IhsAdke.com

एक तंग बजट के साथ न्यूयॉर्क शहर की यात्रा कैसे करें

दुनिया भर से लाखों पर्यटकों की यात्रा हर साल न्यूयॉर्क में जाती है, मौके से नहीं, शहर की अर्थव्यवस्था में प्रति वर्ष एक अरब डॉलर से भी ज्यादा का योगदान करते हैं। हालांकि, आपको "बिग एपल" पर जाने के लिए अपनी बचत खाली करने की आवश्यकता नहीं है ये कदम और युक्तियां आपको अपना समय या मजे का त्याग किए बिना एक सख्त बजट पर न्यूयॉर्क जाने में मदद करेगी

चरणों

शीर्षक वाला चित्र बजट के एक चरण पर न्यू यॉर्क सिटी पर जाएं
1
यात्रा करने से पहले एक संगठित बजट योजना बनाएं यदि आप जानते हैं कि आप बहुत सारे शॉपिंग कर रहे हैं या टूर पर जाकर शहर में सबसे अच्छी जगहों को देखने के लिए, अपने बैंक से यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि आपके पास पर्याप्त पूंजी है यह एक समस्या नहीं है, अगर आप कीमत के लिए कुछ जगहों पर जाने का फैसला नहीं करते हैं - जब आप अगली बार शहर लौटते हैं तो आप हमेशा उस स्थान पर जा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बजट बजट 2 पर न्यू यॉर्क शहर पर जाएं
    2
    एक टिकट में निवेश करें जो आपको सभी स्थानों पर जाने की अनुमति देता है, पहले से प्रीपेड। न्यू यॉर्क पास और सिटी पास जैसे अद्वितीय कार्ड, बिग एपल, एक गाइड, उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और उचित राशि के लिए कई अन्य विशेषाधिकारों में पर्यटकों के लिए एक दर्जन से अधिक आकर्षण प्रदान करते हैं। यह पहली नज़र में भुगतान करने के लिए बहुत कुछ लग सकता है, लेकिन संभवतः आप कुल मिलाकर कुछ हजार डॉलर बचा लेंगे।
  • एक बजट पर चरण 3 पर न्यूयॉर्क शहर की यात्रा शीर्षक छवि
    3
    यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय चुनें यद्यपि न्यूयार्क कई साल के लोगों को आकर्षित करता है, प्रत्येक सीज़न के पेशेवरों और विपक्षों की जांच करें:
    • शीतकालीन: सर्दियों के मौसम में न्यूयार्क की यात्रा का एक अच्छा समय है, खासकर छुट्टियों के बाद, जब भीड़ पहले से कम हो रही है या जब शहर में बर्फ से ढंका होता है हालांकि, ठंड का तापमान कई पर्यटकों को भी चलने के लिए बाहर नहीं निकलने और टाइम्स स्क्वायर जैसे बाहरी आकर्षणों का दौरा कर सकता है, जो बहुत से हैं
    • वसंत: वसंत के दौरान विजिटिंग एक सुखद अनुभव है, हल्के तापमान के साथ, वृक्ष फूल देने और सेंट्रल पार्क के साथ अपने रंगों के संयोजन से शुरुआत करते हैं। डाउनसाइड पर, शहर ईस्टर और स्प्रिंग ब्रेक के दौरान भीड़ में पड़ सकता है, साथ ही साथ सर्दियों के मौसम के बाद होटलों और आकर्षण का आरोप लगाया जा सकता है
    • ग्रीष्मकालीन: गर्मियों में न्यूयॉर्क शहर गरम, आर्द्र है, और कुछ झंझट सचमुच एक दिन गीला हो सकता है, अक्सर इसके विपरीत, भीड़ बहुत कम हो जाएंगी, और कई होटल और रेस्तरां अच्छे सौदों और विशेष गर्मियों के सौदों की पेशकश करते हैं, खासकर शहर के बाहर के कर्मचारियों के लिए। ज्यादातर दिनों में लंबे समय तक और कभी-कभी सूरज भी बढ़िया फायदे होते हैं।
    • शरद ऋतु: न्यूयार्क जाने का एक और अच्छा समय शरद ऋतु में है, जब मौसम ठंडा होता है, लेकिन अभी भी आरामदायक होता है, और रंगीन पत्ते प्रत्येक सड़क के किनारे पर एक साथ आते हैं। हालांकि, यह वर्ष की सबसे व्यस्त और सबसे महंगी सीज़नों में से एक है, और यदि आपको अपने बजट पर नज़र रखना है तो यह अच्छा नहीं है
  • एक बजट पर चरण 4 पर न्यू यॉर्क शहर की यात्रा शीर्षक छवि
    4
    यदि आप शहर से कुछ घंटों की दूरी पर रहते हैं, तो दिन के दौरान आने पर विचार करें और रातोंरात न रहें। आवास के बारे में चिंता किए बिना, आप बहुत पैसा बचा सकते हैं वास्तव में, कई आकर्षण हैं जो आप एनवाई पर एक दिन की यात्रा पर आनंद ले सकते हैं, चाहे शहर, उत्तर या शॉपिंग सेंटर।
  • शीर्षक वाला चित्र बजट पर एक कदम पर 5 न्यूयॉर्क शहर की यात्रा करें
    5
    यदि आप शहर में रात बिताने का फैसला करते हैं, तो एक होटल के कमरे की शुरुआत करें, और सर्वोत्तम मूल्यों के लिए वेब पर खोज करें आप जितना खर्च करेंगे, इसके बारे में नजर रखकर आरक्षण शुरू करना जल्दी ही यात्रा प्रक्रिया में महत्वपूर्ण है। मैनहट्टन में कई होटल साफ, आरामदायक और सभी आकारों की जेब को आकर्षित करते हैं, इसलिए कई दिनों तक रहने से आप पहली नज़र में सोच सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बजट बजट 6 पर न्यूयॉर्क शहर पर जाएं
    6



