IhsAdke.com

कैसे शीत से खुद को सुरक्षित रखें

तैयारी अपने घर में ठंड से बचाने के लिए, आपके काम के रास्ते पर, या जब बर्फ में मजा आ रहा है, तब भी खुद को बचाने के लिए कुछ आवश्यक है ज्यादा निवेश के बिना गर्म रहना संभव है चाहे आप गर्म सूप या गर्मी-इन्सुलेशन अपना फर्श ले रहे हों, आप ठंडे सर्दियों के महीनों के दौरान खुद को बचाने के लिए कई चीजें कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कोल्ड हाउस की रक्षा करना

पटकथा रखें गर्म कदम 1 रखें
1
अपने हीटर की दक्षता बढ़ाएं अपने फर्नीचर को हीटर से दूर ले जाएं और पर्दे चुनें जो इसे कवर न करें। आपको हीटर पर कोई ऑब्जेक्ट डालना नहीं चाहिए, लेकिन इसके ऊपर एक शेल्फ सीधे हवा में ऊपर से बढ़ने से रोकने में मदद कर सकता है, जिससे आपका घर गर्म हो जाता है
  • सर्वोत्तम प्रभाव के लिए, हीटर के पीछे एल्यूमीनियम पन्नी की एक परत रखें। यदि यह बाहरी दीवार के खिलाफ झुकाव है, तो कागज आपके घर में गर्मी को प्रतिबिंबित करेगा, इसे दीवार पर भेजने की बजाय।
  • पिक्चर शीर्षक रखो गर्म कदम 2
    2
    कालीन या कालीन के साथ अपने दृढ़ लकड़ी के फर्श को कवर करें कालीन एक महान थर्मल इन्सुलेशन है। यदि आप लकड़ी के फर्श के नजारे पसंद करते हैं, तो सर्दियों में केवल एक गलीचा खरीद लें लकड़ी के फर्श कालीन की तुलना में कम गर्मी होती है वास्तव में, 10% से अधिक घर ताप हानि का कारण इन्सुलेशन के बिना फर्श के कारण होता है।
  • पिक्चर शीर्षक रखो गर्म कदम 3
    3
    अपने पर्दे खोलें, ताकि दिन के दौरान सूर्य निकल जाए। अपने घर के अंदर गर्मी रखने के लिए सूर्य के नीचे जाने के तुरंत बाद बंद करें
  • पिक्चर शीर्षक रखो गर्म कदम 4
    4
    थर्मल कोटिंग के साथ पर्दे खरीदें। यदि आप अंधा कर रहे हैं, तो अलग थर्मल कोट खरीदें, जो कपड़े के स्टोर में बेचा जाता है। पर्दा के पीछे एक परत रखो और उसे एक velcro के साथ जकड़ें, ताकि जब सर्दी खत्म हो जाए, तब आप इसे दूर कर सकें। यदि आप पर्दा पर बहुत खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अन्य सस्ता कपड़े का उपयोग करें
    • ठंड से अपने घर को बचाने के लिए दरवाजे या छोटे खिड़कियों पर पर्दे भी रख सकते हैं।
  • पटकथा रखें गर्म कदम 5
    5
    ड्राफ्ट के साथ सावधान रहें यदि आपका दरवाजा खोलने के लिए आपके मेल (अमेरिकी घरों के रूप में) प्राप्त करने के लिए, इसमें एक बाधा डाल दीजिए और पोस्टमैन को अपने पत्रों को जगह देने के लिए दूसरा स्थान ढूंढें। यदि आपके पास एक चिमनी है लेकिन आप इसका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो इसे बंद करने के लिए एक चिमनी फ्लास्क खरीद लें, इस प्रकार आपके घर में गर्म हवा और ठंडी हवा से बचें। क्या अधिक है, अगर आप कई बार धूम्रपान करने के लिए बाहर जाने की आदत में हैं या कई बार आपके घर में और बाहर आ रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि जब भी संभव हो तो दरवाज़ा बंद हो जाए।
    • यदि आप कुछ स्टाइलिश चाहते हैं, तो आप एक एयरफ्लो ब्लॉकर खरीद सकते हैं (या बना सकते हैं), जो ठंड को प्रवेश करने से रोकने के लिए दरवाजे के पैरों पर रखा जाता है। आमतौर पर, इसमें एक सॉसेज का आकार होता है और कपड़े प्रिंट कर सकते हैं और पर्यावरण के लिए सजावटी स्पर्श जोड़ सकते हैं।
  • पटकथा रखें गर्म कदम 6
    6
    जिन कमरों का आप उपयोग नहीं करते उन्हें बंद करें यदि आपका घर बड़ा है और आपके पास एक या एक से अधिक कमरे हैं जो आप नियमित रूप से उपयोग नहीं करते हैं (उदाहरण के लिए एक अतिथि कक्ष के रूप में), उन्हें बंद रखें इस प्रकार, वे गर्म हवा का उपयोग नहीं करेंगे, जिससे बाकी घरों को अधिक गरम किया जा सके।
  • पिक्चर शीर्षक रखो गर्म कदम 7
    7
    अपने घर में थर्मल इन्सुलेशन अपने आप में करने का प्रयास करें इसके लिए एक पेशेवर किराए पर लेना महंगा हो सकता है, हालाँकि आपके पास स्थितियां हैं, तो आप इसे अपने आप कर सकते हैं आप इस अंतर को देखेंगे कि यह इन्सुलेशन आपके घर के तापमान में करेगी। आप फोम रोल, खनिज ऊन, शीसे रेशा, और पुनर्नवीनीकरण कागज उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं। काम करने के लिए काले चश्मे, मुखौटा और उपयुक्त कपड़ों पहनें
  • पटकथा रखें गर्म कदम 8
    8
    गरम चादरें खरीदें रात में गर्म रखने के लिए सबसे अच्छी बात एक डुबिट, फ़लालीन शीट, और कुछ अतिरिक्त कंबल और तकिए खरीदना है। यहां तक ​​कि अगर आप थोड़ा और पैसा खर्च करते हैं, तो यह निवेश करने के लायक है ताकि आपको अपने हीटर को अधिभार नहीं पड़े।
  • पिक्चर शीर्षक रखें गर्म कदम 9 रखें
    9
    अगर आपके पास एक है तो निकास प्रशंसक बंद करें डाकू, बाथरूम में और रसोईघर में, अपने घर से गर्म हवा को निकालने की सेवा करता है - लेकिन यह सर्दी में आपको आखिरी चीज चाहिए। यदि आप उनका उपयोग करने जा रहे हैं तो ऐसा करें, जब यह बेहद जरूरी हो।
  • चित्र शीर्षक रखें गर्म कदम 10
    10
    अपने फर्नीचर की पुनर्नवीनीकरण करें आप इसे नहीं जानते हैं, लेकिन आपके फर्नीचर का लेआउट आपके घर को ठंडा कर सकता है एक खिड़की के सामने फर्नीचर रखने से बचें, या दीवार के खिलाफ झुकाव, या आप उन पर बैठने के दौरान ठंडा महसूस करेंगे। कमरे के अधिक केंद्रीय और अधिक गर्म हिस्से में उन्हें जगह देना सबसे अच्छा है
  • विधि 2
    कोल्ड इनर एरियाज से स्वयं की रक्षा करना

