IhsAdke.com

कैसे एक उपहार यात्रा देने के लिए

एक छुट्टी यात्रा एक दोस्त, परिवार के सदस्य, साथी या एक प्यार के लिए एक महान उपहार है आप एक जन्मदिन का उपहार, क्रिसमस उपहार या शादी की सालगिरह के रूप में यात्रा दे सकते हैं यात्रा की योजना बनाएं और एक शांत उपहार पैकेज बनाएं। उपहार दें और आप एक मजेदार गंतव्य में छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक छुट्टी यात्रा की योजना बना

एक उपहार चरण 1 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
1
बजट योजना निर्धारित करें इससे पहले कि आप सभी को योजना बनाते हैं आप उपहार पर कितना खर्च कर सकते हैं? प्रतिबिंबित करें यदि आप केवल टिकट के लिए भुगतान कर सकते हैं, एक से अधिक टिकट या आवास भी निश्चित राशि निर्धारित करें कि आप उपहार पर खर्च कर सकते हैं और योजनाओं के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, ऐसा हो सकता है कि आपका बजट $ 500.00 है, जो यात्रा के खर्चों को कवर कर सकता है लेकिन दो लोगों के लिए आवास नहीं दे सकता है या फिर आप वर्तमान में 1,000 डॉलर खर्च कर सकते हैं, जो एक व्यक्ति के लिए खर्च और आवास को कवर कर सकता है।
  • एक उपहार के चरण 2 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक गंतव्य चुनें यह निर्धारित करके शुरू करें कि आप इस व्यक्ति को कहाँ जाना पसंद करेंगे शायद वह हमेशा मैक्सिको के समुद्र तटों पर छुट्टियां बिताने के बारे में बात करती है या किसी रिश्तेदार की यात्रा करने के लिए हमेशा दूसरे राज्य में जाना चाहता था। उस स्थान को चुनें, जो उसके सपने को पूरा करती है या वह जगह हमेशा से जाना चाहती है अपने आप से पूछें: "यह व्यक्ति यात्रा करना पसंद क्यों करेगा?"
    • आप उस गंतव्य का चयन कर सकते हैं जिसे वह जाना चाहती है, जैसे उष्णकटिबंधीय स्थान या यूरोप में एक गंतव्य या शायद डिज्नी या ग्रासेलैंड की तरह अगर आपको लगता है कि वह उन स्थानों पर जाने के लिए अच्छा लगेगा
    • एक अन्य विकल्प गंतव्य को खाली छोड़ना है और व्यक्ति को यह चुनना है कि उपहार लेने के लिए छुट्टी कब बिताना है। आप उपहार में राशि का एक अंश अलग कर सकते हैं और कह सकते हैं कि वह उस बजट की यात्रा कर सकती है जहां वह चाहती है।
  • एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा 3
    3
    यात्रा की तारीख निर्धारित करें आप लचीला तारीखों का चयन कर सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि जब व्यक्ति को यात्रा के लिए खाली समय मिलेगा, क्योंकि वे आवश्यक होने पर तिथियों को बदल सकते हैं या आप जब आप सुनिश्चित हैं कि यह निशुल्क होगा, की तिथियों की योजना बना सकता है, जैसे गर्मियों की छुट्टियां या वर्ष के अंत की छुट्टियां
    • सुनिश्चित करें कि व्यक्ति यात्रा करने के लिए स्वतंत्र है अगर आप यात्रा की तारीखों का चयन करने का निर्णय लेते हैं। आपको अपने साथी या उसके परिवार के किसी व्यक्ति से जांच करनी पड़ सकती है। यदि आप यात्रा की तारीखों की पुष्टि करने के लिए खाली समय पर हैं, तो आप एक आरामदायक बातचीत में पूछ सकते हैं।
  • एक उपहार चरण 4 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप इसे वर्तमान में शामिल करने का निर्णय लेते हैं तो दर्ज ढूंढें आपको अपनी यात्रा तिथियों के दौरान गंतव्य स्थान पर जगह मिलनी होगी। एक होटल या किराये की सेवा चुनें, जैसे कि एयरबैब क्षेत्र के शीर्ष आकर्षण के करीब एक स्थान की तलाश करें
    • अगर आपकी यात्रा एक रिसोर्ट में जाती है तो आपको आवास के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी
    • आपको किसी होस्ट को खोजने की ज़रूरत नहीं है अगर उस व्यक्ति के पास गंतव्य पर दोस्त या परिवार है उदाहरण के लिए, यदि आप इंग्लैंड में किसी मित्र को जाने के लिए यात्रा पर जाते हैं, तो आपको आवास के लिए भुगतान करने की चिंता नहीं है अगर वह उस मित्र के साथ रह सकती है।
  • एक उपहार के चरण के रूप में एक अवकाश यात्रा दें
    5
    पुष्टि करें कि यात्रा एक उचित उपहार है उदाहरण के लिए, यह आपके सहकर्मियों या किसी व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानता है, के लिए एक यात्रा लेने के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। विचार करें कि क्या यह उपहार आपके लिए किसी के लिए बहुत बढ़िया या बहुत महंगा है।
    • माता-पिता से पूछें कि अगर ऐसा कोई उपहार देना उचित है, यदि आप किसी भाई या भतीजे जैसे किसी रिश्तेदार की यात्रा की योजना बना रहे हैं। माता-पिता से पूछिए, "क्या आपको लगता है कि वह उपहार के रूप में यात्रा करना चाहते हैं?" या "क्या मैं उसे उपहार यात्रा दे सकता हूं?"
  • एक उपहार के चरण 6 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यात्रा को खरीदें जब आप पहले से ही विवरण का आयोजन करते हैं। ट्रैवल वेबसाइट पर इंटरनेट की खरीदारी करें क्योंकि आपको छूट और प्रोन्नति मिलती है। या आप ट्रैवल एजेंट से यात्रा के सर्वोत्तम किराए के बारे में बात कर सकते हैं।
    • यात्रा खरीदते समय अपना बजट याद रखें निर्धारित राशि से अधिक न हो और आप जितना खर्च कर सकते हैं उतना खर्च न करें। यदि आप बहुत अधिक महंगा हो जाते हैं तो अन्य मित्रों या परिवार के साथ लागत साझा करने की कोशिश करें तो आप उपहार को सब एक साथ दे सकते हैं।
  • भाग 2
    एक उपहार ट्रिप रैपिंग