    एक सप्ताह के दिन पर जाएं यदि आप सप्ताहांत पर आने से बचना चाहते हैं तो आपको होटल, रेस्तरां, कभी-कभी छूट और कई आकर्षण, और कम भीड़ पर बेहतर मूल्य मिलेगा।
  • शीर्षक वाला चित्र बजट पर एक कदम 7 पर न्यू यॉर्क सिटी पर जाएं
    7
    NY के सस्ते सार्वजनिक परिवहन विकल्पों का उपयोग करें टैक्सी लेते समय अधिक सुविधाजनक हो सकता है, प्रत्येक दौड़ अधिक महंगा हो जाएगी इसके बजाय, अपने गंतव्य के लिए मेट्रो या बस का उपयोग करने के लिए, अपनी संपूर्ण यात्रा को समाप्त करने के विकल्प के साथ, मेट्रोकार्ड खरीदें। पता करें कि आप खो जाने से कैसे बचेंगे और वापस पाने के लिए टैक्सी में पैसे खर्च करने होंगे और जानें कि न्यू यॉर्क नेविगेट कैसे करें इसके अलावा, चलने पर विचार करें, जो कि केवल नि: शुल्क नहीं है, लेकिन अच्छा अभ्यास है
  • शीर्षक वाला चित्र बजट के चरण 8 पर न्यूयॉर्क शहर पर जाएं
    8
    मुफ्त साइटों के लिए लाइन में जाओ, जो शहर में भरपूर मात्रा में हैं इनमें कई, टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क पब्लिक लाइब्रेरी, सेंट्रल पार्क, ग्राउंड ज़ीरो, और रॉकफेलर सेंटर शामिल हैं। ऊपर सूचीबद्ध साइटों को देखने और देखने के लिए शानदार जगहें हैं, खासकर यदि आप शहर में एक दिन से भी ज्यादा समय खर्च कर रहे हैं।
    • याद रखें कि आपको यात्रा के लिए तंग बजट के जरिए महान न्यूयॉर्क डिपार्टमेंट स्टोर से बचने की ज़रूरत नहीं है। सिर्फ उत्पादों को देखकर हमेशा मज़ेदार होता है, साथ ही दुकानों में रोकना और कपड़े की कोशिश करना या महंगी स्मारिका पर अधिक बारीकी से दिखना
  • चित्र शीर्षक से बजट पर 9 न्यूयॉर्क शहर का भ्रमण करें
    9
    अच्छा खाओ और थोड़ा भुगतान करें "बिग एपल" में दुनिया के कुछ बेहतरीन रेस्तरां हैं, लेकिन आपको उनमें से प्रत्येक में भोजन करने की ज़रूरत नहीं है और अपनी जेब में पैनियों से बाहर निकलना होगा। इसके बजाय, छोटे और अच्छे नाश्ते का आनंद लें, दोपहर के भोजन पर फास्ट फूड करें, और अच्छे डिनर पर थोड़ी अधिक खर्च करें। अगर आपको पैसे बचाने की ज़रूरत है, तो आप अपना खुद का भोजन ला सकते हैं। एक सुविधा स्टोर से एक स्नैक और स्नैक्स, पूरे दिन के लिए, $ 10 से अधिक का खर्च नहीं होना चाहिए।
    • न्यू यॉर्क में रेस्तरां सप्ताह एक वार्षिक कार्यक्रम है जो आधी रात के लिए लंच और पूर्ण रात्रिभोज पेश करता है, आमतौर पर एक बार सर्दी के दौरान, और दूसरे भाग लेने वाले रेस्तरां में गर्मियों के दौरान। शहर में सबसे महंगे रेस्तरां में सस्ता भोजन के बोनस के साथ, आप शहर की यात्रा करने के लिए ये शानदार तिथियां हैं।
  • चित्र शीर्षक बजट बजट 10 पर न्यू यॉर्क शहर पर जाएं
    10
    जब तक आप फर्श पर कठोर पड़ जाते हैं तब तक खरीदना न करें।, एनवाई स्टोर्स से कई स्मृति चिन्ह आधा मूल्य के साथ-साथ कपड़ों, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि के लिए आपके मॉल में मिल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बजट बजट 11 पर न्यू यॉर्क शहर पर जाएं
    11
    अधिक खर्च करना याद रखें, कभी-कभी यहां तक ​​कि अगर आप एक तंग बजट पर यात्रा कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जितना महँगा होगा शहर को देना होगा। एक महंगे रेस्तरां में कम से कम एक अच्छा रात का खाना आनंद लें, एक शर्ट खरीदें, आप कहीं और नहीं मिलेगा, या उस आकर्षण पर जा सकते हैं जो आप भविष्य में नहीं जा सकते।
  • युक्तियाँ

