IhsAdke.com

आयरलैंड की यात्रा कैसे करें

आयरलैंड एक छोटा देश है, लेकिन बहुत समृद्ध इतिहास के साथ। यह उत्तरी आयरलैंड (जो यूनाइटेड किंगडम का हिस्सा है) में विभाजित है और आयरलैंड गणराज्य, एक बड़ा टुकड़ा है दो भागों का दौरा करने योग्य स्थान हैं और उसी यात्रा के दौरान जाना जा सकता है, चूंकि पूरे देश में रियो डी जनेरियो शहर की तुलना में छोटी आबादी है। आयरलैंड में जाने के लिए, योजना बनाएं, तैयारी शुरू करें और, सबसे महत्वपूर्ण, देश का आनंद लें।

चरणों

भाग 1
यात्रा का आयोजन

चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक चरण 1
1
कम सीजन में यात्रा करें यदि आप सस्ती यात्रा की तलाश में हैं, तो कम मौसम के दौरान जाएं। इस अवधि में यात्रा करने के लिए पेशेवर और विपक्ष हैं, जिसमें ठंडा महीनों में शामिल हैं: अच्छी तरफ से विमान किराया, आवास और कार किराए पर लेने के लिए सर्वोत्तम किराया मिल रहा है, साथ ही भीड़-भाड़ वाले आकर्षण को चुनना नहीं - नकारात्मक पक्ष यह है कि सभी आकर्षण खुले नहीं हैं, और गर्मियों के महीनों के दौरान मौसम बहुत कूलर है
  • यदि आप उन बच्चों के साथ यात्रा कर रहे हैं जिनके पास गर्मियों के महीनों में छुट्टियां हैं, तो उच्च मौसम में जाना सबसे अच्छा है।
  • पीक महीने जून से अगस्त तक हैं आयरलैंड में वसंत, शरद ऋतु और सर्दियों के मौसम कम हैं।
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 2 चरण
    2
    एयरलाइन टिकट खरीदें अग्रिम में टिकट खरीदने के लिए सबसे अच्छा है यदि आप यात्रा के पास टिकट खरीदने के लिए छोड़ देते हैं, तो आपको उच्च किराया मिलेगा। एक्सपीडिया, ट्रिप एडवाइस और कयाक जैसी साइटों पर सौदे की तलाश करें यदि आप आयरलैंड के भीतर यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो कम लागत वाली एयरलाइनों जैसे रयान एयर, आराम से जेट और फ्लाईबे की तलाश करें।
    • टिकट खरीदने के लिए आदर्श समय यात्रा से लगभग सात हफ्ते पहले है।
    • अतिरिक्त शुल्क से बचने और हवाई अड्डे पर बिताए गए समय का अनुकूलन करने के लिए केवल हाथ सामान के साथ यात्रा करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक चरण 3
    3
    बड़े शहरों पर जाएं जब आप आयरलैंड में आते हैं तो आपका यात्रा कार्यक्रम थोड़ा बदल सकता है, लेकिन कुछ स्थानों पर जाने की योजना बना रहा है आयरलैंड के गणराज्य में डबलिन, कॉर्क और लिमरिक कई महान शहरों हैं। बेलफास्ट उत्तरी आयरलैंड का सबसे बड़ा शहर है, लेकिन आप अन्य शहरों की भी यात्रा कर सकते हैं, जैसे कि बॉलीमेना, कोलेरेने और क्रेगवान।
    • आने वाले शहरों की संख्या उपलब्ध समय पर निर्भर करेगा। यदि आपके पास कुछ दिनों की यात्रा है, तो आयरलैंड गणराज्य में रहने के लिए सबसे अच्छा है। दो क्षेत्रों का आसानी से एक सप्ताह में दौरा किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 4
    4
    एक होटल या अपार्टमेंट के लिए खोजें एक बार जब आप शहरों को यात्रा करने के लिए परिभाषित करते हैं, तो आवास की तलाश शुरू करें। आप यहां तक ​​कि एक ऐसे शहर में जा सकते हैं जो प्रारंभिक योजना में नहीं था, लेकिन पैसे बचाने के लिए सबसे पहले बुक करना सबसे अच्छा है। अगर आप होटल की तलाश कर रहे हैं, तो एक्सपीडिया और ट्रिप एडवाइस जैसी साइटों को कीमतों की तुलना करने के लिए देखें अगर आप किसी अपार्टमेंट में रहना चाहते हैं, तो एयरबन्ब को देखें एक अन्य विकल्प हॉस्टल है आवास को बुक करने की कोशिश करो।
    • आपकी यात्रा कंपनी आवास के प्रकार को चुनने के लिए निर्णायक कारक हो सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो एक होटल या अपार्टमेंट बेहतर हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं छात्रों, युवा लोगों और अकेले यात्रा करने वाले लोगों के लिए, छात्रावास आदर्श है।
  • आयरलैंड में अवकाश नामित चित्र चरण 5
    5
    एक कार किराए पर या ट्रेन टिकट खरीदते हैं। जब तक आप केवल एक शहर में जाने की योजना नहीं बना रहे हैं, आपको देश भर में एक रास्ता खोजने की आवश्यकता होगी। यदि आप जल्दी से आसपास आना चाहते हैं, तो आप कम लागत वाली विमान सेवाओं के साथ एक विमान को पकड़ सकते हैं, लेकिन जब से आयरलैंड एक छोटा देश है और एक समृद्ध परिदृश्य के साथ, देश भर में जाने का सबसे अच्छा तरीका कार द्वारा होता है वाहन किराये पर लेना आपको कहीं भी बंद करने के लिए लचीलापन देता है और कुछ अप्रत्याशित गंतव्यों का दौरा करता है। आप एक शहर से दूसरे शहर तक जाने के लिए बस या ट्रेन से भी जा सकते हैं विमान किराया और आवास के साथ, किताब जल्दी
    • आप कार किराए पर लेने की कीमतों की तुलना के लिए एक्सपीडिया जैसी साइटों का उपयोग कर सकते हैं ध्यान रखें कि अगर आप 25 वर्ष से कम उम्र के हैं तो आपको अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • आयरिश रेल आयरलैंड के सभी प्रमुख शहरों के लिए रेल मार्ग प्रदान करता है।
    • मेगाबस एक सड़क परिवहन कंपनी है जो पूरे देश के हिस्सों में अच्छी दरों की पेशकश करता है।
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 6
    6
    कुछ गतिविधियों की अनुसूची करें जब आप शहरों में जाने के लिए चुनते हैं, तो स्थलों में कुछ गतिविधियां निर्धारित करें। संग्रहालय, आकर्षण और जगहें के बारे में जानकारी देखें एक और विकल्प शहर के निर्देशित पर्यटन या शहर के कुछ हिस्सों को लेने के लिए है, जहां जगह के इतिहास और वास्तुकला के बारे में जानने के लिए आपके पास विशिष्ट रुचि है।
    • डबलिन में, सेंट पैट्रिक कैथेड्रल और ट्रिनिटी कॉलेज एक यात्रा के लायक हैं
    • बेलफास्ट में, टाइटैनिक संग्रहालय और पुराने जेल क्रूमलिन रोड गैल बहुत लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं।
  • भाग 2
    सूटकेस पैकिंग

    चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 7
    1
    शांत कपड़े ले लो आयरलैंड गर्मियों में भी एक शांत स्थान है यदि आप सर्दियों में यात्रा कर रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से ठंडे कपड़े चाहिए। यह देश में बारिश के लिए बहुत आम है, इसलिए टोपी, रेनकोट और हुडियों के साथ तैयार होना अच्छा है। टोपी, कोट, मोजे, स्कार्फ और आरामदायक जूते पहनने के लिए मत भूलना, साथ ही आपके सामान्य कपड़े और अंडरवियर। दूसरों के साथ मिलान करने के लिए आसान भागों ले लें और बहुत पूर्ण सूटकेस ले जाने से बचें।
    • सर्दियों के दौरान पहनने के लिए थर्मल कपड़े खरीदें
  • चित्र आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 8
    2
    अन्य महत्वपूर्ण चीजें लें ब्रश टूथपेस्ट और टूथपेस्ट, शैम्पू, कंडीशनर, रेजर ब्लेड और अन्य आवश्यक। आपको अपने पासपोर्ट की आवश्यकता होगी, एक एडाप्टर (आयरिश आउटलेट ब्राजील में से अलग हैं), यात्रा बीमा, धन और आपके ड्राइवर का लाइसेंस।
    • आपको मूल पैकेजिंग में सभी दवाएं भी लेनी चाहिए।
    • जो आइटम आपने पहले से पैक किए हैं उसे लाने और जांचने की एक सूची बनाएं
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 9
    3
    यात्रा मार्गदर्शिका खरीदें। कम से कम एक गाइड लेना अच्छा है इन पुस्तिकाएं आकर्षण, रेस्तरां सुझाव, उपयोगी जानकारी, इतिहास का एक सा, और सामान्य आवास और यात्रा युक्तियां खोजने में मदद करने के लिए महान हैं। कुछ मार्गदर्शिकाएं अधिक सामान्य हैं, जबकि अन्य एक विशेष ऑडियंस के लिए अधिक लक्षित हैं। उदाहरण के लिए, आप छात्र-उन्मुख मार्गदर्शिका पा सकते हैं, लेकिन आप परिवारों की ओर तैयार सामग्री भी पा सकते हैं। कुछ अच्छे मार्गदर्शिकाएं रिक स्टीव, लोनली प्लैनेट आयरलैंड और फ्रॉमर गाइड आयरलैंड हैं
    • बैकडोर आयरलैंड एक गाइड है जो एक नक्शा के साथ आता है और देश के छिपे हुए खज़ाने माना जाता है।



