IhsAdke.com

Snowshoes के साथ चलना कैसे

स्नोशोइंग बर्फ के साथ किसी भी जगह में महान आउटडोर गतिविधि है शुरुआत के लिए, यह स्नोशोस और पैदल चलने की एक जोड़ी के रूप में उतना ही आसान होता है, लेकिन जब आप अभ्यास कर रहे हैं, तो एक स्थिर निशान पर शुरू करना शुरू कर देता है। एक बार जब आप समझते हैं कि कैसे चीजें काम करती हैं, तो कुछ दोस्तों के साथ लंबी पैदल चलने की योजना बनाएं, या पर्वतारोहण, जॉगिंग या अन्य गतिविधियों के लिए स्नोशोइंग के बारे में पता करें।

चरणों

विधि 1
Snowshoes के साथ चलना

चित्र शीर्षक स्नोशोए चरण 1
1
पैरों को अपने स्नोशोज को संलग्न करें। अपने बूट को पहले पर रखो, फिर उन पर स्नोशियो को संलग्न करें। पैर की स्थिति बनाएं ताकि आपके पैर की गेंद केंद्र बिंदु से ऊपर स्थित हो। पट्टियों द्वारा स्नोशो की पूरी लंबाई की जांच करें, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक को मजबूती से कस कर लें
  • स्नोशोए चरण 2 नामक चित्र
    2
    आस-पास आसन के साथ चलना आपको संभवत: प्रत्येक स्नोशो की चौड़ाई को समायोजित करने के लिए अपनी मुद्रा को थोड़ा ढंकना पड़ेगा, जो आपके कूल्हे से आपके आदी से अधिक मजबूर कर सकते हैं। अपनी सामान्य गति से चलो, एड़ी के साथ और नीचे अपने पैर की गेंद पर, तो आपकी उंगलियां
  • चित्र स्नोशोउ चरण 3 नामक
    3
    बर्फ से छुटकारा पाने के लिए स्नशो अप की नोक उठाएं। अगर बर्फ ताजा और ढीला है, तो कॉम्पैक्ट नहीं है, प्रत्येक चरण में बर्फ के स्तर के ऊपर रैकेट की नोक उठाएं। अपने पैरों को आप जितना ज़्यादा ज़रूरी नहीं उठाएं, क्योंकि बर्फ से बाहर पूरी तरह से रैकेट को खींचना थका जा सकता है।
  • स्नोशोए चरण 4 नामक चित्र
    4
    रास्ते में आपकी मदद करने के लिए स्टिक का उपयोग करें (वैकल्पिक)। आपके संतुलन को बनाए रखने और ऊपरी शरीर के लिए एक व्यायाम के साथ अतिरिक्त ताकत प्रदान करने में आपकी सहायता के लिए एक या दो स्टिक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वे विशेष रूप से उपयोगी होते हैं यदि आप गहरी बर्फ में चल रहे हैं, लेकिन जो तैयार ट्रेल्स पर चलते हैं, उन्हें उपयोग करने के लिए परेशान नहीं करते हैं
    • यदि आप स्की डंडे या स्नोशियो का उपयोग करते हैं, तब तक इसका कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक आपके उपयोग के लिए एक आरामदायक लंबाई हो।
  • स्नोउशो चरण 5 नामक चित्र
    5
    यदि आप ऊपर जा रहे हैं तो अपने पैर की उंगलियों के साथ बर्फ को किक लें यह आपके रैकेट को बर्फ में खोद देगा, जिससे आपको चढ़ने की अधिक ताकत मिलेगी। यदि आपकी किक एक गहरी छेद बनाता है, स्थिर कदम के बजाय, चढ़ने का एक अलग तरीका ढूंढें।
    • कई लोगों के पास "एड़ी लिफ्ट" है जो कि बूट और हिम रैकेट के बीच में रखी जा सकती है। यह खड़ी चढ़ाई के दौरान पैरों के लिए एक अधिक स्थिर समर्थन प्रदान करता है।
  • चित्र स्नोशोउ चरण 6 नामक चित्र
    6
    एक पहाड़ी उतरने से पहले अपने स्नोशो को जानें कुछ रैकेटों के पास एलीड्स पर ब्लैकहैड्स होते हैं जो बर्फ में चुभते हैं क्योंकि वे वापस दुबले होते हैं हालांकि, अगर आपके पास केवल मोहरे के लिए अधिक ब्लैकहैड्स हैं, तो आपको अपना वजन अपने पैरों के शीर्ष पर रखना चाहिए, जिससे कि आप नीचे आते समय ब्लैकहैड बर्फ में तड़क लेंगे।
    • अपने पैरों को लंबे समय तक चक्कर में नहीं ले जाने की कोशिश करें यदि आप अपना संतुलन खो बैठते हैं, ढलान नीचे स्लाइड करने के बजाय बैठो
  • स्नोवसो चरण 7 नामक चित्र
    7
    ढलानों के साथ लंबी पैदल यात्रा करते हुए अपने स्नोशो की तरफ सिंक करें क्षैतिज ढलान को पार करते समय, चढ़ाई या उतरने के बजाय, ढलान पर बर्फ के रैकेट के किनारे को दबाएं ताकि प्रत्येक चरण में अधिक सहायता दी जा सके। संतुलित रखने के लिए पहाड़ी की ऊपरी दिशा में झुकना
    • चमगादड़ एक महान सौदा पार करने में आसानी कर सकते हैं
  • विधि 2
    Snowshoes के साथ चलना

