदार तरीका है कई मेजबान आपको शहर दिखाने के लिए गैर पर्यटन स्थलों पर ले जाने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से चरण 8
    9
    अब जब आप अपनी योजना बना रहे हैं, तो अपना टिकट खरीद लें! खरीदने से पहले कई वेबसाइटों पर जांच करें लचीली तिथियों की कोशिश करें और बेहतर कीमतों के लिए पास के हवाई अड्डे देखें।
  • बैकपैक यूरोप के माध्यम से स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    10
    इंटरनेट पर यात्रा पैकेज देखें और आप कहां जा रहे हैं के अनुसार समायोजित करें। सिर्फ एक बैकपैक लो, और इसे प्रकाश के रूप में छोड़ दें - यदि आप कठोर रोल करने की योजना बना रहे हैं तो आप इसे ज्यादातर समय ले लेंगे। याद रखें कि जब आप वहां हों तब आप हमेशा चीजें खरीद सकते हैं सबसे ऊपर, एक अच्छा बैग पैक और इसे आराम से बना।
  • चित्र के माध्यम से बैकपैक यूरोप के माध्यम से कदम 10
    11
    आप जाने के लिए अच्छा कर रहे हैं! सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं, जब आपको आवश्यकता होती है तो पैसे लेने के बारे में पता करें, और यदि आपको उनकी आवश्यकता है, तो आप किसी को घर पहुंचने का तरीका (आप फोन कार्ड खरीद सकते हैं, लेकिन अधिकांश शहरों में साइबर कैफे हैं
  • युक्तियाँ

    • आप विभिन्न भाषाओं से व्यवहार करेंगे ताकि कुछ वाक्यांशों को सीखना या मूल बातचीत की किताब लेना उपयोगी हो, खासकर यदि आप कम लोकप्रिय स्थलों का दौरा करने जा रहे हों
    • अपने कैमरे में अतिरिक्त बैटरी या मेमोरी लाओ, और उन्हें चार्ज करने का तरीका जानें। आपको एक एडाप्टर (किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर) की आवश्यकता हो सकती है। कुछ ट्रेनें सीट या स्नानघर में करीब आती हैं।
    • यदि आप एक या अधिक दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो प्रत्येक व्यक्ति को दूसरे के प्रभाव के बिना अपरिहार्य स्थानों की अपनी शीर्ष दस सूची बनाना चाहिए। फिर शीर्ष 3 या सभी के शीर्ष 5 बनाकर स्थलों पर बातचीत करें।
    • कुछ महत्वपूर्ण कानूनों की खोज करें सिर्फ इसलिए कि आप देख रहे हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको समस्याएं नहीं हो सकती हैं।
    • यदि आप एक छात्र हैं, तो छूट का आनंद लें। कार्ड लेने के लिए मत भूलना आप अंतरराष्ट्रीय छात्र बीमा कार्ड (शामिल) भी कर सकते हैं, जो दुनिया भर में बीमा, छूट और सस्ती कॉल्स प्रदान करता है। myisic.com
    • दूसरों के अनुभवों से जानें ब्लॉग, वेबसाइट्स और बैकपैकर मंचों पर अन्य यात्रियों की रिपोर्ट देखें आम तौर पर, वे सुझाव देते हैं, स्थानों की सिफारिश करते हैं और कहानियां बताती हैं कि वे कहां हैं।

    चेतावनी

    • योजना आवश्यक है, लेकिन बहुत अधिक योजना यात्रा को समाप्त कर सकती है। उन चीजों के लिए ठोस योजना बनाएं जो आप देखना चाहते हैं, और सवारी का आनंद लेने के लिए बाकी समय छोड़ दें
    • जब आप यात्रा करते हैं, तो आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और आप विदेशी देश में अतिथि भी हैं, इसलिए हमेशा विनम्र रहें!

    आवश्यक सामग्री

    • maps.google.com
    • submarinoviagens.com और decolar.com.br (एयरलाइन टिकट की खरीद)
    • couchsurfing.com और hospitalityclub.com
    • travelers.com और mochileiros.com (बैकपैकर मंच)
    • travel -travel.com और travel -travel.com (यात्रा ब्लॉग)
    • hostelworld.com और hostelbookers.com (हॉस्टल बुकिंग)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com