    पिक्चर शीर्षक रखो गर्म कदम 11
    1
    पर्यावरण को गर्म करने के बजाय गर्म हो जाओ यदि आप अपने आप को सर्दी से बचाने और उसी समय पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो एक बिजली के कंबल में निवेश करें या थर्मल तकिये पर बैठकर या अपने शरीर को कर्ल कर सकते हैं, जबकि सोफे पर सजाना या अपने कंप्यूटर पर काम कर सकते हैं। यह न केवल आपको पैसा बचाएगा, इससे आप अपने पड़ोस में बिजली खोने से भी रोका जा सकता है, क्योंकि ज्यादातर लोग हीटर का इस्तेमाल करते हैं।
    • आप अपने पालतू जानवरों के लिए और अधिक गर्म कालीन भी पा सकते हैं। और भी गर्म करने के लिए, एक कुर्सी पर गलीचा जगह और उस पर एक कंबल डाल दिया।
    • रात में, गर्म पानी के बैग का उपयोग करें। आप एक बहुत सस्ती कीमत के लिए एक खरीद सकते हैं
    • इसके अलावा, घर के अंदर गर्म रखने के लिए, कपड़े की एक अतिरिक्त परत, जैसे पैंट के नीचे लेगिंग, या ऊन स्वेटर का उपयोग करें।
    • पूरी शक्ति पर हीटर को चालू करने के बजाय, इसे जल्द से चालू करें ताकि आपके पास अपना घर गर्मी करने का समय हो। आप जितना जल्दी हो सके अपने घर को गर्म करने के लिए चाहते हैं, इससे आप उच्च शक्ति पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक रखें वार्म स्टेप 12 रखें
    2
    सूप और चाय नियमित रूप से लें। गर्म पानी और ब्रोथ अपने हाथों के तापमान को बढ़ाते हैं क्योंकि आप कटोरे या मग को पकड़ते हैं। वे आपके शरीर को आंतरिक रूप से 30 मिनट तक गर्म कर देते हैं बिस्तर से बाहर निकलने के बाद सुबह में चाय पी लो और अपने लंच या डिनर मेनू पर सूप शामिल करें।



