IhsAdke.com

सर्दी में एक हनीमून की योजना कैसे करें

सर्दियों के हनीमून के फायदे लगभग अंतहीन हैं: उनके पास कम लोग हैं, कीमतें कम हैं, और भूलें, यह ठंडा नहीं है! अपनी गति का पालन करें, अपने कैलेंडर पर ईवेंट को चिह्नित करें और अपने सर्दियों के सपने को पूरा करें।

चरणों

विधि 1
आपका भाग्य चुनना

एक शीतकालीन हनीमून चरण 1 योजना का शीर्षक चित्र
1
एक आरामदायक और शांत जगह चुनें यदि आप एक व्यस्त और रोमांचक मौसम चाहते हैं, तो स्की स्थल स्थान खोजें कुछ रिसॉर्ट्स बर्फ, स्की प्रशिक्षकों, स्नोबोर्ड और अन्य गतिविधियों के साथ सर्दियों में प्रदान करते हैं, और अधिक रोमांटिक शाम के लिए हॉट टब के अलावा।
  • यदि आप एक शांत और अधिक रोमांटिक सीजन पसंद करते हैं, तो तट के किनारे के स्थानों के बारे में सोचें जो कुछ पर्यटक आकर्षण प्रदान करते हैं। जैसा कि यह ठंडा होगा, वहाँ इतने सारे लोग नहीं होंगे और यह आपके लिए अधिक अंतरंग और आरामदायक होगा। सभी सुविधाओं के साथ एक होटल चुनें और समुद्रतट पर चलते हुए दिन बिताएं और रातों में फायरप्लेस के सामने प्रसन्न रहें।
  • चलो एक यूरोपीय सर्दियों के आकर्षण को भूल नहीं है। स्की आल्प्स में स्की या बर्फ में बकिंघम पैलेस का निरीक्षण जलवायु आपके द्वारा चुने गए देश के आधार पर अलग-अलग होती है - तटीय क्षेत्र हल्के होते हैं, जबकि पहाड़ी इलाकों में आप बेहद ठंडी सर्दियों की तलाश कर रहे हैं।
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 2 योजना का शीर्षक चित्र
    2
    या एक जगह चुनें जहां यह अभी भी गर्म है दुनिया के बाकी हिस्सों में, विकल्प काफी भिन्न हैं। बहामास, पर्टो रीको और कैरेबियन में लगभग सभी वर्ष दौर गर्म मौसम होते हैं, हमारे चार-मौसम की अवधारणा को अनदेखा करते हुए विपरीत गोलार्द्ध में, गर्मी सब कुछ के साथ होगी, और आपके पास चुनने के कई विकल्प हैं।
    • और कुछ अन्य स्थानों, भले ही यह गर्म है, अभी भी कम मौसम है आपके पास एक अच्छा तापमान हो सकता है और भीड़ के साथ निपटने के लिए नहीं है। बिल्कुल सही।
    • सुनिश्चित करें कि आप बरसात के मौसम में वहां नहीं आएंगे। आप अपने बर्फ कोट को रेनकोट से बदलना नहीं चाहते हैं
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 3 योजना का शीर्षक चित्र
    3
    कम लोकप्रिय स्थानों की तलाश करें अधिक अंतरंग होने के लाभ के साथ, इंटीरियर या सिएरा में साइटें हनीमून के लिए आकर्षण और परिदृश्य पूरी कर सकती हैं, इसके अलावा जलवायु के अतिरिक्त जो आप का लाभ लेना चाहते हैं।
    • सर्दियों में अपने हनीमून के बारे में सोचो, अपने गर्म झोपड़ी में छिपे हुए हैं, केवल अपने पक्ष को देखने के लिए पक्षी। आप सभी समय गले लगाएंगे, एक चिमनी के सामने, एक शराब पी रहे हैं, प्यार के लिए सही स्थिति जहाँ तक हो सकती है। पैशन सीमाओं या बाधाओं के बिना जला कर सकते हैं जीवन की गहराई उस क्षण से शुरू होती है
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 4 योजना का शीर्षक चित्र
    4
    किसी स्थान पर जाएं जहां यह गर्मियों में पर्यटन का मौसम है सर्दियों में एक हनीमून की योजना के लिए उबाऊ नहीं है! वास्तव में, उत्तरी गोलार्ध में, हनीमून बनाने का सबसे अच्छा समय है, क्योंकि इसमें इतने सारे पर्यटक नहीं हैं, जिसका मतलब है कि आप आकर्षण के लिए कम भुगतान करते हैं और होटल को आसान बनाते हैं। इसमें कम लोगों, कम कीमतें और अभी भी कई चीजें होंगी
    • चाहे जो भी आप पसंद करते हैं, किसी भी हनीमून यात्रा की सबसे महत्वपूर्ण बात कंपनी है जो भी आपकी योजना है, यादों के बारे में सोचें जो आप अपने पति या पत्नी के साथ करेंगे
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 5 योजना का शीर्षक चित्र
    5
    मौसम (और अप्रत्याशित मौसम) को ध्यान में रखें। किसी जगह पर चिपके रहने से पहले, आदर्श तिथियों पर मौसम की खोज करें। यदि यह मानसून या तूफानी सीज़न है, तो यह बी प्लान के लिए बेहतर होगा। या तिथि को बदलने के लिए, यह विचार करते हुए कि हनीमून को निश्चित समय पर रहने की जरूरत नहीं है।
    • यदि आप कुछ दूरी की यात्रा कर रहे हैं, तो अप्रत्याशित मौसम को ध्यान में रखें। इसके लिए खुद को कुछ अतिरिक्त समय दें। यदि आप अपने आप को बहुत तंग कार्यक्रम में देखते हैं, तो आप एक उड़ान या कुछ याद कर सकते हैं
  • विधि 2
    अपने रहने की योजना बना