  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 10
    4
    मानचित्र या जीपीएस खरीदें मानचित्र या जीपीएस होने से बहुत मदद मिलती है, खासकर अगर आप गाड़ी चला रहे हों यदि आप केवल एक शहर में रह रहे हैं, तो आप जगह का एक नक्शा खरीद सकते हैं। यदि आप देश भर में यात्रा करना चाहते हैं, तो दो नक्शे होने के लिए अच्छा है एक सड़कों पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए, पर्यटकों के आकर्षण पर दूसरा
    • स्मार्टफोन आमतौर पर जीपीएस के साथ आते हैं, लेकिन घरेलू देश के बाहर फोन का उपयोग बहुत महंगा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 11
    5
    मुद्रा बदलें आदर्श रूप से, यात्रा करने से पहले आपको अपने देश में अपनी मुद्रा का आदान-प्रदान करना चाहिए, लेकिन आप यूरो या पाउंड के लिए अपने घर मुद्रा का आदान-प्रदान कर सकते हैं और जब आप देश में आते हैं तो आयरिश मुद्रा का आदान-प्रदान कर सकते हैं। उत्तरी आयरलैंड पाउंड स्टर्लिंग का उपयोग करता है और आयरलैंड गणराज्य यूरो का उपयोग करता है - यह जानकारी जानने के लिए कि कौन सा मुद्रा खरीदने के लिए है एटीएम से नकद वापस लेना भी संभव है, लेकिन आपके बैंक द्वारा शुल्क लगाए गए शुल्क महंगे हो सकते हैं। जैसा कि विनिमय दरों व्यापक रूप से भिन्न होते हैं, यह प्रीपेड डेबिट कार्ड खरीदने और धन के साथ ले जाने के लिए सबसे अच्छा होता है - इस प्रकार, आप विनिमय दर में बदलाव को "फ्रीज" करते हैं और वांछित एक से अधिक खर्च नहीं करते हैं
    • बैंक को अपनी यात्रा के बारे में बताएं कई वित्तीय संस्थान आपको फोन पर अधिसूचना बनाने की अनुमति देते हैं। यदि आप बैंक को सूचित नहीं करते हैं, तो संस्थान आपके कार्ड को चुरा सकता है और आपकी खरीदारी को रद्द कर सकता है
  • भाग 3
    आयरलैंड का आनंद लेना