  • पिक्चर शीर्षक रखें गर्म कदम 13
    3
    ओलेगिनस फलों को खाएं प्रोटीन और स्वस्थ वसा के उच्च स्तर के परिसंचरण में वृद्धि। शरीर में कम लोहे के स्तर वाले लोग हमेशा प्रचलन में सुधार करने के लिए प्रोटीन से युक्त खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं।
    • इसके अलावा तेल के बीज के कटोरे में कुछ अदरक डालें। अदरक रक्त परिसंचरण को सक्रिय करता है और शरीर का तापमान बढ़ता है।
  • पटकथा रखें गर्म कदम 14
    4
    व्यायाम करें। शारीरिक गतिविधियों में भी परिसंचरण में सुधार होता है। चाहे घर के अंदर, जिम में या बर्फ में, 30 मिनट का एक दिन व्यायाम आपको गर्म कर देगा व्यायाम पूरा करने के बाद भी, आपके शरीर का तापमान सामान्य से अधिक होगा।
  • पटकथा रखें गर्म कदम 15
    5
    अपने प्यार के साथ आराम से जाओ यदि आप ठंडा हो, सोफे पर अपना प्यार रखें, और कुछ समय एक साथ बिताएं। किसी अन्य व्यक्ति को गले लगाने और छूने का कार्य शरीर को गरमा करता है। जल्द ही आप ठंडा महसूस नहीं करेंगे और आपके शरीर को महसूस करेंगे, और दिल, गर्म
  • पिक्चर शीर्षक रखें वार्म स्टेप 16 रखें
    6
    एक गर्म शॉवर ले लो अध्ययनों से पता चलता है कि हम बिस्तर पर जाने से पहले शरीर के तापमान में थोड़ा सा गिरावट आती है। तो आप अपने शरीर के तापमान को बढ़ाने के लिए सोने से पहले कुछ घंटों में गर्म स्नान कर सकते हैं। यदि आप सोने से पहले एक शॉवर क्षण लेते हैं, तो आपका शरीर बहुत गर्म हो जाएगा और आपकी रात की नींद बर्बाद हो जाएगी। तो स्नान कुछ घंटे पहले होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें गर्म कदम 17
    7
    दोस्तों के साथ समय बिताएं एक अध्ययन से पता चला है कि जब वे अकेले होते हैं, तो लोग ठंडा महसूस करते हैं, और जब वे दोस्तों के साथ होते हैं, तो उन्हें गर्म महसूस होता है तो अगली बार जब आप कवच के नीचे घर पर रहने या अपने दोस्तों के साथ लटकने के बारे में संदेह में हैं, दोस्तों को चुनें!
  • विधि 3
    आउटडोर क्षेत्रों में ठंड से खुद को सुरक्षित रखें