    एक शीतकालीन हनीमून चरण 6 योजना का शीर्षक चित्र
    1
    अपना बजट निर्धारित करें शादी में पैसे बचाने के तरीके तलाशें और एक हनीमून की योजना बनाएं जो आप खरीद सकते हैं। ये तुम्हारी पत्नी के साथ अपनी छुट्टियां नहीं होने वाली हैं, इसलिए इसके द्वारा फट नहीं पड़े। कई अच्छे सस्ते हनीमून विकल्प हैं जो सबसे महंगे यादों के रूप में उतने अच्छे होंगे।
    • हमेशा आपको ज्यादा पैसा लेने की योजना है, आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता होगी। छोटे लागतें दिग्गजों को समाप्त होती हैं, खासकर पर्यटन क्षेत्रों में। अगर आपको लगता है कि आप एक हजार डॉलर खर्च करने जा रहे हैं, तो अपने पट्टे के आधार पर दो हजार के लिए तैयार हो जाओ।
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 7 योजना का शीर्षक चित्र
    2
    अपने अनुसंधान करो और केवल तभी दर्ज कराएं क्या आप एक होटल में रहना चाहते हैं? एक केबिन किराए पर? नाश्ते के साथ एक जगह? आप और आपके साथी को अधिक अंतरंगता प्रदान करके एक छोटी जगह अच्छी हो सकती है लेकिन एक होटल ऊंचा और शानदार है आप और आपका साथी क्या पसंद करते हैं?
    • एक बार जब आप जान लेते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं, तो अपने विकल्पों की खोज करना सुनिश्चित करें क्या आपको लगता है कि जगह अच्छी समीक्षा है? क्या यह आपके बजट में फिट है? क्या यह आपको आवश्यक दिनों पर उपलब्ध है? क्या पास के रेस्तरां हैं? स्थान बहुत महत्वपूर्ण है, बहुत
    • हनीमून सुइट आमतौर पर अधिक महंगे हैं, लेकिन अक्सर अधिक शानदार कमरों के समान सुविधाएं हैं। यद्यपि यह समझ में आता है कि आप अपनी शादी को दिखाना चाहते हैं, तो सोचें कि आप कमरे के बाहर बहुत समय बिताएंगे और आवास पर सभी पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। हनीमून सूट के बारे में पूछें, लेकिन इसे छड़ी न करें। यात्रा अभी भी अद्भुत होने जा रहा है



  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 8 योजना का शीर्षक चित्र
    3
    सस्ता परिवहन की तलाश करें क्या आप अपने गंतव्य के लिए उड़ना चाहते हैं? एक ट्रेन पकड़ो? ड्राइव करने के लिए ट्रेन की यात्रा उड़ने से मज़ेदार और सस्ता है हालांकि, दूरी आमतौर पर सब कुछ निर्धारित करती है आपके लिए सबसे अच्छा क्या है?
    • यदि आपको उड़ान भरने की ज़रूरत है, तो बहुत सारी तुलना करें और कम से कम दो महीने पहले अपने टिकट खरीदें, सप्ताह के दौरान और सबसे व्यस्त समय पर नहीं। तो आप कम कीमत की गारंटी ले सकते हैं
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 9 योजना का शीर्षक चित्र
    4
    योजना की गतिविधियां जब शादी के सभी नियोजन शांत हो जाते हैं, तो उनकी पहली शादी की रातें मुख्य रूप से कमरे में होती हैं लेकिन इसके अलावा, आपको कुछ यादें रखने के लिए एक योजनाबद्ध यात्रा कार्यक्रम करना होगा। इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन एक अच्छा रेस्टोरेंट, एक संग्रहालय या कुछ सांस्कृतिक आकर्षण खोजें, जो आप दोनों का आनंद लें।
    • पटकथा में उन्हें शामिल करने के लिए वहां मौजूद होने के दौरान क्या मुफ्त ईवेंट हो रहे हैं, यह देखें। कई सामुदायिक घटनाओं, खासकर यदि आप बाहर से हैं, तो यह सबसे यादगार होगा आप चीजों को सामान्य से, और मुफ्त में अनुभव करेंगे, इसलिए खोने के लिए कुछ भी नहीं है
  • विधि 3
    रसद का आयोजन