    स्नोशो चरण 8 के चित्र का शीर्षक
    1
    एक उपयुक्त बर्फ चप्पू का उपयोग करें कुछ रैकेट चलने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा चलने की गति से आगे बढ़ना मुश्किल है। यदि आप खड़ी इलाके पर चलने वाले हैं, तो अपने पैरों के पैर की उंगलियां और ऊँची एड़ी के जूते पर बहुत सारे कर्षण के साथ एक अच्छी तरह से समायोजित रैकेट खरीदें। बर्फ को विशेष रूप से ढीले या पाउडर होने पर आपको बड़े समर्थन से एक रैकेट की आवश्यकता हो सकती है।
    • स्नोशो को चुनने पर अनुभाग में अधिक विस्तृत जानकारी शामिल है
  • स्नोशोउ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मित्रों के साथ यात्रा करें लंबे समय से चलने पर दूसरों के साथ यात्रा करना सुरक्षित है, भले ही आप इस क्षेत्र से परिचित हों। किसी को बताओ, जहां आप नहीं जा रहे हैं, जिससे आप दुर्घटना के मामले में और अधिक जल्दी पा सकते हैं।
  • स्नोशोउ चरण 10 नामक चित्र
    3
    परतों में पोशाक कपड़ों की कई परतें पहनकर ठंड होने या ओवरलीटिंग की संभावना को कम करें, जिसे हटाया जा सकता है या यदि आवश्यक हो तो जोड़ा जा सकता है लंबे, आरामदायक थर्मल अंडरवियर की एक परत के साथ शुरू करें, फिर अपने धड़ और पैर के आसपास कपड़ों की कम से कम दो परतें डाल दें। सबसे बाहरी परत जलरोधी होना चाहिए।
    • एक अतिरिक्त परत भी लें, अगर आपके कपड़ों को गीली हो जाती है
    • कपास से बचें, विशेषकर आपकी त्वचा के संपर्क में, क्योंकि यह सूखने के लिए लंबा समय लगता है सिंथेटिक और ऊन सामग्री त्वचा से नमी को आकर्षित करने का बेहतर काम करती है, जिससे आपको गर्म रहता है।
  • चित्र शीर्षक स्नोशोउ चरण 11