    चित्र आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 12
    1
    सड़क के दाईं ओर ड्राइव करना याद रखें आयरलैंड में आप सड़क के बाईं ओर ड्राइव करते हैं और दाहिनी ओर जाते हैं यह ब्राजील और अन्य देशों में यह कैसे किया जाता है इसका सटीक विपरीत है। कार को किराए पर करते समय इस विवरण को मत भूलना धीरे धीरे अभ्यास शुरू करें यदि आप सड़क पर आराम से नहीं लग रहे हों।
    • आयरलैंड में अधिकांश कारें मैनुअल हैं। एक स्वचालित वाहन के लिए पूछना मत भूलना यदि आप नहीं जानते कि मैन्युअल वाहन कैसे चलाया जाए।
  • चित्र आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 13
    2
    मोहर के क्लिफ्स पर जाएं मोहर की चट्टानें आयरलैंड के सबसे प्रसिद्ध परिदृश्य का निर्माण करती हैं, और निश्चित रूप से यात्रा के लायक हैं। चट्टान देश के पश्चिमी तट पर स्थित हैं और लगभग 15 किलोमीटर लंबे हैं करीब दस लाख लोग इस जगह पर जाते हैं, लेकिन यह लोकप्रियता सौंदर्य को अस्पष्ट नहीं करती है।
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 14
    3
    गिनीज स्टोरहाउस पर जाएं गिनीज आयरिश है, लेकिन यह दुनिया भर में जाना जाता है। यदि आप सामान्य तौर पर गिनीज या बीयर के प्रशंसक हैं तो वेयरहाउस एक शानदार जगह है। यात्रा पर, आप सात ऐतिहासिक इमारतों का दौरा कर सकते हैं, सीखें कि बीयर कैसे बना है और पेय के इतिहास के बारे में अधिक जानें। दौरे के बाद, आपको एक मानार्थ कांच मिलता है और आप बिल्डिंग की छत से डब्लिन के दृश्य का आनंद उठा सकते हैं।
    • बच्चों के बिना इस आकर्षण का दौरा करना सबसे अच्छा है
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 15
    4
    एक पब पर जाएं आयरलैंड अपने अद्भुत पब के लिए प्रसिद्ध है अपने ट्रैवल गाइड की जांच करें या सुझाव के लिए स्थानीय लोगों से पूछें। यदि आप चाहते हैं तो आप बस एक बीयर या भोजन का आदेश दे सकते हैं आप पब में दोपहर का भोजन भी कर सकते हैं यदि आप बच्चों के साथ हैं
    • बोब्लेस्टोन बोरी और संगीत के लिए प्रसिद्ध डबलिन में प्रसिद्ध पब है
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 16
    5
    किलार्ने राष्ट्रीय उद्यान पर जाएं यदि आप आयरलैंड के प्राकृतिक भाग में अधिक रुचि रखते हैं, तो किलार्ने नेशनल पार्क एक शानदार विकल्प है। पार्क में 10 हजार हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र पहाड़ों, झीलों और जंगलों के साथ स्थित है। यह इस पार्क में है कि देश में जंगली लाल हिरण पाया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक आयरलैंड में अवकाश शीर्षक 17
    6
    कैसल कैसल पर जाएं कैसल कैसल आयरलैंड के इतिहास में रुचि रखने वाले किसी के लिए एक शानदार स्थान है। काउंटी टिपरेरी में स्थित, इस जगह में कई पुरानी रचनाएं हैं एक 12 वीं सदी के चैपल और 13 वीं शताब्दी के गोथिक कैथेड्रल कुछ आकर्षण हैं। साइट पर आयरिश इतिहास के एक हजार से अधिक वर्षों का इतिहास है।
  • युक्तियाँ

    • रेस्तरां और स्थानीय लोगों के लिए आकर्षण के सुझाव के लिए पूछें
    • यात्रा की यादें रिकॉर्ड करने के लिए एक कैमरा लाने के लिए मत भूलना
    • इसे अधिक से अधिक बनाने के लिए प्रत्येक जगह कम से कम दो रातों को रहने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • आयरिश उच्चारण के बारे में मजाक न करें आप इसे मजाक बना सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छा दिखने वाला रवैया नहीं है।
    • किसी अजनबी के साथ अकेले यात्रा या अकेले से बचें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com