    एक शीतकालीन हनीमून चरण 10 योजना का शीर्षक चित्र
    1
    यदि आप देश से बाहर यात्रा कर रहे हैं, तो कानूनी तैयारी करें। पासपोर्ट प्राप्त करने में छह महीने लग सकते हैं अगर आपके पास एक नहीं है, तो इसे अब करें आप अधिकतर शाखा दुकानों पर पासपोर्ट फोटो ले सकते हैं और सरकारी एजेंसियों में कागजी कार्रवाई कर सकते हैं।
    • कुछ देशों के लिए आपको वीजा की आवश्यकता होगी क्या आपके ऑनलाइन शोध पर यह जानने के लिए कि कौन सा देश आवश्यक होगा यह आपकी राष्ट्रीयता पर भी निर्भर करता है।
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 11 योजना का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आवश्यक हो तो टीके लें महासागर में बीमार हो जाना महंगा और तनावपूर्ण है अपने टीकों को लेकर यह होने के खतरे को कम करें। अपने आप को रोकने के लिए टीके लेना एक सुरक्षित और सस्ती तरीका है।
    • छोड़ने से पहले आपको कम से कम 2-3 महीने टीका लगाया जाना चाहिए। आखिरी मिनट के टीके आपके ठहरने के लिए प्रभावी नहीं होंगे। अगर आपको पता नहीं है कि क्या टीकों को लेना है, और अगर आपको इसे लेना चाहिए, तो देश की सरकारी वेबसाइटों को देखें कि पर्यटकों से क्या टीकों की आवश्यकता है।
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 12 योजना का शीर्षक चित्र
    3
    मौसम के लिए कपड़े ले लो यदि आप एक ठंडे स्थान पर जा रहे हैं और आपका शरीर इसके आदी नहीं है, तो कई परतें लें आपको सॉक्स, दस्ताने, एक मोटा कोट, स्वेटर, सब कुछ की आवश्यकता होगी। आपने मौसम की खोज की है, है ना?
    • आप कुछ "जाने" शैली के कपड़े पहन सकते हैं। अगर बारिश की वैध संभावनाएं हैं, तो रेनकोट लाने पर विचार करें जूते की एक जोड़ी और एक स्नीकर अच्छा है, भी है। यदि आप एक निशान बनाना चाहते हैं तो क्या होगा?
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 13 योजना का शीर्षक चित्र
    4
    पक्ष के पक्ष में रहने के लिए कमरे छोड़ें सामान्य रूप से, सस्ते स्मृति चिन्हों को अधिक नहीं करना अच्छा है यहां तक ​​कि छोटे शिल्प सुंदर हैं, याद रखें कि कुछ वर्षों में सभी को फेंक दिया जाएगा धन बेहतर रात्रिभोज या एक ऐसी गतिविधि पर खर्च किया जा सकता है जो आपके पास किसी भी समय करने का अवसर नहीं है। उसने कहा, यात्रा को याद करने के लिए आपको कुछ छोटी चीजें चाहिए, इसलिए सूटकेस में थोड़ी सी जगह छोड़ दें।
    • पोस्टकार्ड अच्छे, छोटे और उपयोगी होते हैं! आप कुछ खाद्य और व्यावहारिक वस्तुओं को भी ला सकते हैं। और अपने माता-पिता के उपहारों को मत भूलो!
  • एक शीतकालीन हनीमून चरण 14 योजना का शीर्षक चित्र
    5
    अपने पति या पत्नी को उपहार के लिए खरीदें जो यात्रा के साथ करना है ताकि आप यात्रा के बारे में और अधिक उत्साहित हो, ऐसा कुछ खरीद लें जो इससे अधिक विशेष बना देगा यह उसके लिए पहाड़ों में पहनने के लिए कुछ गर्म हो सकता है, या कुछ छोटे बेडरूम में पहनने के लिए हो सकता है। जो भी हो, वे हमेशा अपने हनीमून को याद रखेंगे और उनके दिलों में एक खास जगह बनाएंगे।
    • उन्हें ट्रेन या हवाई जहाज़ पर आश्चर्य की बात है, लेकिन आप होटल तक पहुंचने तक इंतजार करना चाहिए। एक और अच्छा विचार एक गुप्त गतिविधि की योजना है तो जब वे कहते हैं "लेकिन मैंने पार्टी की पोशाक नहीं लाई थी!" या "मेरे पास पूल में क्या पहनना नहीं है!", आप तैयार रहेंगे! यादें शुरू होने दें!
  • युक्तियाँ

    • शीतकालीन वर्ष का सबसे अप्रत्याशित मौसम है, इसलिए हमेशा मौसम की रिपोर्ट पर रहें ताकि आप किसी ठंड पर न जाएं

    चेतावनी

    • यदि आप अलास्का जैसी अत्यधिक ठंडे स्थान पर जाने की योजना बनाते हैं, तो अतिरिक्त गर्म कपड़ों पहनें और अस्पताल के पास रहें, अगर आपको मेडिकल मामले में जरुरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com