    4
    स्की ढलान पर चलना मत यह स्थापित स्की ढलानों के रास्ते से बाहर रहने के लिए विनम्र है, क्योंकि रैकेट उन्हें नष्ट कर सकते हैं। इन ढलानों के साथ चलना ठीक है, जब तक आप स्कीयरों से गुजरते समय से बाहर निकलते हैं।
  • चित्र स्नोशोउ चरण 12
    5
    ले लो निशान बनाने के लिए मुड़ें यदि आप तैयार निशान पर नहीं हैं, तो एक भारतीय कतार में चलें, जिससे पहले व्यक्ति को प्राचीन बर्फ पर चढ़कर गति सेट कर सकते हैं। इस तरह से एक ट्रैक बनाना सामान्य रूप से चलने की तुलना में अधिक थका है, इसलिए सभी प्रतिभागियों के बीच प्रयासों को विभाजित करने के लिए स्थानों को स्विच करें।
  • स्नोशो 13 चरण का शीर्षक चित्र
    6
    नाश्ते और पानी लाओ स्नोशियोस के साथ घूमना यह लगता है की तुलना में अधिक तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए हल्के भोजन या स्नैक्स को पैक करें जिससे आप अपने पैरों पर रहने के लिए बहुत सारी ऊर्जा दे सकें। गर्मियों में सर्दियों के खेल के दौरान हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है, भले ही आपको ठंड में इतनी प्यास न लगे हों।
  • चित्र स्नोशोउ चरण 14 नामक चित्र
    7
    सुरक्षित रहें हमेशा मौसम छोड़ने से पहले मौसम के पूर्वानुमान की जांच करें और आस-पास के हिमस्खलन खतरे के क्षेत्र के बारे में जानकारी ढूंढें। लंबी दूरी के लिए उपयोगी उपकरण में एक जीपीएस, एक कम्पास, एक टॉर्च और पोर्टेबल फावल शामिल है।
  • विधि 3
    स्नोशो को चुनना