    पटकथा रखें गर्म कदम 18
    1
    खुद को हाइड्रेट करें जितना अधिक आप अपने शरीर को हाइड्रेट करेंगे, उतना ही यह अपने तापमान को नियंत्रित करने में सक्षम होगा। बेहतर अभी तक, आपके शरीर को गर्म करने के लिए आपके पास गर्म होने के लिए अच्छी गर्म चाय है
  • पटकथा रखें गर्म कदम 1 9
    2
    कपड़ों के कई परतों का उपयोग करें अपने मुख्य कपड़ों के नीचे के हिस्सों का उपयोग करें और कपड़े चुनें जो नमी को आपकी त्वचा से दूर रखें। सिंथेटिक कपड़े ऊन और कपास की तुलना में कम भारी और अधिक कुशल होते हैं।
    • यदि आपने कुछ समय के लिए इन अंडरवियर को नहीं खरीदा है, तो खोजें! कई ब्रांड बेहद आरामदायक विकल्प प्रदान करते हैं जो मात्रा नहीं बनाते हैं और किसी भी प्रकार के कपड़ों के तहत पहना जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक रखें गर्म कदम 20
    3
    अपने पैरों को सूखा रखें अपने आप को सर्दी से बचाने का सबसे अच्छा तरीका अपने शरीर को नमी से मुक्त रखना है। बारिश या बर्फ में बाहर जाने के दौरान हमेशा पानी के निखर उठाने और लाइनर पहने पहनें मोटा मोजे भी सभी अंतर करते हैं। यदि आप लंबे समय से बाहर जा रहे हैं, तो अतिरिक्त मोज़े की एक जोड़ी पैक करें यदि आपकी मोज़े गीली हो जाएं, अन्यथा आप शेष समय बिताने के लिए ठंडा हो जाएंगे।
  • पटकथा का शीर्षक गर्म कदम 21 रखें
    4
    दस्ताने पहनें उंगलियों के अलग होने के बिना उन दस्ताने सबसे अच्छी तरह हैं, क्योंकि वे उंगलियों को एक साथ रखते हैं, शारीरिक गर्मी का संरक्षण करते हैं परंपरागत दस्ताने आपके परिसंचरण को प्रतिबंधित करता है, जिससे आपकी उंगलियों के ठंडे की युक्तियां निकल जाती हैं। लेकिन किसी भी प्रकार के दस्ताने पहनना हमेशा आपके हाथों पर कुछ भी नहीं उपयोग करने से बेहतर होता है
  • पटकथा रखें गर्म कदम 22
    5
    अपने धड़ को गर्म एक ओवरकोट चुनें और नीचे एक मोटी स्वेटर पहनें। गर्म अपने धड़ है, गर्म आपके extremities होगा यही कारण है कि यह सर्दियों के दौरान कुछ पाउंड डाल करने के लिए चोट नहीं करता है!
    • जब आपके धड़ का तापमान गिर जाता है, आपके शरीर स्वाभाविक रूप से हाथियों के रक्त परिसंचरण को कम कर देता है। यदि आवश्यक हो, तो आपका शरीर भी एक उंगली या दूसरे को बलिदान कर सकता है, जिससे आपका जीवन बचा सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक रखो गर्म कदम 23
    6
    संभवतया ठंड से उजागर छोटी त्वचा के रूप में छोड़ दें। एक स्की मुखौटा खरीदें, अपने चेहरे का एक अच्छा हिस्सा, टोपी, मोटी मोजे और दस्ताने पहनने के लिए। ठंढ से उजागर हुए शरीर के किसी भी भाग में हिमशदाद आसानी से पहुंच सकता है लोग कहते हैं कि हमारे शरीर की गर्मी का 70% सिर से आता है, लेकिन यह एक मिथक है! इसे भूल जाओ और संभव के रूप में छोटी त्वचा को उजागर करने पर ध्यान दें।
  • पटकथा रखें वार्म स्टेप 24 रखें
    7
    एक मोटर हीटर खरीदें यदि आप सर्दियों में अपनी कार का उपयोग करते हैं, तो मोटर मोटरटर स्थापित करें और इसे रात भर छोड़ दें। तो आपको सुबह में कार को चालू करने या काम छोड़ने में परेशानी नहीं होगी।
  • आवश्यक सामग्री

    • शावर / टब संयोजन
    • थर्मल कोटिंग्स
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • इलेक्ट्रिक कंबल / थर्मल कंबल
    • गर्म पानी का बैग
    • सूप
    • तेल / प्रोटीन
    • पानी
    • चाय
    • जांघिया
    • जलरोधक जूते
    • दस्ताने
    • ऊन कोट
    • स्की मुखौटा
    • इंजन हीटर

    सूत्रों और कोटेशन




    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com