    एक उपहार के चरण 7 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    1
    वर्तमान में "लपेटें" के लिए एक कार्ड पर छुट्टी का विवरण दें कार्ड दे दो और व्यक्ति को उपहार के बारे में पढ़ा होगा आप एक नक्शा शामिल कर सकते हैं जिसे आपको यह पता चलता है कि वह कहां चला जाता है और जब आप वहां पहुंचेंगे तब क्या कर सकते हैं। यात्रा की तिथियां शामिल करें
    • उदाहरण के लिए, कार्ड पर लिखें: "आप सैन फ्रांसिस्को में अपने सबसे अच्छे दोस्त को मिलने के लिए हवाई जहाज से कैलिफोर्निया गर्मी पर जायेंगे। आप 5 वें स्थान पर रहेंगे और आप अपने जन्मदिन के लिए 15 वीं बार वापस आ सकते हैं! "
  • एक उपहार के चरण 8 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी बॉक्स में गंतव्य के बारे में एक टिप लपेटें। इस प्रक्रिया को और अधिक मजेदार बनाने के लिए, व्यक्ति को लगता है कि वह छुट्टी पर कहाँ जाता है, उसके लिए एक टिप शामिल करें इसे एक बॉक्स में रखो और उसे दे दो, या लिफाफे में टिप डाल दिया।
    • उदाहरण के लिए, यदि गंतव्य इंग्लैंड है, तो कार्ड पर लाल फोन वाले मामलों की तस्वीरें शामिल करें। या यदि गंतव्य पेरिस है, तो बॉक्स में एपेल टॉवर के मैकरून और एक तस्वीर शामिल करें।
  • उपहार के चरण 9 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिक प्रत्यक्ष रहें और वर्तमान में मार्गों को शामिल करें या आप उपहार बॉक्स में टिकटों को शामिल कर सकते हैं, और व्यक्ति तुरंत टिकट खोल सकता है और देख सकता है।
    • यह एक आदर्श विकल्प हो सकता है यदि आपने हवाई जहाज या ट्रेन टिकट खरीदे हैं और आप इसे वर्तमान में शामिल करना चाहते हैं आप होटल की एक तस्वीर या उस जगह को भी शामिल कर सकते हैं जहां व्यक्ति रह जाएगा
  • भाग 3
    व्यक्ति को उपहार देना

    उपहार के चरण 10 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक आश्चर्य करो यात्रा के साथ व्यक्ति को आश्चर्यचकित करने के लिए यह काफी मजेदार हो सकता है एक कार्ड पर यात्रा विवरण डालें और उसे अपने तकिये पर छोड़ दें। वह जागते समय आश्चर्यचकित हो जाएगी या आप कार्ड को उस स्थान पर छोड़ सकते हैं जहां यह मिल सकता है, जैसे क्रिसमस के पेड़ के नीचे या जन्मदिन के उपहार के ढेर में।
    • यदि आप आश्चर्यचकित करने का निर्णय लेते हैं तो विवरण को गुप्त रखने की कोशिश करें उन लोगों से पूछो जो यात्रा के बारे में आपको कुछ भी नहीं बताने के लिए जानते हैं, और आश्चर्य तब भी अधिक हो जाएगा जब वह अंत में वर्तमान को खोल देगा
  • एक उपहार के रूप में एक छुट्टी यात्रा के रूप में चित्रित करें चित्र 11
    2
    व्यक्ति को एक या कई सुझावों का उपयोग करके गंतव्य का अनुमान लगाएं। युक्तियों को लपेटें और व्यक्ति को उन्हें खोलने का मौका दें और अनुमान लगाएं कि वे कहां जा रहे हैं। तब तक पैराग्राफ न दें जब तक कि वह सही ढंग से अनुमान न करें।
    • उदाहरण के लिए, व्यक्ति को बताएं: "अपने गंतव्य को अनुमान लगाने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें। जब आप सही ढंग से अनुमान लगाते हैं, तो आप मार्ग प्राप्त करेंगे। "
  • उपहार के चरण 12 के रूप में एक अवकाश यात्रा दें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपहार को खोलने के लिए किसी विशिष्ट स्थान पर व्यक्ति को ले जाएं स्थान यात्रा के गंतव्य से संबंधित हो सकता है या यह एक ऐसी जगह हो सकती है जिसे आप या वह पसंद करते हैं। उस जगह पर उपहार देने से अनुभव को और अधिक विशेष बना देगा
    • उदाहरण के लिए, यदि आप मोरक्को के लिए एक यात्रा दे रहे हैं, तो उपहार खोलने के लिए व्यक्ति को एक मोरक्को के रेस्तरां में ले जाएं। या यदि आपके लिए एक विशेष पार्क बेंच है, तो वहां उपहार खोलने के लिए इसे ले जाएं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com