    स्नोशोउ चरण 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अपनी गतिविधि के लिए उपयुक्त बर्फ रैक चुनें। स्नोशियो की कई प्रमुख किस्में हैं, जिनमें विभिन्न गतिविधियों के लिए उपयुक्त डिजाइन और ड्रिफ्ट हैं। इस बारे में सोचें कि आप अपने स्नोशो का उपयोग करने के लिए कैसे योजना बनाते हैं और एक उपयुक्त डिजाइन की तलाश करें:
    • रैकेट मनोरंजन, की ट्रैकिंग या फ्लैट जमीन अपेक्षाकृत फ्लैट इलाके और तैयार किए गए ट्रेल्स के लिए तैयार किए गए हैं। उनके पास कुछ कर्षण है, लेकिन बहुत कुछ नहीं है
    • रैकेट्स का चलना या किसी न किसी इलाके स्थायित्व और कर्षण में एक कदम आगे हैं, ट्रेल्स से कभी-कभी बढ़ोतरी के लिए अच्छा है, लेकिन निशान या अत्यधिक पीठ से लंबा सफर के लिए नहीं।
    • रैकेट्स का अन्वेषण, चढ़ना या पर्वतारोहण पीटा पथ से यात्राएं और लंबी यात्रा कैंप करने के लिए अच्छे हैं सुनिश्चित करें कि रैकेट्स के आगे और पीछे एक महत्वपूर्ण ड्रॉ है यदि आप खड़ी ढलान पर चढ़ने की सोच रहे हैं
    • रैकेट्स का दौड़ या एरोबिक कसकर पैक किए गए पटरियों पर चलना और ट्रेल्स का इस्तेमाल करने के लिए बहुत हल्का है
  • चित्र स्नोशोउ चरण 16 नामक चित्र
    2
    उपकरण लोड करते समय खुद को तौलना जितना ज़्यादा वजन आप लेते हैं, उतना ही बड़ा और चौड़ा आपके रैकेट को इसका समर्थन करने की आवश्यकता है। जब आप अपने सर्दियों के कपड़े पहने हुए हैं और अपने संगठनों को ले जाने के दौरान खुद को तौलना
  • स्नोउशो चरण 17 नामक चित्र
    3
    स्नोशियो के सही आकार का चयन करें यदि रैकेट की एक वजन सीमा है, तो इसका उपयोग अपने विकल्पों के मार्गदर्शन के लिए करें। अन्यथा, सबसे आम रैकेट आकारों के लिए इन सामान्य नियमों का उपयोग करें:
    • आकार के रैकेट 20 सेमी x 64 सेमी आम तौर पर 54 और 82 किलो के बीच वजन के लिए उपयुक्त हैं।
    • आकार 23 सेमी x 76 सेमी के रैकेट 73 और 100 किलो के बीच वजन का समर्थन कर सकते हैं।
    • आकार के रैकेट 25 सेमी x 91 सेमी वजन 91 लीटर से अधिक के लिए बनाए गए थे।
  • चित्र स्नोशोउ चरण 18 नामक चित्र
    4
    बर्फ के प्रकार के आधार पर स्नोशोस के आकार से चुनें आप अपने वजन के लिए उपयुक्त दो या तीन रैकेट का पता लगा सकते हैं यदि आप आमतौर पर गहरे पाउडर और बर्फ से चलते हैं, तो अधिक सहायता प्राप्त करने के लिए एक बड़े आकार के साथ जाएं। यदि आप फ्लैट ट्रेल्स या हार्ड, कॉम्पैक्ट हिम पर रहना पसंद करते हैं, तो अधिक से अधिक आंदोलन क्षमता के लिए छोटे आकार चुनें।
  • चित्र स्नोशोउ चरण 1 9
    5
    आराम से लॉक के साथ स्नोशो खोजें आपके बूट में स्नोशो को पकड़ने वाला बंद एक तंग फिट होना चाहिए जो आपको एक पैदल के दौरान आराम और स्थिर रखता है। रैकेट के आकार के अलावा, बंद होने वाले दो प्रमुख कारक हैं:
    • ताले स्थिर जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, अपने पैरों के नीचे खड़े होकर, आराम से कदम और बाधाओं पर काबू पाने के लिए अधिक सुविधा प्रदान करें। बंद व्यक्त जब आप आगे बढ़ते हैं, तो अपने पैरों को थोड़ा छोड़ दें, जो आपकी पैरों को अपेक्षाकृत बर्फ से मुक्त रखता है और चढ़ाई आसान बना सकता है।
    • स्नोशोइंग को आम तौर पर लेबल किया जाता है नर, महिला या शिशु, जो एक अलग आकार और आकार का वर्णन कर सकते हैं। अगर आपको आराम से एक खोजने में परेशानी हो रही है तो विभिन्न श्रेणियों के स्नोशोस का प्रयास करें।
  • स्नोव्शे चरण 20 के चित्र का शीर्षक
    6
    स्नोशो सामग्री के बारे में अधिक जानें आप आमतौर पर सटीक सामग्रियों को चुनने में सक्षम नहीं होंगे जो आपके रैकेट का बना होता है, क्योंकि निर्माता उस सामग्री का चयन करता है जिसे वह रैकेट के इच्छित उद्देश्य के लिए उपयुक्त मानता है। हालांकि, यदि आप उत्पाद की जानकारी को समझने में रुचि रखते हैं, तो आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
    • अधिकांश आधुनिक फ़्रेम हल्के एल्यूमीनियम हैं- अगर यह "इलेक्ट्रोस्टैटिक पेंटिंग" है, तो इसे कम बर्फ़ मिलेगी, लेकिन आपके रंग को छीन लिया जा सकता है, जो अप्रिय नहीं है। लकड़ी के तख्ते अधिक परंपरागत होते हैं लेकिन इससे भी अधिक प्रवण होता है ट्रेल्स पर उपयोग के लिए एक विशेष रूप से हल्की बर्फ रैकेट में कोई फ़्रेम नहीं हो सकता है
    • फ़्रेम के चारों ओर की "डेक" सामग्री आपके रैकेट को "फ़ोटेटेशन" देती है, या बर्फ के ऊपर एक ऊंचाई। यह आमतौर पर एक सिंथेटिक सामग्री है, जैसे कि क्लोरोस्फ़ोनेटेड पॉलीथीन रबर लचीला या प्लास्टिक की लकड़ी कठोर। निर्माता से पूछें कि क्या आप विशिष्ट सामग्री की विशेषताओं के बारे में अधिक जानना चाहते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी समूह के साथ स्नोशियोस का उपयोग कर रहे हैं, तो लाइन में खड़े रहें और पहले से ही निशान पर किए गए पैरों के निशान के भीतर अपने कदमों को रखने की कोशिश करें। एक व्यक्ति को थका हुआ होने से रोकने के लिए ट्रेल का निर्माण करने के लिए ले जाता है क्योंकि वे बर्फ में हर पांव के साथ अधिक ऊर्जा खर्च कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • अपने पैरों को खींचने से बचें क्योंकि इससे बर्फ को ब्लैकहैड्स पर रैकेट्स के नीचे जमा हो जाएगा और कर्षण कम हो जाएगा।
    • जब आप चलते हैं और एक कदम के बीच में एक दूसरे को नहीं मारते हैं, तो अपने रैकेट को ओवरलैप न करें। यह सामग्री को तोड़ देगा और इसे खराब कर देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com