    • स्टेटन द्वीप (स्टेटन द्वीप) को नौका ले लो। क्रॉसिंग पूरी तरह से नि: शुल्क है और मैनहट्टन, ब्रुकलिन ब्रिज, स्टैच्यू ऑफ़ लिबर्टी और हडसन / ईस्ट नदी के सुंदर दृश्य प्रदान करता है, साथ ही मैनहट्टन के बंदरगाह में अक्सर अनमोल नौकाएं भी उपलब्ध हैं।
    • एक पर्यटक की तरह मत देखो इससे लोगों को नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, विशेषकर NY निवासियों भीड़ के ताल में चलकर, गगनचुंबी इमारतों पर घूरने से बचें, लिबर्टी टोपी की मूर्ति बंद करके, पर्यटकों का नक्शा और बंडल आदि को संग्रहीत करने से बचें।

    चेतावनी

    • न्यू यॉर्क के पड़ोस के कुछ इलाकों में यात्रा या यहां तक ​​कि रहने के लिए सस्ता हो सकता है (जैसे हार्लेम, स्पैनिश हार्लेम या ब्रॉन्क्स), लेकिन वे एक पर्यटक के लिए थोड़ा डरावना और असुरक्षित हो सकते हैं। इकट्ठा और खोज, मैनहट्टन के पास इन क्षेत्रों के बारे में जानकारी इकट्ठा अगर आप उन्हें यात्रा करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com